IhsAdke.com

कैसे एक शर्मीली बनी के साथ दोस्त बनाने के लिए

खरगोशों में अंतर्मुखी और सौम्य व्यक्तित्व होते हैं, और उन्हें खेलने के लिए और उनके साथ दोस्त बनाने के लिए उन्हें अपने आरामदायक बुरे से बाहर निकालना मुश्किल हो सकता है हालांकि, आप बता सकते हैं कि आप खतरे नहीं हैं और अपनी उपस्थिति के साथ आराम से महसूस होने तक धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करते हुए आप एक बनी के साथ दोस्त हो सकते हैं। इसके बारे में सोच, यह भी मनुष्य के साथ दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है!

चरणों

पिक्चर शीर्षक से बेंडफ्रैंड ए शर्मी रेबिट चरण 1
1
खरगोश पिंजरे खोलें आदर्श रूप में, आपके पास एक पिंजरे होना चाहिए, जहां खरगोश इच्छाशक्ति में प्रवेश कर सकता है या छोड़ सकता है, लेकिन यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो एक संलग्न क्षेत्र में खरगोश को छोड़ दें जहां वह बच नहीं सकता या चोट न सकें।
  • पिक्चर शीर्षक से बेफेंड ए शमी रेबिट स्टेप 2
    2
    फर्श पर जाएं खरगोश लोगों को बहुत कम खतरा (और अधिक रोचक) पाते हैं जब वे जमीनी स्तर पर होते हैं। यदि संभव हो तो नीचे लेटें- अन्यथा, बैठ जाओ
  • चित्र शीर्षक से ब्रीफ़ एक शर्मी खरगोश चरण 3
    3
    कुछ ऐसा करना जो हिलना, जोर से आवाज़ नहीं करना, या खरगोश से बातचीत करने का प्रयास नहीं करता। आप टीवी देख सकते हैं या संगीत सुन सकते हैं (जब तक कि वे ज़ोर नहीं बोलते हैं), एक पुस्तक, क्रॉसवर्ड पोजीज़ पढ़ते हैं, फोन पर किसी से बात करें (यह एक शांत और कम बातचीत होनी चाहिए) या फिर अपना होमवर्क या बिल का भुगतान । आपको शांत और चुप रहने की जरूरत है
  • पिक्चर शीर्षक से बेंडफ्रेंड अ शर्मी खरगोश चरण 4
    4
    इसे कम से कम आधे घंटे के लिए हर दिन करना जारी रखें।
  • पिक्चर शीर्षक से बेंडफ्रैंड ए शर्मी रेबिट चरण 5
    5



    अंततः बनी देखेगी कि आप खतरा नहीं हैं। संभावना है कि वे आएंगे और जांच करेंगे और आप पर भी कूद सकते हैं। लेकिन अभी तक शारीरिक संपर्क न करें, बस उसके साथ एक कोमल आवाज में बात करें
  • पिक्चर शीर्षक से बेंडफ्रेंड अ शर्मी रेबिट चरण 6
    6
    खरगोश आपके आगे और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए शुरू होगा और अब तक के लिए आसपास रहने के लिए। उस बिंदु पर, आप इसे थोड़ा और साथ बातचीत करना शुरू कर सकते हैं खरगोश को आपके पास आने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए स्वस्थ नाश्ते देने का एक अच्छा तरीका है और अगर यह विशेष रूप से आरामदायक लगता है, तो इसे पोषण करने की कोशिश करें- केवल दो उंगलियों से माथे पर शुरू करें ताकि खरगोश की प्रतिक्रिया मिल सके।
  • पिक्चर शीर्षक से बेफेंड ए शमी रेबिट चरण 7
    7
    समय और धैर्य के साथ, चलनेवाली उसे एक दोस्त के रूप में देखना शुरू कर देना चाहिए या कम से कम भोजन का अच्छा स्रोत।
  • पिक्चर का शीर्षक Befriend a शर्मी खरगोश चरण 8
    8
    डर मत, अगर आपका खरगोश एक दिन पिंजरे को छोड़ने का निर्णय नहीं करता है यह बहुत आम है और इसका अर्थ यह नहीं है कि वह फिर से शर्मीली हो गया है।
  • पिक्चर शीर्षक से ब्रीफ्रेड ए शमी रेबिट चरण 9
    9
    ऑफर स्नैक्स आम तौर पर वे खरगोश को आकर्षित करते हैं, लेकिन चुप, रोगी और आगे बढ़ने के बिना। सुनिश्चित करें कि खरगोश को नहीं लगता कि यह एक जाल है
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी यह एक बहुत सरल प्रक्रिया है हालांकि, लोगों की तरह, नहीं पसंद करते हैं मनुष्यों द्वारा परेशान होना, है अलग-अलग व्यक्तित्व और खरगोश बहुत परेशान हो सकता है। आम तौर पर महिलाओं और अधिक परेशान हो जाते हैं, और यह अपने सुरक्षात्मक या रक्षात्मक प्रकृति वृत्ति के कारण (जैसे कि जब आप खरगोश को पार करना चाहते हैं और महिला के पिंजरे में पुरुष डाल कभी नहीं करना चाहिए, के रूप में वह आम तौर पर अपने क्षेत्र की रक्षा करने की कोशिश करता) हो सकता है। रोगी होने के नाते और जब वह चाहती है, तब उसे आपसे संपर्क करने की अनुमति देना सफलता की कुंजी है।
    • एक बनी से बात करते समय हमेशा एक शांत और कोमल आवाज में बात करें, खासकर अगर वह शर्मीली है। खरगोशों में बहुत अच्छी सुनवाई होती है, और जोर से आवाज़ या चीखें उन्हें परेशान कर सकती हैं।
    • धीरज रखो यह खरगोश को पकड़ने और इसे निचोड़ने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन अगर आप उसे अपनी गति निर्धारित करने दें तो आपकी बनी आपको अधिक पसंद करेगी

    चेतावनी

    • अपने खरगोश को आप के करीबी होने के लिए बाध्य करने की कोशिश न करें कई खरगोशों को पकड़ना या कड़ा करना पसंद नहीं है, और उन्हें अनुचित तरीके से पकड़े जाने से उन्हें गंभीर चोट लग सकती है।
    • सिर्फ उन्हें चेतावनी देने के बिना न लें कि आप ऐसा करने जा रहे हैं! उस पर झुकाओ और उसे आप को यह दिखाने के लिए गंध दें कि आप उसे चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, इसलिए उसे धीरे से पकड़ो, हमेशा अपने हिंद पैरों पर झुकाव करें।
    • कभी कानों से खरगोश नहीं लेना। यदि आपको उन्हें प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो अपने पीछे के पीछे अपनी पिछली पैरों या अपनी पूंछ के नीचे हाथ रखें। अक्सर वे आतंकित होते हैं और ऊंचे स्थानों से कूद सकते हैं, इसलिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें जब तक आप यह नहीं जानते कि वे सिर्फ कूद नहीं लेंगे। कुछ खरगोश आप इसे जमीन पर डाल करने के लिए, तो सावधान रहना जब वे करते हैं अचानक उन्हें नहीं छोड़ सावधान रहना होगा। अगर खरगोश को पकड़ा जाना पसंद नहीं है, जब वह जमीन पर है, उसे गुदगुदी, वह इसे पसंद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com