IhsAdke.com

मधुमक्खियों से मुक्त कैसे हो

एक मधुमक्खी से निपटना

काफी आसान है, लेकिन पूरे कालोनियों का सामना करना बहुत जटिल है और यहां तक ​​कि खतरनाक है। आप समस्या को सुलझाने के लिए एक पेशेवर किराए पर कर सकते हैं। हालांकि, इससे पहले, आप प्रश्न में प्रजातियों की पहचान करने के लिए, कुछ विशेषताओं की जांच भी कर सकते हैं, जैसे कि कीट की उपस्थिति और हाइव। उसके बाद, इस जानकारी के साथ हाथ में, आप यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि आपको क्या करना है - और इस तरह combats और dedetizações या exterminations की लागतों की तुलना करें। आखिरकार, आप समस्या से गुजरने की संभावना को कम करने के लिए निवारक उपाय भी ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
प्रजातियों की पहचान करना

मधुमक्खी के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि यदि प्रश्न में कीड़े वास्तव में मधुमक्खियां हैं जब भी आप किसी जानवर को मानते हैं कि यह एक मधुमक्खी है, तब भी किसी भी कार्रवाई को लेने से पहले सावधानीपूर्वक देखें कि यह एक ततैया नहीं है या नहीं हॉरनेट. अंतर जानने के लिए, निम्नलिखित पर नजर रखें:
  • बालों: मधुमक्खियों के अपने शरीर पर सभी बाल हैं Wasps और hornets, बारी में, कुछ है, लेकिन केवल दिखाई जब बारीकी से जांच की।
  • खाद्य स्रोत: मधुमक्खी फूलों के अमृत का उपभोग करते हैं, जबकि अपशिष्ट और हॉर्नट अन्य कीड़ों से पहले से उत्पन्न होते हैं और / या भोजन के बीच में क्या खाना खाती है यह पता चलता है
  • मोटाई: मधुमक्खियों का शरीर बीच में अधिक मोटा होता है, जबकि वाशिप्स और हॉर्नट्स की पतली और लंबी अवधि होती है।
  • 2
    मधुमक्खियों की एक तस्वीर उनके प्रकार को निर्धारित करने के लिए ले लो। प्रत्येक एक को बंद करने के लिए एक विशिष्ट विधि है पेशेवर व्यथा या मधुमक्खी के लिए चित्र दिखाएं। यदि आप चाहें, तो उन्हें ऑनलाइन स्रोत जैसे कि तुलना करें https://adkinsbeeremoval.com/bee-id-chart.php (अंग्रेजी में) दुनिया के प्रत्येक क्षेत्र में कुछ कीट प्रकार होते हैं
  • 3
    बढ़ई मधुमक्खी से सड़कों की रक्षा करने के लिए जानें। दोनों पहली नजर में बहुत समान हैं अगर आप इंटरनेट पर छवियों की तुलना करते हैं और आपको एक या दूसरे को पहचान लिया है, तो कृपया सुनिश्चित करने के लिए और अधिक निर्दिष्ट करें:
    • दृश्य संकेत: बढ़ई मधुमक्खियों की छाती के शीर्ष पर एक काले रंग का स्थान होता है (शरीर का वह भाग जिसमें से पंख और पैर निकलते हैं), और राइदोस से कम बाल हैं।
    • सुशीलता: बढ़ई मधुमक्खी अधिक एकान्त हैं, जबकि राइदेओ अपूर्ण रूप से कालोनियों का निर्माण करते हैं।
  • 4
    यदि आवश्यक हो, पहचान बनाने के लिए हाइव का उपयोग करें। यदि आप चित्र (या अच्छी तस्वीरें) नहीं ले सकते, तो चिंता न करें: सही प्रजातियों को पाने के लिए पित्ती की जांच करें।
    • सामान्य मधुमक्खियों आमतौर पर खोखले स्थानों में अपने पित्ती का निर्माण करते हैं, जैसे कि वृक्ष की चड्डी और पद - घर संरचनाओं में बहुत आम नहीं हैं, लेकिन बाहर की पहुंच के बाहर भी छतों और छतों पर दीवारों में पाई जा सकती है।
    • रोडियो वाइपिंग आमतौर पर जमीन पर या उसके पास हाइव का निर्माण करती है, जैसे कि कृंतक घोंसले और खाद ढेर या शेड या बालकनियों के रूप में लंबा संरचनाओं के तहत
    • बढ़ई मधुमक्खियां अक्सर लकड़ी की सतहों में छत्ते का निर्माण करने के लिए खुदाई करती हैं। देखें कि क्या कीड़े छोटे छेद में बहुत अधिक हैं, कुछ व्यास में सेंटीमीटर, जैसे ओरी, बालकनियों और जैसे।
  • मधुमक्खियों से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 5
    5
    यदि आप मधुमक्खियों की पहचान नहीं कर सकते तो चिंता न करें यदि आपके पास यह जानकारी हाथ में है, तो आपको कीट नियंत्रण कार्य का बेहतर ज्ञान मिलेगा (और इस तरह से कीमतें और डिज़ेझर्स और एक्सटीमिनेटर के बीच बजट की तुलना करने में सक्षम हो), लेकिन यह नहीं है आवश्यक प्रक्रिया की शुरुआत में एक पेशेवर कंपनी से संपर्क करें और उन्हें पहचानने के लिए अपने घर का निरीक्षण करें।
  • भाग 2
    समस्या सुलझाना

