IhsAdke.com

कैसे Wasps पहचान करने के लिए

कीड़े के कुंवारी परिवार दुनिया भर में फैले हजारों प्रजातियों में शामिल हैं और कई हिंसक हैं। अपनों की पहचान कैसे जानना मुश्किल हो सकता है क्योंकि जब आप उनसे दूर होते हैं तो वेपों के शारीरिक स्वरूप का अध्ययन करना आसान नहीं होता है इसके अलावा, अधिकांश लोगों के लिए, वाशिप्स और मधुमक्खियां बहुत समान हैं और आसानी से एक दूसरे के साथ भ्रमित हो सकती हैं हालांकि, जब आप जानना चाहते हैं कि एक कीट एक ततैया है या नहीं, तो अच्छे सुझाव और अनुकरण किए जा सकते हैं। इस तरह, आप स्थिति के अनुसार कार्य कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
रंग

पटकथा का नाम पहचानें Wasps चरण 1
1
विशेषता रंगों के लिए देखो वे "काला", "पीले" या "लाल भूरे रंग के होते हैं" जाहिर है, मधुमक्खियों की कुछ प्रजातियों में एक समान रंग है, इसलिए यह जानने के लिए सबसे सटीक तरीका नहीं है कि क्या आप एक ततैया के सामने हैं। और जब रंग भिन्नता के लिए एक तत्काल कारक हो सकता है, एक निश्चित निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले एक अधिक सावधानीपूर्वक मूल्यांकन की आवश्यकता होती है। Wasps उनके पीले और काली धारियों द्वारा पहचाना जा सकता है।
  • पटकथा का नाम पहचानें Wasps चरण 2
    2
    छोटे सफेद चिह्नों के साथ काले रंग के प्रमुख भागों को देखें। यदि आप इन कीड़ों को देख रहे हैं, तो आप का सामना करना पड़ सकता है ततैया कब्रो.
  • पटकथा का नाम पहचानें Wasps चरण 3
    3
    भूरे, लाल या पीले रंग के रंगों को देखें इन रंगों के साथ एक ततैया तथाकथित कागज अपव्यय हैं, जो हमारे देश में भी मरिम्बोन्डोस के रूप में जाना जाता है।
  • विधि 2
    शारीरिक विशेषताएं

    पटकथा का नाम पहचानें Wasps चरण 4
    1
    ततैया मक्खी देखो। उड़ान के दौरान दो लंबी हिंद पैरों की तलाश करें जब मधुमक्खी उड़ रही है, उसके पैर गायब हो जाएंगे या कम से कम मिलना मुश्किल होगा।



  • पटकथा का नाम पहचानें Wasps चरण 5
    2
    पंखों की स्थिति पर ध्यान दें। कीट एक दीवार, मेज या अन्य वस्तु पर उतरा है, ध्यान से देखने के लिए कि क्या वे रोकते हैं और शरीर के खिलाफ बैठते हैं या ऊपर उठाते हैं। यदि कीट एक मधुमक्खी है, तो उसके पंखों को बग़ल में पेश किया जाएगा।
  • पटकथा का नाम पहचानें Wasps चरण 6
    3
    देखें कि कमर शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में संकुचित है। कमर की चौड़ाई में अलग-अलग अपशिष्टों की अलग-अलग ढालें ​​होती हैं, लेकिन उनमें से कोई भी शरीर के अलग-अलग पृथक सिहुलीप नहीं करता है। पेपर वाशिप्स (या पतंग) अन्य मधुमक्खियों की तुलना में एक पतली कमर है, उदाहरण के लिए। लेकिन मधुमक्खियों, अलग तरह से, अपने शरीर के रूप में व्यापक रूप से कमर होगा।
  • पटकथा शीर्षक वासपों की पहचान करें चरण 7
    4
    कीड़ों पर बाल की तलाश करें ज्यादातर मधुमक्खी प्रजातियों, विशेष रूप से मधु मक्खियों, सिर के पीछे के क्षेत्र में कई बाल / पंख होंगे। इसका कार्य मधुमक्खी को अधिक पराग इकट्ठा करने के लिए प्राप्त करना है। विशेष मामलों में, जैसे कि सफेद घोड़ा और खोदनेवाला स्कूटर (स्फेक्स ichneumoneus), अपशिष्टों में शायद ही कभी बाल होते हैं क्योंकि उन्हें उनकी शारीरिक रचना में ज़रूरत नहीं होती है आम तौर पर, वे चमकीले और चमकदार होते हैं।
  • विधि 3
    आकार

    1. पटकथा का नाम पहचानें Wasps चरण 8
      1
      ततैया को मापें पीले केप वाशिंग (वीसपुला एसपीपी) के बारे में 1.3 सेमी लंबा है, जबकि hornets के बारे में 1.8 सेमी लंबा हैं

    युक्तियाँ

    • मधुमक्खियों को बर्बाद की तुलना में कम कोरिस्क होता है। भैंस आमतौर पर अपने स्थान के आसपास आक्रामक तरीके से भोजन की तलाश में मिलते हैं। मधुमक्खी फूलों के आसपास गूंज रहे हैं
    • यदि यह सुराग है, तो मधुमक्खियों ने आप पर स्टिंगर छोड़ दिया क्योंकि स्टिंग दांत से भरा हुआ है और पीड़ित की त्वचा से चिपका है। इस प्रकार, यह आमतौर पर इस प्रक्रिया के दौरान अपने शरीर के मधुमक्खियों से मर जाते हैं। एक ततैया का डंक नरम होता है, जिसका अर्थ है कि हालांकि आपकी त्वचा पर स्टिंग नहीं है, आप किसी हमले के दौरान कई बार रौंद सकते हैं।
    • यदि आप एक मधुमक्खी और पता नहीं है कि यह मधुमक्खियों या wasps से है, तो यहाँ कुछ सुझाव हैं:
      • मधुमक्खी अंगूर मोम कंघी से बने होते हैं वे आम तौर पर पेड़ों में छिद्रों, जमीन में छेद या किसी अन्य वस्तु का उपयोग करते हैं, जहां एक मधुमक्खी का निर्माण करना संभव है।
      • Wasps छत्ते एक मधुकोश की तरह पेस्ट (जो जब कागज की तरह सूखे लग रहा है) लार के साथ मिश्रित फाइबर चबाने द्वारा उत्पादित किए गए हैं। Wasps आम तौर पर उनके पित्ती, जैसे दरार या गटर के लिए छिपी हुई जगह मिलते हैं।

    चेतावनी

    • हनीबीस और पीले केप वाशिप्स उनके पित्ती से रासायनिक चेतावनियां जारी कर सकते हैं। इस तरह, आप पर हमला करने के बाद अन्य कीड़े आ सकते हैं यदि आपको काटा जाता है, तो शांत रहें और जगह तुरंत छोड़ दें। कीट के लिए जो हाइव को चेतावनी नहीं देता, चोट या आक्रामक न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com