IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते के साथ अभ्यास अभ्यास करने के लिए

एक नियमित संयुक्त अभ्यास की स्थापना करके, पता है कि, एक मानव मित्र के साथ शारीरिक गतिविधियों के विपरीत, अपने कुत्ते दोस्त यह इतना स्पष्ट नहीं कर सके जब आप थक गए हैं या बहुत भीषण गति महसूस हो। इसलिए, अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के अलावा जानने के अलावा, अतिशयोक्ति के लक्षणों को पढ़ने और उन पर विचार करना सीखें। यह लेख आपको दोनों करने में मदद करेगा।

चरणों

अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
व्यायाम का निर्णय लें कि आप अपने कुत्ते मित्र के साथ क्या करेंगे चल रहा है और चलने के आदर्श प्रतीत हो रहा है, वहीं कई अन्य अभ्यास है कि आप और आपके सबसे अच्छे दोस्त एक साथ कर सकते हैं, और उनमें से कुछ व्यायाम भिन्न करने की दो में से एक के लिए बोरियत से बचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। वास्तव में, यह सुनिश्चित करने के लिए विविधता बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता दूसरों की तुलना में कुछ मांसपेशियों को ओवरलोड नहीं कर रहा है। आदमी और कुत्ते के लिए कुछ अच्छे कसरत की पद्धतियां शामिल हैं:
  • टहलना, चलना या चलाना यह अभ्यास आप दोनों के लिए अच्छी तरह से काम कर सकता है - ध्यान दें कि कुछ प्रजाति दूसरों की तुलना में चलने के लिए अधिक अनुकूल हैं चलाने के लिए, एक गहरी छाती और लंबे थूथन के साथ झुकाव कुत्तों को बेहतर होना चाहिए इसके अलावा, एक कुत्ते के साथ नहीं चलें जब तक कि उसके कंकाल का परिपक्व हो जाए - इससे पहले, क्षति हो सकती है
  • तैरना। खासकर यदि आपके पास एक कुत्ता है जो पानी प्यार करता है (जैसे एक आयरिश वाटर डॉग), अपने दोस्त के साथ थोड़ा सा तैरिये। पानी में रहने के दौरान उसे मुसीबत में नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए हर समय उस पर नजर रखो - कुछ कुत्ते को पानी के ऊपर अपने सिर को रखने में मदद करने के लिए एक प्लवनशीलता डिवाइस की आवश्यकता हो सकती है यह कुत्तों के लिए संयुक्त समस्याओं के साथ अच्छा अभ्यास है हालांकि, यदि आप जानवरों पर नज़र रखने की आवश्यकता है, तो आप तैरने में सक्षम नहीं हो सकते हैं - यह एक टीम के व्यायाम के रूप में इस गतिविधि को चुनते समय ध्यान में रखें। यदि आपका कुत्ता पानी में सहज महसूस नहीं करता है, तो उसे वहां मत डालें
  • चपलता प्रशिक्षण अपने कुत्ते के लिए एक बाधा कोर्स (बाधाएं, सुरंगों, रस्सियों आदि) बनाएं। चल रहा है, कूद और रेंगने से विभिन्न मांसपेशियों का इस्तेमाल करने के लिए बहुत अच्छे तरीके होते हैं और अपने कुत्ते को एक और महत्वपूर्ण पेशी का इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं: मस्तिष्क इसके अलावा, आप आपको पालन करना होगा!
