IhsAdke.com

जल रंग का चित्रकारी उपकरण कैसे इकट्ठा करें

जल रंग की पेंटिंग एक बहुत मनोरंजक शौक है, साथ ही पेंटिंग की दुनिया में शुरू करने का एक शानदार तरीका है। अपने नव-शोधित कलात्मक प्रतिभाओं को शुरू करने से पहले, सही उपकरण रखना महत्वपूर्ण है। यह लेख शुरुआती उपयुक्त वस्तुओं को चुनने में मदद करेगा।

चरणों

पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 1
1
एक केस या पैलेट खरीदें हल्के मामला प्राप्त करके प्रारंभ करें यह छोटा और कठोर होना चाहिए - कहीं भी लेना आसान है यह खाली आता है और आप उस सामग्री को भरते हैं जो आपके पास है। यह एक अच्छा निवेश है, और यदि आप अपने द्वारा खरीदे गए स्याही के बारे में अपना मन बदलते हैं, तो आप आसानी से उन्हें बदल सकते हैं।
  • पूर्ण किट के लिए बाज़ार और बचत स्टोर में देखें यदि रंग विकल्प दो पिल्ले, दो लाल, दो ब्लूज़, एक सुनहरा रंग (उदाहरण के लिए गेरू पीला), एक लाल भूरे रंग और एक गहरे भूरे रंग के होते हैं, तो आपके पास शुरू करने के लिए आवश्यक सभी चीजें होंगी। एक या दो साग भी उपयोगी हो सकते हैं। बहुत अंधेरे क्षेत्रों में सफ़ेद विवरण जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है यदि आप बाद में रंग बदलना चाहते हैं, तो बस एक टोन को हटा दें जो इसका उपयोग नहीं करता है और इसे बदलता है।
  • कभी-कभी ऐसा सेट बहुत महंगा होता है लेकिन अगर आपके पास कुछ अतिरिक्त सुविधाएं हैं जैसे कि पानी की बोतल और कुछ बांह फूस वाले वर्ग बिक्री पर नजर रखें और, अगर आप पेंट्स को कॉल नहीं करते हैं, तो उन्हें अलग से खरीदें मामले विभिन्न गुहा आकारों में आते हैं।
  • ट्यूबों के पेंट से उन्हें भरना संभव है। यदि रंग या ब्रांड को बदलते हैं, तो जगह अच्छी तरह से कुल्ला। भरें और सूखा दो। सतह थोड़ी सी डूब जाएगी कुछ और रंग जोड़ें यदि चिह्न और टोन समान हैं, तो आप पूरी तरह से रिक्त होने से पहले अधिक स्याही जोड़ सकते हैं।
  • यदि आप बहुत गर्म और शुष्क क्षेत्र में रहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प ट्यूबों को खरीदना है। वही सच है अगर आप रंग को कमजोर पड़ने के बिना उपयोग करना पसंद करते हैं। पेंट की निरंतरता के कारण कुछ पेंटर्स ट्यूब पसंद करते हैं।
    • प्लास्टिक और हल्के पट्टियों पर ट्यूबों का उपयोग करें - वे पकड़ना आसान नहीं हैं और भारी नहीं हैं ये पट्टियां शांत हैं यदि आप अधिक रंगों का उपयोग करना पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास कई छोटे गुहा होते हैं, साथ ही आपके लिए टन को मिश्रण करने के लिए जगहें होती हैं।
  • घर में, ढक्कन के साथ एक पैलेट सुविधाजनक हो सकता है बड़े चीनी मिट्टी के बरतन पट्टियाँ महंगे हैं, लेकिन छोटे संस्करण भी हैं। इस सामग्रियों में कभी भी धृष्टता का फायदा नहीं होता है, लेकिन इसका वजन अधिक होता है। प्लास्टिक बहुत हल्का है ढक्कन के साथ पट्टियां सूखने से स्याही को रोकने में मदद करती हैं, हालाँकि अधिकांश को थोड़ा पानी जोड़ने और उन्हें एक घंटे तक आराम देने के द्वारा पुन: सक्रिय किया जा सकता है।
  • बड़े मामलों को घर पर छोड़ दिया जाना चाहिए, क्योंकि वे आगे और आगे बढ़ाए जाने के लिए बहुत भारी हैं। लेकिन यह सब परिवहन के मोड और मामले के सटीक वजन पर निर्भर करता है। पूर्ण मामले के वजन की समीक्षा करें और दूरी आपको इसे ले जाने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, ध्यान दें कि यह कॉम्पैक्ट है या नहीं बड़ी पैलेट की तुलना में 48 गुहा की एक वस्तु छोटी हो सकती है।
  • पॉट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 2
    2
    गुणवत्ता ब्रश खरीदें आपको बहुत अच्छे ब्रश की आवश्यकता होगी, इसलिए इसमें पैसा लगाएं यदि आप कर सकते हैं, कुछ और खरीदते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है। यदि आपके पास पैसा बचा है, तो Kolinsky sable ब्रश जीवनकाल समाप्त कर सकते हैं। यदि नहीं, सिंथेटिक रेशों पर विचार करें, लेकिन गुणवत्ता। हालांकि, हालांकि वे अच्छे हैं, वे केवल एक से दो साल तक रहेंगे।
    • बीच में व्यापक ब्रश चुनें (ताकि आप पर्याप्त रंग प्राप्त कर सकें) और एक पतली टिप पर समाप्त करें
    • ब्रश रखने के लिए आप एक बांस की चटाई का उपयोग कर सकते हैं। इससे आप सामग्री को अधिक आसानी से ले जाने के लिए बेल्ट को लपेटकर बाँध सकते हैं।
  • पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग पाय-चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    घुलनशील पेंसिल खरीदें वे एक जल रंगीन चित्रकार के लिए बहुत उपयोगी हैं।
    • इन पेंसिलों को भी काफी नरम युक्तियाँ होने की आवश्यकता होती है।
  • पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 4
    4
    कुछ स्केचबुक खरीदें यह आइटम कभी बहुत अधिक नहीं है आकार और आकृतियाँ भिन्न करें
    • लेकिन, जो भी आकार, सबसे अच्छा प्रकार सर्पिल बाध्यकारी के साथ एक है क्योंकि यह उपयोग करना आसान है। कागज के विभिन्न गुण भी हैं - एक बड़ा वजन वाला पेपर अच्छी तरह से रंग प्राप्त करेगा, जल्द ही आप स्याही के साथ खेल सकेंगे। पानी के रंग के लिए एक विशिष्ट नोटबुक की तलाश करें क्योंकि चादरें पानी को बेहतर पाने के लिए खत्म हो जाएंगी। यह काम करने के लिए आने पर आपको अधिक स्वतंत्रता देगा।



  • पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग शीर्षक चरण 4
    5
    एक अच्छा पानी के रंग का पेपर चुनें यह ब्लॉक, नोटबुक या एकल शीट में आता है। और प्रत्येक व्यक्ति के पास पेशेवर और विपक्ष हैं 100% सूती कागज सर्वश्रेष्ठ हैं, हालांकि कुछ संयोजन भी प्रभावी हैं। आप कर सकते हैं सबसे अच्छा कागज खरीदें, तो आपके प्रयासों के लायक और अधिक हो जाएगा कई शुरुआती निराश हो जाते हैं, जब सामग्री काम नहीं करती।
    • बहुत बड़ी चादरें आधा या चार टुकड़ों में कटौती की जा सकती हैं ताकि वे पोर्टफोलियो में बेहतर लग सकें या जब फ़्रेमयुक्त हों। वे आपको बड़े डिजाइन करने की अनुमति देंगे और, कभी-कभी, वे सस्ता हैं। हालांकि, अगर आप ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं, तो स्टोर में कम से कम पांच या दस हो सकते हैं एकल शीट्स का नुकसान यह है कि उन्हें "बढ़ाया" (पानी में डूबा हुआ है और फिर लकड़ी के बोर्ड पर चिपकाया हुआ स्टेपल) की जरूरत है। यह शुरुआत करने के लिए काम करता है, लेकिन यह जानना अच्छा है कि यह कैसे करना है। इस प्रक्रिया में कागज को थोड़ा सा और अधिक शोषक भी छोड़ दिया जाता है।
    • इसके अलावा एक बुकलेट खरीदें जिसमें नौकरी समाप्त होने के बाद चादरें फेंक दी जा सकती हैं। यह सुविधाजनक है, लेकिन इसमें एक समस्या है (कुछ ड्राइंग पुस्तकों में भी आम है): बहुत अधिक पानी का उपयोग करके बुलबुले बनाने के लिए पेपर का कारण हो सकता है। कभी-कभी यह सीधे या सूखी नहीं है इस समस्या को कम करने का एक तरीका यह है कि ड्राइंग के चारों ओर 2.5 सेमी या 5 सेंटीमीटर की सीमा को छोड़ दें- इससे सूखने के बाद कागज को फ्लैट में रहने में मदद मिलेगी। एक अन्य विकल्प पेपर के किनारों पर भारी किताबें रखता है, जबकि कागज सूखी है।
    • ब्लॉकों बेहद सुविधाजनक हैं, खासकर यदि आप खुले स्थानों में काम करते हैं। वे सभी चार तरफ चिपके हुए हैं, केवल एक छोटा सा टुकड़ा खुला है। इस तरह, वे बुलबुले भी बना सकते हैं लेकिन सुखाने के बाद सीधे रह सकते हैं।
    • कागज का आकार देखें कुछ दुकान प्रति किलोग्राम बेचते हैं, अन्य ग्राम के साथ काम करते हैं पाउंड के मामलों में, डरे मत! वजन 500 विशाल पत्रकों को संदर्भित करता है, किताब ही नहीं! स्केचबुक में लाइटर पेपर सामान्य है यह बहुत सारे पानी के लिए अनुशंसित नहीं है जब तक कि आप किनारों पर पर्याप्त जगह नहीं छोड़ते और उन पर वजन डालते हैं। मध्यम पेपर डिफ़ॉल्ट है यह कार्डबोर्ड पेपर की तुलना में अधिक मोटा है और बुलबुले के निर्माण के बाद भी अकेले खड़ा होता है। भारी कागज कार्डबोर्ड के समान है, लेकिन इसका एक अलग अनुभव है। यह कुछ प्रकार की पेंटिंग के लिए उपयोगी है क्योंकि यह बहुत शोषक है और लगभग एक बैकिंग की आवश्यकता नहीं है।
    • कागज की सतह को चुनें। गर्म दबाया कागज (साटन) बहुत चिकनी है यह चित्र और शैलियों के लिए बहुत अच्छा है जिसमें पानी के रंग के प्रभाव के साथ एक अच्छा स्ट्रोक उपयोग किया जाता है। उस पर ब्रश प्रभाव बनाना मुश्किल है ठंडा दबाया कागज (ठीक बनावट) मानक है, साथ ही सस्ता है। इसमें छोटे से मध्यम का एक बनावट है, लेकिन विवरण के लिए अच्छा है, क्योंकि घाटियों और चोटियों इतनी बड़ी नहीं हैं किसी न किसी पेपर में अधिक खुली बनावट और अनियमित अनाज है। प्रभाव और तकनीक बनाने के लिए यह अच्छा है प्रत्येक बनावट के फायदे हैं, इसलिए उनके साथ खेलें और पता करें कि आपकी पसंदीदा भूमिका कौन है।
    • प्लेट्स एक और संभव सतह हैं वे कागज से बने होते हैं या एक विशेष और बहुत शोषक जिप्सम फार्मूला एक MDF बोर्ड पर लागू होते हैं। इसका फायदा यह है कि वे शिकन नहीं करते हैं या फैलाए जाने की जरूरत नहीं करते हैं।
