IhsAdke.com

ब्लॉग को ट्रैफ़िक कैसे बढ़ाएं

विज़िटर ट्रैफ़िक आपके ब्लॉग के लिए सबसे महत्वपूर्ण मापदंडों में से एक है - और अधिक लोग आपका ब्लॉग ढूंढते हैं, और अधिक लोग आपकी सामग्री को पढ़ते हैं। यदि आप तैयार हैं और अपने ब्लॉग को ऑनलाइन समुदाय की प्रशंसा करते हैं, तो अपने ट्रैफ़िक को बढ़ाने के कुछ अलग-अलग तरीकों की कोशिश करें। आप बेहतर गुणवत्ता वाले सामग्री को समाप्त कर लेंगे और संभवतः दैनिक दर्जनों नए विज़िटर होंगे।

चरणों

भाग 1
अपनी सामग्री को पूरा करना

ब्लॉग आवागमन चरण 1 बढ़ाएं
1
वर्णन और खींचने वाला शीर्षक चुनें। आपके ब्लॉग का शीर्षक उन पहली चीज़ों में से एक है, जो पाठकों को दिखाई देंगे और अपने ब्लॉग के विषय को निर्धारित करने के लिए खोज इंजन द्वारा उपयोग किए जाने वाले कारकों में से एक होगा। ब्लॉग का शीर्षक पाठकों को जल्दी से बताएगा कि इसका विषय क्या है। यह याद रखना आसान होना चाहिए, बहुत लंबा नहीं है और अन्य वेबसाइटों के नामों की तरह नहीं।
  • डोमेन नाम चुनने पर इसके बारे में भी सोचें अजीब वर्तनी शब्द लोगों को चौंका देते हैं और अपने ब्लॉग को याद रखने के लिए कठिन बनाते हैं।
  • ब्लॉग आवागमन चरण 2 बढ़ाएं
    2
    डिजाइन पर फोकस पहली बात यह है कि जब लोग आपके ब्लॉग पर जाते हैं, तो वे आपका ध्यान रखते हैं। और पुरानी कहावत के बावजूद कि आप अपने कवर के द्वारा किसी पुस्तक का न्याय नहीं करना चाहिए, यह हमेशा एक ब्लॉग के लिए सच नहीं है। यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके ब्लॉग पर बने रहें, तो आपको उन्हें एक आकर्षक डिजाइन के साथ फंसाना होगा - एक बार जब वे दिखने में दिलचस्पी रखते हैं, तो वे आपकी सामग्री पढ़ने शुरू कर देंगे।
    • अपने ब्लॉग की थीम और सामग्री के साथ एक शीर्षक / हेडर संगत बनाएं। एक स्वच्छ और अच्छी तरह से तैयार किए गए हेडर पाठकों को आपके ब्लॉग के बारे में बहुत कुछ बताएंगे और उन्हें इसके माध्यम से ब्राउज़ करना चाहिए।
    • तीन रंगों के साथ रंग विनिर्देश बनाए रखें बहुत सारे रंग ब्लॉग को बहुत बोझिल बनाते हैं और सामग्री से पाठकों को विचलित करते हैं। कम से कम एक या दो तटस्थ रंग चुनें और एक या दो मजबूत रंग चुनें
    • अपने ब्लॉग का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक छोटा लोगो या छवि बनाएं, यदि कोई हो एक `ब्रांड` होने से आपके ब्लॉग को यादगार बना दिया जाएगा और दूसरों को इसे पहचानने में मदद मिलेगी, जब वे इंटरनेट पर लोगो देखेंगे।
  • ब्लॉग आवागमन चरण 3 बढ़ाएं
    3
    अपनी सामग्री को व्यवस्थित करें यदि आपके पास एक महान दृश्य और सामग्री है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास एक महान संगठन है। अगर पाठकों को आसानी से वह नहीं मिल सकता है जो वे देख रहे हैं, तो वापस आने की संभावना, या अपने ब्लॉग की अनुशंसा, कम हो जाएगा पृष्ठ के शीर्ष पर या कॉलम में सबसे अधिक पढ़ें वाले लेखों के लिंक पर एक नेविगेशन बार बनाएं। इसके अलावा, `टैग` या श्रेणियों की एक प्रणाली का उपयोग करें, जिसके द्वारा आप अपने लेखों को खोजशब्दों या वाक्यांशों से जोड़ते हैं जो पाठकों की खोज को सुविधाजनक बनाएंगे।
