IhsAdke.com

बाल-प्रूफ कक्ष को कैसे छोड़ें

बच्चों को कई तरह से कमरे में चोट लगी हो सकती है खतरे का मुख्य स्रोत पालना से क्रॉल, गिरावट और पतन में घायल हो जाता है या पर्यवेक्षण के बिना घर तक पहुंच प्राप्त करना है। वे डायपर स्विचेस, ड्रेसर्स या अन्य फर्नीचर पर चढ़ सकते हैं और कैबिनेट को उन पर गिरा सकते हैं या गंभीर रूप से खुद को घायल कर सकते हैं बच्चे खिड़की पर चढ़ाई कर सकते हैं और डुबकी संभवतः बच्चे के कमरे को संभव के रूप में सुरक्षित बनाने और संभावित खतरों से अवगत होना महत्वपूर्ण है।

चरणों

बाल चित्रक एक बेडरूम चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पालना सुरक्षित रखें इसे इकट्ठा करते समय, सुनिश्चित करें कि यह फर्म है
  • पालना और समुद्री मील के आसपास कुशन देखें सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ऊपर और नीचे खींच सकते हैं आंदोलन को रोकने के लिए उन्हें सलाखों में टाई मत लें - उन्हें इतना कदम उठाने की ज़रूरत है कि बच्चे उन्हें कदम के रूप में नहीं इस्तेमाल कर सकें। चूंकि पालना में एयरफ्लो को सीमित करने के लिए कुशन के बारे में चिंताओं और एसआईडीएस के खतरे को बढ़ाना है, इसलिए सबसे अच्छा विकल्प मेष तकिए का उपयोग करना है जो पक्ष के छिद्रों को भर देगी, लेकिन यह भी मुफ्त की अनुमति देगा बच्चे के लिए वायु प्रवाह
  • अपने बच्चे के रूप में सुरक्षात्मक असबाब निकालें यदि आप अपने सिर पर पीटने के बारे में चिंतित हैं, तो यह कम संभावना होगी (क्योंकि वह बड़े हो जाएगा) और अगर वह गिरता है तो इससे बेहतर होगा
  • यदि आप 2 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को चढ़ना पसंद करते हैं, तो एक crib तम्बू स्थापित करें। यह बच्चे को गिरने और चोट पहुंचाना या मरने से रोकता है, जो कुछ मामलों में दुर्भाग्य से हुआ है। उसे सुरक्षित और ध्वनि रखें वैकल्पिक रूप से, पालना को अलग करना और फर्श पर गद्दे रखना या बिस्तर खरीदना।
  • बाल चित्रक एक बेडरूम चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बच्चे को पालना के अंदर चोट पहुंचाने से रोकें सुनिश्चित करें कि आपके पास सही गद्दे है ऐसे कई प्रकार हैं जो मुकाबला SIDS में मदद करते हैं।
    • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि जब आप अस्पताल के बच्चे के साथ पहुंचें तब गद्दे अधिक होती है यह आपकी पीठ के लिए अच्छा होगा जब आपको इसे निकाल कर पालना चाहिए।
    • जब आपका बच्चा बैठना शुरू होता है, तब चोट से बचने के लिए, गद्दे को अंतिम स्थिति में कम करने के लिए याद रखें। यह उसे पालना से बाहर गिरने से रोकेगा।
    • कमरे के बाहर निकलने से अवगत रहें आम तौर पर, माता-पिता यह नहीं जानते हैं कि जब तक वे गद्दे कम नहीं करते हैं, तब तक पालना के पीछे एक आउटलेट होता है। आपके बच्चे के पास इसका उपयोग होगा, इसलिए इसे कैप करना सुनिश्चित करें
    • जब आपका बच्चा सो रहा हो, तो सुनिश्चित करें कि कोई तकिया, भरवां जानवर या खिलौने नहीं हैं। ये सभी पालना में हों, एक ढीले आवरण और बच्चे हैं। आप इसे कंबल में अच्छी तरह लपेटकर आरामदायक और आरामदायक छोड़ सकते हैं, लेकिन इसे सुरक्षित रखने के लिए सबसे अच्छा है चोटों से बचने के लिए बच्चों की अमेरिकन अकादमी की अत्यधिक सिफारिश की जाती है
    • फांसी ऑब्जेक्ट निकालें कई माता-पिता पालना पर मोबाइल और नेट डालते हैं। यद्यपि वे कमरा अधिक सुंदर और सुरुचिपूर्ण बनाते हैं, जब आपका बच्चा बढ़ता है और उन्हें चुन सकता है और उन्हें खींच सकता है, वे घुटन का खतरा पैदा कर सकते हैं और यह बहुत खतरनाक हो सकता है उन्हें पालना से बाहर निकालें और उन्हें कमरे के दूसरे हिस्से में पहुंच से बाहर रखें
  • बाल चित्रक एक बेडरूम चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक इलेक्ट्रॉनिक बच्चे बैठनेवाला खरीदें किसी भी माता-पिता के लिए यह एक अनिवार्य वस्तु है अगर घर में पर्याप्त है तो बच्चे को किसी भी कमरे से नहीं सुनना यह आपको यह जानने की सुविधा देता है कि जब आप आस-पास नहीं होते हैं तो आपका बच्चा क्या कर रहा है। आप सुनेंगे कि क्या वह रो रही है और आप तुरंत सेवा कर पाएंगे। यदि आपका बच्चा पालना में है या मज़ेदार तरीके से मज़ेदार है, तो इसका कारण यह है कि आपने इस आलेख में दिए गए सभी सुरक्षा नियमों का पालन किया है। ऐसा करने से, आपका बच्चा खतरे में नहीं होगा, क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक दाई आपको पालने में खाली समय का आनंद लेने और आनंद लेने की अनुमति देती है।
  • बाल चित्रक एक बेडरूम चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक अच्छा इलेक्ट्रॉनिक बच्चा बैठनेवाला चुनें ऑडिओ की गुणवत्ता बेहद महत्वपूर्ण है, जैसा कि दायरा है एक खरीदते समय, इन विचारों का पालन करना आवश्यक है:
    • रसीद को बचाने के लिए याद रखें कुछ nannies पूरी तरह से काम करते हैं, दूसरों को नहीं करते हैं
    • आपको सबसे अच्छा ऑडियो गुणवत्ता की आवश्यकता संभव है
    • सुनिश्चित करें कि चैनल को आपके घर पर सेट किया गया है क्योंकि यह आपके पड़ोसी के घर की आवृत्ति को ऊपर उठा सकता है। वे सेल फोन या लैंडलाइन से संकेत भी उठाते हैं, इसलिए देखते रहें।
    • यदि इलेक्ट्रॉनिक दाई आपके घर पर काम नहीं करती है, तो अपने लैंडलाइन के चैनल को बदल दें और फिर डिवाइस को बदलें।
    • सीमा निर्धारित करें क्या यह काम करता है अगर एक इलेक्ट्रॉनिक बच्चा बच्चा बच्चा के कमरे में है और आप दूसरे को बालकनी में ले जाते हैं?
  • बालताव एक बेडरूम चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5



