IhsAdke.com

कैसे Wasps से छुटकारा पाने के लिए

Wasps एक उपद्रव, या बुरा हो सकता है, अगर वे अपने घर के पास एक घोंसले का निर्माण कर सकते हैं आप पेशेवर देखभाल करने की आवश्यकता के बिना, उचित देखभाल करके स्वयं उन्हें निकाल सकते हैं।

चरणों

हॉर्नेट चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
पहले सुरक्षा रखो Wasps कई बार डंक कर सकते हैं और इतना आक्रामक अगर उकसाया जाएगा। ध्यान रखें कि इस प्रकार की कीटनाशक हटाने बहुत जोखिम भरा हो सकता है, भले ही आप एलर्जी न हों - सावधानी से आगे बढ़ें यदि आप अनिश्चित हैं तो पेशेवर से सलाह लें - आप अपनी सेवाओं का उपयोग करना चाहेंगे, अगर जोखिम अपने आप को करने की इच्छा को काला कर दे।

विधि 1
नेस्ट का पता लगाया

हॉर्नेट चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
घोंसले का पता लगाएं ततैया घोंसला कागज या कीचड़ के समान एक निर्माण आम तौर पर एक शंकु के आकार की है। यह एक मधुमक्खी के छत्ते सिर नीचे या बड़े पैमाने पर कोर की तरह दिखता है। ततैया अपने घोंसले बनाने के लिए आश्रय स्थानों, आमतौर पर गटर के तहत पाया जा सकता है, पेड़ की शाखाओं, खिड़कियां, attics, मुस्कराते हुए तहत के लिए दिखाई देगा, इमारतों या परित्यक्त वाहनों, आदि के अंदर जलवायु और शांतिपूर्ण से सुरक्षित कोई जगह wasps को आकर्षित कर सकते हैं।

विधि 2
पैकिंग वाशिप्स

जब वहाँ कार्य को पूरा करने के लिए दो लोग हैं इस विधि उपयोगी हो सकता है और अगर घोंसला के रूप में अगर एक पेड़ की टहनी या झाड़ी से लटका, नीचे बढ़ रहा है। रात के दौरान ऐसा मत करो, जब अपशिष्ट कम सक्रिय हैं।

गेट रिड ऑफ़ हॉर्ननेट स्टेप 3 नामक छवि
1
सही कपड़ों पहनें अपने आप को काटने से बचाने के लिए सिर से पैर की अंगुली तक खुद को कवर करें मोटी कपड़े, दस्ताने और सुरक्षा चश्मे पहनें।
  • हॉर्नेट चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    एक बड़े, मजबूत प्लास्टिक बैग खरीदें वह रोशनी में कटौती करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए
  • हॉर्नेट चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    झाड़ी या झाड़ी के नीचे प्लास्टिक की थैली रखो घोंसले के प्रक्षेपवहार का आकलन करें जब यह बोरी में सीधे गिर जाता है
  • हॉर्नेट चरण 6 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    लंबे कॉर्ड कैंची का उपयोग करते हुए, टहनी को काट कर और बैग में घोंसले का घंटन चलो। वैकल्पिक रूप से, शाखा के लिए संलग्न घोंसले का हिस्सा कटौती करना संभव है
  • हॉर्नेट के चरण 7 के बारे में जानें
    5
    एक उपयुक्त कीटनाशक के साथ बैग भरें और दृढ़ता से टाई इसे से छुटकारा दें या इसे जला दें।
  • विधि 3
    सीधे नेस्ट में कीटनाशक छिड़काव

