IhsAdke.com

अफ्रीकी बीस कैसे निकालें

इंटरनेट पर खोज करके, आपको अजीब मक्खियों से छुटकारा पाने के कई विचित्र विचार मिलेगा। अपना समय बचाने के लिए, यहां सबसे अच्छी विधि है

चरणों

खूनी मधुमक्खी चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
तय करें कि मधुमक्खियों को हटाने की आवश्यकता है कई गुच्छे अफ्रीकी मक्खियों नहीं हैं और इसलिए रक्षात्मक नहीं हैं। मधुमक्खियों का उत्पादन खाद्य उत्पादन और विश्व के वनस्पतियों के लिए महत्वपूर्ण महत्व के हैं यदि वे उस क्षेत्र में नहीं हैं जहां आप जाते हैं और आपके घर में कोई भी उनसे एलर्जी नहीं है, तो आपको उन्हें मारना नहीं है
  • खूनी मधुमक्खियों के चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपने आप से मधुमक्खियों को हटाने की कोशिश मत करो! आप घर के उपचार को भी ढूंढ सकते हैं और सावधानी बरत सकते हैं, लेकिन मधुमक्खियों को सही तरीके से निकालने का सबसे अच्छा तरीका है, ताकि वे वापस नहीं आ सकें।
  • खूनी मधुमक्खियों के चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    स्थानीय मधुमक्खी हटाने सेवा को बुलाओ यदि आपको उनकी संख्या नहीं मिली है, तो अग्नि विभाग से संपर्क करने का प्रयास करें और वे आपको मधुमक्खी हटाने सेवाओं के बारे में जानकारी देंगे। आपके आस-पड़ोस, शहर या राज्य में कुछ मधुमक्खी संगठन हो सकते हैं। कई मधुमक्खी पालन कुछ भी चार्ज किए बिना हाइव को हटा देते हैं



  • खूनी मधुमक्खियों के चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    प्रश्न पूछने के लिए एक अच्छी मधुमक्खी हटाने की सेवा केवल मधुमक्खियों को दूर ही नहीं बल्कि गुच्छा को भी हटाएगी। मधुमक्खियों की गंध की गहरी भावना है, इसलिए किसी भी प्रकार का छत्ता उन्हें लगता है कि यह व्यवस्थित करने के लिए एक अच्छी जगह है। यदि हाइव पूरी तरह से हटा नहीं है, तो वे वापस आ जाएंगे!
  • खूनी मधुमक्खियों के छुटकारा पाने के शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    पैसा कोई समस्या नहीं होना चाहिए। हाइव के आकार के आधार पर, एक अच्छा हटाने सेवा शुल्क के रूप में शुल्क नहीं लगाता है सस्ता सेवाओं को खोजना संभव है, लेकिन यह ज्ञात नहीं है कि यह पूरा हो जाएगा या नहीं।
  • खूनी मधुमक्खियों के छुटकारा पाने के शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    अपने घर के पास मधुमक्खी बनाने से रोकने के लिए, सभी कंटेनरों को इकट्ठा करें, जैसे बास्केट या बाल्टी जो झुंड को आकर्षित कर सकते हैं इसके अलावा, देखें कि क्या मक्खियों के लिए दीवारों और आपके घर की छतों में छेद हैं, संरचना दर्ज करें।
  • युक्तियाँ

    • फायर ब्रिगेड आपके क्षेत्र में उपलब्ध मधुमक्खी हटाने सेवाओं के बारे में आपको सूचित करने में सक्षम होंगे। हालांकि, उनसे बात करने के लिए आपातकालीन नंबर पर कॉल न करें। एक गैर-आपातकालीन नंबर के लिए फोन बुक देखें यदि हां, तो वे पूछेंगे कि क्या आप कॉल करते समय आपात स्थिति है।
    • जहर छिड़काव और छत्ते के उद्घाटन को कवर करने से मधुमक्खियों को लौटने से नहीं रोका जायेगा और न ही उन मधुमक्खियों को भी मार दिया जाएगा जो वहां मौजूद हैं। मधुमक्खियों के पास महान रासायनिक रिसेप्टर्स हैं और जिन जगहों पर पिछली पित्ती की गंध है उन्हें आकर्षित होते हैं यह हटाने में सफल होने के लिए पूरे छिद्र लेता है।
    • मधुमक्खियों को सो नहीं है वे हाइव के अंदर इकट्ठा कर सकते हैं जब तापमान गर्म होने के लिए कूलर होता है, लेकिन वे काम करते रहें, चूचियों का संचालन करते हैं, हाइव का निर्माण, शहद प्रसंस्करण आदि।

    चेतावनी

    • कुछ मधुमक्खियां खतरनाक हो सकती हैं और दुर्लभ मामलों में मृत्यु का कारण हो सकता है, इसलिए हाइवे को असुरक्षित से संपर्क करने की कोशिश न करें।
    • जब मधुमक्खियों का मधुमक्खी बना होता है और शहद पैदा होता है और पुनरुत्पादन शुरू होता है, तो वे रक्षात्मक और आक्रामक होते हैं। जैसे ही आप मधुमक्खियों का ध्यान रखते हैं, जैसे ही मधुमक्खियों को हटाने की सेवा को बुलाओ!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com