IhsAdke.com

कैसे एक ततैया को मारने के लिए

Wasps आम और निराशाजनक कीट हैं कई बार कुछ लोगों को इन कीड़ों से एलर्जी होती है, वे भी बहुत खतरनाक हो सकती हैं यदि वे आपकी संपत्ति पर निवास करते हैं। यदि आप एक एकल वाप या एक ततैया से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सुरक्षित रहना सीखें और इसे प्रभावी ढंग से करें। इस कीट के बिना अपने घर को बनाए रखने में मदद करने के लिए कई युक्तियां और तकनीकें हैं।

चरणों

विधि 1
एक एकल ततैया से निपटना

चित्रित करें एक ततैया चरण 1 को मारो
1
सबसे पहले यह सुनिश्चित करें कि यह मधुमक्खी नहीं है सभी पीले और काली कीट, एक डंक के साथ, एक ततैया हो जाएगा। वहाँ wasps, vespulas (या Dolichovespula) और मधुमक्खियों के बीच एक बड़ा अंतर है यह मानते हुए कि मधुमक्खी को मारने का कोई कारण नहीं है, तो आप उनके बीच के अंतर को बेहतर ढंग से सीख सकते हैं ताकि आप कोई गलती न करें और अच्छे परागणक को मार दें।
  • Wasps और vespulas आमतौर पर पतले और चिकनी, छोटे शंकु के आकार का घोंसले का निर्माण, बनावट के साथ बहुत कागज के समान है। ये कीड़े परागणक नहीं हैं और बहुत परेशानी हैं, इसलिए यह आमतौर पर ठीक है अगर आप उन्हें अपनी जगह में प्रवेश करते समय हड़ताल करते हैं
  • मधुमक्खियों में बासी, बासी, छोटे और सख्ती से भरे हुए थे। वे आम तौर पर हानिरहित होते हैं जब अकेले छोड़ दिया जाता है, पारिस्थितिकी तंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और विलुप्त होने के साथ धमकी दी है। मधुमक्खी को कभी नहीं मार डालें
  • चित्रित करें एक ततैया चरण 2 को मारो
    2
    अपने वातावरण में सभी खिड़कियां और दरवाज़े खोलें अगर एक ततैया आपके घर में फंस गया, तो इससे छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका यह हड़ताली नहीं है, बल्कि इसे बाहर जाने के लिए एक रास्ता खोलकर, जहां वह वास्तव में होना चाहती है। बाहरी खिड़कियां और दरवाजों को खोलें, फिर घर के बाकी हिस्सों की आंतरिक पहुंच को बंद करें और ततैया बाहर आने के लिए प्रतीक्षा करें। यह कुछ मिनटों से अधिक नहीं लेना चाहिए।
    • खिड़कियों को खोलने का प्रयास करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे किसी मधुबी के बाहर नहीं हैं।
    • यदि आप यार्ड में हैं और एक ततैया देखते हैं, तो बस इसे अकेला छोड़ दें एक ततैया को कुचलने दूसरों को आकर्षित कर सकता है, जो बहुत खतरनाक हो सकता है।
  • चित्रित करें एक ततैया चरण 3 को मारो
    3
    एक जार में ततैया पकड़ की कोशिश करो। ततैया को पकड़ने के लिए एक छोटे, आवरण वाली बोतल का उपयोग करें और उसे बाहर से छोड़ दें। कीट को कहीं और व्यवस्थित करने के लिए रुको, चुपके से, इसे जार खोलें और कागज का एक टुकड़ा ततैया पर शीशे रखें, जो दीवार पर है, मेज पर या जहां यह भूमि है, और शीशे के नीचे पेपर के टुकड़े को स्लाइड करें ताकि इसे अंदर सुरक्षित किया जा सके।