    हॉर्नेट चरण 8 के छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    उपयुक्त कीटनाशक का उपयोग करें मरम्मत और जमा संरक्षण के साथ काम करने वाले स्टोरों की अच्छी कीमतों के लिए वाशिंग स्प्रे का एक बड़ा चयन होगा। सस्ता उत्पादों को खरीदें क्योंकि वे सभी एक ही तरीके से काम करते हैं। दो या अधिक एयरोसोल के डिब्बे को एक छोटे से घोंसले से बड़ा के लिए अनुशंसित किया जाता है।
    • जेनेरिक कीटनाशकों को खरीदना न करें, अगर लेबल उत्पाद की कार्यक्षमता से वाशिप्स की पुष्टि नहीं करता है। आपको एक स्प्रे का उपयोग करने की आवश्यकता होती है जिसमें वाशिप्स को मारने की क्षमता होती है।
  • हॉर्नेट के चरण 9 के बारे में जानें
    2
    रात या सुबह के दौरान स्प्रे Wasps सामान्य रूप से घोंसले में होगा और सोने के लिए तैयार है, और चारों ओर उड़ नहीं होगा। रात बहुत अच्छी है, क्योंकि भगोड़े सो रहे हैं - और अधिक विनम्र - लेकिन आपको बचने और उन्हें देखकर परेशानी होगी अगर वे फैसला करने के लिए हमला करने के लिए
  • हॉर्नेट के कदम 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें लंबी आस्तीन, दस्ताने के साथ चिपका, लंबे पैंट मोजे में डाला, और एक टोपी है कि चारों ओर एक नायलॉन शुद्ध पकड़ देखें - नेटवर्क उसकी शर्ट के कॉलर पर सुरक्षित किया जाना चाहिए।
  • हॉर्नेट के चरण 11 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    यदि आप घर के अंदर हों या यदि आप चाहें तो श्वसन यंत्र पहनें कीटनाशक कीड़े को मारता है, लेकिन यह भी लोगों के लिए स्वस्थ नहीं है एक प्रशंसक के साथ क्षेत्र में अच्छा वेंटिलेशन दें या प्रारंभिक हमले के तुरंत बाद निकाल दें।
  • हॉर्नेट के कदम 12 से छुटकारा पाने वाला चित्र



    5
    अपने हमले को माउंट, एरोसोल के डिब्बे के साथ घोंसले को संतृप्त करते हुए। एक अच्छा दूरी पर जेट जेट विमानों, ताकि आप एक दूरी से शुरू कर सकते हैं हालांकि, आप कुछ सेकंड के बाद कीटनाशक के साथ घोंसले के करीब ले जाना चाहते हैं। रासायनिक यौगिकों को लगभग तुरंत मारते हैं, इसलिए ज्यादा जोखिम नहीं है। उत्पाद को लागू करने के बाद, क्षेत्र छोड़ दें और रासायनिक यौगिकों को नष्ट करने दें।
    • वसीप जो वापस लौट आएंगे वह भी मर जाएगा। कुछ दिनों के लिए अकेले घोंसला छोड़ दो।
  • विधि 4
    जाल बनाना

    जाल रोकथाम के लिए उपयोगी हो सकता है। वे घोंसले के निर्माण के बाद बहुत उपयोगी नहीं हैं, लेकिन वे आपके यार्ड में किसी भी अजीब आक्रमण को बंद कर सकते हैं। याद रखें: Wasps सैनिकों और रानों को मिल सकता है और क्षेत्र में बसने।