  • साइकल चलाना। आपके पक्ष में कुत्ते के साथ एक धीमी बाइक की सवारी, आपको दब गई ऊर्जा का थोड़ा सा खर्च करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है। पूरी सवारी के लिए उस पर नज़र रखें आपका पालतू आपके से बहुत ज्यादा ऊर्जा खर्च कर रहा है, इसलिए बताओ कि यह थक गया है। इसके अलावा ब्रेक लेने के लिए मत भूलो ताकि वह "ज़रूरतें पूरी कर सकें"
  • स्केट्स। केवल एक रोलर स्केटिंग विशेषज्ञ को यह प्रशिक्षण अपने कुत्ते के साथ करना चाहिए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते ने आपके पास चलने और आज्ञाकारी होने की क्षमता में महारत हासिल की है ताकि वह आपको रास्ते से बाहर नहीं खींच सके।
  • क्रॉस-कंट्री स्कीइंग सर्दी के खेल अपने कुत्ते के साथ मजेदार हो सकते हैं एक त्वरित टहलने लेने के बजाय, कुछ स्की पर डालें और अपने कुत्ते को अपने साथ रखें।
  • Doga। यह योग और कुत्ते के बीच एक क्रॉस है - जाहिर है यह आपके कुत्ते के साथ योग है! यह आप दोनों के लिए एक शांत और मनोरंजक कसरत अनुभव हो सकता है - अपने क्षेत्र में एक वर्ग की तलाश करें। यदि आपको इसे नहीं मिला है, तो वीडियो को ऑनलाइन देखें और निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।
  • पिल्लों के लिए खिलौने व्यायाम के रूप में खेलों का उपयोग करने के अधिक विस्तृत विवरण के लिए नीचे देखें।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    अपने कुत्ते को तुम्हारे पास चलने के लिए सिखाओ अपने कुत्ते के साथ एक प्रभावी कसरत प्राप्त करने का एकमात्र तरीका यह है कि यह आपके शरीर के आंदोलनों के साथ सिंक में है। बुनियादी चालन आदेश को आप के बगल में पढ़ना आपको अपने कुत्ते को नियंत्रण में रखने के दौरान या बिना पट्टा पर रखने की अनुमति देगा और चोट से बचने में मदद करेगा।
    • अपने कुत्ते को पट्टा बैठे या अपने बाएं पैर के बगल में खड़े करें, दोनों एक ही दिशा में सामना करें।
    • छोटे स्नैक्स वाला एक बैग लें आप अपने कुत्ते को कई बार इनाम देंगे, इसलिए छोटे टुकड़ों में निबब्ल्स तोड़ दें।
    • अपने कुत्ते का नाम बताएं, नेत्र संपर्क करें और दो चरणों को आगे बढ़ें। यदि आपका कुत्ता तुम्हारे साथ चलता है, तो उसे नाश्ते के साथ इनाम दें। अगर वह ऐसा नहीं करता, तो पीछे हटकर उस कदम को दोहराना जब तक वह आपके साथ नहीं चलता।
    • दो-चरण के आंदोलन को दोबारा दोहराएं, जब तक कि आप अपने कुत्ते को स्वाभाविक न हो जाएं।
    • अपने पक्ष पर चारों ओर चलने की चाल बढ़ो और उसके बाद छह चरणों में अपने कुत्ते को पुरस्कृत किया।
    • यदि आपका कुत्ता ऊब या देर हो जाता है, तो ब्रेक ले लो हालांकि, अगर वह इस व्यवहार के साथ जारी रहता है, तो "आह-आह" और उसका नाम अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए कहते हैं मूल चरणों पर वापस जाएं और फिर अपने आप को इनाम दें
    • संभव के रूप में अपने पक्ष के करीब चलने का अभ्यास - दिन में दो बार आदर्श है।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता ठीक सामाजिक रूप से है क्या आप जानते हैं कि वह अन्य कुत्तों को कैसे मिलकर प्रतिक्रिया करता है? आप पहली बार पता नहीं करना चाहेंगे जब वह दूसरे कुत्ते के साथ लड़ने का फैसला करता है जब आप अपने कसरत के कपड़े और घर से दूर होते हैं। सुनिश्चित करें कि वह अन्य जानवरों को नजरअंदाज कर देगा या सभ्य रूप से उनके आसपास व्यवहार करेंगे। इसी तरह, जब आप व्यायाम करते हैं तो आप अन्य कुत्तों में कैसे आते हैं? आपको आश्वस्त होना चाहिए कि आप अन्य कुत्तों के साथ संभावित टकराव की स्थिति को संभाल सकते हैं और आपके साथ सही तरीके से निपट सकते हैं।