IhsAdke.com

Simmental मवेशी नस्ल की पहचान कैसे करें

यह आधुनिक सिमेंटल रेस और सिमेंटल फ्लेक्विएह की पहचान करने के तरीके पर विस्तृत मार्गदर्शिका है

चरणों

सिमेटनल मवेशी चरण 1 की पहचान करने वाली तस्वीर
1
इंटरनेट खोज करें या नस्लों की नस्लों के बारे में एक पुस्तक खोजें "सिमेंटल"
  • सिमेटनल मवेशी चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    नस्ल की तस्वीरें और विशेषताओं का अध्ययन करें। निम्नलिखित नोट करें:
    • रंग: सातों में से अधिकांश में एक लाल चेहरे के साथ एक सफेद चेहरा है हेफ़र्ड के विपरीत, उनके पास गर्दन के पैरों पर एक सफेद पट्टी नहीं है, न ही उनके छाल और छाती पर एक सफेद रंग है। अन्य रोपाई पूरी तरह काला हैं, और अन्य पूरी तरह से भूरे या लाल हैं। उनमें से एक और संभव भिन्नता एक पूर्ण काला या लाल है लेकिन सफेद चेहरे के साथ। याद रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हेफ़र्ड को अंतर करने का प्रयास करना कान है: सब Simens शरीर के एक ही रंग में अपने कान होगा
      • एक Simmental Fleckvieh एक हल्के पीले रंग से एक भूरा-लाल रंग के रंग का रंग है उनके पास सफेद चेहरे होंगे जो चिन लाइन और एक सफेद पेट के पास लगभग हमेशा एक सीमा रेखा बनाते हैं। कुछ लोगों के पास प्रत्येक आँख पर एक भूरे रंग का स्थान होगा, जबकि उनमें से केवल एक ही जगह पर यह स्थान होगा। सफेद कभी-कभी कोहनी या पक्षों पर दिखाई देते हैं, जिससे कोहनी और / या दोनों ओर से शीर्ष पर एक पट्टी बनती है कई फ्लेक्विह सिमेंसल्स में भी धारियों के इस पैटर्न होंगे, दूसरों की तुलना में कुछ और इसके अलावा, उनके पास पैरों के नीचे पर बहुत से सफेद रंग होना होगा। अन्त में, ज्यादातर मामलों में पूंछ और सिमंटल फ्लेक्विएह, बीच से लेकर अंत तक सभी सफेद या सफेद हो जाएंगे।
      • आधुनिक रोपाई परंपरागत फ्लेक्विएह की तुलना में कम सफ़ेद होता है, इसमें भूरे रंग का गहरा रंगाना भी होता है, लगभग लाल हो जाता है इनमें से अधिकांश जानवरों के पेट में कम सफ़ेद होता है (इनमें से कुछ के पास कुछ नहीं होगा), प्रत्येक पंजा पर थोड़ा सा सफेद, विशेष रूप से घुटने से अंत तक। वे अभी भी चेहरे को सफेद रख देते हैं, हालांकि, अधिकतर आंखों पर स्पॉट होंगे और सफेद सिर पर या नहीं बढ़ा सकते हैं। आप देख सकते हैं कि कुछ आधुनिक सिमेंस में अब भी कंधे से कोहनी या कमर के ऊपर से पक्षों तक एक सफेद पट्टी हो सकती है।
      • प्यूरिब्ड बीज पूरी तरह से काला, लाल, काले और सफेद हो सकता है, सिर्फ सफेद या लाल चेहरे के साथ सिर्फ सफेद या लाल चेहरे के साथ। तुम भी कुछ सफेद आधा और भूरे रंग के आधे चेहरे के साथ मिल सकता है फिर भी अन्य लोगों में माथे से थूथन तक एक या दो एल आकार या I- आकार के धब्बे होते हैं। इन रंगों को प्राप्त करने के लिए, शुद्धब्रेड्स आमतौर पर रेड एंगस, एंगस या हेल्फ़ोर्ड नस्लों के साथ पार कर चुके हैं। आम तौर पर, एंगस के साथ सीड्स को पार करने के परिणामस्वरूप एक काले या काले और सफेद चेहरे होंगे। काले और लाल चेहरे आम तौर पर रेड एंगस के साथ इस नस्ल को पार करने का उत्पाद है। उपरोक्त वर्णित अन्य शमग्नों को जरूर प्राप्त किया जा सकता है अगर उन्हें हेफ़रफर्ड आनुवंशिकी प्राप्त हुई है
    • रक्त के प्रकार और विशेषताओं: सिम्स बड़े जानवर हैं गायों को आमतौर पर 540 किग्रा और 800 किग्रा और 725 किलो और 1250 किलोग्राम के बीच बैल का वजन होता है। एक सिमलेटल बैल में कंधों पर अधिक मांसपेशियों और एक गाय की तुलना में हिंदकांड पर होगा दोनों बहुत मजबूत दिखेंगे, लेकिन उस आयताकार के बिना लिमोसिन की उपस्थिति, हालांकि उनमें महाद्वीपीय दौड़ के कुछ निशान हैं वे (सीने को ठोड़ी से) एक अधिक ढीली और मोबाइल बार्ब लिमोसिन, एंगस या Herefords से हो जाते हैं, जिससे नस्ल बैल एक बहुत विशिष्ट उपस्थिति है। यह ढीला dewlap इस दौड़ अन्य जातियों में भी इस तरह Charolais, Gelbviehs, मेन Anjou, Salers, और Limousins ​​के रूप में काला पशुओं से अलग करने के लिए एक अच्छा तरीका है। गायों के पास बड़े udders होते हैं (हालांकि होल्स्टीन के मुकाबले छोटे) क्योंकि नस्ल को ऐतिहासिक रूप से स्विस आल्प्स में दूध उत्पादन के लिए प्रयोग किया जाता था
    • प्रमुख विशेषताएं: सभी सिमी के बैल में घुंघराले माथे हैं, दूसरों की तुलना में कुछ और सभी Simmental bulls उनके माथे पर घुंघराले बाल होगा, दूसरों की तुलना में कुछ अधिक ध्यान देने योग्य उपर्युक्त के रूप में विशेषता बरब भी मौजूद है, साथ ही कई अन्य बैल में भी। सिमुलेटरल का सिर होलस्टीन्स के रूप में लंबे समय तक हो सकता है, जिससे नाक तक सिर की एक सपाट सतह बनती है, लेकिन इनके विपरीत, उनके पास लंबे समय तक muzzles नहीं है। ये भी नहीं है कि एक बहुत व्यापक मुँह और ढीले होंठ, जो कि हिरेफॉर्ड्स के विपरीत सिमेंट के होंठ थोड़ा अधिक छंटनी और परिष्कृत होते हैं। उनके पास सींग हो सकते हैं या नहीं जब वे करते हैं, सींग अपेक्षाकृत कम होते हैं और आगे और ऊपर की ओर इंगित करते हैं। हालांकि, क्योंकि वे बाजार में अधिक मूल्यवान हैं, इसलिए अधिकांश सिमेंस समझा जाता है।
    • अन्य विशेषताएं: सिमन्स, स्विस पहाड़ों के कठिन इलाके के अनुकूल होने के बावजूद, एंगस और हियरफोर्ड जैसी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं। इसका कारण यह है कि वे बच्चे के जन्म में समस्याएं जानते हैं, इसलिए नस्ल आमतौर पर किसी भी अंग्रेजी नस्लों की तुलना में गर्भावस्था के दौरान अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। दूसरी ओर, जब वे सीमित हो जाते हैं, तब वे साथ आते हैं और इस स्थिति में बेहतर करते हैं जब अंग्रेजी की दौड़ से पार हो जाती है। इसके अलावा, आजकल वे अमेरिका और कनाडा में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक हैं, जो एंगस और चारोलाइज़ के करीब है। उत्कृष्ट डेयरीयम होने के अलावा, सिमेंसियाई काफी विनम्र और संतुलित व्यक्तित्व हैं



