IhsAdke.com

कैसे पीले Wasps को मारने के लिए

पीले वाशिप्स पांच प्रकार के अपशिष्टों में से एक हैं, जो घोंसले का निर्माण करते हैं, भोजन इकट्ठा करते हैं, प्रहार करते हैं और इंसान के चारों ओर परजीवी के रूप में कार्य करते हैं। वे ग्रह पर सबसे आक्रामक प्रकार के अपशिष्टों में से एक हैं। मधुमक्खियों के विपरीत, पीले व्यंग्य सामाजिक रूप से सक्रिय और आक्रामक खाद्य वेक्षक होते हैं, जो उन्हें बहुत परेशान करते हैं यदि आप उन्हें परेशान करते हैं। यद्यपि पीले अपशिष्ट फायदेमंद कीड़े हैं, आप अपने घर के आसपास घोंसले को मारकर अपने कष्टप्रद गतिविधि को नियंत्रण में रख सकते हैं।

चरणों

चित्रित किया गया पीला जैकेट चरण 1 मारो
1
घोंसले को खत्म करने के लिए विशिष्ट पीले अप्पसे मारने के लिए कीटनाशक खरीदें। एक घोंसले 3,000 से अधिक अपशिष्ट को पकड़ सकता है, इसलिए सही यौगिकों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। सिंथेटिक यौगिकों को सीधे घोंसले में छिड़काकर अपशिष्ट की कॉलोनी में लगाया जा सकता है और वे जल्दी से काम करते हैं लेकिन खतरनाक विषाक्त पदार्थों में भोजन, जानवरों और मनुष्यों के करीब की देखभाल करने की आवश्यकता होती है। एक विकल्प के रूप में, जैविक कीटनाशकों वनस्पति तेलों और फैटी एसिड के साथ रसायनों का उपयोग करती हैं जो कि जैवसंयोज्य और सुरक्षित हैं। दोनों संस्करण स्प्रे या पाउडर में आते हैं स्प्रे सीधे घोंसले में स्प्रे किया जा सकता है, जबकि पाउडर मिट्टी पर फैलती है या एक ड्रॉपर के साथ घोंसले में निचोड़ा हुआ होना चाहिए।
  • चित्र पीला जैकेट चरण 2 मारो शीर्षक
    2
    हमला करने के लिए रुको पीला वाशिप्स 10 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान पर उड़ने के लिए अधिक अनिच्छुक हैं नतीजतन, वे सर्दी के दौरान निष्क्रिय हैं, देर से वसंत और गर्मियों में ताकत पाने के लिए युवाओं को खिलाने के लिए, और गिरावट में लोगों के आसपास अधिक आक्रामक बन जाते हैं जब भोजन चल रहा हो। एक ततैया घोंसला को मारने के लिए वर्ष का सबसे अच्छा समय देर से वसंत या गर्मियों की गर्मी में है जब रानी की नवजात कॉलोनी घोंसले में है। यह रात में किया जाना चाहिए जब वे निष्क्रिय हो।
  • चित्र पीला जैकेट चरण 3 मारो शीर्षक
    3
    फ्लैशलाइट प्राप्त करें और इसे लाल साल्टोफेन पेपर के साथ कवर करें। चूंकि पीले वाष्प लाल बत्ती में नहीं देख सकते, वे घोंसले के बाहर अपनी गति को ध्यान नहीं देंगे। यदि आपके पास सिलोफ़न नहीं है, तो रात के दृष्टिकोण के दौरान घोंसले में लालटेन को दूर करने का प्रयास करें।
    • वैकल्पिक रूप से, अपशिष्ट को परेशान करने से बचने के लिए और अपने हाथों को मुक्त छोड़ने के लिए "लाल बत्ती" के साथ लाल बत्ती का उपयोग करें



  • किल पीला जैकेट शीर्षक चरण 4 के चित्र
    4
    डूबने वाली अपशिष्ट को रोकने के लिए भारी, लंबी जैकेट पहनें। मधुमक्खियों के विपरीत, जो अपने डंक को खो देते हैं और मानव पर हमला करने के बाद मर जाते हैं, शिकार को डंठने के बाद पीले पंजे की डंक गिरती नहीं है। वे अपनी गतिविधि के साथ कितने परेशान हैं, इसके आधार पर वे बार-बार डंकते हैं
  • चित्रित किया गया पीला जैकेट चरण 5
    5
    घोंसले के लिए स्प्रे या पाउडर लागू करें अगर घोंसला भूमि पर है, तो धूल को छेद तक फैलाए और पृथ्वी के साथ इसे कवर किया। बाहरी घोंसले के लिए, पैकेज निर्देशों के अनुसार स्प्रे सीधे घोंसले में स्प्रे करें।
  • चित्र पीला जैकेट कदम 6 शीर्षक
    6
    इस सबूत की प्रतीक्षा करें कि सभी पीले अप्पियों को मार दिया गया है। सभी गतिविधि के संकेत हटाए जाने चाहिए। आपको पूरे कॉलोनी को मारने के लिए दूसरी बार कीटनाशक के आवेदन को दोहराना पड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • पिशाले अप्पसे को परेशान करने का सबसे अच्छा तरीका कचरे के डिब्बे को कसकर बंद करना है। अन्य तरीकों में भोजन के बर्तन के ढक्कन को बंद स्थान पर रखना शामिल है जैसे कि आप बाहर खाने को खत्म करते हैं।

    चेतावनी

    • स्थलीय सतहों को जहर लगाने से पहले, पैकेजिंग पर चेतावनी को सावधानीपूर्वक पढ़ें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उत्पाद मिट्टी और पानी के लिए सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com