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने कुत्ते की शारीरिक फिटनेस और स्वास्थ्य का आकलन करें अपने कुत्ते की एक ही व्यायाम में भाग लेने की क्षमता के रूप में आप अपने वर्तमान शारीरिक कंडीशनिंग के साथ ही अच्छे स्वास्थ्य में रहने पर निर्भर होंगे। यदि यह बहुत फिट नहीं है, तो आपको आकार लेने में आपकी सहायता करने के लिए आपको अपना अभ्यास पूरा करना होगा। और अगर उसे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से बात करें कि कसरत करते समय अपने कुत्ते के लिए जो समस्याएं हैं वास्तव में, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि किसी व्यायाम व्यायाम शुरू करने से पहले जानवरों की अच्छी तरह से जांच की जाती है।
    • आपके साथ चलने से पहले, आपका कुत्ता थका हुआ बिना 30 से 60 मिनट तक चलने में सक्षम होना चाहिए। ऐसा करने में सक्षम नहीं होने वाला कुत्ता अपनी फिटनेस को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी।
    • एक फिट कुत्ते अंततः अपने साथ लगभग 5 किमी को चलाने में सक्षम हो, धीरे-धीरे 10 किमी तक बढ़ जाएगा। उस राशि के अतिरिक्त, अपने पशुचिकित्सा से बात करें
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    व्यायाम करने के लिए सही समय चुनें कुत्तों को गर्मी छोड़ने के लिए पेंशन होता है और उनके पास कुशल ट्रांसमिनेशन सिस्टम नहीं होता है जो इंसान है। जैसे, व्यायाम समय को दिन के कूलर भागों तक सीमित करें, दोनों सुबह और शाम। यह आपके लिए भी बेहतर है क्योंकि यह आपको गर्मी से दूर रखता है और पराबैंगनी किरणों को गर्म करता है, और आपको अतिरंजित होने से रोकता है। कई लोगों के लिए, दिन के इन दिनों में व्यायाम करने से भी कार्य प्रतिबद्धताओं का समर्थन किया जाता है
    • हमेशा अपने कुत्ते पर ओझरहाइट या सनस्ट्रोक के लक्षण देखने के लिए तैयार रहें। अधिक जानकारी पाई जा सकती है यहां.
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    व्यायाम करने से पहले अपने कुत्ते को गर्म कर दें हालांकि कुछ कुत्ते विशेषज्ञ मानते हैं कि कुत्ते को गर्म करने की आवश्यकता नहीं है, तो अपने पालतू जानवरों की व्यक्तित्व और शारीरिक कंडीशनिंग पर विचार करें। यदि आपके पास कुछ अतिरिक्त पाउंड हैं, तो संयुक्त समस्याएं हो रही हैं या बूढ़ा हो रहा है, तब तक आप इसे थोड़े देर तक गर्म करने के लिए खर्च नहीं करेंगे, कोशिश करने के लिए यहां कुछ आसान तरीके हैं:
    • कुछ मिनटों के लिए पकड़ो खेलें। अपने कुत्ते को कुछ बार दबाने वाली ऊर्जा को एक गेंद या फ्रिस्बी को फेंकने से खिलवाही के बाद पीछा करने दें। हालांकि, कुछ मिनटों के लिए ऐसा करते हैं, इसलिए आप पूरी तरह से इसे नीचे नहीं पहनते हैं। ध्यान दें कि पार्क में फ्रिसबी का आधे घंटे का खेल दोनों के लिए कसरत के रूप में काम कर सकता है।
    • धीमी गति से गति की कोशिश करें एक आकस्मिक सैर के साथ शुरू होने वाली तीव्र वृद्धि के लिए विकसित करें। यह आपको छोड़ने से पहले अपने कुत्ते के साथ चलने के कार्य को अभ्यास और प्रबल करने का अवसर भी देगा।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 7



    7
