IhsAdke.com

लॉन एक्सकेवेटर्स को कैसे खत्म करें

यह आलेख आपको अपने लॉन या प्रॉपर्टी पर दुर्व्यवहार कर रहा है, इस बारे में निर्देश प्रदान करता है कि कैसे ततैया उत्खनन का उन्मूलन करना है।

चरणों

विधि 1
ततैया उत्खनन क्या हैं?

अपने लॉन चरण 1 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
1
स्कूटर के बारे में अधिक जानें धरती बुलडोज़र्स बहुत बड़ी निष्क्रिय-आक्रामक वाशिप्स (हरी भृंग से थोड़ी बड़ी होती हैं) जो सूखे और उर्वरित भूमि पर अपने घोंसले को "निर्माण" करते हैं आम तौर पर वे बड़े होते हैं और अंत में पीले स्ट्रिप्स के साथ काले शरीर होते हैं। पूरी तरह से विकसित होने पर, वे लंबाई में 3.8 सेमी (या अधिक) और 3.2 सेमी पंखों के बारे में मापते हैं।
  • अपने लॉन चरण 2 से ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    2
    उन लक्षणों को जानते हैं जो यह पहचानते हैं कि क्या स्कूटर ने आपके लॉन या बगीचे को प्रभावित किया है। आपको पता चल जाएगा कि आपके पास तल्लीन खोदने के घोंसले हैं जब आप देखते हैं कि दानेदार गंदगी के छोटे बवासीर कहीं भी 5 से 12.5 इंच ऊंची हैं। पहाड़ी के आधार पर पृथ्वी के एक "पथ" के साथ एक उंगली के आकार का छेद होगा जिसमें से बाहर का नेतृत्व होगा।
    • घोंसले में लय या उद्यान पर छिटपुट रूप से बनाया जाएगा, लेकिन आमतौर पर सुखाने वाले क्षेत्रों में, लंबे लॉन और तलवार पर, या फूलों की खेती में। खुदाई स्कूटर इसे पसंद नहीं करते, लेकिन नम मिट्टी पर रह सकते हैं।
  • अपने लॉन चरण 3 से ग्रि रीड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकादा किलर) शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थानीय जीवन चक्र की खोज करें पूर्वोत्तर अमेरिका में, ततैया उत्खनन का जीवन चक्र लगभग एक महीने है, मध्य जुलाई से शुरू होता है और अगस्त के अंत में समाप्त होता है (स्थान के आधार पर, जीवन चक्र पहले या बाद में शुरू हो सकता है)। वे युवा वयस्कों से लगभग दो से तीन सप्ताह तक वयस्कों के लिए एक दूसरे पर मुठभेड़ और हमला कर रहे हैं।
  • अपने लॉन चरण 4 से ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) से ग्रि रीड शीर्षक वाली छवि
    4
    यह समझना जरूरी है कि हमला करते समय वे केवल डंकते हैं। यहां तक ​​कि एक खतरनाक नज़र के साथ, वे निष्क्रिय मिनेसर्स हैं, जिसका अर्थ है कि वे केवल हमले और डंक रहे हैं यदि वे भी खतरे में हैं आपको व्यावहारिक रूप से अपने घोंसले खुदाई शुरू करना होगा, जबकि वे उड़ रहे थे (ऐसा नहीं करते हैं!)। अन्यथा, वे आपको पहली बार उन्हें देखकर आपको डराने के लिए परीक्षण करने के लिए चर्चा करते हैं। पता है कि वे पेड़ों में सेकादास को मारने के अपने कारोबार को जारी रखने के लिए पसंद करते हैं, क्योंकि वे आपको डंकते हैं।
  • विधि 2
    खुदाई के Wasps हटाने