    हॉर्नेट के कदम 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    एक सिरका जाल बनाओ सोडा की एक लंबी बोतल की गर्दन को काटने के द्वारा पारंपरिक अपशिष्ट जाल बनाएं। गर्दन की फनल को घुमाएं और उसे बोतल के नीचे डालें। यह सुरंग होगी, जिसके माध्यम से वासनाएं दर्ज होंगी। जाल के दोनों तरफ दो छेद करें और उन पर एक स्ट्रिंग पास करें ताकि आप जाल को लटका सकें।
    • जाल के अंदर, एक गिलास साइट्रस सेब साइडर सिरका, डिटर्जेंट की एक बूंद और कुछ वृद्ध मांस डालें। मांस काट या मछली पकड़ने की रेखा में लटकाया जा सकता है
    • उस क्षेत्र में जाल को लटका दें जो वाशिधों द्वारा अक्सर किया जा रहा है। रुको Wasps बोतल में नीचे जाना होगा और या तो डूब या बाहर नहीं जा सकता है।
    • रानी को पकड़ने के लिए, इसे शुरू करने के लिए शुरुआती वसंत में इस जाल का इस्तेमाल करें। रानी जल्दी वसंत में जाग और घोंसले के शिकार के लिए क्षेत्रों के लिए खोज शुरू। यदि आपके जाल को ऊपर उठाया जाता है, तो यह आपके पिछवाड़े में कम कॉलोनी होगा।
  • हॉर्ट्स के चरण 14 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    एक बाल्टी जाल करें मिठाई पानी, सिरका और तरल डिटर्जेंट के साथ एक बाल्टी भरें। इसे बाहर की तरफ रखें और वासनाओं में आने और डूबने की प्रतीक्षा करें।
    • बाल्टी सामग्री को नियमित रूप से बदलें
  • हॉर्नेट चरण 15 के छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    जितने जाल को आपको अंतरिक्ष को कवर करने की आवश्यकता है, उतनी ही जाल बनाएं। एक जाल पर्याप्त हो सकता है, लेकिन यदि आपके यार्ड में बहुत से वाइप्स उड़ रहे हैं तो कई स्थापित करना संभव है। अपने यार्ड से सिर्फ एक स्थान की रक्षा करना आपके घर के दूसरे हिस्से पर एक मस्तिष्क का निर्माण कर सकता है!
  • विधि 5
    समसामयिक हाउस स्कूटर पर हमला कर रहा है

    हॉर्नेट चरण 16 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    स्कूटर पर वैक्यूम क्लीनर पास करें बस ततैया की दिशा में नली को देखो और इसे चूसो।
    • जागरूक रहें कि तंतुओं को तोड़ने से रासायनिक सिग्नल जारी हो जाती है जो अन्य कीड़े पर हमला करने को प्रोत्साहित करती है। हालांकि यह आपके घर में कोई समस्या नहीं है, हालांकि सावधान रहें। कभी घर के बाहर एक ततैया कुचलने!

    विधि 6
    नेस्ट हटाना

    हॉर्नेट के कदम 17 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    आप घोंसले को पूरी तरह से निकालना चाहते हैं इसे खींचें (सुरक्षा उपकरण पहनना) और उसे एक प्लास्टिक बैग में फेंक दें जिसे बांध दिया जा सकता है। अगर घोंसले एक संलग्न क्षेत्र में है, जैसे कि वेंटिलेशन वाहिनी या एयर कंडीशनिंग इनलेट, तो लंबे समय तक काटना चाकू हटाने के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • किसी भी प्रविष्टि छेद को सील करें जो आप अपने आसपास देख सकते हैं। इससे संभवतः दांत आक्रमणों को बंद करने में मदद मिलेगी।
  • हॉर्नेट चरण 18 के छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपने घर का नियमित रूप से निरीक्षण करें एक छोटे से घोंसले को दूर करना आसान है - उस पर रासायनिक अवयवों को छिड़कना और इसे खत्म करना। एक बड़े घोंसला पूरे प्रक्रिया को दोहरा सकता है।
  • विधि 7
    पर्यावरण बदलने या एक चारा का उपयोग करना

    अगर वे उस घर की जगह पसंद करेंगे, जहां वे घोंसले बनाते हैं तो वेपों की वापसी होगी, वे इसे पुनर्निर्माण करना चाहते हैं। उन्हें रोकने के लिए, आपको पर्यावरण को बदलने या चारा का उपयोग करना होगा।

