IhsAdke.com

बढ़िया मधुमक्खियों की पहचान कैसे करें

बढ़ई मधुमक्खियां बड़े, काले और स्तनधारियों के बहुत याद दिलाना हैं। लकड़ी को मधुमक्खी कहा जाता है क्योंकि वे लकड़ी में छेद बनाने में रुचि रखते हैं। बढ़ई वाले मधुमक्खी लकड़ी में छेद करते हैं क्योंकि वे घोंसले के क्षेत्रों को देखते हैं। वे लकड़ी के ढांचे में 13 मिमी के छेद बनाने में सक्षम हैं और उन्हें अपने घर में बनाने के बारे में दो बार नहीं सोचेगा। हालांकि इन मधुमक्खियां आमतौर पर केवल सौंदर्यत्मक क्षति का उत्पादन करती हैं, वहीं लकड़ी के संरचनात्मक नुकसान की संभावना होती है, यदि उसका व्यवहार समय के साथ दोहराया जाता है। पुरुष बढ़ई मधुमक्खियां डंक करने में सक्षम नहीं हैं मादाओं हाँ, लेकिन केवल अगर उकसाया। इन मधुमक्खियों की पहचान करने के लिए, निम्नलिखित विशेषताओं की जांच करें।

चरणों

चित्रा नाम से बढ़िया मधुमक्खियों की पहचान करना चरण 1
1
छाती पर सफेद, पीले या नारंगी बाल के साथ एक चमकदार काली शरीर के साथ मधुमक्खी की तलाश करें।
  • चित्रपटल नामक बढ़ई की पहचान मधुमक्खी के चरण 2
    2
    इसके पीछे एक शासक पकड़कर मधुमक्खी को मापें। वे लगभग 1 से 2 इंच तक मापते हैं
  • चित्रा शीर्षक से नाम की बढ़िया मधुमक्खियों की पहचान 3 चरण
    3
    सिर पर सफेद चिह्नों की तलाश करें। महिलाओं में काले सिर होते हैं और पुरुषों के सिर पर सफेद धब्बे होते हैं।



  • चित्रा शीर्षक से बढ़िया मधुमक्खियों की पहचान करना चरण 4
    4
    पैरों पर मोटे काले बालों की तलाश करें।
  • चित्रपटल नामक चित्रकारों की पहचान करें बढ़िया मधुमक्खियों का चरण 5
    5
    मधुमक्खियों को लकड़ी में छेद बनाने या पेड़ों में छेद के आसपास उड़ने की तलाश करें। सुदूर लकड़ी के लिए लगेगा और आमतौर पर इसके पास उड़ जाएगा, यह जांच कर अगर यह संभव हो सकता है कि यह छेदना संभव है। एक मधुमक्खी जो ड्रिलिंग या छेद से बाहर निकलती है और बाहर निकलती है पुरुष बढ़ई वाले मधुमक्खियां आम तौर पर हवा में उड़ती रहती हैं, महिला काम करते समय उनकी रक्षा करती हैं
  • चित्रपटल नाम की बढ़ई की पहचान मधुमक्खियों के चरण 6
    6
    पहना जंगल में छेद के लिए देखो बढ़िया मधुमक्खियों की तरह नरम और कठोर जंगल और विशेष रूप से पहना लकड़ी लकड़ी और उद्यान फर्नीचर के जंगल में उन्हें खोजें घर में, वे छत के पास साधारण जंगल, जैसे गटर और पैनल, ड्रिल करने का प्रयास करेंगे। यदि आप जानते हैं कि आपके घर में मधुमक्खी के फूलों का घोंसला है, तो अन्य मधुमक्खियां जो आसपास मिलती हैं, आमतौर पर सुतारियां होंगी, क्योंकि वे पुराने घोंसले में वापस जाना पसंद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बढ़ई मधुमक्खी कम भौंकने वाले और हम्मिंगबर्ड्स की तरह उड़ते हैं- एक अनियमित, ज़िगज़ैग पैटर्न में।
    • सर्दियों में सर्द रहें और वसंत में छोड़ दें। वे शुरुआती वसंत में बहुत सक्रिय होंगे जब वे अपने घरों की तैयारी कर रहे होंगे।
    • पुरुष मधुमक्खियां किसी भी कथित खतरे को छोड़ देंगी, जैसे अन्य कीड़े और इंसान
    • श्रमिकों की रक्षा करने के लिए और खतरनाक रास्ते में आगे बढ़ने के लिए नरसिंगी की रक्षा करने के लिए, नर सुपुर्दगी हवा में घूमती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com