IhsAdke.com

ट्रेडमार्क में वाक्यांश कैसे चालू करें

ब्रांड्स ऐसे प्रतीक, शब्द या शब्द संयोजन होते हैं जो किसी उत्पाद या सेवा का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपयोग किए जाते हैं। एक चिह्न प्राप्त करने के लिए, आपको यह दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि वाक्यांश का एक "माध्यमिक अर्थ" है, जो प्रयोग किए जाने वाले वाक्यांश को बनाता है, सामान्य से अलग अर्थ है आपको यह भी दिखाना होगा कि माध्यमिक अर्थ आपके उत्पाद या सेवा के साथ जुड़ा हुआ है। ट्रेडमार्क पंजीकृत करना, कुलसचिव को नियंत्रित करने की अनुमति देता है कि "ब्रांड" कैसे उपयोग किया जाता है, उनके ब्रांड को सुरक्षित रखता है, और दूसरों को अपने स्वयं के उत्पादों को बेचने के लिए इस्तेमाल करने से रोकता है।

चरणों

विधि 1
एक ब्रांड खोज करो

ब्रांड सुरक्षा के लिए एक वाक्यांश रजिस्टर करने के लिए, आपको पहले यह निर्धारित करने के लिए एक खोज करने की आवश्यकता है कि क्या कोई अन्य व्यक्ति पहले से उस वाक्यांश को पंजीकृत कर रहा है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं आप अपनी कंपनी की तरफ से शोध करने के लिए ट्रेडमार्क कानून में एक ब्रांड खोज का संचालन कर सकते हैं या आपके पास वकील भी हो सकते हैं।

चित्र शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 1
1
अपनी खोज के लिए नियम बनाएं ब्रांड खोज करने के लिए, पहला कदम ट्रेडमार्क खोज शब्दों की एक सूची तैयार करना है। ध्यान रखें कि खोज का उद्देश्य यह निर्धारित करना है कि आप जिस वाक्यांश को पंजीकृत करना चाहते हैं, या उस वाक्यांश की तरह कुछ भी पहले से उपयोग किया जा रहा है
  • खोज वाक्यांश चुनें जो आपके वाक्यांश को ठीक से मेल करें, लेकिन उन लोगों का भी उपयोग करें जो समान हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका वाक्यांश "आपका जीवन का चिकन" है, तो आप खोज शब्दों का चयन कर सकते हैं जो "बेहतर" शब्द की वर्तनी बदलती हैं या वाक्यों की शुरुआत या अंत में शब्द जोड़ते हैं, जैसे "हम सबसे अच्छे चिकन की सेवा करते हैं अपने जीवन का "
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 2
    2
    एक खोज साइट पर अपनी खोज दर्ज करें, जैसे Google अपने प्रत्येक खोज शब्दों के लिए इसे दोहराएं और अपने प्रत्येक खोज शब्दों के परिणामों का ध्यान रखें। उन परिणामों पर विशेष ध्यान दें जो आपके वाक्य के समान हैं या समान हैं। आप सभी समान ब्रांडों के साथ-साथ अपने परिणामों को प्रिंट कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 3
    3
    अपने किसी भी खोज परिणामों के उत्पाद या सेवा प्रकार को ट्रैक करें और वे क्या प्रतिनिधित्व करते हैं। कोई ऐसा ब्रांड जो आपके वाक्यांश का उपयोग करने का इरादा है और जो आपकी कंपनी के समान उत्पाद या सेवा का भी प्रतिनिधित्व करता है, उसके बारे में बहुत ही समान है। उदाहरण के लिए, यदि आपका वाक्यांश "आपका जीवन का चिकन" है और आप तला हुआ चिकन रेस्तरां के साथ साझेदारी में वाक्यांश का उपयोग करते हैं, तो किसी भी खोज परिणाम, अन्य रेस्तरां या कंपनी का ध्यान रखें जो भोजन सेवा प्रदान करता है जो वाक्यांश का उपयोग करता है तुम्हारा के समान
  • चित्र शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 4
    4
    इलेक्ट्रॉनिक खोज इंजन ("टेस") का उपयोग करके खोजें टेस सिस्टम यूएसपीटीओ डाटाबेस, ऑनलाइन ट्रेडमार्क सिस्टम का उपयोग करता है यह देखने के लिए कि क्या कोई आपका वाक्यांश पंजीकृत कर रहा है। खोज शुरू करने के लिए यूएसपीटीओ वेबसाइट पर जाएँ, लिंक का पालन करने के लिए जल्द ही है। टेस्ट पर अपनी खोजों को ध्यान में रखें, जैसा आपने पिछले चरण में किया था
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 5