    • यदि आप जानते हैं कि, अपने ब्लॉग पर एक खोज बार जोड़ें। इससे पाठकों को ऐसे लेखों या लिंक्स के पृष्ठ स्क्रॉल किए बिना ब्लॉग की सामग्री को खोज करने की अनुमति मिल जाएगी, जिसमें वे दिलचस्पी नहीं रखते।
    • प्रत्येक लिंक के लिए अधिक विशिष्ट उप-श्रेणियों के साथ, अपने नेविगेशन बार के लिए व्यापक श्रेणियां / लिंक बनाएं। इससे आपके ब्लॉग को खोजना आसान होगा।
  • ब्लॉग ट्रैफ़िक चरण 4 बढ़ाएं
    4
    अपने लक्ष्य दर्शकों पर ध्यान दें यद्यपि आप शायद अपने ब्लॉग को पढ़ना शुरू करना चाहते हैं, आमतौर पर केवल एक विशिष्ट ऑडियंस ही आपके दर्शक होंगे। लोकप्रिय ब्लॉगों को देखिए, जो आपके समान हैं या आप अपना होना चाहते हैं और दर्शकों को पकड़ने के लिए वे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। सामान्य सामग्री के बजाय विशिष्ट, विस्तृत बनाना आपके दर्शकों को अधिक बार लगातार आगंतुक बनने और अपने ब्लॉग को नियमित रूप से साझा करने की संभावना देगा।
    • यदि आप फैशन या सुंदरता के बारे में एक ब्लॉग बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि ब्लॉग पर समग्र रूप और सामग्री स्पष्ट रूप से दिखाती है
    • यदि आप एक व्यापक विषय को संबोधित कर रहे हैं, तो आप जिस विषय पर चर्चा करते हैं, उसके बारे में अधिक विस्तृत सामग्री प्राप्त करने के लिए कई ग्रंथों पर विचार करें।
  • ब्लॉग ट्रैफ़िक चरण 5 बढ़ाएं
    5
    दिलचस्प आंकड़े जोड़ें लोग दृश्यमान होते हैं और यदि किसी चित्र या ब्लॉग पोस्ट को पढ़ने के लिए चित्रों के साथ सचित्र किया गया है, तो इसका बेहतर मौका है यदि आप एक फोटोग्राफर या ग्राफ़िक डिज़ाइनर हैं, तो अपने रचनात्मक ज्ञान का इस्तेमाल उन चित्रों को तैयार करने के लिए करें, जो आपके द्वारा लिखे गए प्रत्येक पाठ की सामग्री में फिट होते हैं। यदि आपके पास यह कलात्मक व्यवसाय नहीं है, तो अपने पाठों में बिखरे हुए इंटरनेट आंकड़े (मूल स्रोतों की अनुमति और लिंक के साथ) का उपयोग करें।
    • यदि आप अपनी तस्वीरों को जोड़ते हैं, तो अपने ब्लॉग के नाम या पता के साथ छोटे वॉटरमार्क का उपयोग करें। इस तरह, अगर आपकी छवियों को नेटवर्क के आसपास प्रसारित किया जाता है, तो लोग देखेंगे कि वे कहां से आए और अपने ब्लॉग पर जाएं
    • अपने ब्लॉग पर थोड़ी सूचना दें कि पाठकों की इच्छाओं पर उनकी छवियां साझा हो सकती हैं, जब तक कि वे आपके ब्लॉग / लेख को स्रोत के रूप में दर्शाते हैं
  • ब्लॉग ट्रैफ़िक चरण 6 बढ़ाएं
    6
    अपने निबंध को बेहतर बनाएं तो अब आगंतुक आपके ब्लॉग के रूप में जुड़े हुए हैं, लेकिन आपको उन्हें ब्लॉग पर रखने के लिए गुणवत्ता की सामग्री प्रदान करने की आवश्यकता है। सामान्य तौर पर, ब्लॉग को हल्की भाषा और शब्दावली से समझने के लिए लिखा जाना चाहिए (जब तक कि यह एक अकादमिक या विशेष ब्लॉग नहीं है)। अपने ग्रंथों में अक्सर खोजे गए शब्दों का उपयोग करके खोज इंजन के लिए अपने ब्लॉग को सही बनाएं इससे आपके ब्लॉग को खोज इंजन के पहले परिणामों के करीब ले जाया जाएगा और संभावना बढ़ जाएगी कि लोग आपके ग्रंथों को पढ़ेंगे।