    एक प्रारंभिक गति सेट करें पालतू जानवरों में मोटापा की रोकथाम के लिए एसोसिएशन द्वारा किए गए एक 2006 के अध्ययन के अनुसार, कुत्ते की पैदल की औसत गति प्रति 1.5 किमी प्रति मिनट 22 से 24 मिनट है। इस दर पर, आपकी हृदय की दर भी बाकी से ऊपर नहीं होगी हर झुण्ड या वृक्ष की गंध, पीछा या जांच करने के बजाय आपको यह महसूस करना होगा कि यह व्यायाम करने का समय है इसमें कुछ दिन लग सकते हैं ताकि एक तेज गति वाले दिनचर्या स्थापित हो सके, इसलिए धीरज रखो।
    • आँख से संपर्क करें और अपने पक्ष से चलने के कार्य का अभ्यास करके अपना चलना शुरू करें या चलाएं। थोड़ी देर के बाद वह इस व्यवहार को व्यायाम से जोड़ देगा।
    • तेज गति से चलकर अपनी कसरत शुरू करें यहां तक ​​कि शुरुआत में 1 9 मिनट में 1.5 किमी चलने से आपका कुत्ता व्यायाम पर ध्यान केंद्रित कर देगा।
    • पट्टा अपेक्षाकृत तंग रखें, लेकिन कुत्ते को स्थानांतरित करने के लिए जगह नहीं होने के कारण इतनी तंग नहीं है आप पट्टा पर कुछ तनाव चाहते हैं, लेकिन आपको खींचा या खींचने के बिना एक समान ताल बनाए रखने के लिए स्वतंत्र महसूस करना चाहिए।
    • 750 मीटर की दूरी पर चलने के बाद, गति बढ़ाने के लिए आखिरकार चलें या 15 मिनट में 15 किमी चलें, यदि आपका कुत्ता अच्छा आकार में है दुर्भाग्य से, यदि आप 8 मिनट में 1.5 किमी की गति से कई मील की दूरी पर चलने में रुचि रखते हैं, तो कुत्ते को घर छोड़ दें और इसके बजाय एक साथ दौड़ का शांत भाग करें।
    • "अंतराल चलना" का उपयोग करने पर विचार करें यह जॉगिंग के साथ अपने चलना वैकल्पिक, वापस चल रहा है और समय के छोटे वेतन वृद्धि के लिए तरफ खींच रहा है। यह गति को बदलता है, तकनीक और आपके कुत्ते की प्रशिक्षण की नियमितता को स्वीकार करने और व्यायाम को और अधिक मनोरंजक बनाने में दोनों उपयोगी है।
    • मनोरंजन करते समय पार्क में पकड़ना कुछ चलने वाला व्यायाम करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है बस कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने की अनुमति दें, जहां नियमों की अनुमति है, लेकिन ऐसे स्थानों को ढूंढें, जहां यह किया जा सकता है, क्योंकि यह आपके कुत्ते को आसानी से चलाने के लिए एक महान अभ्यास है।
    • यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने कुत्ते के hypotenaries की रक्षा के लिए नरम सतहों पर चलते हैं।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    लंबी दूरी और एक तेज गति के लिए विकसित यदि आप अपने कुत्ते को चलाने या चलना शुरू कर रहे हैं, तो धीरे-धीरे जाएं और धीरे-धीरे दूरी और गति बढ़ें देखें कि आपके कुत्ते को आप के रिश्तेदार कहां स्थित है। कुत्ते आगे बढ़ना पसंद करते हैं - यदि आपकी धीमी गति से और चलना या आपके पक्ष में या आपके पीछे चल रहा है, तो यह बंद होने का समय है
    • 30-40 मिनट तक धीरे-धीरे चलने या जॉगिंग के द्वारा पहले कुछ हफ़्तों को शुरू करें कुत्ते को पानी पीने के लिए बहुत सारे ब्रेक लें और अंतराल प्रशिक्षण पर विचार करें। शायद, 5 मिनट के लिए 15 मिनट के लिए 1.5 किमी की गति से चलना और फिर शुरुआत में 10 मिनट के लिए एक आरामदायक पैदल की तीव्रता कम करें।