    सही जगह पर इलेक्ट्रॉनिक बेबी सिटर रखें सबसे अच्छी जगह पालना के निकट है, लेकिन मत करो कई माता-पिता यह गलती करते हैं जब आपका बच्चा बैठता है और थोड़ा छोटा है, सुनिश्चित करें कि डिवाइस पहुंच के भीतर नहीं है, क्योंकि अगर वे इसे चुनते हैं, तो उन्हें बिजली, बैटरियों तक पहुंच प्राप्त होगी और जल या चौंका जा सकता है। बच्चे के पास बच्चे को पास रखने के लिए ठीक है, लेकिन उसके हाथ की पहुंच के भीतर नहीं।
  • बाल चित्रक एक बेडरूम चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    विंडोज़ बालप्रूफ छोड़ें यदि आप बहु-मंजिला घर में रहते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अंतर्निहित और दूसरी मंजिल की खिड़कियां हासिल करना बहुत ज़रूरी है, ताकि आपका बच्चा गिर न सके।
    • विंडो गार्ड का उपयोग करें वे विभिन्न रंगों में आते हैं और कमरे की सजावट से मेल खा सकते हैं। एक को चुनने पर, आपातकालीन लॉक वाले किसी को ढूंढना सुनिश्चित करें यह एक आपातकालीन रिलीज लीवर है, ताकि आग लगने की संभावना न हो, आप जा सकते हैं तब बिस्तर के नीचे एक सीढ़ी ले लो, इसे खिड़की से बाहर निकालें और हर किसी को बचा ले।
    • यदि आप एक मंजिला घर में रहते हैं, तो आप खिड़कियों की रक्षा के लिए विभिन्न प्रकार के ताले का उपयोग कर सकते हैं।
      • एक एल्यूमीनियम स्थिरता है जो खिड़की के आधार से जुड़ी हो सकती है - या
      • एक चूषण कप डिवाइस का उपयोग करें जो कांच के दरवाजे या बड़े और छोटे खिड़कियों पर कार्य करता है। उनका उपयोग किसी अन्य प्रकार के एपर्चर में किया जा सकता है यह भी खिड़की थोड़ी देर के लिए एक हवा प्रवेश करने के लिए खुले रखने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन ताला बच्चे को गिरने से रोकता है।
    • ध्यान रखें कि स्क्रीन बच्चे के सबूत नहीं हैं वे बाहर दिखेंगे और अपने चेहरे, नाक या हाथों को अपने पिता, पिल्ला या किसी अन्य चीज को देखने के लिए स्क्रीन के खिलाफ दबाएंगे - ऐसा करने में, यह रास्ता देगा और बच्चा गिर जाएगा तो, `` इस विकल्प को किसी भी परिस्थिति में सुरक्षा उपाय के रूप में नहीं सोचें।
  • बालताव एक बेडरूम चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि ड्रेसर गिर नहीं सकते हैं बच्चे चीजें चढ़ना पसंद करते हैं, जैसे ड्रेसर्स, टेबल टॉप परिवर्तक, कमरे में या घर में कोई फर्नीचर आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सब कुछ स्थिर हो और आप उन पर गिर न जाएं और उन्हें क्रश करें।
    • गिरने से रोकने के लिए फर्नीचर के लिए एक एंकर स्थापित करें कई प्रकार हैं - नायलॉन वाले लचीलेपन के कारण अच्छे हैं, इसलिए यदि बोल्ट फर्नीचर के पीछे नहीं है, तो आप उसे स्थानांतरित कर सकते हैं और ऑब्जेक्ट को पकड़ कर रख सकते हैं। एक और बड़ा लाभ यह है कि यदि आप बढ़ रहे हैं, तो आप दीवार से उपकरण निकाल सकते हैं और इसे फर्नीचर में रख सकते हैं और इसे नए घर में स्थापित कर सकते हैं। यह आपके बच्चों की रक्षा करने का एक शानदार तरीका है। लेकिन याद रखना: बच्चों को चीजों पर चढ़ाई होगी, इसलिए आपको खतरे और दुर्घटना से बचने की जरूरत है।
  • बालताव एक बेडरूम चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    सुनिश्चित करें कि सभी अंधा और पर्दे के किनारे पूरी तरह से पहुंच से बाहर हैं वे घुटन का खतरा दर्शाते हैं आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे बच्चों की पहुंच से बंधे हैं और बाहर हैं, एक का उपयोग करते हुए अंधा तार क्लैंप. यह बहुत सस्ता है और पर्दा के आगे स्थापित किया जा सकता है यह बहुत तेज, सरल है और ऐसा कुछ है जो आप अकेले कर सकते हैं।
  • बाल चित्रक एक बेडरूम चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    चोटों को रोकने के लिए पैराडोर्स या दरवाज़े के ताले का इस्तेमाल करें बच्चे हर समय अपनी छोटी उंगलियों को दरवाजे के पास रखते हैं। ये उत्पाद इन समस्याओं को रोक सकते हैं।
    • बच्चों को अपनी उंगलियों को पकड़ने से रोकने और उन्हें अपने हाथों में बंद करने से रोकने के लिए दरवाजे के फ्रेम पर स्थापित किया जा सकता है जो कुछ खरीदें।
    • हालांकि जागरूक रहें, कि लेटेस में घुटन का खतरा हो सकता है। यदि आप घर के चारों ओर देखते हैं, तो आप पाएंगे कि उस टिप पर छोटे घिसने वाले स्प्रिंग हैं जो हटाए जा सकते हैं और बच्चों को दम कर सकते हैं। इसलिए, एक एकल कुंडी स्थापित करना महत्वपूर्ण है ताकि दरवाजा दीवार पर नहीं फेंक सकें और आपके बच्चे को घुटन या घुटन का खतरा नहीं डालता।
  • युक्तियाँ

