IhsAdke.com

कैसे खूनी मधुमक्खियों से बचने के लिए

1 9 50 के दशक में अफ्रीका से अफ्रीकी अफ्रीका के मधुमक्खी (एपिस मेलिफेरा स्कूटेलटा) और ब्राजील लाया गया था जो एक मधुमक्खी उत्पादन करने के प्रयास में पार कर गया था जो कि उष्णकटिबंधीय जलवायु के लिए बेहतर अनुकूल होगा वे धीरे-धीरे ऊपर की तरफ उड़ गए, आधिकारिक तौर पर 1 9 अक्टूबर 1 99 0 को संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचे, जब एक झुंड का दस्तावेज किया गया। हालांकि, कोई भी आतंक आवश्यक नहीं है। हॉलीवुड के प्रचार में, शब्द "हत्यारा मधुमक्खियों" का आविष्कार किया मधुमक्खियों की क्रूरता से जब गुस्सा। Africanized मधुमक्खियों बहुत रक्षात्मक और आसानी से उकसाया हैं, लेकिन वे आम तौर पर मनुष्य के लिए खतरा है, तो वे नाराज नहीं हैं में नहीं हैं। लेकिन यदि आप पर हमला कर रहे हैं अफ्रीकी मधुमक्खियों द्वारा, आप उनसे दूर होने के लिए अगले कदमों का पालन कर सकते हैं और अपने आप को और दूसरों की रक्षा कर सकते हैं

चरणों

पिक्चर शीर्षक से एस्केप टू किलर बीस स्टेप 1
1
जान लें कि अफ्रीकी मधुमक्खियों का हमलों के लिए क्या कारण है और प्रोत्साहित करता है ताकि आप किसी हमले को ट्रिगर करने से बच सकें। चीजें हैं जो मधुमक्खियों का दौरा प्रोत्साहित कर सकते हैं में से कुछ छत्ते की अशांति, जिससे मधुमक्खियों लगता छत्ता खतरे में है, और इस तरह के शोर, मजबूत गंध या कृत्रिम खुशबू, उज्ज्वल वस्तुओं (गहने सहित) और कपड़ों के रूप में की धमकी की एक सीमा है यदि आप अपने यार्ड, शिविर या चलते समय एक मधुमक्खी देखते हैं, सावधान रहें और निम्नलिखित सावधानी बरतें:
  • एक मधुमक्खी की खोज करते समय शोर करने से बचें चिल्लाओ मत, हाइव के पास मशीनों का उपयोग न करें (जैसे चेनसॉ और लॉन मावर) और कुत्तों और अन्य जानवरों को दूर रखें।
  • एक मधुमक्खी नहीं प्रहार मत करो कभी भी एक हाइव को परेशान मत करो, चाहे आप कितना उत्सुक या साहसी हो। यह मधुमक्खी का घर है और वे इसे सुरक्षित करने के लिए जो कुछ भी चाहते हैं वह करेंगे। अकेले उसे छोड़ दो और एक मधुमक्खी का बच्चा कॉल
  • आफ्रिकीकृत मधुमक्खियों के लिए जाने वाले क्षेत्र में मजबूत इत्र, चमकदार गहने या अंधेरे कपड़ों को मत पहनना
  • पिक्चर शीर्षक से एस्केप टू किलर बीस स्टेप 2
    2
    यदि मधुमक्खियों पर हमला शुरू हो, तो अभी भी खड़े न हों। रन जल्दी से। जब तक आप एक छोटा या अक्षम बच्चा न हों तब तक अन्य लोगों की सहायता करने के लिए रोक न करें। कॉल करें और पड़ोस में हर किसी को प्रोत्साहित करें चलाने के लिए आश्रय के लिए सीधे चलाएं - सबसे स्वस्थ लोगों को अफ्रीकी मधुमक्खियों को गुमराह करने में सक्षम हैं क्योंकि वे धीरे धीरे उड़ते हैं
    • यदि आप किसी को मधुमक्खियों द्वारा हमला कर रहे हैं, तो उसे चलाने और आश्रय तलाशने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्हें स्वयं की मदद करने की कोशिश न करें आपातकालीन सेवाएं कॉल करें एक गंभीर हमले की रिपोर्ट करने के लिए मधुमक्खियों के हमले से निपटने के लिए आपके क्षेत्र में आपातकालीन टीम शायद प्रशिक्षित हुई है।
  • पिक्चर शीर्षक से एस्केप टू किलर बीस स्टेप 3
    3
    अपने चेहरे को सुरक्षित रखें जैसा कि आप चलाते हैं। अपनी शर्ट को अपने चेहरे या अपनी बाहों पर पहनें, लेकिन इसे अपने रन को धीमा न दें अपनी आंखें सुरक्षित रखें और सिर के संवेदनशील क्षेत्रों यदि आप एक बच्चे को पकड़ रहे हैं, तो सीधे अपने शरीर के खिलाफ अपना चेहरा रखें ताकि मधुमक्खी अपना चेहरा डंक न दें।
    • मधुमक्खियों को मत मारो या अपनी बाहों को रोको। वे आंदोलनों के लिए आकर्षित होते हैं और कुचल मधुमक्खियों ने केले की खुशबू का उत्सर्जन करता है जो अधिक मधुमक्खियों को आकर्षित करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एस्केप टू किलर बीस स्टेप 4
    4
    हवा के खिलाफ भागो इससे मधुमक्खियों का पालन करना आपके लिए मुश्किल हो जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एस्केप टू किलर बीस चरण 5