    • नियमित व्यायाम के बारे में छह सप्ताह बाद, आपका कुत्ते मित्र ठोस कार्डियो के एक घंटे को पूरा करने के लिए तैयार और उत्साही हो सकते हैं।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    अपने कुत्ते के सामान्य व्यवहार को आपके लिए कसरत में बदल दें। कुत्तों को खिलौने, पीछा, कूदने और सर्किलों में चलाने की तरह। यदि आप पर्याप्त रूप से रचनात्मक हैं, तो आप उन सहज व्यवहारों को एक व्यायाम दिनचर्या में बदल सकते हैं जो आपके मेल खाते हैं। यद्यपि आप यह कैसे संभाल लेंगे यह आपके द्वारा किए जाने वाले व्यायाम के प्रकार और कुत्ते की प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है, यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • बैठते समय, एक पिल्ला खिलौना पकड़ो जब भी आप पेट को बनाते हैं, खिलौना खेलने का ढोंग करते हैं अपने कुत्ते को लगता है कि वह फेंका गया था और उसके बाद चलाने की कोशिश करेंगे। इसका एक रूपांतर खिलौने की एक पूरी टोकरी खेलने के लिए है, एक हथियाने और इसे फेंकना जब भी आप खिंचाव करते हैं आप प्रत्येक पेट में सभी खिलौनों को वापस प्राप्त कर सकते हैं।
    • जब किसी भी ऊपर खींचते हुए, अपने कुत्ते के सामने एक खिलौना पकड़ो और उसे आकाश की तरफ खींच लें, जिससे जानवर को कूदने के लिए प्रोत्साहित करें। अपने खींचने के लिए महान, उसके लिए मज़ा
    • जब मौसम अच्छा है तो यार्ड में अपना सामान्य व्यायाम उपकरण डालें सुनिश्चित करें कि वे नियमित अंतराल पर हैं - आप इसे अपने लिए एक व्यायाम पथ में बदल देंगे और अपने कुत्ते के लिए एक बाधा कोर्स करेंगे। अपने कुत्ते को पट्टा पर रखें और फर्श पर डालें, जैसे रस्सी को छूने, अपने हूला घेरे के साथ नृत्य करना और खींचने वाले बैंड के साथ खींचने के लिए। प्रत्येक अंतराल पर, उसे आपके लिए इंतजार करना या अगर वह ऊब जाता है, तो उसे किसी तरह से शामिल करने का प्रयास करें जब भी वह भाग लेता है, तो इसे अपने कसरत में तेजी लाने का एक अवसर के रूप में देखें, जैसा कि आप इसे आगे बढ़ाते हैं। इसका एक रूपांतर चपलता शैली की बाधाओं को शामिल करना है जो केवल आपके कुत्ते के लिए बने हैं इस तरह वह कुछ विशेष प्रशिक्षण गतिविधियों को भी प्राप्त कर लेगा।
    • चलते समय, अपने कुत्ते के प्राकृतिक झुकाव का लाभ उठाने के लिए रंजत अंतराल को रोकने और अपनी चपलता सुधारने के अवसर के रूप में सूंघ लें। आँख की झपकी में एक दौड़ के दौरान रुकने या चालू करने में सक्षम होने के नाते खेल और फिटनेस में सामान्य रूप से विकसित होने के लिए एक उत्कृष्ट कौशल है।
    • एक साथ सीढ़ियों तक ऊपर और नीचे भागो सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ते फंस गया है।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    अपनी कसरत में हमेशा की तरह पिल्ला खेलते रहें यह दृष्टिकोण बहुत अच्छा है यदि आप एथलेटिक प्रकार हैं, क्योंकि दोनों को एक महान कसरत मिलेगी। अपने कुत्ते के साथ गेंद को पकड़ना, खेलना या ड्रिबिंग करना, अपने कुत्ते के साथ टग-युद्ध करना और छिपाना खेलना और इसके साथ तलाश करना प्रशिक्षण सामग्री हो सकता है बिना इसकी सृजन में ज्यादा कठिनाई होती है।
    • अन्य मजेदार विकल्पों के रूप में गेंदें, फ्रिस्बेस और फ़्रीस्टाइल नृत्य फेंकने का प्रयास करें।
    • रिट्रीएवर या स्पोर्टिंग नस्लें, जैसे कि लैब्रेडर्स और स्पैनियल, "खिलौना खोज अभ्यास" के लिए महान हैं
    • टेरियर्स युद्ध के टग खेलना पसंद करते हैं जैसे वे चीज़ों को पकड़ना पसंद करते हैं! इस कुत्ते से बचें, जब तक कि आपके कुत्ते को यह पता न पड़े कि कैसे छोड़ना है या आप उसे ज्यादा उत्साहित छोड़ने का खतरा (जिसमें वह आक्रामक हो सकता है) चलाते हैं।
    • कुत्ते जो पैक में शामिल होना पसंद करते हैं (जैसे कॉर्गिस, कोलीज़ और शीपडॉग) आपके साथ एक अच्छा फुटबॉल गेम का आनंद लेंगे
    • अपने कुत्ते को सर्वश्रेष्ठ का जवाब देने के लिए विभिन्न गेम देखें आपको जल्द ही मिलेगा!