    • इसे फंसाने का प्रयास करने से पहले कुछ आसानी से सुलभ सतह पर तल्लीन के लिए हमेशा प्रतीक्षा करें। यदि आप इस पर गहराई से बोलना चाहते हैं, तो उसे पकड़ने की कोशिश में सफल होने की तुलना में मुंह बनाना आसान होगा।
    • यदि आप एलर्जी हो, तो अकेले मत करो किसी व्यक्ति को तल्लीन को अवरुद्ध करने का प्रयास करें या सिर्फ खिड़कियों को खोलें और उससे दूर चले जाएं यदि आपको ऐसा करना है, मोटी दस्ताने पहनें और प्रयास करने से पहले अपने शरीर के सभी उजागर क्षेत्रों को कवर करें।
    • इसे छुटकारा पाने के लिए आसान और सबसे मानवीय तरीकों के अनुरूप करने के लिए ततैया को रिलीज या स्थिर करना। यदि आप कागज के एक टुकड़े का उपयोग करते हैं, तो बस इसके अंदर कीट के साथ किनारे के ऊपर पेपर के साथ शीशी को रखें और फिर खींचें। हवा कागज को हटा देगा और आखिरकार ततैया बच सकता है।
  • चित्रित करें एक ततैया चरण 4 मारो
    4
    एक प्लास्टिक की बोतल का उपयोग कर एक जाल बनाओ ततैया जाल तल पर साबुन और पानी के साथ फिसलन वाले फ़नल हैं जहां वे फंस जाते हैं। वे अक्सर गिलास से बने होते हैं और वाणिज्यिक रूप से बेचे जाते हैं, लेकिन आप एक प्रयोग की गई प्लास्टिक की बोतल के साथ एक बना सकते हैं।
    • एक खाली दो लीटर प्लास्टिक सोडा बोतल के पतले शीर्ष में कटौती करने के लिए एक स्टाइलस का प्रयोग करें, कट-अप हिस्सा उल्टा कर दें ताकि मुंह खाली कंटेनर के अंदर स्थित हो। टेप का उपयोग करके, इसे इस स्थिति में लॉक करें आधा पानी में बोतल भरें।
    • पानी में डिटर्जेंट की कुछ बूंदें डालें और फ्राई को हिलाएं, फिर मृदु को आकर्षित करने के लिए शहद, जेली या कुछ अन्य चिपचिपा कैंडी के साथ बोतल गर्दन पर नज़र डालें। ज्यादातर समय वे चोंच से निकल जाएंगे और पानी में गिरेंगे, अपने पंखों को साबुन और शिकार से ढक लेगा।
  • चित्रण एक ततैया चरण 5 को मारो
    5
    यदि आवश्यक हो, स्कूटर मारा मक्खियों को उड़ने के लिए कुछ भी पतंग उड़ने की संभावना है प्लास्टिक मक्खी पतंग सस्ता है और यह किट को मारने के लिए सबसे लोकप्रिय उपकरणों में से एक है क्योंकि इसका उपयोग करना आसान है और यदि आप इसे ठीक से उपयोग करते हैं तो यह काफी प्रभावी है।
    • फ़्लिएर्स के साथ बैठो और रुकावट के लिए अपनी पहुंच के भीतर कहीं व्यवस्थित होने का इंतजार करें। ये कीड़े पर्यावरण के चारों ओर मक्खियों की तुलना में थोड़ी अधिक प्रभावित होती हैं, लेकिन अंततः वे जमीन लेंगे और फिर आप उन पर हमला कर सकते हैं।
    • अपने मुट्ठी को जल्दी से नीचे और ततैया के ऊपर हिलाएं, यह मक्खी-हत्यारे के साथ मारने के लिए। आम तौर पर वह दंग रह जाती है, इसलिए आप उसे उठा सकते हैं और उसे बाहर ले जा सकते हैं, जहां वह ठीक हो सकती है और उड़ सकती है या फिर भी मर सकती है। इसे स्लैम न दें जब तक आप मेज पर इसे कुचलने न दें।
    • यदि आपके पास फ़्लिकियर नहीं है, तो जूता, भारी किताब, पत्रिका या दस्ताने का उपयोग करें, ये सभी चीजें इस तकनीक के प्रभावी विकल्प हैं।
  • विधि 2
    ततैया से निपटना

