IhsAdke.com

क्लॉक इमिटेशन की पहचान कैसे करें

घड़ियाँ स्थिति और कल्याण का एक महत्वपूर्ण प्रतीक बन गए हैं हालांकि, बहुत से लोग प्रतिकृतियां बेचते हैं, और यदि आप गुणवत्ता वाले घड़ियों के प्रेमी हैं, तो नकली से असली को अलग करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। जब किसी दुकान या किसी अज्ञात व्यक्ति से एक घड़ी खरीदते हैं, तो निम्न चरणों के साथ-साथ युक्तियों और चेतावनियों पर ध्यान दें

चरणों

एक नकली घड़ी चरण 1 पहचानें शीर्षक चित्र
1
अपने आप को देखने के ब्रांड के विभिन्न संग्रहों से परिचित करें, जिसे आप खरीदना चाहते हैं प्रत्येक घड़ी में कम से कम एक अनूठा तत्व होता है ताकि इसे दोहराया नहीं जा सके - यदि आप इस तत्व की पहचान कर सकते हैं, तो आप हमेशा यह बता पाएंगे कि आप नकल कब खरीद रहे हैं।
  • एक नकली घड़ी चरण 2 पहचानें शीर्षक चित्र
    2
    जब आप देख रहे हैं, तो उस घड़ी का सावधानीपूर्वक निरीक्षण करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। घड़ी के मोर्चे और पीछे शिलालेख और नक्काशी पर ध्यान दें। मूल घड़ी में कभी भी धुंधला शिलालेख या एक अस्पष्ट उत्कीर्णन नहीं होगा। ब्रांड नाम और शिलालेखों (जैसे कि ऊपर की छवि में) में त्रुटियों और पत्रों के प्रतिस्थापन टाइप करना भी चेतावनी संकेत हैं।



  • एक नकली घड़ी चरण 3 पहचानें शीर्षक चित्र
    3
    घड़ी के कार्यों और इसकी क्रोनोग्रफ़ पर ध्यान दें। अधिकांश रोलेक्स घड़ियों पर, दूसरा हाथ फिसलने है, जबकि नकल में संकेतक एक आंतरायिक आंदोलन है - हालांकि, कुछ असली रोलेक्स वाले स्वचालित नहीं होते हैं। एक प्रतिकृति जिसमें एक आवर्धक कांच होता है, उसके पास वास्तविक घड़ी की तुलना में एक खराब आवर्धन स्तर भी हो सकता है।
  • एक नकली घड़ी चरण 4 पहचानें शीर्षक चित्र
    4
    घड़ी के सटीक आंदोलन को देखें। यदि आप एक मैकेनिकल घड़ी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इसे अंदर देखने की कोशिश करनी चाहिए। नकली घड़ियों में कभी-कभी एक यांत्रिक आंदोलन होता है, लेकिन वास्तविक घड़ी की गति से आम तौर पर कम गुणवत्ता होती है।
  • युक्तियाँ

    • घड़ियों के एक पारिवारिक से परामर्श करें, जैसे एक विक्रेता के बजाय कलेक्टर
    • शॉपिंग करते समय, अपने साथ नवीनतम रोलेक्स या कार्टियर कैटलॉग लें ताकि आप मूल फ़ोटो के साथ स्टोअर आइटम की तुलना कर सकें।
    • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें सामान्य मूल्य के अंश के लिए बेचे गए घड़ी शायद नकली है
    • देखना यह सूची प्रतिकृतियां बेचने वाली साइटों की एक पूरी सूची की खोज में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com