    • कुछ परिवार अपने बच्चे के लिए एक अलग बेडरूम नहीं उठा सकते हैं या न चुन सकते हैं आप अपने बेडरूम में पालना को रात में स्तनपान कराने के लिए आसान बना सकते हैं, या आप अपने बिस्तर के साथ सुरक्षा वाले जाल या बिस्तर लगा कर स्थापित कर सकते हैं। इस मामले में, आपको इस लेख में सुझावों का उपयोग करके अपने बच्चों के निरोधक कमरे को छोड़ना होगा।
    • ध्यान दें कि कुछ अस्पतालों और दाइयों, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में, अनुशंसा करते हैं कि कुशन का उपयोग पालना में नहीं किया जाना चाहिए। वे घुटन की संभावना का प्रतिनिधित्व करते हैं यदि सोते समय बच्चे को उनके नीचे फंस जाता है।
    • पुराने बच्चों के खिलौने के घुटने के खतरों के कारण, पुराने भाई के साथ एक ही कमरे में एक बच्चा रखने पर सावधान रहें। ये खिलौने घुटन के खतरे को पेश करते हैं

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि सब कुछ कमरे में नरम और आरामदायक है।
    • हमेशा की तरह, उन वस्तुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें जो आप उपयोग करते हैं। बच्चों के लिए एक कमरे को सुरक्षित छोड़ते समय सुरक्षा प्राथमिकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com