    • हमेशा अपने ग्रंथों की व्याकरण और वर्तनी की जांच करें
    • लंबे पैराग्राफ बिना ब्रेक से बचें। लोगों को पाठ के एक ब्लॉक को पढ़ते समय पृष्ठ पर खड़े होना मुश्किल लगता है, इसलिए अनुभागों और लघु पैराग्राफों में अपना पाठ तोड़ना
    • लिखते समय एक उल्लेखनीय टोन का उपयोग करें- पाठकों ने स्वाभाविक रूप से उन लेखकों का पालन किया है जिनके ग्रंथ यादगार और रचनात्मक हैं
  • ब्लॉग ट्रैफिक बढ़ाएं चरण 7
    7
    अपने पाठकों को ओवरलोडिंग से बचें। जब आप प्रेरित होते हैं या कहने के लिए बहुत कुछ करते हैं, तो पाठ, चित्र और अत्यधिक सामग्री बनाने में आसान हो सकता है प्रत्येक लेख अपेक्षाकृत कम रखने की कोशिश करें, व्यापक विषयों को कई छोटे ग्रंथों में विभाजित करें। साथ ही, अपने विज्ञापनों के कई हिस्सों, छवियों और लिंकों से बचें, जो आपके पृष्ठ के किनारों के आसपास बिखरे हुए हैं।
    • कृपया याद रखें कि आपके पृष्ठों को लोड करने में अधिक समय लगता है, कम वे खोज परिणाम पृष्ठों पर दिखाई देंगे। इसलिए, लेखों को अपेक्षाकृत कम रखना आपके लिए सर्वोत्तम है
    • पुरानी कहावत `कम अधिक है` निश्चित रूप से ब्लॉग लिखने पर लागू होता है
  • ब्लॉग आवागमन चरण 8 बढ़ाएं
    8
    टिकाऊ सामग्री चुनें यह आपके ब्लॉग की शैली के आधार पर मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप ऐसे टेक्स्ट लिखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो फैशन का पालन नहीं करते हैं, तो शायद आपके पास लंबे समय में अधिक पाठक होंगे। यदि आप एक सनक के बारे में लिख रहे हैं, तो उसे एक टेक्स्ट में डालें, जो कि कुछ महीनों से ज्यादा लोकप्रिय रहे। इस तरह, आप भविष्य में पाठकों को लगभग आश्वस्त कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पृष्ठों की शुरुआत में बहुत से आगंतुक हैं उस समय के लोकप्रिय विषयों के बारे में लिखने से आपको रीडरशिप की गहराई मिल सकती है, लेकिन कुछ हफ्तों के बाद संख्या काफी कम हो जाएगी।
    • `अब गर्म` के बारे में ग्रंथ निश्चित रूप से उचित हैं, लेकिन यदि आप अपने ब्लॉग पर लगातार ट्रैफ़िक चाहते हैं, तो उन्हें कम से कम करने की कोशिश करें
    • भविष्य में देखे जाने वाले लेखन को मुख्य रूप से फैशन, सौंदर्य, प्रौद्योगिकी और पॉप संस्कृति जैसे मौजूदा रुझानों के बारे में ब्लॉग पर लागू होता है।
  • ब्लॉग ट्रैफ़िक चरण 9 बढ़ाएं
    9
    अपने आप को लिंक डालें यदि आपके पास प्रकाशित लेखों का एक स्टॉक है, तो अपने नए लेखों में उन्हें विज्ञापित करने में संकोच न करें! पाठक प्रत्येक लिंक के साथ अपने ब्लॉग में तल्लीन करेंगे और यदि आप अपने अन्य ग्रंथों के लिए कई लिंक डालें तो थोड़ा और रहने की संभावना अधिक होगी। शब्दों या वाक्यांशों को लिंक करके, सामग्री के बाकी हिस्सों से नहीं खड़े होकर पाठों में सावधानी से सम्मिलित करें



  • ब्लॉग आवागमन 10 कदम बढ़ाना
    10
