IhsAdke.com

कैसे स्कूटर दूर रखें

रासायनिक यौगिकों के बिना अपशिष्ट से छुटकारा पाने का एक तरीका चुनौतीपूर्ण है क्योंकि आप उन्हें एक बार और सभी के लिए समाप्त करना चाहते हैं। तो क्या आप अपने परिवार या पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के बिना स्वाभाविक रूप से wasps से छुटकारा पाने के लिए क्या कर सकते हैं? यहां सेवा करने के कुछ असामान्य तरीके हैं ये तरीके वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हैं, लेकिन ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने इनका इस्तेमाल किया और अच्छे परिणाम प्राप्त किए।

चरणों

विधि 1
निकालें या उनको मारने के बिना वाष्प से बचें

चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर चरण 1 रखें
1
भोजन के स्रोत, विशेष रूप से प्रोटीन, घर के अंदर रखें ततैया पर मुख्य रूप से फ़ीड प्रोटीन इसलिए उन टर्की सैंडविच घर के अंदर और बाहर एक छोटी झपकी रखना सुनिश्चित करें, और इसके विपरीत नहीं।
  • खाद्य स्रोतों में आपके जानवरों के राशन शामिल हैं। पालतू जानवर का भोजन को बचाने के लिए (यदि आप इसे घर के बाहर रखने के लिए) ताकि उन पीला ततैया अपने प्यारे छोटे दोस्त से भोजन पर दावत नहीं कर सकते एक कारगर तरीका खोजने के लिए सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 2 रखो
    2
    घर से शक्कर न दें गर्मियों और वसंत में, वाष्प खाएं, मुख्यतः, प्रोटीन सर्दियों में, वादी अपने भोजन में शर्करा को शामिल करना शुरू करते हैं। चीनी कई हिंसक अपशिष्टों की जीवन प्रत्याशा और प्रजनन समारोह को बढ़ा सकता है, जिससे यह निकट रखने के लिए एक बहुत खतरनाक भोजन बन सकता है।
    • पिकनिक बनाते समय, मिठाई रखने की कोशिश करें - जैसे कि सोडा और डेसर्ट - दूर संग्रहीत।
    • हम्मिंगबर्ड फीडर, पानी और चीनी के अनिवार्य रूप से कंटेनर, विशेष रूप से परेशानी हो सकती हैं। हमींगबर्ड के लिए बहुत सारे चीनी पानी का निपटान करने से पहले पूरी कॉलोनी को मारने या निकालने के तरीके की जांच करें।
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 3 रखें
    3
    कटा हुआ खीरे फैलाएं यदि आपको भोजन का निपटान करना है, तो एक असामान्य वासना से बचाने वाली क्रीम का काकड़ी हो सकता है यह सब्जी एक अम्लीय संपत्ति है जो नाराज नाराज है। कुछ स्लाइस कट कर पिकनिक या बारबेक्यू क्षेत्र के पास उन्हें छोड़ दें। वे दूर रहेंगे और आप अपनी गतिविधियों को घर से दूर रहेंगे, बिना डरने के डर के।