    • एक पाउडर है जो आप विभिन्न सतहों पर आवेदन कर सकते हैं ताकि वे पानी के रंग के लिए तैयार हो जाएं। यह उपयोगी हो सकता है यदि आप अपनी स्केचबुक के कवर को पेंट करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए।
  • पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग पायज 6 नामक चित्र
    6
    कई आइटम इकट्ठा भाग्य खर्च करने की कोई आवश्यकता नहीं है यह काफी आसान हो सकता है:
    • पानी की एक बोतल और
    • खुले स्थानों में उपयोग के लिए एक हटाने योग्य पैन दो पानी के पैन का उपयोग करें: एक ब्रश को गीला करने के लिए पानी जोड़ने के लिए एक स्वच्छ, और उन्हें साफ करने के लिए एक और गंदे। कुछ कलाकार समस्या का समाधान करने के लिए तीनों का प्रयोग करते हैं, जब दोनों गंदे हो जाते हैं।
    • घर में, ये धूपदान जैतून, कप आदि के जार हो सकते हैं कुछ लोगों को अपने पसंदीदा प्राप्तकर्ताओं को बाज़ार या बचत स्टोर मिलते हैं!
    • घर पर, एक धोने प्रणाली उपयोगी हो सकती है यह दो या तीन प्रभागों के साथ एक चौकोर या आयताकार बाल्टी है। एक स्पैन होगा जहां आप ब्रश को पानी में बाक़ी के साथ आराम करने के लिए रख सकते हैं, लेकिन उनके बिना वजन के बिना - एक दूसरे में एक बनावट होगी जिसमें ब्रश को रगड़ने के लिए रंग हटा दिया जाएगा यह प्रणाली जल रंग और ऐक्रेलिक रंग के लिए उपयोगी है - तेल के रंग के लिए, यह अलग है ऐसी प्रणाली के साथ, ब्रश को साफ करने में आसानी बहुत बढ़िया है।
    • स्याही को मिलाकर एक ऑब्जेक्ट चुनें Pallets और मामलों के इस के लिए विशिष्ट स्थान हैं। लेकिन घर पर, एक सरल सिरेमिक या ग्लास डिश का उपयोग करना संभव है। प्लास्टिक के व्यंजन भी काम कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अधिक आसानी से दाग मिलेगा।
    • बड़ी मात्रा में पेंट करने के लिए अतिरिक्त चश्मा रखते हुए (जैसे कि आकाश की नीली, उदाहरण के लिए) बहुत उपयोगी है एक स्पष्ट ग्लास चुनें ताकि आप टोन का अधिक सटीक रूप से न्याय कर सकें। शायद आपको बहुत सी चीजों की ज़रूरत है जैसे- बचत स्टोर अच्छे विकल्प हैं
  • पेंट टूगेदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 7
    7
    एक समायोज्य चित्रफलक, एक मेज या एक क्लिपबोर्ड है प्रत्येक के पास इसके फायदे हैं एक चौखट को फ्लैट के किनारों पर खड़ा किया जाता है या विभिन्न कोणों पर झुकाया जाता है - इससे चित्रकार को इच्छित दिशा में जानबूझकर पेंट चलाने की अनुमति मिलती है एक टेबल भी सुविधाजनक है खुले वातावरण के लिए, trestles हल्के होते हैं और अन्य वस्तुओं को समायोजित कर सकते हैं। घर के अंदर, एक बहुमुखी चित्रकार पानी के रंग और अन्य प्रकार की पेंटिंग दोनों के लिए काम करेगा। या, यदि आपके पास एक तक पहुंच नहीं है, तो डेस्क पर स्वयं का काम करें यदि आप बोर्ड के साथ बोर्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे झुकाया जा सकता है ताकि पानी अधिक आसानी से चला सके। ऐसा करने के लिए, शीर्ष के नीचे पुस्तकों को रखें और सामने फिसलने से रोकने के लिए कुछ भारी जगह दें। आउटडोर easels सस्ता है, इसलिए यदि आप चाहते हैं, तो उन्हें घर के अंदर का उपयोग करें जब आप समाप्त करते हैं, तो उन्हें कोठरी में रखें, उदाहरण के लिए
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक उपयोग के बाद उन्हें साफ करके हमेशा अच्छी स्थिति में ब्रश रखें , विशेष उत्पाद को साफ करने और बाल moisturize (यह उन्हें मजबूत बनाने और उन्हें अच्छी हालत में रखने के) के लिए उन्हें धोने या और भी बेहतर करने के लिए एक हल्के साबुन का प्रयोग करें। यह टिप सिंथेटिक ब्रश के लिए उपयोगी है और प्राकृतिक लोगों के साथ अद्भुत काम करता है