    1
    तय करें कि क्या आपको वास्तव में मधुमक्खियों से लड़ने की आवश्यकता है यदि कीड़े केवल घर से बाहर हैं, तो आप उन्हें एक तरफ रख सकते हैं - जब तक कि कोई एलर्जी न हो याद रखें कि इन क्रैटरों की पर्यावरण में एक महत्वपूर्ण भूमिका है, क्योंकि वे परागण को बढ़ावा देते हैं, और उनकी आबादी छोटे और छोटे हो रही है। इसके अलावा:
    • हालांकि अधिकांश मधुमक्खियां डंकते हैं, वे आम तौर पर केवल चरम मामलों में ही इसका इस्तेमाल करते हैं-अर्थात, आपको करना होगा प्रयास करने के लिए दंग रहना जब तक आप चारों ओर रहते हैं, तब तक आप शांत रहेंगे, कोई समस्या नहीं है। अंत में, कुछ मधुमक्खियां (जैसे कि सुलेखक) शरीर के उस भाग का भी नहीं है।
    • अफ्रीकी मक्खियों नियम के अपवाद हैं, क्योंकि वे परेशान होने के बाद अनिश्चितकाल में आक्रामक हो जाते हैं।
  • 2
    अपने घर के अंदर पित्ती की देखभाल करें यदि मधुमक्खियों ने आपकी व्यक्तिगत जगह पर आक्रमण किया है (यदि आप देख रहे हैं, उदाहरण के लिए, किसी दरवाजे की लकड़ी में खोदने वाले सुतार), उनसे लड़ने में संकोच न करें साइट की संरचना को नुकसान पहली बार में तुच्छ हो सकता है, लेकिन स्थिति का जोखिम और गंभीरता केवल तभी बढ़ेगी यदि कोई समाधान नहीं होता है
    • यदि निर्विरोध, बढ़ई मधुमक्खियों लकड़ी के ढांचे के माध्यम से अपने पित्ती का विस्तार जारी है।
    • आम मधुमक्खी मधुमक्खियों का उत्पादन करते हैं जो अन्य जानवरों को आकर्षित करने के अलावा, उनके आसपास भारी और क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।