    नियमित रूप से प्रकाशित करें यदि आपके पास महान सामग्री है लेकिन केवल एक महीने में एक बार प्रकाशित करें, तो भी सबसे वफादार अनुयायी अंततः समाचारों के इंतजार के टायर होंगे एक नियमित लेखन अनुसूची स्थापित करने की कोशिश करें ताकि आप सप्ताह में कम से कम एक बार नए ग्रंथों को प्रकाशित कर सकें। याद रखें, जितना अधिक आप पाठकों को आकर्षित करने की संभावना को बड़ा करते हैं।
    • आपके पास गुणवत्ता की सामग्री न होने पर प्रकाशन की गड़बड़ी से बचें। लेखों के बीच थोड़ी देर इंतजार करना ठीक है अगर यह कुछ और सार्थक लिखना है
  • भाग 2
    अधिक पाठकों को आकर्षित करना

    ब्लॉग आवागमन 11 कदम बढ़ाएं
    1
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करें आपके मित्रों और परिवार के अपने सर्कल के पाठकों को आकर्षित करने का सबसे प्रभावी तरीका सोशल मीडिया पर अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना है। हालांकि कई खातों को प्रबंधित करना मुश्किल हो सकता है, अगर आप कुछ अलग-अलग साइटों पर अपनी उपस्थिति का प्रबंधन कर सकते हैं, तो आपको आगंतुकों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि दिखाई देगी। सामाजिक मीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग करने के बारे में सोचें:
    • फेसबुक
    • चहचहाना
    • Pinterest
    • इंस्टाग्राम
    • रेडिट
    • लिंक्डइन
    • गूगल +
    • Tumblr
  • ब्लॉग आवागमन चरण 12 बढ़ाएं
    2
    अन्य ब्लॉगिंग समुदायों में शामिल हों यदि आप अपने क्षेत्र में एक शौकीन चावला हैं, तो संभवतः आपने देखा है कि लोग लोकप्रिय लेखों पर अपने ब्लॉग के लिंक के साथ टिप्पणी करते हैं। एक साधारण टिप्पणी आपके नाम और विचारों को प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन अगर आप अपने ब्लॉग के लिंक भी जोड़ सकते हैं, तो आप कुछ ध्यान देने योग्य पाठकों को आकर्षित करने की संभावना रखते हैं। यह अच्छा है क्योंकि जो लोग आपके लिंक पर क्लिक करते हैं वे शायद कुछ वफादार पाठकों में से हैं, जो आपको ठोस ऑडियंस दे सकते हैं।
    • ब्लॉग लेखों के लिए रचनात्मक टिप्पणियां जोड़ें अपने ब्लॉग के लिंक के साथ तुच्छ या अप्रासंगिक टिप्पणी पाठकों को विस्मित कर देगा।
    • अक्सर टिप्पणियां करें और कई तरह के ब्लॉग बनाएं थोड़ी देर के बाद, इन ब्लॉगों के लेखकों का एहसास होगा और एक सहयोग की खोज में आपसे संपर्क कर सकते हैं।
  • ब्लॉग आवागमन 13 कदम बढ़ाना
    3
    एक अतिथि लेखक होने के बारे में सोचें यदि आप अपने समुदाय में एक साथी ब्लॉगर के साथ संबंध स्थापित कर सकते हैं, तो उसे अपनी साइट पर अतिथि लेखक के रूप में आमंत्रित कर सकते हैं। वह अपनी साइट पर अपनी साइट पर एक लिंक रखेगा, जो पाठकों के एक नए सेट को लाएंगे, जो इसे खोज नहीं पाएंगे। इसके अलावा, वह अपने पक्ष में वापस आकर अपने ब्लॉग पर लिखने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। किसी को अपने ब्लॉग के लिए लिखने के लिए आमंत्रित करने से पहले, ड्राफ्ट या प्रश्नों के सेट को तैयार करें इस अनुच्छेद में एक अभिविन्यास होने से निमंत्रण को स्वीकार किए जाने की संभावना में वृद्धि होगी।
