IhsAdke.com

एक एक्स के साथ अकेले वन में अकेले कैसे जीवित रहना

अधिक चरम मामलों में, आप एक स्थिति में खुद को पा सकते हैं जहां आपको कम या कोई सहारा से बचने की आवश्यकता नहीं है किसी कारण से, आपके हाथ में कुल्हाड़ी है यह एक उपकरण न केवल आपको बचा सकता है, बल्कि यह आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण अस्तित्व उपकरण बन सकता है। इस अवधारणा का दायरा नीचे देखेंगे। ध्यान दें:

तापमान नीचे कहा गया है कि सब कुछ पर प्राथमिकता लेता है। ठंड की स्थिति में, आग एक प्राथमिकता है इसका कारण यह है कि बर्फ या बर्फ पानी से बना है, जिससे प्यास को आसान बना देता है इसी तरह, एक गर्म वातावरण में, आपके शरीर में अत्यधिक मात्रा में पानी निकलता है, जो इसे सबसे अधिक वांछित सुविधा बनाती है।

चरणों

चित्रण अकेले में अकेले में वुड्स के साथ नहीं, लेकिन एक हथकड़ी चरण 1 शीर्षक
1
शांत रहो आप अपनी सबसे मूल्यवान संपत्ति हैं पर्यावरण पर ध्यान दें केवल एक चीज है जो आपके खिलाफ किसी भी वातावरण में खेल सकती है प्रेरणा की कमी है यदि आपको लगता है कि यह आपके मौके की वृद्धि से बच जाएगा। यह इच्छा शक्ति का सब कुछ है!
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Alone in the Woods with Nothing But a Hatchet Step 2
    2
    निकटतम जल स्रोत पर जाएं अगर आपको नहीं पता है कि यह कहां है, तो पहाड़ से नीचे जाएं, जब तक आप एक साफ स्रोत नहीं मिलते। आदर्श जल स्रोत रेतीले तटों के साथ एक नदी है
  • नॉटिंग के साथ वुड्स अकेले में अकेले जीवित रहने वाला चित्र, लेकिन एक हथकड़ी चरण 3
    3
    गीली छड़ी एक नदी मिल जाने के बाद, आप गीले गन्ना तैयार कर सकते हैं। छाल को कठोर लकड़ी की छड़ी से हटा दें, बैटन को पानी में डुबोकर और किनारे पर एक तरफ किनारे पर टैप करें। यह प्रक्रिया रॉड के चारों ओर रेत सेट करता है जब तक आप घर्षण तक नहीं पहुंचें कुल्हाड़ी या चाकू को तेज करने के लिए इस छड़ी का उपयोग करें
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Alone in the Woods with Nothing But a Hatchet Step 4
    4
    एक आश्रय बनाएं इसे एक छोटे आकार के रूप में देखें, क्योंकि बड़ी आश्रय, इसे हवा से दंडित किया जाएगा। बड़ी संरचनाएं भी भौतिक संसाधनों और ऊर्जा का निर्माण और बनाए रखने के लिए बाधित होती हैं। इसके अलावा, ध्यान दें कि छोटे आश्रय अधिक गर्मी बनाए रखते हैं और बड़े कोट से अधिक आसानी से गर्मी करते हैं। इसे मौजूदा हवा के खिलाफ स्थित करें यह भी इस तथ्य पर विचार करें कि आश्रय को बारिश से निकालने की ज़रूरत है, जो इसे मारता है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Alone in the Woods with Nothing But a Hatchet चरण 5
    5