    5
    पानी में आने से बचें खूनी मधुमक्खियां आपको सांस लेने के लिए वापस आने की प्रतीक्षा कर रही हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एस्केप टू किलर बीस चरण 6
    6
    एक आश्रय में भागो जब तक आप आश्रय तक नहीं पहुंच जाते तब तक चलना बंद न करें कुछ मधुमक्खियां आपके पीछे आ जाएंगी, इसलिए उन्हें इन्हें न दें जो लोग आपको अंदर आते हैं वे रोशनी और रोशनी वाले कमरों से विचलित हो जाते हैं और खिड़कियां उड़ते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एस्केप टू किलर बीस चरण 7
    7
    अपने आप को उस तरह से कवर करें जहां आप कोई आवास नहीं कर सकते। कंबल, सो बैग, कपड़े, तंबू, कुछ भी जो आपको कवर कर सकते हैं का प्रयोग करें। झाड़ियों के माध्यम से चलना भी मदद कर सकता है अगर आपकी कार करीब है, तो इसमें शरण लीजिए
  • पिक्चर शीर्षक से एस्केप टू किलर बीस चरण 8
    8
    जब आप एक आश्रय में हों या जब आप मधुमक्खियों को भ्रमित करते हैं तो एक मिनट का समय लें। अपने सांस को पकड़ने के लिए आराम करें, देखें कि आपके साथ कौन है और चोटों और एलर्जी प्रतिक्रियाओं का ध्यान रखें: # * सभी डंक निकालें। जब मधुमक्खी का डंठल होता है, तो यह अपनी त्वचा पर स्टिंगर छोड़ देता है। यह अपने पेट को विभाजित करके मधुमक्खी को मारता है, लेकिन ज़हर थोड़े समय के लिए घाव में प्रवेश कर रहा है।
    • खींचें नहीं चुभने चिमटी या उंगलियों के साथ यह केवल अधिक जहर घाव में प्रवेश करने देगा। इसके बजाय, अपने नाखून, क्रेडिट कार्ड के किनारे, एक चाकू ब्लेड या किसी अन्य सीधे-धार वाले ऑब्जेक्ट का उपयोग करके पक्षों द्वारा स्टिंग को दबाएं। # * अगर आप 15 गुना से ज्यादा चीख देते हैं, तो आप बुरा महसूस कर रहे हैं या आपको यह विश्वास करने का कोई कारण है कि आप मधुमक्खियों से एलर्जी हो, तुरंत चिकित्सा सहायता लें औसत व्यक्ति 7 से 10 स्टिंग प्रति किलो वजन के शरीर को सुरक्षित रूप से बर्दाश्त कर सकता है - इसका मतलब है कि 500 ​​डंक एक बच्चे को मार सकता है, लेकिन औसत वयस्क 1,100 से अधिक डंकों का सामना कर सकते हैं। एक एलर्जी व्यक्ति, हालांकि, केवल एक स्टिंग से एनाफिलेक्टिक आघात का खतरा बढ़ता है, इसलिए तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त करें
    • पुलिस को बुलाओ उन्हें बताएं कि क्या हुआ है ताकि वे झुंड को नियंत्रित करने के लिए पेशेवर मधुमक्खीदार कॉल कर सकें।
    • आपातकालीन सेवा कॉल करें. उन्हें बताएं कि क्या हुआ है ताकि वे झुंड को नियंत्रित करने के लिए पेशेवर मधुमक्खीदार कॉल कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • मधुमक्खियों आमतौर पर वसंत या गिरावट में स्वारों का निर्माण करते हैं यह इसलिए होता है क्योंकि कॉलोनी अपने हाइव में बहुत भरा होता है और आधे भाग को एक नया हाइव स्थापित करने के लिए छोड़ना होगा। वे बड़े जनों में जा सकते हैं - बुलाया स्वार - जब तक कि वे एक अच्छी बात नहीं पाते एक बार कॉलोनी का निर्माण हो गया और मधुमक्खियों ने अपने बच्चों को उठाना शुरू कर दिया, वे चुभने से छत्ते की रक्षा करेंगे।
    • यदि आप एक छत्ते में धुआं उड़ा रहे हैं, तो मधुमक्खियों यह एक आग है सोचेंगे और सभी मधु खाने अगर वे एक और छत्ता के लिए आगे बढ़ना है (क्योंकि वे उन लोगों के साथ शहद नहीं ले जा सकते हैं, और वे यह बर्बाद हो नहीं करना चाहती)। जब मधुमक्खियां खाने में व्यस्त हैं, तो वे कमर की रक्षा करेंगे, इसलिए आपको डंक नहीं मिलेगी।
    • हल्के रंग के वस्त्र पहनें, पुष्प और काले रंग से बचें।
    • यदि आपके यार्ड में मधुमक्खी है, तो इसे अस्थायी रूप से चारों ओर से करें ताकि आपके पालतू जानवर और अन्य जानवर इसका उपयोग न करें और अकस्मात इसे परेशान कर दें।
    • आम नाम: अफ्रीकी शहद मधुमक्खियों, अफ्रीकी मधु मक्खियों, हत्यारा मधुमक्खी
    • अपने घर को मधुमक्खियों से मुक्त रखें बाहरी दीवारों में छेद और दरारें कवर करके कॉलोनी से बचें, वृक्षों के छिद्रों को कवर करने और फर्श पर पानी के बक्से पर बारिश गटर पर स्क्रीन रखने और उपयोग में नहीं होने पर चिमनी को कवर करें देखना अफ्रीकी बीस कैसे निकालें अधिक जानकारी के लिए
    • यदि आप एक छत्ते में धुआं फेंक, तो मधुमक्खियों सोचेंगे आग लगने पर है और वे (वे शहद नहीं ले जा सकते हैं और यह भी इसे बर्बाद नहीं करना चाहती) एक अन्य जगह पर जाना है, तो सभी शहद का उपभोग शुरू हो जाएगा। उस पल में, इसके बारे में कुछ करना संभव होगा, क्योंकि यह आपको डंक नहीं करेगा।
    • मधुमक्खियों की तुलना में नशे में चालक ने एक व्यक्ति को हज़ार गुना अधिक मारने की संभावना है।

