IhsAdke.com

कैसे चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो के साथ एक कैलेंडर बनाने के लिए

फोटो कैलेंडर्स महान यादें हैं और साथ ही साथ अपने पसंदीदा क्षणों को पूरे साल भरने के लिए एक आदर्श तरीका है! 2014 के अंत के साथ, वर्ष 2015 शुरू होता है, इसलिए यह एक नया कैलेंडर शुरू करने का समय है बेशक आप एक नया कैलेंडर खरीद सकते हैं, लेकिन आप खुद को भी बना सकते हैं और अपना डिजिटल फोटो भी इसमें शामिल कर सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति अपने व्यक्तिगत फोटो कैलेंडर्स से हैरान होंगे, जो सभी वर्ष दौर का आनंद उठा सकते हैं।

चरणों

चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 1
1
चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो डाउनलोड करें आरंभ करने के लिए, आपको चित्र कोलाज़ निर्माता कार्यक्रम की आवश्यकता है। इसे स्थापित करें, इसे खोलें और "जारी रखें ट्रेल" पर क्लिक करें फिर एक रिक्त पृष्ठ खुलता है इस पृष्ठ पर, आप अपनी तस्वीरों के साथ पेज का आकार बदल सकते हैं।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 2 का उपयोग कर रहा है
    2
    एक टेम्पलेट चुनें कोलाज के बाईं ओर "टेम्पलेट" पैनल में से चुनने के लिए कई कैलेंडर टेम्पलेट हैं- कैलेंडर टेम्पलेट खोलें और नेविगेट करें। आपको उस का चयन करना होगा जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं- डबल क्लिक करें या इसे लागू करने के लिए खींचें।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 3
    3
    अपनी तस्वीरें जोड़ें एक बार जब आप कैलेंडर जोड़ते हैं, तो आपको कोलाज को समृद्ध करने के लिए कुछ फ़ोटो जोड़ने के लिए बाईं विंडो में "फ़ोटो" पर क्लिक करना होगा। फोटो पैनल को खोलने के लिए कोलाज स्क्रीन के बाईं ओर स्थित "फ़ोटो" बटन पर क्लिक करें, अपने कंप्यूटर पर अपनी फ़ोटो चुनें और कोलाज संपादन क्षेत्र में जोड़ दें - आप छवि को स्थानांतरित और घुमा सकते हैं जहां वह रहता है बेहतर।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 4 का उपयोग कर रहा है
    4
    अपने फोटो कैलेंडर को कस्टमाइज़ करें। अब आप कैलेंडर को संपादित करने के लिए तैयार हैं। आरंभ करने के लिए, आपको विंडो मेनू में "जोड़ें" पर क्लिक करना होगा और ड्रॉप-डाउन मेनू में "कैलेंडर जोड़ें" पर क्लिक करना होगा। कैलेंडर संपादन विंडो में, प्रोग्राम आपको कैलेंडर ऑप्शन, भाषा, फ़ॉन्ट, फ़ॉन्ट रंग और पृष्ठभूमि सहित किसी भी तत्व को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। आप वर्ष, महीनों, सप्ताह के शीर्षलेख और सप्ताह की संख्या प्रदर्शित करने का विकल्प चुन सकते हैं। आपके लिए चयन करने के लिए कुछ भाषाएं हैं - आप बेहतर रंग देखने के लिए फ़ॉन्ट रंग भी बदल सकते हैं। इसके अतिरिक्त, कैलेंडर पृष्ठभूमि को पारदर्शिता, रंग और छवि से भर दिया जा सकता है: विकल्प का चयन करें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 5
    5
    कोलाज़ में कैलेंडर जोड़ने के बाद, इसे फिर से आकार दें, इसे घुमाने और उस स्थिति में खींचें, जिसकी आपको ज़रूरत है।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 6
    6



    एक मुखौटा जोड़ें "मुखौटा" पैनल खोलें - आप पेस्ट विंडो के बाएं हिस्से में मास्क की सूची देख सकते हैं। मास्क का चयन करें और इसे तस्वीर में लागू करने के लिए डबल क्लिक करें।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 7
    7
    एक फ्रेम जोड़ें "फ़्रेम" पैनल खोलें - आप कोलाज विंडो के बाएं हिस्से में फ्रेम की सूची देख सकते हैं। फोटो को चुनने के लिए फ्रेम और डबल क्लिक करें चुनें
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 8
    8
    एक क्लिपआर्ट जोड़ें "क्लिपरर्ट" पैनल खोलें - यह बड़ी संख्या में क्लिपारस्ट के साथ आता है जिन्हें आप चाहते हैं उन्हें चुनें और कोलाज में जोड़ें।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 9
    9
    टेक्स्ट जोड़ें शीर्ष टूलबार में, "जोड़ें" बटन है - उस पर क्लिक करें और "टेक्स्ट जोड़ें" चुनें। अपना व्यक्तिगत संदेश लिखें शब्द का आकार बदल सकता है, घुमाया जा सकता है, और स्थानांतरित किया जा सकता है
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 10
    10
    फोटो कैलेंडर प्रिंट करना। प्रोजेक्ट को पूरा करने के बाद, यह आपके कैलेंडर को प्रिंट करने का समय है प्रिंट का पूर्वावलोकन करने के लिए शीर्ष मेनू में "फ़ाइल" पर क्लिक करें आप अपने दोस्त को भेजने के लिए कैलेंडर कार्ड के रूप में इसे प्रिंट कर सकते हैं, जैसे कि दीवार कैलेंडर या डेस्क कैलेंडर के रूप में। यह सब कुछ है आपने सफलतापूर्वक अपना कैलेंडर बनाया है।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 11
    11
    पिक्चर कोलाज़ मेकर प्रो का उपयोग करना, एक फोटो कैलेंडर बनाना आसान है। क्या अधिक है, आप इस कार्यक्रम का उपयोग कर क्रिसमस कार्ड, जन्मदिन कार्ड, स्क्रैपबुक, फोटो बुक, कैलेंडर बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • तस्वीर से संबंधित महाविद्यालय, कैलेंडर या अन्य कलाकृति बनाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए साइट देखें।
    • जल्दी मत करो धैर्य रखें, ध्यान से चुनें और अपनी सामग्री को व्यवस्थित करें।
    • अपने कोलाज को जितना चाहें उतना पसंद करें और अलग-अलग तकनीकों, छवियों आदि के प्रयोग से डरो मत।

    चेतावनी

    • कैलेंडर को अनुरूपण करते समय, महीने और वर्ष का चयन करते समय सावधानी रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com