IhsAdke.com

समूह में फ़िट कैसे करें

लोग स्वाभाविक रूप से सामाजिक जीव हैं दूसरों के साथ मिलना सामान्य है, क्योंकि विकासवादी दृष्टिकोण से यह हमें वर्षों तक जीवित रहने में मदद करता था। यदि आप बस एक नए स्कूल में जाते हैं या सिर्फ लगातार बाहर रह गए हैं, तो अपने आप पर मुश्किल मत बनो- सभी उम्र के लोगों के लिए दोस्त बनाना मुश्किल काम है। कभी-कभी आप महसूस कर सकते हैं कि इसमें विशेष रूप से मुश्किल है, इन सुझावों को याद करें ताकि सामाजिक रूप से स्वीकार्य हो सकें।

चरणों

भाग 1
एक समूह के बारे में सीखना

चित्र शीर्षक चरण 1 में फिट है
1
उस समूह की पहचान करें जिसमें आप फिट करना चाहते हैं यह लोकप्रिय और "बैक-बैक" वर्ग होने की संभावना है, लेकिन विशिष्ट शब्दों के बारे में सोचें जो समूह का वर्णन करते हैं। इससे आपको बेहतर ढंग से कल्पना करने और उन चीजों को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी जिनके लिए आपको फिट होना चाहिए।
  • इस टेम्पलेट का उपयोग करें: लोकप्रिय लोग __________ हैं उन्हें __________ के रूप में वर्णित किया जा सकता है वे __________ में अच्छे हैं, और अपने खाली समय में __________ की तरह. वाक्यांश, उदाहरण के लिए: "लोकप्रिय लोग फुटबॉल और वॉलीबॉल टीम हैं, उन्हें जीवंत, सक्रिय, अच्छा शारीरिक आकार और आकर्षक, खेल खेलने में अच्छा और अन्य लोगों के साथ बातचीत करने में आनंद के रूप में वर्णित किया जा सकता है, जैसे दलों पर, अपने खाली समय में। "
  • या, यह इस तरह दिखाई दे सकता है: "लोकप्रिय लोगों का एक बैंड है या थिएटर समूह में है, उन्हें बौद्धिक, मजेदार, करिश्माई और चुप के रूप में वर्णित किया जा सकता है, वे शो बनाने, दूसरों को मनोरंजन करने और लोगों को हंसने और अपने खाली समय में फिल्में देखने का आनंद लें। "
  • लोकप्रिय समूह स्कूल से स्कूल तक भिन्न होते हैं। आपके स्कूल में, एथलीट्स सबसे लोकप्रिय हो सकती हैं दूसरे स्कूल में, पारिस्थितिकी अधिक लोकप्रिय हो सकती है यह मानने के लिए पर्याप्त नहीं है कि सभी लोकप्रिय लोग एक ही चीज़ों में रुचि दिखाते हैं और रुचि रखते हैं।
  • फ़ेट इन स्टेप 2 में शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने स्कूल में सामाजिक मानदंडों से अवगत रहें। जिस समूह में आप शामिल होना चाहते हैं वह शायद आकर्षक है क्योंकि यह कुछ ऐसे व्यवहारों और रुचियों से दूर हो गया है जो आपके साथियों में सबसे लोकप्रिय नहीं हो सकते हैं।
    • लक्षित समूह शाकाहारी हो सकता है और आपके स्कूल में, "कानूनी" होने का अर्थ जानवरों या जानवरों के मूल के उत्पादों को नहीं खाने का मतलब हो सकता है।
    • आपको यह तय करना होगा कि चुने हुए समूह के नियमों में कारकों को शामिल किया गया है जो कि आप वास्तव में बलिदान या अनुपालन करने के लिए तैयार हैं। आप इस जीवनशैली का पालन करने के लिए टेंडरलाइन और पका हुआ अंडे खाने का आनंद ले सकते हैं
  • फिट इन स्टेप 3 में चित्र शीर्षक
    3
    अपने समूह को यह पता लगाने के लिए कि वे क्या सबसे अधिक मूल्यवान हैं वे पसंदीदा बैंड टी-शर्ट, उपकरण या खेल उपकरण को नोट करें थोड़ा याद दिलाएं और पता लगाएं कि वे किन विषयों पर अधिकतर चर्चा करते हैं।
    • ध्यान जब वार्तालापों को सुनना - आप इसे बहुत खुले तौर पर नहीं करना चाहते हैं, अन्यथा आपको दलित रूप में लेबल किया जा सकता है