    चेतावनी

    • कभी भी सॉस ब्रश को पानी में न छोड़ें, क्योंकि यह ब्रिकेट को मोड़ लेगा। कागज तौलिया या कपड़े का एक टुकड़ा के साथ उन्हें पोंछिए, पानी में इसे हिलाएं, और तब फिर से पोंछें इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि वह पूरी तरह से साफ न हो जाए, अपनी अंगुलियों को सही आकार में छोड़ दें और क्षैतिज रूप से सूखने दें।
    • पहना ब्रश बाहर फेंक मत करो। वे पत्ते या घास के प्रभाव बनाने के लिए बहुत उपयोगी हैं इसके अलावा, उन्हें अलग-अलग स्वरूपों में भी कटौती की जा सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • केस या पैलेट
    • गुहा और मिश्रण क्षेत्रों के साथ पैलेट
    • पेंट्स (किट या ट्यूबों के कुओं में)
    • बांस की चटाई (वैकल्पिक)
    • गुणवत्ता ब्रश
    • सर्पिल और मोटी शीट्स के साथ नोटबुक खींचना
    • ब्लॉकों, नोटबुक या एकल शीट के रूप में जल रंग का पेपर
    • जिस प्लेट को कागज और स्टेपलर या टेप को फैलाना है
    • पानी की बोतल
    • पानी का चश्मा या ब्रश-वाशिंग सिस्टम
    • जल रंग, मेज या ड्राइंग बोर्ड के लिए समायोज्य चित्रफलक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com