    चेतावनी

    • ज्यादातर बार, डंकने वाली मौतों का कारण बनता है क्योंकि लोग मधुमक्खियों से बच नहीं सकते जानवरों की हानि एक ही कारण से हुई- जानवरों और मवेशियों को बंधे या फंस गए जब वे मधुमक्खी पाए गए और बच नहीं सके।
    • मधुमक्खियों की कोई भी कॉलोनी अपने पोते की रक्षा करेगी, लेकिन अफ्रीकी मधुमक्खियों ने उत्साह के साथ ऐसा किया है ये मधुमक्खियों को मार सकता है और उन लोगों के लिए भी खतरा है जो डंक से एलर्जी नहीं करते हैं। कुछ उदाहरणों में, लोगों और जानवरों को मौत के लिए काट लिया गया था। आम शहद मधुमक्खियों के बारे में आपको 45 मीटर के लिए पीछा किया जाएगा अफ्रीकीकृत मधुमक्खियों ने इस दूरी को तीन गुना कर सकते हैं
    • मधुमक्खी कालोनियों को परेशान मत करो: यदि आप देखते हैं कि मधुमक्खियों का निर्माण होता है - या आपने कभी-कभी बनाया है - अपने घर के आसपास एक कॉलोनी, उन्हें परेशान नहीं करें या उन्हें खुद से दूर करने की कोशिश करें यह पता लगाने के लिए कि कौन सा मधुमक्खियों को जल्दी से निकाल सकता है, एक कीट नियंत्रण केंद्र को बुलाएं जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तब तक हाइव और झुंड से दूर रहें: अगर आप घर नहीं छोड़ सकते हैं, तो मदद के लिए पुलिस को बुलाओ।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com