    कुल्हाड़ी का उपयोग करें आपके पास एक अपेक्षाकृत स्थायी स्थिति होने पर आपके पास लगभग तीन सप्ताह होंगे, जिसमें आप भोजन की कमी से पहले कुल्हाड़ी का उपयोग कर सकते हैं या आपको गंभीर रूप से बीमार कर सकते हैं। यह भी ध्यान रखें कि दो दिनों के खाने के बिना, आप ऊर्जा खोना शुरू करते हैं इन दो दिनों के दौरान, एक सुरक्षित शक्ति स्रोत खोजने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि, उस समय, आपका शरीर अभी भी बड़ी मात्रा में ऊर्जा रखता है भोजन खोजने के सुझाव नीचे दिए गए हैं
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Alone in the Woods with Nothing लेकिन एक Hatchet चरण 6
    6
    सूखी लकड़ी की एक बड़ी मात्रा की तलाश करें जिसे आसानी से आश्रय में खींचा जा सकता है। आप पेड़ से नरम लकड़ी निकालने के लिए कुल्हाड़ी के अंधा छोर का उपयोग कर सकते हैं। बड़े आकार की नरम लकड़ी में आग बनाने के लिए बहुत सूखी शाखाएं हैं। इसके अलावा, पाइन सुइयों महान ज्वलनशील सामग्री हैं आपको स्वस्थ भोजन और पानी का उत्पादन करने के लिए इस सूखी लकड़ी की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से अकेले अकेले इन द वुड्स विथ नथिंग बट हेटकेट चरण 7
    7
    आप सजाना की शाखाओं में कटौती करने के लिए कुल्हाड़ी का उपयोग कर सकते हैं। सावधान रहें अपने हाथों को न छूने के कारण चिपचिपा राल बड़े फफोले पैदा कर सकता है अगर यह त्वचा में प्रवेश करती है। स्पाइस को महत्वपूर्ण माना जाने वाला कारण यह है कि चाय में आपकी सुइयों की उबलते सुबह के लिए एक सही पेय है। कल्पना कीजिए कि कप का संतरे का रस, विटामिन सी की मात्रा सात गुणा के साथ भयानक स्वाद का होता है। यह तैयारी स्कर्वी से बचा जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक से अकेले अकेले इन द वुड्स विथ नथिंग बट हेटकेट चरण 8
    8



    प्रकृति में वसा और प्रोटीन का एकमात्र महत्वपूर्ण स्रोत मांस है सफलतापूर्वक जाल का उपयोग करते समय, कोई व्यक्ति शायद ही कभी कुछ पकड़ता है। इस कारण से, विभिन्न स्थानों में कई जाल तैयार करना महत्वपूर्ण है। आगे बढ़ने से पहले इन सभी जाल को निकालना भी महत्वपूर्ण है।
  • चित्रण अकेले में अकेले में वुड्स के साथ नहीं, लेकिन एक हथकड़ी कदम 9
    9
    आप वॉटरप्रूफ आश्रय बनाने के लिए कुल्हाड़ी का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक राख काटते हैं, तो आप सफेद, भूरे या काली वृक्ष में कुल्हाड़ी के अंधा तरफ हिट कर सकते हैं। तो आप लंबे समय तक स्ट्रिप्स जारी करते हैं जिन्हें लकड़ी के दाद के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है यदि वे खड़ी तस्वीर के रूप में आप ट्रंक से उन्हें हटाने, बस दरारें भरने के लिए राल का उपयोग करें।
    • एश कई मूल निवासी के लिए एक पवित्र पेड़ है। स्थानीय टोकरी अक्सर पेड़ काटने से पहले तंबाकू का प्रस्ताव करते हैं - यह सलाह दी जाती है कि यह प्रस्ताव या किसी अन्य को उनके संसाधनों के अनुसार उचित समझा जाए। यह प्रस्ताव इस ज्ञान की उत्पत्ति के लिए सम्मान का प्रतीक है और प्रतिकूल परिस्थितियों में जीवित रहने में आपकी क्या मदद करता है।