  • मधुमक्खी के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक से चित्र 8
    3
    एक पेशेवर विनाशकारी किराया एक मधुमक्खी को मार डालो आसान है, लेकिन पूरी कॉलोनी से निपटना एक और अधिक नाज़ुक और समय लेने वाली प्रक्रिया है - और अगर ठीक से नहीं किया जाता है, तो बग़ी नजदीकी भविष्य में साइट पर वापस आ सकता है। इसके अलावा निम्नलिखित याद रखें:
    • मधुमक्खियों आमतौर पर मनुष्यों की उपस्थिति की अनदेखी करते हैं, जब तक उन्हें धमकी नहीं लगता। इन मामलों में, हालांकि एक स्टिंग जितना ज्यादा नहीं देते, वे एक बार में दसियों, सैकड़ों और यहां तक ​​कि हजारों कीड़े के एक समन्वित हमला कर सकते हैं।
    • मधुमक्खियों को हटाने का तरीका हाथों में कीट के प्रकार पर निर्भर करता है। पेशेवरों ने धुएं, कीटनाशकों या मधुमक्खन के लिए निकासी के अन्य साधनों का उपयोग किया है, साथ ही छोड़ दिया संरचना से शहद को निकालने के लिए दूसरे छिद्रण का उपयोग किया है।
    • हाइव का हटाया जा सकता है खुद को भी श्रमसाध्य हो सकता है और पेशेवरों को शामिल किया जा सकता है जो साइट पर संरचनात्मक क्षति की मरम्मत कर सकते हैं।
  • चित्र मधुमक्खियों से छुटकारा पाने के चरण 9
    4
    जितनी जल्दी हो सके अपने स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करें। सबसे पहले, पता करें कि हाइव तकनीकी रूप से सार्वजनिक संपत्ति है या तुम्हारा अगर यह सार्वजनिक है, तो जिम्मेदार नगरपालिका से संपर्क करें और समाधान के लिए पूछें। हालांकि, हाइव "तुम्हारा" है, भले ही अधिकारियों को कॉल करें- वे इस क्षेत्र के आधार पर नि: शुल्क हटाने की सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
    • उपलब्ध सेवा का प्रकार उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जहां आप रहते हैं। पेशेवर मधुमक्खियों और पित्ती या केवल कीड़े दोनों को निकाल सकते हैं। इसके अलावा, वे साइट पर संरचनात्मक क्षति की मरम्मत या मरम्मत नहीं कर सकते हैं।
    • इन सेवाओं को कब प्राप्त करना आसान है जब हाइव एक प्राकृतिक संरचना (जैसे वृक्ष की तरह) घरों या समान से है फिर भी, यह अधिकारियों को फोन करने और पता चलता है कि इस प्रकार की स्थिति के लिए उनके दिशा-निर्देश और नीतियां क्या हैं।
  • चित्र मधुमक्खियों से छुटकारा पाने के चरण 10
    5
    नि: शुल्क विकल्प चुनने से पहले कीमतों और बजटों की तुलना करें यहां तक ​​कि अगर स्थानीय टाउन हॉल कुछ सहायता प्रदान करता है, तो तुरंत उसे मत जाओ। कृपया ध्यान दें कि हालांकि यह सहायता तकनीकी रूप से स्वतंत्र है, इसमें शामिल नहीं हो सकते सब. अधिक विवरणों का पता लगाने के लिए सेवा विवरण खोजें और फिर निजी कंपनियों से संपर्क करें।
    • यह और भी महत्वपूर्ण है यदि हाइव आपके घर के अंदर है इसे पूरी तरह से एक्सेस करने के लिए, पेशेवर को इमारत की संरचना में बदलाव करना पड़ सकता है - कुछ ऐसा नहीं जो हर सार्वजनिक सेवा प्रदान करता है
    • यदि आप कार्रवाई नहीं करते हैं, तो अन्य मधुमक्खियां एक ही स्थान पर आक्रमण करने आ सकती हैं। इसलिए, कीड़े से लड़ने, मरम्मत करने और भविष्य में होने वाले उपद्रवों के लिए गारंटी प्रदान करने के लिए पेशेवर पेशेवरों को भर्ती करने के लिए सस्ता है।
  • 6
    सामान्य मधुमक्खियों से निपटने की कोशिश करने के लिए बेईमानी से संपर्क में जाओ। अगर समस्या इतनी जटिल नहीं है, तो उस क्षेत्र में पेशेवरों को ढूंढें जहां आप रहते हैं और पूछते हैं कि यदि संभव हो तो वे हटाना कीड़े, उन्हें मारने के बजाय ध्यान रखें कि स्वस्थ मधुमक्खियों की आबादी कम हो रही है - और ये कि वे फलों, सब्जियों और समानों के परागण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
    • यदि आप उस क्षेत्र में मधुमक्खीदार नहीं मिलते हैं जहां आप रहते हैं, तो मधुमक्खी पालन करने वाली कंपनी पर जाएं जो मधुमक्खियों में माहिर हैं। वह उनको विनाश किए बिना कीड़ों को हटाने की भी कोशिश कर सकती हैं।
  • चित्र मधुमक्खियों से छुटकारा पाने के चरण 12
    7
    सामान्य डिजीजर्स के बजाय मधुमक्खी विशेषज्ञों से संपर्क करें यदि कीड़े घर (या किसी अन्य संपत्ति) की कुछ संरचना पर आक्रमण करते हैं, तो याद रखें कि आपके द्वारा किराए पर लेने वाली पेशेवरों को दीवारों, फर्श और छत के कुछ हिस्सों को ड्रिल करना पड़ सकता है। निश्चित रूप से आपको बाद में मरम्मत करना होगा तो ऐसे detoning कंपनियों है कि मिल रहे हैं लगता है विशेष मधुमक्खियों में
    • ये विशेषज्ञ आमतौर पर अपने दम पर मरम्मत करते हैं, जबकि अधिक सामान्य केवल कीड़ों को नष्ट या निकालने का प्रतिरोध करते हैं यदि आप इस प्रकार के किसी व्यक्ति को किराए पर लेते हैं, तो आपको खुद को मरम्मत करनी पड़ सकती है या एक मच्छर किराया सकता है
    • मधुमक्खी विशेषज्ञ नियतकालिकता के मामलों में गारंटी प्रदान कर सकते हैं, जो कुछ दीर्घकालिक बचत उत्पन्न करता है
  • भाग 3
    मधुमक्खियों की वापसी से बचना