    • यदि आप और दूसरे ब्लॉगर अच्छे दोस्त हैं, तो अपने ब्लॉग के लिए एक टेक्स्ट लिखने की पेशकश करने पर विचार करें। वह आपको कुछ बनाने के लिए पूर्ण स्वतंत्रता दे सकता है
    • गेस्ट-स्टाइल साक्षात्कार ग्रंथ आमतौर पर सबसे आसान होते हैं, लेकिन अगर आप इसके बारे में स्पष्ट कर रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो दूसरा ब्लॉगर आपके लिए मूल सामग्री जेनरेट कर सकता है।
  • ब्लॉग आवागमन चरण 14 बढ़ाएं
    4
    एक चेतावनी प्रणाली बनाएँ आपने संभवतः इसका उपयोग किया है - आपको जो ब्लॉग पसंद आया, वह पता करने में भूल गया, और इसे फिर कभी नहीं मिला। ऐसा मत अपने पाठकों के साथ! अपने ब्लॉग में आप एक समाचार पत्र या न्यूज़ सिस्टम ईमेल द्वारा पाठकों को बताने के लिए बना सकते हैं जब आपने एक नया टेक्स्ट प्रकाशित किया है ऐसा करने का एक आसान तरीका चाहते हैं? एक प्रोग्राम जैसे Bloglovin.com का उपयोग करें - यह साइट दूसरों को आपको `अनुसरण` करने की अनुमति देती है और हर बार जब आप कुछ नया प्रकाशित करते हैं तो आपको एक चेतावनी प्राप्त होती है।
    • प्रत्येक प्रकाशित पाठ के साथ भेजा जाने वाला एक पत्रिका बनाने के बजाय, पाठकों को भेजने या भेजने के लिए मासिक अपडेट करने पर विचार करें। इस तरह, आपके पाठकों को अवांछित ईमेल या संदेशों से परेशान नहीं किया जाएगा।
  • ब्लॉग ट्रैफिक चरण 15 को बढ़ाएं
    5
    एक विज्ञापन विनिमय प्रणाली बनाएं कई ब्लॉग उसी क्षेत्र के अन्य ब्लॉगों के विज्ञापनों के लिए एक अद्वितीय कॉलम बनाते हैं। अपने ब्लॉग पर एक स्थान बनाएं जहां अन्य ब्लॉग विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं, वे संभवतः बदले में आपकी साइट पर डाल देंगे। इसके विपरीत भी - अन्य ब्लॉगों पर मुफ्त या कम लागत वाले विज्ञापन स्थान की तलाश करें अंत में, दोनों और अधिक पाठकों के साथ समाप्त होगा, इसलिए दोनों पक्षों को जीत
    • यदि आपने कभी अपने ब्लॉग पर विज्ञापन नहीं छोड़े हैं, तो दूसरे ब्लॉगर्स को आकर्षित करने के लिए एक `पहले महीने मुफ्त` प्रचार का विचार करें।
    • अधिक लोकप्रिय ब्लॉग, विज्ञापन अधिक महंगा होगा। जैसे ही आप लोकप्रियता प्राप्त करते हैं, छोटे और धीरे-धीरे बड़े ब्लॉगों पर जाएं
    • आप अपने ब्लॉग से अन्य लोकप्रिय वेबसाइटों पर विज्ञापन देने के लिए भुगतान कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत महंगा हो सकता है और शुरुआती ब्लॉगर्स के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • ब्लॉग ट्रैफ़िक चरण 16 बढ़ाएं
    6
    अन्य ब्लॉगर्स के बारे में लिखें और उन्हें बताएं कभी-कभी जब आप अन्य ब्लॉग पढ़ते हैं तो आप देखेंगे कि वे एक लेख या ब्लॉग लेखक के संदर्भ में हैं जो वे प्रशंसा करते हैं। जब ऐसा होता है, लेखक ने आमतौर पर उस टेक्स्ट को पुनर्प्रकाशित किया है, जहां यह उद्धृत किया गया था, एक पुरस्कार के रूप में यदि आप वास्तव में एक विशेष लेखक या ब्लॉग से प्रेरित हैं, तो अपने ब्लॉग पर लिंक करें और ईमेल भेजें या लेखक को टिप्पणी करें। उन्हें सम्मानित किया जाएगा और सबसे खराब स्थिति में आपके पास एक और पाठक होगा।