    • आपको संभवत: अनुसरण करना होगा सब सामाजिक मानदंडों को स्वीकार किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, समूह शाकाहारी हो सकता है, लेकिन लुआन सैन्टाना का प्रशंसक होने के नाते समूह की पहचान का सबसे महत्वपूर्ण पहलू हो सकता है।
  • फ़ेट इन स्टेप 4 में शीर्षक वाले चित्र
    4
    ऐसी चीज़ें करें जो दिखाती हैं कि आपके पास समान मूल्य हैं उदाहरण के लिए, यदि समूह नाटक पसंद करता है, तो प्रदर्शन के लिए एक टिकट खरीद लें और उन्हें बधाई दें कि क्या वे आपको वहां मिलेंगे।
    • यदि समूह हैरी पॉटर को पढ़ने के लिए प्यार करता है, तो श्रृंखला से स्कूल में एक किताब ले आओ और इसे कक्षा में पढ़ें अगर वे विशिष्ट रंगों का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन रंगों का उपयोग करने की कोशिश करें। समानता को दोस्ती विकसित करने के मार्ग पर पहला कदम माना जाता है।
    • अच्छा होने के नाते नकल बहुत महत्वपूर्ण है यह रोबोट या क्लोन होने का मतलब नहीं है, लेकिन दूसरों को दिखाने के लिए कि आप बहुत अलग नहीं हैं वास्तव में, नकली ऐसी चीज है जो बहुत से लोग स्वाभाविक रूप से करते हैं और लोग प्रतिलिपि के साथ अधिक अनुकूल तरीके से कार्य करते हैं।
    • अपने कार्यों और बातचीत में ईमानदार रहें अगर कुछ करना आपको गलत लगता है, तो इसे फिट करने के लिए मत करो। याद रखें कि कई चीजें हैं जो लोग मानते हैं और समूह के लिए एक विशेष मानदंड या ब्याज महत्वपूर्ण नहीं हो सकता है।
  • फिटक इन चरण 5 में चित्र शीर्षक
    5
    आत्मविश्वास से समूह के साथ अपने आप को परिचय। अब जब आपके पास समूह की रुचियों और विशेषताओं का एक बड़ा विचार है, तो उन्हें सुरक्षित और आत्मनिर्भर तरीके से आपकी उपस्थिति को समझने का प्रयास करें।
    • याद रखें कि विश्वास का मतलब स्व से भरा नहीं है अपने आप को पेश करने के लिए ज़ोरदार या मुखर होने की कोशिश न करें यह सबसे आरक्षित व्यक्तियों के लिए अप्रिय हो सकता है
    • दूसरी ओर, यदि आप बहिर्मुखी और सामाजिक रूप से खुले हुए लोगों के पास आ रहे हैं, तो बहुत शर्मीली या शर्मीली न होने की कोशिश करें। इस मामले में, यदि उत्साह से मौजूद है, और थोड़ा ज़ोर से बोलना काम कर सकता है।
    • पूरे समूह को एक साथ आने के बजाय, एक समय में एक व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें। आप यह कहने की कोशिश कर सकते हैं: "हाय, मेरा नाम मौरो है, मुझे लगता है कि हम एक साथ दर्शनशास्त्र कक्षा में जाते हैं, उसका नाम कैलिकटो है, है ना?
  • फिटक इन स्टेप 6 में शीर्षक वाले चित्र
    6
    एक खेल टीम या क्लब दर्ज करें, जो समूह का हिस्सा है। कक्षा के बाहर समूह के सदस्यों और अधिक अनौपचारिक वातावरण में समय व्यतीत करें जहां आपके व्यक्तित्व वास्तव में चमक सकता है।
    • एकता कार्य समूह या स्नातक समिति दर्ज करें एक संगठित लेकिन शांत घटना का पता लगाएं, जहां आप अपने सहयोगियों के साथ बातचीत कर सकते हैं।
    • इसी तरह की हितों को दिखाने का सिर्फ एक मामला नहीं है। यदि संभव हो, तो उस गतिविधि को ढूंढें जिसके लिए समस्या हल करने या टीम वर्क (आमतौर पर खेल के मामले) की आवश्यकता होती है। लोग आसानी से उन अन्य लोगों से संबंधित होते हैं जो एक समान लक्ष्य में एकजुट होते हैं।
  • भाग 2
    मिलनसार होने के नाते