    अपने लॉन चरण 5 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    1
    हालांकि यहां सुझाए गए तरीके से मूल रूप से घोंसलों में अपस्वास्थ्य को मारता है, फिर भी उन्हें समाप्त करने के लिए कोई अन्य रास्ता नहीं है (पास के घरेलू जानवरों के लिए सुरक्षित)। यह संभावना है कि आप अभी भी हर साल घोंसले हैं, लेकिन केवल एक या दो चालें जब वे घोंसले में होती हैं तो सभी अपुष्पितों को मारना होता है, इसलिए शिशुओं को वापस नहीं जाना जाता जहां वे पैदा हुए थे।
  • अपने लॉन चरण 6 से ग्राउंड खोदने वाले Wasps (Cicada Killers) से मिलते हैं



    2
    आपूर्ति प्राप्त करें ततैया उत्खनन के शिकार को समाप्त करने के लिए, सुपरमार्केट से निम्नलिखित वस्तुओं को खरीदना: क) सफेद प्लास्टिक की चाकू का एक बड़ा बैग, और बी) नियमित अमोनिया या नींबू के 11 से 15 लीटर
  • अपने लॉन चरण 7 से ग्रि रीड ऑफ ग्राउंड खोदने वाले भैंस (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    3
    दिन के दौरान, जब अपशिष्ट पेड़ों में सिकादाओं के लिए शिकार करते थे, तो प्रत्येक घोंसले को एक प्लास्टिक के चाकू के साथ मिलते हुए चिह्नित करते हैं, जिससे इसे छेद के नजदीक (न नष्ट होने के) के रूप में फर्श पर धकेल दिया जाता है। जमीन से बाहर चाकू पर्याप्त छोड़ दें ताकि आप इसे देख सकें।
  • अपने लॉन चरण 8 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    4
    10:30 पी.एम. या 11:00 पी.एम. (बाद में बेहतर) के बाद, एक छिड़काव का उपयोग करें जो आपने रखे चाकू की तलाश में किया है और प्रत्येक छेद में दो से तीन कप अमोनिया डालें इस समय, शायद अपशिष्ट घोंसले के शिकार या सो रहे हैं, ताकि आप घोंसले के साथ उन्हें पकड़ सकें। (आप एक से एक के अनुपात में पानी के मिश्रण से अमोनिया की मात्रा बढ़ा सकते हैं। यहां तक ​​कि पतला, इसमें अपशिष्ट को मारने की शक्ति होगी।) चाकू को न हटाएं
  • अपने लॉन चरण 9 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    5
    अगले दिन, आप बगीचे में मिल रहे नए घोंसलों पर प्रक्रिया को दोहराएं। आपको पता चल जाएगा कि नए लोगों को पुराने लोगों से कैसे अलग किया जा सकता है क्योंकि आपके पास अब रात से चाकूें हैं एक बार नई घोंसले की पहचान की, पुराने चाकू को हटा दें आप वस्प्प्स की मूल राशि के आधार पर प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं। या आप टेनिस रैकेट्स के साथ वाइप्स को मार सकते हैं, उन्हें जमीन पर दस्तक दे सकते हैं और फिर उन पर कदम बढ़ा सकते हैं।
  • विधि 3
    स्कूटर प्राप्त करना

    1. अपने लॉन चरण 10 से ग्रि रीड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
      1
      यदि आप प्रकृति के प्राणियों को उनके प्राकृतिक, गैर-पैनिक चक्रों का पालन करने के लिए खुश हैं, तो इस विकल्प को आज़माएं सबसे पहले, यह एक प्राकृतिक चक्र है और यह cicadas की आबादी से निपटने के बहुत रास्ते का हिस्सा है। दूसरा, आप इन रोचक जानवरों को अपने बगीचे के आराम से देख सकते हैं- वे अपने परिवारों को लेते हैं क्योंकि किसी अन्य प्राणी ने कोशिश की है। उनके साथ निपटने का तरीका बहुत सरल है:
      • उन्हें परेशान मत करो उन्हें धक्का मत करो, उन्हें धक्का न दें, उन पर न चलें, और उन पर कुछ भी मत डालें।
      • उन्हें दो महीने के लिए अनदेखा करें उन्हें मारने के लिए उन्हें अपने युवा खिलाओ करने के लिए cicadas खुदाई करने के लिए जाने के लिए मारो दो महीने बाद, वे चले गए होंगे।
      • रात में नंगे पैर न चलो। बगीचे में चलने के बारे में समझदार रहें- कोई यार्ड कांटों, काटने और बुरा चीजों से पूरी तरह से मुक्त नहीं है, इसलिए उचित संरक्षण का उपयोग करें और अपने बगीचे के समझदार उपयोग का अभ्यास करें।