    चित्रित करें एक ततैया चरण 6 मारो
    1
    वर्ष के मध्य में हॉर्नट्स से छुटकारा पाएं Hornets जल्दी और वसंत ऋतु में कार्यकर्ता wasps द्वारा डिजाइन किए हैं और कालोनियों देर वसंत और जल्दी गर्मियों तक बढ़ने तक वे मार्च के आसपास वयस्क आकार तक पहुंच जाते हैं। गर्मियों के अंत में वापी भी सबसे ज्यादा आक्रामक और सुरक्षात्मक स्थिति में हैं, जो उनसे छुटकारा पाने का प्रयास करने का एक खतरनाक समय है।
    • वर्ष के मध्य में, मधुमक्खी खाने वालों में छोटे और अधिक नरम होते हैं। अपने घर के आस-पास के क्षेत्र को गश्त करने की आदत में जाओ, इससे पहले कि वे खतरनाक आकार में बढ़ने से पहले गर्मियों में हॉर्नट्स की तलाश करें। यदि आप रानी को मारते हैं, तो उस वर्ष के पुन: निर्माण के बीटल का कोई खतरा नहीं होगा।
    • यदि मौसम में देर हो गई है, सर्दियों आने के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा होगा और ठंढ को कीटों को मारने दें। फिर आप खाली मधुमक्खी खाने वालों को दस्तक दे सकते हैं ताकि ये सुनिश्चित हो कि वे अगले साल पुन: प्रस्तावित नहीं होंगे।
  • चित्रित करें एक ततैया चरण 7 को मारो
    2
    कुछ कवच पहनें हर बार जब आप स्कूप के लिए शिकार करते हैं, तो आपको अच्छी तरह से संरक्षित रहने की आवश्यकता होती है। आपको संभवतः एक पूर्ण रासायनिक संरक्षण सूट की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन एहतियाती उपायों से आपको घुटने के काटने से घर आने से बचा जा सकता है, अगर आप घिरे हुए हो
    • आपको एक मोटी लंबी बाजू की टी-शर्ट, लंबी पैंट, मोटी दस्ताने, एक हुड पहनना पड़ता है जो आपके चेहरे को जितना संभव हो सके और आंखों की सुरक्षा कर सके। यहां तक ​​कि अगर यह सुपर गर्म बाहर है, तो परतों और कपड़ों की मोटाई पर न करें।
    • यदि आप वाशिधों से घिरा हो जाते हैं, तो इसके बारे में बहुत ज्यादा सोचने में महत्वपूर्ण नहीं है: जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी से उनसे दूर रहें। हालांकि कुछ लोग रिपोर्ट करते हैं कि झुंड के कारण झटकों या कपड़े प्रभावी हो सकते हैं, दूर रहने का सबसे अच्छा तरीका है जितनी जल्दी हो सके चलाने के लिए और एक बंद वातावरण दर्ज करें।
  • चित्रित करें एक ततैया चरण 8 को मारो
    3
    हॉनेट का पता लगाएं यदि आप अपने क्षेत्र में wasps के साथ एक लगातार समस्या कर रहे हैं, यह काफी निराशाजनक हो सकता है लेकिन इन कीड़े एक-एक करके छुटकारा न दें। फव्वारे से छुटकारा पाएं और अपने घर से अपशिष्ट को दूर रखें। हॉर्नकेट ढूंढें और उसे मारो, यह आपकी समस्या का समाधान करेगा। पीले जैकेट hornets बहुत छोटे हैं, जबकि hornet hornets थोड़ा बड़ा और अधिक bulbous होगा, कागज से बना एक फुटबॉल की तरह
    • वाष्प अपने घोंसले को छत के साथ लकड़ी के ढीले ढेर में या कचरा के डिब्बे में बांटते हैं जो कि शायद ही कभी इस्तेमाल किए जाते हैं। बालकनी के फैलाव के नीचे और अपने घर में कहीं भी देखें, जहां भवन में एक बड़ा दरार या खोखले स्थान है।
    • कभी-कभी, मधुमक्खीधारियों को दो दीवारों के बीच फंस सकते हैं, जिससे उन तक पहुंचना बहुत मुश्किल हो जाता है। एक स्टेथोस्कोप या कांच का प्रयोग करें और गुलजार सुनने के लिए इसे दीवार पर रखें। यह कीटनाशक को लागू करने के लिए दीवार को ड्रिल करने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • चित्रित करें एक विधवा चरण 9 को मारो
    4
    कीटनाशक स्प्रे के साथ ततैया स्प्रे करें जब आप पाते हैं कि इसे से छुटकारा पाना संभव है और इसे जितना संभव हो सके उतना सुरक्षित और सबसे प्रभावी तकनीक यह है कि स्रोत पर वाशी को मारने के लिए एक कीटनाशक स्प्रे का उपयोग करना।
    • कुछ वाणिज्यिक स्प्रे हैं जो आप 20 मीटर की दूरी से लागू कर सकते हैं, इसे ततैया से एक सुरक्षित दूरी पर रखते हुए। ईसीओ पीसीओ स्प्रे लाइन वनस्पति यौगिकों से बना है, जो रसायनों से बने उत्पादों की तुलना में उत्पादों को थोड़ा अधिक सुरक्षित रखती है।
    • वैकल्पिक रूप से, स्प्रे कीटनाशकों जो इस तरह के डी-Fense Cyper WP और अनुसूचित जाति के रूप में अवशेषों छोड़ परोक्ष रूप से की हत्या, एक सुरक्षित दूरी से घोंसला ततैया के आसपास के क्षेत्र के लिए लागू किया जा सकता है।
    • किसी भी प्रकार के कीटनाशक स्प्रे को लागू करते समय हमेशा निर्माता के निर्देशों का पालन करें।