  • चित्रण अकेले में अकेले में वुड्स के साथ शीर्षक से नहीं बल्कि एक हथकड़ी चरण 10
    10
    खेल जानवरों के पैरों के निशान पर ध्यान दें - बड़े पैरों के निशान से बचें, क्योंकि वे एक बड़ी शिकारी धमकी का आधार हैं। इसके बजाय, छोटे खेल जानवरों के पैरों के निशान देखें, जो आम तौर पर बटेर, खरगोश, और टर्की दिखाते हैं। इन जीवों को एश ट्री के चिपचिपा जड़ों और जाल के रूप में अमेरिकी लिन्डेन पेड़ के ट्रंक के इंटीरियर का उपयोग करना संभव है।
    • अमेरिकन लिंडन पेड़ जाल एक प्रभावी उपकरण है, लेकिन यह एक देशी तकनीक है जो एक पेड़ के विनाश की आवश्यकता है। तंबाकू या कुछ तुलनीय पेश करने की सलाह दी जाती है इस तरह की पेशकश करने के लिए कभी भी अपने अस्तित्व का समझौता न करें
  • चित्रण अकेले में अकेले में वुड्स के साथ नहीं, लेकिन एक हथकड़ी चरण 11 शीर्षक
    11
    वस्तुओं का उपयोग करें जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं वहां बहुत कम जगहें हैं जिन पर अभी तक मनुष्य का पता नहीं लगा है। उनकी मौजूदगी के लक्षणों में बोतलें, डिब्बे और ज्वलनशील सामग्री के रूप में अक्सर उपयोगी पैकेजिंग शामिल हैं। इसके अलावा, शरद ऋतु के दौरान, चट्टानी इलाके आमतौर पर पत्तियों की एक परत से छिपा होता है बहुत से पुरुषों की मृत्यु हो गई है क्योंकि उन्होंने एक अच्छा चलने वाली छड़ी के रास्ते का परीक्षण नहीं किया है, क्योंकि यह उपकरण कई प्रयोजनों की सेवा कर सकता है।
  • चित्रण अकेले में अकेले में वुड्स के साथ शीर्षक नहीं, लेकिन एक हथकड़ी कदम 12
    12
    रात को गर्म करने के लिए, जमीन से दूर जाना पृथ्वी रात को शांत करती है देवदार की शाखाओं, देवदार, जुनिपर, हथेलियों, लकड़ी के छोटे टुकड़े या पाइन सुइयों का गद्दे बनाओ। परतों की संख्या जितनी अधिक हो, उतनी ही गर्म हो जाएगी।
  • पिक्चर शीर्षक से अकेले अकेले इन द वुड्स विथ नथिंग बट हेटकेट चरण 13
    13
    यदि आपका जल स्रोत एक नदी है, तो आपको बस उस पर्वत के नीचे का पालन करना है जब तक कि आप सड़क या शहर नहीं पाते। हालांकि, स्थान के आधार पर 16 किमी से 80 किमी या उससे अधिक के लिए अनुसरण करने के लिए तैयार रहें।
  • चित्रण अकेले में अकेले में वुड्स के साथ शीर्षक नहीं, लेकिन एक हथकड़ी कदम 14
    14
    यह छोड़ने से पहले तैयार करने का भुगतान करता है अक्सर संकट के समय में लोग चिंतित होते हैं अनिश्चित दूरी की यात्रा के लिए तैयार हो जाओ या आप बच नहीं पाएंगे। अगर आपको संदेह है कि कोई आपकी तलाश कर रहा है, तो यह तब तक रहने की सलाह है जब आप पर्याप्त भोजन और पानी लेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक में अकेले अकेले इन द वुड्स विथ नथिंग बट हेटकेट चरण 15
    15
    कभी भी उदासीनता या उदासीनता की स्थिति में लिप्त नहीं रहना क्योंकि दुनिया केवल अगर आप लड़ाई करते हैं तो इसके लायक है यदि आप हार मानते हैं, तो आपकी मौत को रोकना होगा। मनुष्य धरती पर लगभग किसी भी इलाके पर जीवित रह सकते हैं। यदि एक तकनीक सफल नहीं है, तो त्रुटि से सीखें और कोशिश कर रहें।