  • पीला जैकेट वासपों दूर चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुरक्षित रूप से अपने कचरा के डिब्बे को सील करें भैंस मुख्य रूप से शिकारी हैं, लेकिन अगर वे पुरस्कार के लायक हैं तो वे गंदे कसाई में बदल सकते हैं। खुले या आसानी से पहुँचा जा सकता है कचरा इस पुरस्कार का हो सकता है।
    • याद रखें कि शर्करा और प्रोटीन विशेष रूप से wasps के लिए खुश हैं - इसलिए उन्हें सुनिश्चित करने के लिए अलग डिब्बे में पृथक विचार करें। यह आपके कचरे के ढक्कन को पूरी तरह से सील करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह उन लोगों की मदद कर सकता है जो सचमुच अपशिष्टों से डरते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पीला जैकेट वासपस दूर कदम 5 रखें
    5
    क्रुप्प्ड ब्राउन पेपर का एक बैग लटकाओ। Wasps क्षेत्रीय हैं - इसलिए वे घोंसले का उत्पादन नहीं करना चाहेंगे जहां पहले से ही पित्तीयां मौजूद हैं एक बेईमानी घोंसला बनाने के लिए, भूरे रंग के किराने का सामान ले लीजिए- इसे गूंध लो- उस पर एक रस्सी डाल दीजिए- और उसके दरवाजे के पास लटकाए। Wasps पता नहीं होगा कि यह एक घोंसला है, लेकिन वे दृष्टिकोण नहीं करना चाहेंगे। इंस्टिंक्ट अपनी भूमिका निभाएगा और इसे दूर चलेगा
  • चित्र का शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर रखें चरण 6
    6
    अपने घर की दीवारों को सील करें और छत उठाएं। घर में ढीला छतों और पैच मस्तिष्क के लिए आकर्षक और सुरक्षित स्थान हैं जो घोंसले का निर्माण करना चाहते हैं। इन स्थानों को उपेक्षा से बचने के लिए ठीक से मुहरें - सचमुच - अपने घर में
    • आपके घर में अपशिष्टों की अनैतिकता के लिए आमतौर पर एक पेशेवर विशेषज्ञ या विनाशकारी की कार्रवाई की आवश्यकता होती है, जो आम तौर पर चेहरे की आंखों पर खर्च करते हैं यदि आप धैर्य रखते हैं, सर्दियों की प्रतीक्षा करें एक ठंडी पर्याप्त जलवायु पूरे कॉलोनी को मार डालेगी, और तब आप तल्लीनियों के घोंसले को दूर कर सकते हैं और अपने घर को ठीक से मुहर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 7 रखें
    7
    ये काम न करें उपरोक्त सलाह के अलावा, निम्न में से कोई भी मत न करें, क्योंकि ये अनुत्पादक होने की संभावना है:
    • चमकदार रंग न पहनें भद्दे सोच सकते हैं कि आप फूल हैं और वे आप पर हमला करेंगे।
    • बर्बाद मत करो। एक ततैया को मारना कैथेटिक हो सकता है, लेकिन यह एक फेरोमोन भी जारी करता है जो एक ही प्रजाति के अन्य कीड़े को आकर्षित करता है। आप फ्राइंग पैन से बाहर कूदते हैं और आप अंत में आग में गिरते हैं
    • खुशबूदार इत्र का उपयोग न करें मिठाई गंधों से wasps आकर्षित कर रहे हैं
  • विधि 2
    मारो विधवा