  • पटकथा का शीर्षक मारो एक ततैया चरण 10
    5
    पाउडर अपशिष्ट के लिए विकर्षक का उपयोग करें इस प्रकार की कीटनाशक इस कीट से निपटने के लिए एक प्रभावी दीर्घकालिक रणनीति है, यह छह महीने तक अपनी प्रभावशीलता रखता है और कुछ मामलों में अधिक समय तक रहता है। बिक्री के लिए इसका उपयोग करना आसान है और व्यापक रूप से उपलब्ध है।
    • द टेम्को डस्ट, सेविन गार्डन डस्ट या डस्टर्स ब्रांड, मधुमक्खी पालन में इस्तेमाल होने वाले सभी प्रभावी हैं।
    • भोर के उद्घाटन के चारों ओर सुबह के आसपास पाउडर लागू करें, उस क्षेत्र में एक चौथाई कप का उपयोग करें। उद्घाटन को ब्लॉक न करें जिससे कि स्वतंत्रताएं स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित कर सकें और उत्पाद को फैल सकें।
    • पाउडर का इस्तेमाल करने वाले खतरों में से एक यह प्रभावी बनाता है: यह लंबे समय तक खतरनाक रहता है। यदि आपके पास पालतू जानवर या छोटे बच्चे हैं, तो अपने घर के पास एक घर में उत्पाद लगाने से खतरनाक हो सकता है। सावधान रहें
  • चित्रित करें एक वासना चरण 11 को मारो
    6
    पानी और साबुन का उपयोग करें यह कुछ हद तक आदिम हो सकता है, लेकिन थोड़ा अच्छा उद्देश्य के साथ, साबुन और पानी का सरल मिश्रण घर के उत्पादों को नष्ट करने के लिए घोंसला को नष्ट करने और बर्बाद करने के लिए कुछ प्रभावी उपाय है।
    • आधा लीटर पानी में एक डिटर्जेंट का एक तिहाई मिश्रण करें और उसके बाद मिश्रण को एक मजबूत स्प्रे आवेदक के साथ एक जार में डाल कर आप पा सकते हैं। यह सबसे अच्छा है कि जब आप इस मिश्रण को उस पर छिद्र करते हैं तो आप घोंसले से बहुत दूर निकलते हैं।
    • उन्हें मिश्रण करने के लिए साबुन के साथ पानी को हिलाएं, फिर मिश्रण के उद्घाटन के चारों ओर मिश्रण स्प्रे करें और बाहर निकलें बंद करें अगले कुछ दिनों में इस मिश्रण को कई बार पुन: लागू करें।
  • चित्रित करें एक ततैया चरण 12 को मारो
    7
    धूम्रपान और पानी का उपयोग करें अपशिष्टों को खत्म करने के लिए एक प्राकृतिक और कारगर तरीका प्राकृतिक लकड़ी के धुएं और पानी को क्षेत्र से हटाने के लिए मिश्रण करना है। जब इन कीड़े क्षेत्र में आग लगते हैं, तो वे घोंसले को खाली कर देंगे और यह आपको इसे सुरक्षित रूप से नष्ट करने की अनुमति देगा
    • घोंसले के नीचे एक छोटी, सुरक्षित अग्नि गड्ढे बनाने के लिए एक छोटी सी बारबेक्यू ग्रिल का प्रयोग करें। धुआं एक या दो घंटे के लिए लगातार बढ़ो, जबकि अपशिष्ट बाहर आते हैं।
    • एक नली के साथ ततैया क्षेत्र पर लौटें और इसे पानी से स्प्रे करें, यदि आवश्यक हो, तो उसे छड़ी से छीन लें, उसे नष्ट कर दें।
  • विधि 3
    अपने घर को बर्बाद करने के लिए घर छोड़कर छोड़ देना

