IhsAdke.com

कैसे खुद को गुदगुदी करने के लिए

गुदगुदी अपने आप को लगभग असंभव है, क्योंकि उसके सेरिबैलम (जो अपने दिमाग की पीठ पर है) उनकी गतिविधियों को नियंत्रित करता है और भविष्यवाणी कर सकते हैं जब आप के बारे में गुदगुदी करने के लिए कर रहे हैं। हालांकि, आप एक भारी नकली (gargalesis) से अधिक एक गुदगुदी (knismesis कहा जाता है) अनुकरण कर सकते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक टिक्ले खुद को चरण 1
1
अपनी जीभ के साथ अपने मुंह की छत को गुदगुदी करना चमचमाती सांसें बनाने के लिए अपने मुंह की छत पर अपनी जीभ के साथ हलकों को हल करें। कोई भी यह नहीं जानता कि यह तरीका क्यों काम करता है, क्योंकि हमारे मस्तिष्क के क्षेत्रों में जब प्रक्रिया उत्तेजना कम सक्रिय होती है जब आत्म-उत्तेजित होती है।
  • टिक्ले आपरेशल स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    एक पंख या अन्य प्रकाश वस्तु का उपयोग करें आपको किसी ऐसे ऑब्जेक्ट की आवश्यकता होगी जो एक संवेदनशील क्षेत्र के माध्यम से हल्के ढंग से पारित हो सकती है, जैसे पैर या गर्दन। यह आपको ऐसा महसूस नहीं करता है कि आप किसी के अच्छे गुदगुदी हो रहे हैं, क्योंकि आप अपने मस्तिष्क को बेवकूफ नहीं बना सकते हैं!
    • हल्का स्पर्श, सोमैटोसेंसरी कॉर्टेक्स को उत्तेजित करता है, जो स्पर्श का विश्लेषण करने के लिए जिम्मेदार होता है, और पूर्वकाल छिद्रपूर्ण कटेक्ट आनन्ददायक भावनाओं से संबंधित होता है। ये दोनों एक साथ मस्तिष्क का हिस्सा होते हैं जो गुदगुदी को नियंत्रित करता है, लेकिन केवल थोड़े ही स्पर्श के साथ। जितने अधिक लोग जानते हैं, यदि गुदगुदाने बहुत मजबूत है, तो वे गले लगते हैं!
    • आप एक ब्रश के साथ पैरों के तलवों को ब्रश करने की भी कोशिश कर सकते हैं।
    • आप इसे एक टहनी उठाकर लंबे पंखों को चिपकाकर एक गुदगुदी वस्तु बना सकते हैं। तो आप अपने आप को गुदगुदी करने के लिए इस गैजेट का उपयोग कर सकते हैं
    • यदि आप बहुत अधिक दबाव बनाते हैं तो यह काम नहीं करता है सुनिश्चित करें कि आप ऑब्जेक्ट का हल्का ढंग से उपयोग कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक टिक्ले आपरेशेप चरण 3
    3
    dedos.Isso साथ त्वचा पर हलकों बनाने हमेशा काम नहीं करता है, लेकिन कुछ लोगों को गुदगुदी की अनुभूति की रिपोर्ट जब वे अपनी उंगलियों के साथ हल्के से त्वचा को छूने और गोल गति बनाते हैं।
    • ऐसा करने के लिए शरीर के सबसे अच्छे हिस्से कोहनी का आंतरिक भाग और घुटने और गर्दन हैं।
  • सामान्य गलतियों से बचना




    चित्र शीर्षक टिक्ले खुद को चरण 4
    1
    अपने कान में चीजों को डालकर अपने आप को गुदगुदी न करें कानों में चीजों को रखने के लिए न केवल एक बुरा विचार है, क्योंकि आप अपने कान के छिलके को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन यह भी काम नहीं करता है। आपका कान अब आपके शरीर के बाकी हिस्सों से गुदगुदी करने के लिए संवेदनशील नहीं है।
  • चित्र शीर्षक टिक्ले खुद को चरण 5
    2
    अपने हाथ से तुम्हारा नहीं है यह नाटक करके गुदगुदी न करें वैज्ञानिकों ने लोगों के दिमागों को विश्वास करने में उलझाने की कोशिश करते हुए प्रयोग किया है कि उनके सामने मेज पर रखे हुए एक प्लास्टिक हाथ उसका हाथ था। यहां तक ​​कि जब व्यक्ति का मस्तिष्क भ्रम के नीचे था कि प्लास्टिक का हाथ उसकी थी, यह अभी भी खुद को गुदगुदी नहीं कर सकता था। हालांकि, यह अक्सर ऐसा होता है कि सिज़ोफ्रेनिया वाले लोग खुद को गुदगुदी कर सकते हैं, संभवतः क्योंकि उनके दिमाग उनके आंदोलनों के संवेदी कार्यों की भविष्यवाणी में कठिनाई।
  • चित्र शीर्षक टिक्ले खुद को चरण 6
    3
    शरीर के किनारों पर नाखूनों को रगड़ना न करें। इस विचार के साथ समस्या यह है कि यह धारणा के तहत काम करता है कि जिस कारण से आप खुद को गुदगुदी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि आपका दिमाग रिकॉर्ड करता है कि आपकी उंगलियां गुदगुदी हैं, इसलिए यदि आप अपने नाखूनों का उपयोग करते हैं, तो आपकी उंगलियां पंजीकृत नहीं होंगी सनसनी
    • यह गलत है क्योंकि यह अनुभूति नहीं है, यह मस्तिष्क है जो पहले से ही जानता है कि क्या होने वाला है। गुदगुदी को आश्चर्य से किया जाना चाहिए और हम अपने दिमाग को आश्चर्यचकित नहीं कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • कई बार आप अपने शरीर (उंगलियों, आदि ...) के एक भाग का उपयोग कर अपने आप को गुदगुदी करने की कोशिश या आप उन्हें महसूस नहीं कर सकते जब, तो यह मदद करने के लिए अन्य वस्तुओं का उपयोग करने के लिए उपयोगी है।
    • यदि आप एक प्रकाश वस्तु का उपयोग करते हैं जैसे कि पंख के रूप में
    • त्वचा पर एक बहुत ही अच्छे ऊतक का उपयोग करने की कोशिश करें और फिर अपने आप को गुदगुदी करने की कोशिश करें यह काम कर सकता है!

    चेतावनी

    • अगर वह काम नहीं करता है, तो याद रखें कि आपके दिमाग को धोखा देना या आपको आश्चर्यचकित करने के लिए अविश्वसनीय रूप से मुश्किल है (यह कैसे गुदगुदी काम करता है)। - सावधान रहें जब हैंडलिंग या तेज ऑब्जेक्ट्स

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com