    फ़ेट इन स्टेप 7 में शीर्षक वाले चित्र
    1
    चुटकुले बताएं और बहुत मुस्कुराएं मुस्कान स्वीकार्यता का सार्वभौमिक संकेत हैं और संक्रामक होते हैं।
    • सामाजिक मंडलियों में चुटकुले या चुटकुले करना बहुत महत्वपूर्ण है। मुस्कान और हँसी सभी लोगों के बीच सार्वभौमिक लक्षण हैं, चाहे उनके हितों के बावजूद।
    • हास्य अच्छा महसूस करने का एक सिद्ध तरीका है और दूसरों में सकारात्मक भावनाओं को उत्तेजित करने के लिए दिखाया गया है। लोग पसंद करते हैं जो उन्हें अच्छा महसूस करता है
    • स्व-नापसंद हास्य का उपयोग दूसरों को दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आप खुद को इतनी गंभीरता से नहीं लेते हैं ऐसी बातें कहें, "मैं इतना बेहिचक हूं, मैंने सुबह अपने बालों को पैक करने की कोशिश की और मुझे एके आश्चर्य की तरह दिखना पड़ा।" अपने आप पर हँसने में सक्षम होने के नाते दूसरों को खुद के साथ आसानी से छोड़ देता है
    • हास्य से बचने की कोशिश करें, जो दूसरों को मज़ेदार बनाता है या न ही दूसरों को अपमानित करता है जब तक कि यह एक चंचल माहौल में नहीं किया जाता है। अपने दोस्तों के साथ तंग बजाना कभी-कभी एक संबंध अनुभव हो सकता है, जब तक ध्यान हास्य पर नहीं होता है और भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाता। अपने साथियों के साथ अपमान-आधारित गेम खेलने से बचें जो आप बहुत परिचित नहीं हैं, क्योंकि वे असभ्य और अपमानजनक दिखते हैं।
  • फिटक इन चरण 8 में चित्र शीर्षक
    2
    ईमानदारी से सराहना लोगों की प्रशंसा करने से आप उन्हें और अधिक बनाते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी तारीफें हैं असली. यादृच्छिक और असत्य बातें कहने से विपरीत प्रभाव हो सकता है और लोग नाराज महसूस कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, "हाय एना, आपके बालों को बहुत सुंदर लग रहा है, जैसे कुछ सामान्य कहने के बजाय," हाय, एना, अपने बालों को बहुत ही नरम और स्वस्थ कहा जा रहा है, आपके पास डबल सिरे नहीं है! "
    • अधिक प्रशंसा से बचें यह ईमानदार नहीं होने के समान है क्योंकि यह एक व्यक्ति को महसूस कर सकता है कि उसे सतही कारणों से प्रशंसा की जा रही है।
  • फिटक इन चरण 9 में चित्र शीर्षक
    3
    समूह के सदस्यों पर ध्यान केंद्रित रहें। समय-समय पर खुद के बारे में बात करने के लिए ठीक है, लेकिन ज्यादातर लोग इसे पसंद करते हैं, जब दूसरों ने इसे सुर्खियों में डाल दिया
    • यह जनता में लोगों को उजागर करने से अलग है अपने समूह के सदस्यों को स्पॉटलाइट को दूसरों के सामने न बदलें, क्योंकि यह शांत व्यक्तियों के लिए शर्मनाक या आक्रामक हो सकता है। इसके बजाय, अकेले उनके साथ बातचीत करते समय दूसरे व्यक्ति को दिलचस्पी निर्देशित करें
    • सहानुभूति का बयान दूसरों को फोकस करने का एक अच्छा तरीका है ऐसी बातें कहें, "मैं समझता हूं कि आप कैसा महसूस करते हैं," या "तो आपको कल रात कॉन्सर्ट पसंद आया?" उत्तेजक बातचीत के लिए महान हैं
    • कुछ व्यक्तिगत जानकारी और सहानुभूति वक्तव्य के बीच में शामिल करें इससे समानता स्थापित करने में मदद मिलती है और उस व्यक्ति को दिखाता है जिसे आप वास्तव में सुन रहे हैं।
  • फ़ेट इन स्टेप 10 में शीर्षक वाले चित्र
    4
    सिर के साथ सहमति व्यक्त करें, व्यक्ति क्या कहता है उसे दोहराएं और उसका नाम अक्सर प्रयोग करें। ये सभी आश्वस्त व्यवहार हैं जो दूसरों को आपकी उपस्थिति में सहज महसूस करते हैं।
    • सिर के साथ सहमति एक और व्यवहार है जो दूसरों की नकल करते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि जब आप कुछ सुनते हैं तो आप सहमत हो सकते हैं। अगर आप अन्य लोगों से बात करते हैं, तो आप इशारा दोहराते हैं और फिर सहमत होते हैं।
    • दोहराएं जो आपने अन्य शब्दों के उपयोग से सुना और नहीं शब्द के लिए शब्द. दूसरों ने जो कुछ कहा है उसे पारस्परिक रूप से पता चलता है कि आप सक्रिय रूप से सुन रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वे उसी शब्द को दोहराते हुए लग सकते हैं जैसे आप "अनुकरण" और अपमानजनक हैं।
    • नाम हमारी पहचान के लिए मौलिक हैं और हमारे नाम सुनने से हमें लोगों के रूप में मान्य महसूस होता है। नतीजतन, यदि आप उनका नाम बताते हैं, तो लोग आपको पसंद करेंगे।
  • फिटक इन स्टेप 11 में शीर्षक वाले चित्र
    5
    विनम्रता से असहमत हैं, लेकिन दूसरों को मत बताना है कि आप गलत हैं। अक्सर आपको कुछ विषयों पर अलग-अलग राय होगी, लेकिन आपकी असहमति व्यक्त करने के लिए उपयुक्त तरीके हैं। यह कहने के लिए कि कोई गलत है, अक्सर अनावश्यक है और वह गहराई से आक्रामक हो सकता है
    • कहने के बजाय "ज़ई, आप मौत की सजा के पक्ष में हैं," पूछो "आप मौत की सजा में क्यों विश्वास करते हो?" उस व्यक्ति की बात सुनो जिसका कहना है और समझने का प्रयास करें कि आपको ऐसा क्यों लगता है। पूछिए, "आप इस पर क्यों विश्वास करते हैं? आपको क्यों लगता है कि यह सही है?" सामान्य आधार की पहचान करें कि आप साझा करते हैं और अपनी स्थिति की व्याख्या करने के लिए इसे प्रारंभ बिंदु के रूप में उपयोग करें। उदाहरण के लिए: "मैं अपराधों से नफरत करता हूं और मुझे लगता है कि दंड आवश्यक हैं, लेकिन ..."
    • इसे "रेंसबर्गर पिवट" के रूप में जाना जाता है और यह काम करता है क्योंकि इससे पहले आम जमीन साझा करके दूसरों को मनाने की संभावना बढ़ जाती है। सीधे असहमति के बजाय, आप उन्हें परेशान किए बिना दूसरों को सुधार सकते हैं।
  • फिट इन स्टेप 12 में चित्र शीर्षक
    6
    बाहर खड़े हो जाओ अब जब आपने अपने साथियों से स्वीकृति प्राप्त की है, अपने आप को एक अनूठे तरीके से परिभाषित करें, लेकिन फिर भी अपने समूह की पहचान के अनुसार
    • सिर्फ इसलिए कि आप फिट होना चाहते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप बाहर खड़े नहीं हो सकते। यदि आप बास्केटबॉल टीम की सुर्खियों में से एक हैं, तो गर्व के साथ अपने वर्दी पहनें लोग प्रतिभाशाली और विनम्र लोगों को आकर्षित होते हैं गर्व दिखाओ, लेकिन अभिमानी मत बनो।
    • अलग होने के नाते इसमें फिट होने की अपेक्षा के मुताबिक प्राकृतिक है इन पहलुओं में से किसी एक को संतुष्ट करने और अन्य की अनदेखी करने की कोशिश में शायद खराब परिणाम होंगे, इसलिए अपने लिए एक अच्छा संतुलन पाएं गले लगाओ जो आपको अलग करता है और जो आपको दूसरों के समान बनाता है।
  • युक्तियाँ