    हॉर्नेट के चरण 19 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    पर्यावरण को बदलने पर विचार करें वहां पर निर्भर करता है कि वहां के अपशिष्टों ने घोंसले क्यों बना दिया है, इस जगह को बदलने के लिए कई तरीकों से उन्हें दूर रखा जाता है। कारकों में शामिल हैं:
    • कट शाखाओं, झाड़ियों या एक पेड़ भी
    • एक दीवार, नाले, पक्षी के घोंसले या घर के चारों ओर के किसी भी अन्य चीजों का दोहन करें।
    • ध्वस्त हो गए घोंसले / नेमोवोदो के स्थान पर सीडी, दर्पण या अन्य प्रतिबिंबित वस्तुओं को रखें।
    • उद्यान के चारों ओर काफी हद तक अन्य तत्वों को बदलें, उस स्थान पर जिसकी पहले वाशिधों ने यात्रा की थी।
  • हॉर्नेट चरण 20 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    एक चारा जोड़ें विशेषज्ञ दुकान से एक कृत्रिम घोंसला खरीदें। सिद्धांत यह है कि अपशिष्ट मौजूदा घोंसले को देखने और दूर हो जाएगा क्योंकि वे क्षेत्रीय हैं। कृत्रिम घोंसला प्रतिवर्ष को बदलने के लिए सुनिश्चित करें कि यह बरकरार और साफ दिखता है
  • हॉर्नेट चरण 21 के छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    प्रोटीन स्रोतों को अपशिष्ट से दूर रखें।Wasps कीड़े पर फ़ीड, और प्रोटीन की पूजा स्रोतों तो ऐसे जानवरों को खाना न दें या उन क्षेत्रों के चारों ओर राशन छोड़ दें जहां वाष्प पाए जाते हैं।
    • कचरे के डिब्बे को हर समय कवर करें। यह न केवल अपव्यय को बदल देगा बल्कि दूसरे बगीचे कीटों के प्रवेश को भी रोक देगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप स्वयं से छुटकारा पाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो ऐसी सेवा की तलाश करें जो फोन की किताब या इंटरनेट पर कीटों को हटा दें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एलर्जी से पीड़ित हैं, या अगर आप वासना को संभावित प्रतिक्रियाओं के बारे में चिंतित हैं, या यदि आप जो भी करते हैं, उसके बारे में आपको विश्वास नहीं है।
    • घोंसला हटाने से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे बनाने से बचें। अपने घर को अपशिष्ट या अन्य कीड़े के प्रवेश को रोकने के लिए मुहर लगाना सुनिश्चित करें। एटिक्स कमजोर होते हैं जब स्क्रीन जो कि हवा का सेवन खराब करता है या कट जाता है कई दुकानों में हवा का सेवन करने के लिए सस्ते कवर बेचते हैं जो कि बाहर या खराब हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • घोंसले को बुझाने की तरह बेवकूफ़ कुछ मत करो।
    • बच्चों, पालतू जानवरों और बुजुर्ग लोगों को जहरीले कीटनाशक धुएं से दूर रखें। यदि कोई खतरा है कि कीटनाशक आपके स्थान में घुस जाएगा तो अपने घर को साफ करने के लिए स्मार्ट हो सकता है
    • Wasps बहुत आक्रामक हो सकता है। एक आपातकालीन निकास (या कई) तैयार करें और हमेशा उचित संरक्षण का उपयोग करें
    • यदि आपके पास स्वास्थ्य, सुरक्षा या विश्वास के मुद्दों पर एक व्यावसायिक को हटा दें तो उसे छोड़ दें।
    • कुछ लोग एक मजबूत जेट से साबुन और पानी के साथ घोंसले के छिड़काव की सलाह देते हैं। हालांकि यह घोंसले को तोड़ सकता है और अपशिष्टों को जीवित रहने के लिए कोई जगह नहीं बनती है, इस पद्धति से उन्हें यह एक स्पष्ट जीवित लक्ष्य के रूप में भी दिखाई देगा। कार्य करने का यह बहुत ही कम-अनुशंसित तरीका है एक पेशेवर कॉल करने के लिए यह बहुत बेहतर है

    आवश्यक सामग्री

    • लंबी आस्तीन कपड़े
    • नेट के साथ टोपी
    • एक नायलॉन नेट (जब तक यह साफ है तब तक आप उपयोग किए गए नेट का उपयोग कर सकते हैं)
    • बड़े और मजबूत प्लास्टिक बैग
    • लंबी केबल कैंची
    • Wasps के खिलाफ 2 या अधिक कीटनाशक के डिब्बे
    • घोंसले को हटाने के लिए एक लंबे ब्लेड चाकू

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com