IhsAdke.com

मेन कोन लॉन्हायर की देखभाल कैसे करें



मेन कुन पश्चिम में सबसे पुरानी और सबसे पारंपरिक बिल्ली नस्लों में से एक है। उनके लम्बे कोट के कारण, उन्हें ब्रश करने और दैनिक रूप से कंघी करने की आवश्यकता होती है इन बिल्लियों को बनाए रखना उनके निर्माण का एक महत्वपूर्ण अंग है। और याद रखें: एक खुश बिल्ली मालिक खुश बनाता है!

चरणों

अपने लंबे बालों वाला मेन कोऑन चरण 1 की देखभाल करने वाले नाम से चित्र
1
दिखने से फर गेंद को रोकने के लिए हर रोज ब्रश करें आप आपको इकट्ठा करना होगा। धातु ब्रश ब्रश के साथ तारों के तारों को ब्रश करें - इससे उन्हें शर्मिंदा होने और हेयरबॉल तैयार करने से रोका जा सकेगा। कोटिंग चमकीला रखने के लिए, बिल्ली को हर 2 सप्ताह में शावर की आवश्यकता होती है। मेन कॉन्स में बालों की एक मोटी परत होती है जो चेहरे के चारों ओर शुरू होती है, जैसे माने, और पेट और पीठ पर जारी होती है। कभी भी अपनी बिल्ली को ब्रश करने के बिना बहुत लंबे समय तक जाने दें क्योंकि इससे संभावना बढ़ जाती है कि वह त्वचा या रूसी समस्याओं का विकास करेंगे। और अगर ब्रशिंग आदत में बाधित है, तो कोट नॉट्स बना सकते हैं। यदि एक ब्रश के साथ पूर्ववत करना मुश्किल है तो एक गाँठ को पेशेवर रूप से स्नान करने और गाँठ के लिए खांसी को घायल होने के बिना वापस लेना चाहिए। किसी भी प्रकार की सफाई लोशन का उपयोग न करें - यह बिल्ली की त्वचा की सूक्ष्मता को बढ़ाता है, जिससे स्थानीय दर्द और जलन हो सकती है।
  • अपने लम्बे बालों वाली मेन कोऑन चरण 2 की देखभाल करने वाले नाम से चित्र
    2
    कुछ बिल्लियों चिढ़ हो जाते हैं जब वे पिछले पैरों या नितम्बों पर छुआ होते हैं। यदि आपकी बिल्ली ऐसी ही है, तो सुरक्षात्मक दस्ताने खरीदें और बिल्ली को दृढ़ता से पकड़कर रखें, जब उन क्षेत्रों को साफ़ करें नोड्स जो शरीर के इन हिस्सों में बने होते हैं वे सबसे दर्दनाक हैं, इसलिए आपका पालतू धन्यवाद!
  • अपने लंबे बालों वाला मेन कोऑन चरण 3 की देखभाल करें
    3
    इसे गुणवत्ता राशन के साथ फ़ीड करें। पशु के स्वास्थ्य को लाभ के अलावा, यह निवेश आपके कोट को और अधिक सुंदर बना देगा। सूखी और नम फीड के साथ बिल्ली का भोजन करें - दोनों होना चाहिए प्रकाश और फाइबर में समृद्ध है, क्योंकि इन जानवरों को वजन कम करने और अपने लंबे बालों के घूस के कारण पाचन समस्याओं का विकास होता है। और उनको बहुत ज्यादा नहीं खिलाएं: मेन कोऑन्स बहुत मोटी हो सकती है।
  • अपने लम्बे बालों वाली मेन कोऑन चरण 4 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली को तरल पदार्थ पीने के लिए प्रोत्साहित करें उसके पानी में बिखरे हुए कई कटोरे पानी छोड़ो - सब स्वच्छ ताजे पानी होना चाहिए (और नियमित रूप से धो लें!)। यदि आप चाहें, तो आप एक पानी निकालने की मशीन खरीद सकते हैं (इसे साफ करने के लिए याद रखना!)।



  • अपने लम्बे बालों वाली मेन कुन चरण 5 की देखभाल करें
    5
    अपने मैने कुन को पट्टा करने के लिए इस्तेमाल किया इस नस्ल की फेलियां विनम्र हैं और आम तौर पर कॉलर के उपयोग का विरोध नहीं करती हैं।
  • अपने लम्बे बालों वाली मेन कोऑन चरण 6 के देखभाल के नाम पर चित्र
    6
    अपने जानवर को अन्य बिल्लियों और अन्य जानवरों (जो कि कोई जोखिम नहीं है) के साथ, बच्चों के साथ, आपके साथ बातचीत करने के लिए कई अवसर दो। अगर वह अक्सर सामूहीकरण करता है, तो वह एक बेहतर पालतू होगा
  • अपने लम्बे बालों वाला मेन कोऑन चरण 7 के लोअर लेवल का शीर्षक चित्र
    7
    आपके मेन कॉन के लिए यह सामान्य है कि जब आप अपनी मेज पर, बिस्तर पर, फर्श पर, और कुछ पर कुछ महत्वपूर्ण कर रहे हों तो "सहायता" देने की कोशिश करें। वे उत्सुक हैं और मालिक की हर चीज की जांच करने की आवश्यकता महसूस करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी बिल्ली का फर बहुत अधिक है, तो इसे तैराक पर ले जाएं और उन इलाकों की देखभाल करने के लिए कहें। आप नोड्स को अपने दम पर निकालने का प्रयास कर सकते हैं, जब तक कि यह हो अत्यंत सावधानी: जैसा कि ये गाँठ त्वचा के पास होते हैं, आपके गलती से अपने पालतू जानवरों को घायल होने का खतरा होता है
    • अपने पालतू स्नान करने के बारे में बहुत कुछ मत करो (जब तक कि वह fleas नहीं है)। अपनी जीभ से खुद को सफाई करने की बिल्लियों की आदत से उन सभी स्वच्छता की आवश्यकता होती है, जिनकी ज़रूरत है।
    • आप ड्राई स्नान के लिए शैम्पू का भी उपयोग कर सकते हैं। मेन कूंस बड़े होते हैं और जब पानी में रखा जाता है तो चिढ़ हो सकती है। अंत में, बिल्ली स्नान के बिना खत्म हो सकता है और आप, खरोंच।
    • बाल जेल नियंत्रण जेल खरीदें

    चेतावनी

    • यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप बारिश से पहले बिल्ली के पंजे ट्रिम कर दें। ताकि वह शांत हो, शांति से कार्य करें और एक नरम आवाज में उससे बात करें। यदि आपको मेन कुन के निर्माण के बारे में और अधिक सलाह चाहिए, तो प्रदर्शनी करें और अनुभवी प्रजनकों से बात करें।

    आवश्यक सामग्री

    • बिल्लियों के लिए क्लीपर कील
    • बिल्ली के बाल ब्रश - परिपत्र वाले सर्वश्रेष्ठ हैं
    • विस्तृत ब्रिकेट और संकीर्ण अंतराल के साथ बिल्ली कंघी
    • बिल्लियों के लिए शैम्पू (या बच्चों के लिए)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com