    • तय करें कि आपकी शैली क्या है, उदाहरण के लिए "शांत", "मैत्रीपूर्ण" या "अजीब"
    • अपना सिर ऊपर रखो
    • अपने आप को रहो
    • ईमेल भेजें और कॉल करें

    चेतावनी

    • अहंकारी मत बनो और दूसरों की छाया मत बनो। इसका मतलब है कि इसमें नकल, अनुवर्ती या कड़ी मेहनत का प्रयास न करें। आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है और लोगों को कॉपी और अनुसरण करने की तरह पसंद नहीं है
    • यदि आप खुद नहीं हैं, तो यह एक बड़ी गलती होगी।
    • डरो मत सबसे खराब चीजें जो हो सकती हैं डर लग रही हैं और अपने आप पर विश्वास नहीं कर रही हैं
    • झूठ के साथ कोई रिश्ता शुरू न करें लोगों को अंततः पता चल जाएगा कि आप झूठ बोल रहे थे और परेशान होंगे।
    • यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो लोग आपके मित्र नहीं होंगे।
    • उनको लज्जित न करें।
    • उन्हें प्रभावित करने की कोशिश मत करो, वे इसे जल्दी या बाद में महसूस करेंगे और यह उन्हें आपके मित्र नहीं बनना चाहेंगे।
    • हर समय अच्छी तरह से तैयार करने की कोशिश मत करो। आरामदायक कपड़े पहनो- अगर आपको कपड़े पसंद नहीं है, तो इसका इस्तेमाल न करें!
    • निराश मत हो अगर आप कुछ शर्मनाक करते हैं
    • अगर आप अभिमानी हो तो दोस्तों को बनाने में ज्यादा मुश्किल होगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com