    • हालांकि कुछ प्रजातियां एक प्रकार के खेल को दूसरे पर पसंद कर सकती हैं, फिर भी उन्हें दोनों के लिए एक अधिक विविध अनुभव करने के लिए मिश्रण करने का प्रयास करें।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    11
    अभ्यास में अतिशयोक्ति के लक्षणों को जानें एक कुत्ता जो मजाक कर रहा है, वह खुश और सतर्क, थका हुआ या चिड़चिड़ा नहीं होगा। बैठे या झूठ बोलना, खड़े होकर या बस रोकना अच्छा संकेतक हैं जो आपके पिल्ला जारी रखना नहीं चाहते हैं। भौतिक गतिविधियों की बात करते समय इन संकेतों को हठ के रूप में गलत तरीके से समझें। इसके अलावा, लंगड़ापन के किसी भी लक्षण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए।
  • अपने कुत्ते के साथ व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    12
    प्रशिक्षण के बाद हाइड्रेट और इनाम आप और आपके पालतू जानवरों के लिए ताजे पानी के साथ हाइड्रेट। उन्हें एक विशेष स्वस्थ नाश्ता प्रदान करने पर विचार करें - जो कि कुछ अतिरिक्त पाउंड को रैक नहीं करेगा, लेकिन एक अच्छे कसरत के बाद एक बड़ा पुरस्कार पायेगा।
    • फ्रोजन केले या ब्लूबेरी यदि आपका कुत्ता गर्म दिन पर बाहर है, तो उसे जमे हुए केले या ब्लूबेरी के एक टुकड़े के साथ इनाम दें। दोनों में कई विटामिन और एक अद्भुत स्वाद है, खासकर जब जमे हुए होते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को पीने के लिए पर्याप्त है उसे कसरत के बाद जितना चाहिए उतना पीना चाहिए। आपका कुत्ता तुम्हें पता चलेगा जब उन्हें निर्बाध लगता है। जानवर के पानी में कुछ बर्फ cubes रखो इसे कूलर रखने के लिए या सिर्फ एक नाश्ता के रूप में कुछ बर्फ दे।
    • उसे आराम करने की अनुमति दें प्रशिक्षण के बाद एक झपकी के लिए अपने कुत्ते को आराम के अपने पसंदीदा स्थान पर ले जाएं। वास्तव में, एक को खुद पर ले जाने पर विचार करें क्योंकि पुनस्थापन की नींद फिट रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
  • युक्तियाँ

    • सड़कों, पार्कों, समुद्र तटों आदि पर समय बिताने के बाद, सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के पंजे में खरोंच, कांटों, या अन्य किसी वस्तु को पंजा क्षेत्र में फंस गया है।
    • अपने कुत्ते के लिए चपलता प्रशिक्षण दोनों के लिए एक महान टीम कसरत प्रदान कर सकता है, और एक ही समय में मजेदार और उपयोगी हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते की एक चिप है, उसकी सभी टीके हैं, और आईडी टैग पहने हुए हैं।
    • अपने कुत्ते के लिए एक तह प्लेट और पानी की बोतल लें, ताकि आप उसे पानी दे सकें, चाहे आप कहां जाएंगे। पीने के फव्वारे और पीने के पानी के अन्य स्रोतों के स्थान को जानिए
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप चपलता प्रशिक्षण पर कुछ अच्छी किताबें पढ़ लें। वे आपके कुत्ते के लिए सही पथ की योजना बनाने में आपकी सहायता करेंगे। यदि आप इसे गंभीरता से लेते हैं, तो आप इसे एक खेल के रूप में अनुसरण कर सकते हैं
    • अपने कुत्ते को एक पट्टा के बिना चलने की अनुमति देने से पहले, पट्टे पर कानूनों के बारे में अपने शहर के नियमों को जानें और विचार करें कि यदि आपके कुत्ते को अन्य लोगों या जानवरों से मिलना है तो एक व्यस्त सड़क पर क्या होगा।
    • छोटे कुत्ते पुराने कुत्तों की तुलना में अधिक सक्रिय व्यायाम दोस्त हैं। अभ्यास कार्यक्रम का निर्माण करते समय इसे ध्यान में रखें
    • अधिक नियंत्रण के लिए एक मध्यम पट्टा या दोहन का उपयोग करने पर विचार करें, खासकर यदि आपका कुत्ता बहुत उत्सुक है या आपने बगल में चलने वाले आदेश को पूरी तरह से महारत हासिल नहीं किया है
    • बच्चे भी अपने परिवार के कुत्ते के साथ अभ्यास में भाग लेते हैं यह नियमित रूप से अभ्यास करने के लिए अपने स्वास्थ्य के लिए अच्छा है और एक ही समय में कुत्ते के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहन सभी में शामिल सभी के लिए बहुत अधिक मजेदार बना देगा
    • अपने कुत्ते के साथ चलते समय सर्दियों के महीनों में सावधान रहें। बर्फ आप दोनों के लिए बहुत फिसलन हो सकता है!