    पिक्चर शीर्षक से एक वासप चरण 13 मारो
    1
    सर्दियों में परित्यक्त घोंसले निकालें मोटी कपड़े पहनें और रबड़ के दस्ताने पहनें, आप को छोड़ दिए जाने वाले मधुमक्खी खाने वालों के अवशेषों को सुरक्षित रूप से निकालने में सक्षम होने के बाद या ठंढ को बर्बाद करने के बाद मार डालते हैं।
    • यदि आप घोंसले में पहले से ही कीटनाशक छिड़क चुके हैं, तो इसे कचरे में सही ढंग से फेंकना महत्वपूर्ण है। एक हथौड़ा या एक बोर्ड का उपयोग करने के लिए इसे दस्तक और क्षेत्र से हटा दें। फिर, यदि आप इसे बरकरार छोड़ते हैं, तो इसका पुन:
    • सुरक्षात्मक कपड़े पहनना अभी भी एक अच्छा विचार है, बस के मामले में। यहां तक ​​कि अगर आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि अधिकतर बर्बाद चले गए हैं, तो कीटनाशक के साथ-साथ खोई हुई ततैया के खिलाफ भी रक्षा करना बेहतर है।
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए वासप चरण 14
    2
    अपने घर में दरारें बंद करें Wasps अक्सर छोटे दरारें और खुली हवा में उजागर कर रहे हैं कि सुरक्षित क्षेत्रों में घोंसले का निर्माण इन क्षेत्रों का ध्यान रखें जैसे वे मधुमक्खियों के गठन को रोकने के लिए उन्हें विकसित और बंद कर देते हैं, इससे पहले कि यह समस्या शुरू हो जाएगी।
    • सिलिकॉन सीलेंट को ढक्कन के लिए उपयोग करें, उन दरारें के साथ कुछ उत्पाद को लागू करें जो आपको मिलते हैं और फिर इसे स्पैटुला या उंगली का उपयोग करके चिकना करें उत्पादक के निर्देशों के मुताबिक उत्पाद सूखने की अनुमति दें
  • चित्रित करें एक ततैया चरण 15 को मारो
    3
    अपने यार्ड से लकड़ी और मलबे के ढेर को हटा दें Wasps अक्सर लकड़ी के ढेर या जमा मलबे में घोंसले का निर्माण। यदि आपके पास कई बगीचे उपकरण हैं, या अपनी संपत्ति पर अन्य मिश्रित सामग्री, उन्हें जितना संभव हो सके साफ रखने की कोशिश करें, या ये कीड़े उन में व्यवस्थित होंगी।
  • पिक्चर का शीर्षक
    4
    फलों के पेड़ों से सड़े फल निकालें Wasps अधिक क्षेत्रों में रहने की संभावना है, जहां भोजन बहुतायत से है यदि आपके पास अपनी संपत्ति के आसपास के फल के पेड़ हैं, तो सड़ा हुआ फल को सर्वोत्तम और जितनी तेज़ी से उतना जल्दी निकाल दें, या इन कीड़ों के लिए क्षेत्र अधिक आकर्षक होगा।
    • आम तौर पर भैंसों को फल पेड़ों पर आकर्षित किया जाता है चाहे वे जमीन पर फल गिर गए हों या नहीं। फिर भी, उन कीड़ों को नियंत्रण में रखने के लिए उन्हें बाहर निकालना सबसे अच्छा है
  • चित्रित करें एक ततैया चरण 17 को मारो
    5
    बाह्य कचरा को व्यवस्थित रूप से सील रखें। सड़ा हुआ भोजन के अवशेष भी wasps के लिए आकर्षक हैं। इसलिए, यह आवश्यक है कि आप अपने बाहरी कचरा के डिब्बे को सख्ती से रखो ताकि मधुमक्खीदार होने से बचें। यदि आवश्यक हो, तो उन्हें अक्सर बदल दें यदि वे स्कूटर को आकर्षित करते हैं
  • युक्तियाँ

    • यह काम नहीं करता है
    • सुराग नहीं मिलता
    • जल्दी हो जाओ!

    चेतावनी

    • डंक के लिए बाहर देखो
    • उन्हें मारने के बिना अकेले बर्बाद छोड़ने के विकल्प पर विचार करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com