    चित्र शीर्षक से पीला जैकेट वासपस दूर चरण 8 रखें
    1
    उन पर स्प्रे साबुन और पानी। पानी के साथ अच्छे पुराने साबुन का इस्तेमाल किया जाने वाला पहला प्राकृतिक विकर्षक है। ततैया और उसके घोंसले पर साबुन का मिश्रण स्प्रे करें साबुन कीट पंखों से चिपकाएगा और उन्हें नीचे लाएगा। अंत में, वे दम घुट जाएगा।
    • अपना दरवाज़े और खिड़कियों को स्याही से दूर रखने के लिए साबुन से तेल निकाल दें
    • यदि वाष्प ने जमीन पर एक घोंसले का निर्माण किया है, रात में संरचना भर साबुन का पानी भिगोएँ, अधिमानतः कम तापमान पर। पूरी कॉलोनी मर जाएगी। सुरक्षात्मक कपड़ों को पहनना सुनिश्चित करें यदि अपशिष्ट विशेषकर हत्यारा महसूस कर रहे हों
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 9 रखें
    2
    अपशिष्ट के खिलाफ गैर विषैले जाल प्राप्त करें और इसे मौसम में शुरु करें। कैप्टिव जाल को मारने के लिए एटोक्सिक जाल रासायनिक यौगिकों का उपयोग नहीं करते हैं। इसके बजाय, वे जीवों को नष्ट करने के लिए घुटन, डूबने, भूख या थकावट पर भरोसा करते हैं। यह सबसे मानवीय तरीका नहीं है, लेकिन यह युद्ध है, है ना?
    • इस जाल को जमीन के ऊपर 60 से 120 फीट तक और मनुष्यों के घर से दूर रखें। यह आदर्श परिदृश्य है।
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 10 रखो
    3
    सोडा की एक बड़ी बोतल का उपयोग करके अपना अपना जाल बनाएं शीतलक की 2 लीटर की बोतल के शीर्ष के 1/3 कट ऊपर उल्टा मुड़ें, ताकि उसकी टिप नीचे की ओर इशारा कर रही हो, और इसे बाकी की बोतल में गोंलें। आपके पास एक तरह का जाल होना चाहिए, जहां बोतल की बाधा एक तरह की फ़नल बनाती है। ।
    • साबुनी पानी से बोतल का आधा हिस्सा भरें मिठाई जेली के साथ बोतल की बाधा पत्रिका पत्रिका वपडी जेली प्राप्त करने की कोशिश करेंगे और गलती से बोतल में आ जाएंगे, इससे बचने में बहुत मुश्किल होगी
    • बोतल को खाली और रिचार्ज करें। मृत अपशिष्ट एक बाधा बना सकते हैं जहां नया अपशिष्ट आराम कर सकता है और संभवतः बच सकता है अपने घर-निर्मित जाल की सामग्री को अक्सर इस जोखिम को रोकने के लिए खाली करें।
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 11 रखें
    4
    कीटनाशक पाउडर के साथ वासना के घोंसले के प्रवेश द्वार और निकास को कवर करें। मवेशी घोंसले तक पहुंचने के लिए कीटनाशक के माध्यम से क्रॉल करेगा। वे घोंसले में जहर ले जाएंगे और कॉलोनी के अन्य सदस्यों को संक्रमित करेंगे। घोंसले के प्रवेश द्वार और निकास दोनों कोटिंग को विनाश की संभावना में वृद्धि होगी।
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 12 रखें
    5
    एक बड़े कपड़ा बोरी के साथ किसी भी उपरि घोंसला से छुटकारा पाएं रात के दौरान, जब अपदीर चक्कर आती है, हल्के ढंग से ऊपरी घोंसले तक चलते हैं और अपने कपड़े की बोरी में जल्दी से लपेटते हैं। बैग टाई करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि स्कूटर बच सकें पूरी तरह से पैक किए गए घोंसले को तोड़ दें और पूरी तरह से अपशिष्ट को डूबने के लिए पानी में सिंक कर दें। घोंसला जलाने के लिए कुछ पत्थरों का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 13 रखें
    6
    सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील करके एक भूमिगत घोंसले से छुटकारा पाएं जैसे ही आप सुरक्षित रूप से घोंसले के सभी निकास और प्रवेश बिंदुओं को देखते हैं, रात में उनसे संपर्क करें किसी भी प्रवेश द्वार और बाहर निकलने पर एक बड़ा कटोरा रखो, एक प्रकार का मोम बनाने के लिए इसे जमीन में डूब रहा है।
    • कटोरे को लगभग दो हफ्तों के लिए जगह में रहने दें। भद्दा अप्रिय महसूस होगा, लेकिन भूमिगत जेल छोड़ने में सक्षम नहीं होगा। वे दो सप्ताह के बाद मर जाएंगे, यदि वे अधिक सुगम घोंसले में स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पीला जैकेट वासपस दूर कदम 14 रखें
    7
    रुको वाष्प कठोर सर्दियों के महीनों से बच नहीं सकते हैं, जब वे नियमित रूप से मर जाते हैं यदि आप गर्मियों / वसंत के अंत में घोंसले की खोज करते हैं, तो सर्दी के आगमन की प्रतीक्षा करें, क्योंकि यह जानवरों को अपने दम पर मार देगा। आप डंक मारने का जोखिम नहीं उठाएंगे, और अगर आप इसे सहन कर सकते हैं, तो आपको कई हफ्तों तक विनाशकारी का भुगतान करने के सिरदर्द के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि अपैप्स डंक यदि आप उन्हें या मधुमक्खियों से एलर्जी हो, तो उनसे दूर रहें और किसी से उन्हें छुटकारा पाने की अनुमति दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com