  • युक्तियाँ

    • लकड़ी का नाम / वर्ग / उपयोग
      • Poplar: कठिन - बोर्डों के लिए अच्छा - भुलक्कड़ सफेद ट्रंक जला दिया जा सकता है
      • स्प्रूस: नरम- जड़ें उत्कृष्ट रस्सी-सुइयों में बहुत सी विटामिन सी होते हैं
      • पाइन: नरम - राल ज्वलनशील है - राल एक आग शुरू करने के लिए महान है
      • एश: हार्ड-तेलयुक्त, केबलों के लिए उपयोगी, लचीला-जलता है बहुत अच्छी तरह से।
      • हेमलोक: नरम-बहुत मजबूत- लकड़ी के आश्रयों में प्रयोग किया जाता है।
      • देवदार: कभी-कभी जहरीला
      • काले अखरोट: अखरोट को तोड़ा, सूख और खाया जा सकता है - काली छाल जहरीला है।
    • यदि यह बर्फ से गिरता है या बर्फ पर बर्फ है, तो किसी पेड़ या उसकी शाखाओं के नीचे आग न लगाना बर्फ एक उत्कृष्ट इन्सुलेटर है, लेकिन पिघलने में कपड़े के परिणाम के साथ सीधे संपर्क। स्प्र्रुस शाखाओं या पाइन सुइयों का उपयोग करके अपने शरीर को बर्फ से दूर रखें आपकी आश्रय की दीवारों को केवल बर्फ का बनाया जाना चाहिए, यदि कुछ और उपलब्ध नहीं है क्योंकि बर्फ शरीर के तापमान को कम करता है। इग्लो कठोर बर्फ के ब्लॉक के बने होते हैं, लेकिन परंपरागत इग्लो मलबे, टहनियाँ और अन्य सामग्री के बने होते थे। यदि जरूरी हो, तो व्यक्ति कुल्हाड़ी का इस्तेमाल खाका को कम करने के लिए कर सकता है ताकि प्रतिष्ठित गोल चित्रण किया जा सके।
    • ज्ञान परिस्थितियों के लिए सबसे अच्छा जवाब है स्वस्थ अस्तित्व के लिए एक संदर्भ के रूप में, नीचे पुस्तकों की सूची देखें (सटीकता और प्रासंगिकता द्वारा वर्गीकृत):
      • एसएएस जीवन रक्षा पुस्तिका
      • एफएम -71 आर्मी जीवन रक्षा गाइड
      • 2003 सेना अस्तित्व गाइड
      • ब्रदफोर्ड अल्जीर द्वारा वुड्स में कैसे जीवित रहने के लिए
    • आग पर युक्तियां:
      • आग शुरू करने से पहले क्षेत्र को साफ करें - यदि ठीक से किया जाता है, तो कीड़े और परजीवी आग की आस-पास छोड़ देते हैं, सोते हुए एक अपेक्षाकृत साफ जगह बनाते हैं।
      • अगर अग्नि क्षेत्र एक दलदली भूमि के करीब है, तो यह माना जाता है कि सभी मलबे को विपरीत दिशा में बजाए आग आश्रय में डाल दिया जाए। इस प्रोविडेंस ने इस माहौल में सामान्य टिक और टिक्स को मार डाला है।
      • आग के लिए एक छोटे से आश्रय खोदें। यह उथले छेद होना चाहिए, लगभग 6 इंच तक गहराई से करीब आधा मीटर चौड़ा होना चाहिए। यह हवा से आग की रक्षा करने में मदद करता है और रात में बैठे फैलाव को कम करता है। आग को सीमित रखने से, गर्मी उसको प्रतिबिंबित कर सकती है, जिससे दक्षता और ताप बढ़ जाता है।
      • खाना पकाने के लिए इस्तेमाल होने वाले मुख्य एक के बगल में आग के लिए दूसरा छोटा शेड खोदना आम बात है जब गर्म पत्थरों से भरा हुआ (बिना बलुआ पत्थर का इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि यह विस्फोट हो सकता है) या मुख्य आग से लकड़ी का कोयला, यह छोटा सा आवास पूरी तरह से गर्म पानी, खाना पकाने आदि के लिए उपयुक्त है, क्योंकि गर्मी को अधिक आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है।