    1. 1
      साइट से सभी पित्ती और मधुकोश निकालें किराए पर लेने वाले पेशेवरों को सिर्फ मक्खियों को मारने या निकालने न दें और उनकी बर्बादी छोड़ दें - वे नए कीड़े भी आकर्षित कर सकते हैं। व्यक्ति से इस समस्या के सभी पहलुओं की अच्छी देखभाल करने के लिए कहें।
    2. 2
      आवश्यक मरम्मत तुरंत करें अगर पेशेवरों को हाइव तक पहुंचने के लिए घर की संरचना काटने या ड्रिल करने की ज़रूरत होती है और मरम्मत नहीं करते हैं, तो तुरंत अपने दम पर ऐसा करें। यदि एक कॉलोनी ने इस साइट को विकसित करने के लिए चुना है, तो अन्य भी ऐसा ही कर सकते हैं - जितनी जल्दी हो सके इसे एक्सेस करना।
      • स्थल पर अंतराल, दरारें या अन्य पहुंच बिंदुओं को बंद करें याद रखें: यदि साइट पर एक कॉलोनी विकसित हुई है, तो अन्य ऐसा ही कर सकते हैं। क्षेत्र की जांच करें और संभावित पहुंच बिंदुओं की पहचान करें। फिर उन्हें ठोकर, फोम इन्सुलेशन या अन्य सामग्रियों के साथ लॉक करें
    3. 3
      नए पित्ती के गठन से महत्वपूर्ण हॉटस्पॉट की सुरक्षा करें साइट पर अधिक मधुमक्खियों की पहुंच सीमित करें कूड़े के संचय को निकालें और, क्षेत्र में मधुमक्खियों के प्रकार के आधार पर, निम्नलिखित करें:
      • मेझेनाइनों और शेड, बालकनियों, आदि जैसे उठाए गए ढांचे के नीचे तक पहुंच को अवरुद्ध करें।
      • जमीन में कृंतक घोंसले और अन्य छेदों को कवर करें
      • कंटेनर में सब कुछ बाहर stacking के बजाय उर्वरक रखो।
      • खोखले वृक्षों की चड्डी लीजिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com