    चेतावनी

    • बाहरी तापमान को ध्यान में रखें। यदि आपको प्रशिक्षण के दौरान ओह महसूस हो रहा है, तो विचार करें कि आपके कुत्ते को कैसा महसूस होना चाहिए। वे बहुत जल्दी से ज़्यादा गरम करते हैं गर्म दिनों में ज़ोरदार अभ्यास से बचें इसके अलावा, रोकें और अंदर जाने के लिए गर्मी के थकावट से बचने के लिए जब आपका कुत्ता ओवरलीटिंग के लक्षण दिखाता है। गर्म डामर के लिए देखें क्योंकि यह पंजे के हाइपोटेंन्सिस पर जलता है और अपने कुत्ते को जल्दी से गरम कर सकता है।
    • क्या आपके कुत्ते को वसा या मोटापे हैं? एक व्यायाम योजना शुरू करने से पहले इसे भी जांचें क्योंकि आपको पशु की वज़न घटाने की जरूरतों को पूरा करने के लिए व्यायाम की मात्रा को अनुकूलित करना पड़ सकता है। पता है कि क्या वह अधिक वजन है, अधिक जानकारी के लिए इस लेख को पढ़ें.
    • यदि आपका कुत्ता पेंटिंग, खाँसी, मुंह के माध्यम से फंसाया है, आलसी के लक्षण दिखा रहा है या पट्टा पर धीमा, धीमा या रोक रहा है अपने कुत्ते को चलने और फिर चलने से पहले हाइड्रेट को फिर से चलने की अनुमति देना याद रखें।
    • कुत्तों के लिए गेम खेलने और आलसी होना काफी संभव है। प्रलोभन से बचें और पूरे कसरत में चारों ओर चलने और अपनी स्थिति बदलती रहें।
    • यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि साझा चिकित्सक कार्यक्रम शुरू करने से पहले आपके पास पशु चिकित्सक की जांच करें।
    • यदि आपका कुत्ता कसरत के दौरान लंगड़ा या चीखना शुरू करता है, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा पर जाएं घुटनों या कूल्हे में विसर्जित जोड़ कुछ नस्लों में आम हैं और तुरंत चिकित्सा सुविधा की आवश्यकता है
    • कुछ नस्लों को ज्यादा व्यायाम करने के लिए नहीं किया जाता है, क्योंकि उन्हें आसानी से श्वास लेने में कठिनाई होती है, जैसे पग कुत्ता या बोस्टन टेरियर (ब्राचिसफेलिक कुत्ते या छोटे माडल के साथ)। दूसरों के चलने या अभ्यास की लंबी अवधि के लिए बहुत कम पैर हो सकते हैं, लेकिन छोटे रन कर सकते हैं। डैशसंड्स और बास्केट शिकारी शिकारी जैसे कुत्तों को पीठ की समस्याओं से पीड़ित होने से इन समस्याओं को अधिक शारीरिक गतिविधि में बढ़ सकता है, खासकर चलने के साथ।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com