      • आग बनाने के लिए, आपको रोशनी से पहले ज्वलनशील सामग्री संलग्न करनी होगी। ज्वलनशील पदार्थ सूखी, हल्की सामग्री जैसे कि घास और सूखा काई से बना होता है ज्वलनशील सामग्री बनाने के लिए कुएं का उपयोग सूखी शाखाओं को खरोंच कर सकता है। नरम सामग्री, आसान यह आग पकड़ जाएगा लेकिन सावधान रहें: ज्वलनशील पदार्थों को तेज़ी से जलता है, तेज़ी से जला देगा। आग, ईंधन, वायु और दहन के स्रोत को बनाने के लिए आवश्यक हैं।
      • आग को हल्का करने के लिए ईंधन रखें: ज्वलनशील पदार्थों की पहली छोटी लकड़ी की चिप्स और गेंदें जो वायु और अन्य ज्वलनशील पदार्थों के लिए पर्याप्त जगह से ऊपर बड़े हिस्सों को प्रज्वलित कर सकती हैं। सभी प्रकार की सामग्री की एक बड़ी मात्रा लीजिए: ज्वलनशील सामग्री, दहन के लिए लकड़ी और बड़ी ज्वलनशील चड्डी।
      • हवा को उजागर करने वाली आग के लिए, इसकी "संरचना" मस्त हो सकती है दहन के लिए आग की बहुत हवा की जरूरत है दहन की सुविधा के लिए ज्वलनशील पदार्थ ढीले रखें। "संरचनाओं" के सबसे सामान्य प्रकार तम्बू, आश्रय और ढलान हैं। हर कोई अपने तरीके से कुशल है, इसलिए जो भी आपके लिए सबसे आसान है उसका उपयोग करें।
      • दिक्कत या स्पार्क - यदि आपके पास पर्याप्त हल्का पत्थर खोजने का सौभाग्य नहीं है, तो अभी भी स्पार्क के कई तरीके हैं।
        • आप सूरज की रोशनी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने चश्मे या किसी भी लेंस का उपयोग कर सकते हैं। सूर्य सीधे होना चाहिए। कुछ जलन आपको लगता है उससे अधिक समय लगता है, इसलिए धीरज रखो। इस विधि को सुविधाजनक बनाने के लिए, एक काँटेदार शाखा के बारे में 15 सेमी, जो कोने में आप लेंस संलग्न कर सकते हैं, और स्थिरता के लिए जमीन पर डिवाइस देते हैं का उपयोग करें। यह व्यवस्था आपके हाथ को बचाती है और बहुत थका रही है, ताकि आप आखिरी मिनट की तैयारियों को पूरा कर सकें और ज़रूरत पड़ने पर ज्वलनशील पदार्थों को पूरा कर सकें।
        • आप दो चीनी काँटा डाल सकते हैं सबसे प्रभावी तरीके से उनमें से एक को एक बिंदु बनाने और एक पायदान के साथ लकड़ी की एक चिकनी सतह पर टिप की स्थिति बढ़ाने के लिए प्रतीत होता है। निशान बनाने पर, आवश्यक घर्षण की सुविधा के लिए छोटे खांचे रखें। पायदान के नीचे ज्वलनशील पदार्थों को ढंकना और छड़ी को पीछे और आगे बढ़ाना, यह रगड़ना या, सबसे लोकप्रिय रूप से, अपने हथेलियों के बीच रोल करना, जिस तरह से आप अपने हाथों को धो लें कताई scrubbing से ज्यादा तेज है, लेकिन आपके हाथों पर छाले बनाने की संभावना है। यह कार्य बहुत सी शक्ति लेता है, लेकिन आप इसे कर सकते हैं।