    5
    ट्रेडमार्क वकील को भर्ती करने पर विचार करें आपके पास एक अच्छा विचार होगा यदि आपकी खोज समाप्त करने के बाद कोई और व्यक्ति पहले से ही आपके ट्रेडमार्क या उससे बहुत कुछ का उपयोग करता है यदि आपको लगता है कि कोई व्यक्ति वाक्यांश के समान या समान शब्द का प्रयोग कर रहा है और आप फिर भी वैसे वाक्यांश का उपयोग करना चाहते हैं, तो बाकी प्रक्रिया के साथ आपकी मदद करने के लिए एक ट्रेडमार्क वकील की भर्ती करने पर विचार करें। यदि आपको अपने ब्रांड नाम का उपयोग करते हुए कोई अन्य कंपनी नहीं मिल रही है, तो आप यह भी सुनिश्चित करने के लिए एक ट्रेडमार्क वकील नियुक्त कर सकते हैं कि आपकी खोज सटीक थी
  • विधि 2
    ट्रेडमार्क आवेदन के लिए आवेदन करें

    एक वाक्य के लिए एक निशान दर्ज करने की विशिष्ट प्रक्रिया संयुक्त राज्य के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय ("यूएसपीटीओ") के साथ एक आवेदन के लिए ट्रेडमार्क खोज, आवेदन के साथ शुरू होती है, और एक आवेदन शुल्क का भुगतान एक बार जब आप मार्क के लिए आवेदन करेंगे, तो आपको यूएसपीटीओ से आपको यह सूचित करने के लिए नोटिस मिलेगा कि आपका आदेश कब स्वीकार किया गया था या नहीं।

    चित्र शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 6
    1
    मार्क अनुरोध करें आप मेल द्वारा ट्रेडमार्क, पेपर फॉर्म पर या इलेक्ट्रॉनिक रूप से यूएसपीटीओ वेबसाइट पर पंजीकृत कर सकते हैं। पंजीकरण आवेदन के एक पीडीएफ संस्करण को प्राप्त करने के लिए, यूएसपीटीओ वेबसाइट पर जाएं आप ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं या इसे प्रिंट कर सकते हैं और पूरा फॉर्म यूएसपीटीओ को भेज सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 7
    2
    ट्रेडमार्क आवेदन को पूरा करें इस फॉर्म में आवेदक का नाम, उसका पता, एक मार्क रेंडरिंग (उस पर लिखा सजा के साथ कागज का एक टुकड़ा) और उत्पाद या सेवा के प्रकार की आवश्यकता होती है जिसमें वाक्यांश का उपयोग किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप वाक्य के हर हिस्से को बिल्कुल लिखने जा रहे हैं कि आप इसका उपयोग कैसे करना चाहते हैं जांच वकील जो यह निर्धारित करने के लिए आपके आवेदन की समीक्षा करता है कि वह मान्य है या नहीं, यह केवल उस सटीक वर्तनी पर विचार करेगा जो आपने फ़ॉर्म में प्रदान किया था।
    • पूरे फॉर्म को पूरा करें और सभी अनुरोधित दस्तावेज़ों को जोड़ें।
    • विश्लेषण के लिए उन्हें सबमिट करने से पहले अपनी सभी सामग्रियों की प्रतिलिपि बनाएं और सब कुछ दर्ज करें।
  • चित्र शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 8
    3
    आवेदन शुल्क का भुगतान करें आवेदन विधि के आधार पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में शुल्क $ 275 या $ 325 होगा।
  • चित्र शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 9
    4
    अपना आवेदन सबमिट करें फॉर्म यूएसपीटीओ वेबसाइट पर ऑनलाइन जमा किया जा सकता है या प्रिंट किया जा सकता है और यूएसपीटीओ कार्यालय को भेज दिया जा सकता है। ऑर्डर प्रस्तुत करने के बाद फार्म समीक्षा प्रक्रिया को पूरा करने में कई महीनों लगते हैं। यूएसपीटीओ आपको आपके आवेदन के बारे में किए गए किसी भी फैसले के बारे में सूचित करेगा और जब उसे अनुमोदित किया जाएगा तो आपको सूचित किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com