    युक्तियाँ

    • संभावना है कि आप प्रत्येक वर्ष घोंसले रहेंगे। हालांकि, यदि आप उपरोक्त प्रक्रिया हर साल दोहराते हैं, तो अगले साल अधिक घोंसले होने की संभावना काफी कम हो जाएगी।
    • पड़ोसियों के साथ निर्देशों को साझा करें, क्योंकि उनके पास ततैया उत्खनन भी हो सकते हैं और पता नहीं कि वे क्या हैं और उन्हें कैसे खत्म करना है। यदि वे कुछ भी नहीं करते हैं, तो इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आपको एक उपद्रव होगा।
    • अधिक कैकाडा हैं, वे अधिक स्कैजेंजर स्कूटर होंगे। तो अगर आपके पास हर 7 सालों में सिकाडा में उपद्रव चक्र होता है, तो आपके पास सात साल में बहुत सारे ततैया घोंसले होने की संभावना होती है- जब तक कि आप और आपके पड़ोसियों को उन्मूलन करने के लिए उपरोक्त विधि का पालन न करें, या इसके साथ रहना सीखें उन्हें।
    • यदि आप अपने पेट के तहत एक cicada के साथ एक खुदाई स्कूटर देखते हैं, उठाओ और अमोनिया तुरंत और छेद पर डाल के रूप में जल्द ही ततैया घोंसला में प्रवेश करती है (पक्षी वास्तव में पेट में एक भोला ले जाने वाले ततैया पर हमला करेगा)
    • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्हें घोंसले के पास कुछ भी नहीं खोना चाहिए। आपको डैज़िनॉन या वास्पन छेद में किसी भी अन्य विषैले उपचार का उपयोग नहीं करना चाहिए। कुत्तों और बिल्लियों को नहीं पता है कि धूल उनके लिए घातक है।
    • अमोनिया का उपयोग करने के बजाय, आपको लगता है कि उबलते पानी जमीन पर बैठे वाशिप्स और बीटल के लिए अच्छा काम करता है।

    चेतावनी

    • रात में घोंसले का इलाज करते समय मंद प्रकाश टॉर्च का उपयोग करें। यहां तक ​​कि रात में वाष्प बहुत उज्ज्वल प्रकाश की ओर उड़ते हैं
    • खुदाई करने वाले को उत्तेजित न करें या परेशान न करें। वे आप पर हमला कर सकते हैं और आपको डंक सकते हैं यदि उन्हें किसी भी तरह से धमकी दी जाती है। हालांकि, पता है कि पुरुषों में डंकने वाली और मादाएं नहीं हैं, केवल चरम उत्तेजना के तहत डंकते हैं। विकिपीडिया ने अपेक्षाकृत "कमजोर" के रूप में महिलाओं के काटने की रिपोर्ट की। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि उपरोक्त कदमों का पालन करें जब आप किसी भी प्रकार की मछलियां उड़ते न देखते हों- उन्हें उम्मीद है कि वे पेड़ों में अधिक रहने के लिए (दिन के दौरान) या घोंसले में (रात में)।
    • उन पर कदम की कोशिश मत करो - वे वयस्कों के रूप में बहुत तेज हैं जैसे-जैसे वे बड़े हो जाते हैं, वे धीमे होते हैं, लेकिन धमकी देने पर वे अभी भी डंकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • सफेद प्लास्टिक की चाकू का बड़ा बैग
    • 11 लीटर या अधिक अमोनिया (नियमित या नींबू)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com