        • आप ड्रॉस्ट्रिंग के साथ आग की एक धनुष बना सकते हैं (जैसे जूतेलेट) और एक चॉकस्टिक यह विधि उपरोक्त विधि के समान है, लेकिन यह हाथ फफोले से बचा जाता है और बहुत तेजी से स्पिन पैदा करता है। धनुष के लिए 7 सेंटीमीटर निकासी रखने के बारे में 20 सेंटीमीटर लंबाई की एक पतली शाखा के दोनों सिरों पर कॉर्ड बांधें। दूसरा हेलिकॉप्टर, एक छोर पर एक बिंदु के लिए तेज, धनुष के अंदर रखा जाएगा और धनुष स्ट्रिंग के चारों ओर लपेटेगा। आप हाथ के लिए सुरक्षा का एक प्रकार की जरूरत है छड़ी ranhura- छोटा सा फ्लैट चट्टानों और ताजा पेड़ की छाल के साथ बोर्ड के नीचे करने के लिए खड़ा बताया घर्षण जलने से अपने हाथ की रक्षा रखने के लिए। सीधे शब्दों में करने के लिए धनुष को स्थानांतरित इधर-उधर एक देखा के आंदोलन में एक कोयले की, कि ज्वलनशील सामग्री जब तक स्लॉट में गिर जाता है बनाने के लिए पर्याप्त गर्मी पैदा करने के लिए।
      • यदि आप हल्के पत्थर पाते हैं, तो कुल्हाड़ी का उपयोग करके इसे परतें। इस तरह आप स्पार्क्स का उत्पादन करते हैं और अगर ज्वलनशील सामग्री को सही तरीके से व्यवस्थित किया जाता है, तो यह स्पार्क्स के संपर्क में आ सकता है। जब तक लौ आग लगने के लिए पर्याप्त नहीं होती है और इसे फायर आश्रय में स्थानांतरित करने तक हल्के से उड़ाते हैं - सावधान रहें कि इसे छूना न दें।
      • आग को 60 सेंटीमीटर से कम ऊंचा रखने की कोशिश करें इस से एक बड़ी आग अनावश्यक है और ईंधन और निजी ऊर्जा की अत्यधिक मात्रा की आवश्यकता होती है ताकि ईंधन अधिक हो सके।

    चेतावनी

    • बियर और अन्य शिकारी या कैरियन खाने वाले जानवर खतरनाक हो सकते हैं यदि कोनेटेड इसके अलावा, यदि आपके कंधे से ऊपर एक जानवर की ऊंचाई है, तो इसे से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
    • इसे खाने से पहले हमेशा कच्चा मांस पकाना - यह किसी भी संभव बैक्टीरिया / परजीवी को मारता है, जिसे जानवर ले जा सकता है।
    • जितना संभव हो उतना गर्म और शुष्क रखें (यदि आप गीली हो जाते हैं, तो अपने कपड़े हटा दें और उन्हें सूखें, अगर आप कर सकते हैं)। विडंबना यह है कि आप गीला और कपड़े पहने हुए लंबे समय तक नग्न और सूखे से बचेंगे।
    • मशरूम खाने मत। उनमें से 95% तक कुछ क्षेत्रों में जहरीला हो सकता है।
    • जितनी जल्दी हो सके पानी ढूंढें, क्योंकि किसी व्यक्ति को बिना कुछ दिनों तक ही जीवित रहता है। अगर आपको आग लगती है, तो उसे पीने से पहले पानी उबालें। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो इसे वैसे भी पीओ। एक व्यक्ति को आम तौर पर हो रही है कोई fervida- पानी परजीवी प्यास से मर नहीं है, क्योंकि यह Feteira, नमक या सिगरेट का सेवन का उपयोग कर परजीवी से निपटने के लिए संभव है के 10 मौका में 1 की एक अधिकतम है।
    • एक झरने से पानी प्राप्त करें जैसे कि एक स्थिर फव्वारे की बजाय एक धारा या झरना। सफेद पानी, जिस तरह से रैपिड्स में बढ़ता है, वह सबसे सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com