  • सिमेटनल मवेशी चरण 3 की पहचान शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    इस नस्ल के विवरण और विशेषताओं को याद रखें।
  • सिमेटनल मवेशी चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    एक यात्रा लें और सिमटल मवेशियों के साथ खेतों या खेतों की तलाश करें। सिमिसैन की तस्वीरों की तस्वीरें ले लीजिए और उन्हें इंटरनेट पर सिम्पसन की तस्वीरों और उनकी दौड़ की पुस्तक के साथ तुलना करें।
  • युक्तियाँ

    • Simmental Fleckvieh है, जो पारंपरिक शुद्ध रक्त स्विस आनुवंशिक मूल है कि कर रहे हैं, आधुनिक कुलीन Simentais Simentais fullblood ( "वंशावली" के साथ शुद्ध रक्त) और Simentais अमिश्रित: वहाँ Simentais के चार प्रकार पंजीकृत हैं
    • आप एंगस या रेड एंगस के साथ एक चौराहे के एक समान परिणाम देखने के लिए भ्रमित हो सकते हैं। आम तौर पर ये "सेवन्स" एग्गस की तुलना में सच्चे सिमटल की तुलना में अधिक दिखाई देंगे।
    • कनाडा में, आप "सुपर बाल्डिज़" नामक मवेशियों के प्रसार को देख सकते हैं। वे सिमेंस और लाल या ब्लैक एंगस के बीच के क्रॉस के पशु परिणाम हैं। एच -2 एस सिम्स हैं जो हियरफॉर्ड्स (जिसे हायरफोर्ड-फ्लेक्विएह संकर कहा जाता है) के साथ पार किया गया था।
      • संयुक्त राज्य अमेरिका में, "सुपर बाल्डिज़" मुख्य रूप से ब्राह्मण को सिमेंस या हेयरफोर्ड या तीनों के मिश्रण से पार कर जाता है।
    • एंगस और एक काले सिमेंटल के बीच के अंतर को समझने के लिए कान का रंग, बार्ब और पेशी की उपस्थिति का प्रयोग करें। हालांकि, यह एक बहुत ही मुश्किल काम हो सकता है।

    चेतावनी

    • काले या लाल सिमेंस के साथ शुद्ध एबरडीन एंगस को भ्रमित करने की कोशिश न करें। यह अगर एक जानवर वास्तव में एक Simmental है निर्धारित करने के लिए सवाल रख सकते है, खासकर अगर यह एक एंगस के निशान है कि एक Simmental की एक तस्वीर के संदर्भ में है यहां तक ​​कि एक अनुभवी निर्माता के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। तो बहुत सावधान रहें!
    • सेवन्स के साथ हीफॉर्ड्स को भ्रमित न करें मांसलता, आकार, कान रंगाई, सफेद गर्दन, ढीला बार्ब और अन्य विशेषताओं के एक है कि एक Simmental Hereford की तरह लग रहा भेद करने के लिए की कमी याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com