    • अपने पसंदीदा ब्लॉगों की एक सूची को एक साथ रखने और उनसे लिंक बनाने पर विचार करें। इससे लेखकों की संभावना बढ़ जाती है जिनके बारे में आपको और आपकी सूची का इस्तेमाल अपने ब्लॉग पर होता है।
    • अगर आपको पसंद है एक ब्लॉग के बारे में सार्वजनिक रूप से सहज लेखन नहीं लग रहा है, तो लेखक से संपर्क करने का प्रयास करें। वह आपके संपर्क की सराहना करेंगे और संभवत: अपना ब्लॉग भी पढ़ना शुरू कर देंगे।
  • ब्लॉग आवागमन चरण 17 बढ़ाएं
    7
    समय पर प्रकाशित करें यदि आपका लक्षित दर्शक 50 वर्ष से अधिक आयु के पुरुष हैं, तो संभवतः आधी रात को नई सामग्री पोस्ट करना सुविधाजनक नहीं होगा इसी तरह, साल के पहले दिन नव वर्ष की पार्टी की पार्टी के लिए एकदम सही सजावट कैसे तैयार की जाए, यह ग्रंथों को ज्यादा मदद नहीं कर रहा है। किसी पाठ को प्रकाशित करने के लिए दिनांक और समय का चयन करते समय अपने दर्शकों और आपकी सामग्री को ध्यान में रखें
    • एक विशिष्ट तारीख से संबंधित ग्रंथों को कई हफ्तों की अग्रिम में नियोजित किया जाना चाहिए। इससे पाठकों को प्रश्न में दी गई तिथि से पहले अपना लेख ढूंढने में पर्याप्त समय मिलेगा।
    • यदि आप नियमित रूप से पोस्ट करते हैं, तो प्रत्येक दिन एक ही समय में पोस्ट करने का प्रयास करें। इस तरह, आपके ब्लॉग का अनुसरण करने वाले पाठकों को पता होगा कि आपके ब्लॉग के अपडेट की किस समय की उम्मीद है और एक चेतावनी प्राप्त करने की आवश्यकता के बिना इसे देख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रतिद्वंद्वियों को ट्रैक करें इसी प्रकार के विषयों के अन्य ब्लॉगों को जानने के लिए आपको यह पता करने में सहायता मिलेगी कि आपका ब्लॉग अद्वितीय क्या होगा।
    • अपने "विज्ञापनों" को डायरेक्ट करें अपने ब्लॉग को इंटरनेट साइटों पर प्रचारित करने का प्रयास करें जहां आपके ब्लॉग में रुचि रखने वाले लोग होना चाहिए। यदि आप किसी पाठ को लिखते हैं जिसे आपको लगता है कि किसी मित्र ने इसकी सराहना की होगी, तो उसे बताएं आप अलग-अलग मंचों पर अपनी सदस्यता को भी दर्जी कर सकते हैं। यदि आपका ब्लॉग बागवानी के बारे में है और आप गुलाब के बारे में किसी मंच पर पोस्ट करते हैं, तो अपने हस्ताक्षर में गुलाब से संबंधित सभी लेखों या गुलाब के बारे में अपने सर्वश्रेष्ठ लेख के लिंक के साथ एक श्रेणी में एक लिंक डालें।
    • एक विषय चुनें जो वास्तव में आपके हित में है एक ब्लॉग के लिए नियमित रूप से नियमित ट्रैफ़िक प्राप्त करने में काफी समय लग सकता है, इसलिए आपको उस विषय का चयन करना चाहिए, जिसमें आपको बहुत अधिक रिटर्न प्राप्त न होने पर भी लिखने का आनंद मिलेगा। अपने ब्लॉग के आधार के रूप में एक लोकप्रिय विषय चुनने से पहले कई यात्राओं का कारण बन सकता है, अगर आप इस विषय को नहीं जानते हैं तो आप ट्रैफिक को जल्दी से गिर सकते हैं और आप एक ब्लॉग के साथ थोड़े या बिना यातायात के साथ रहेंगे और जिसमें आपको लिखित में कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • यद्यपि सभी ब्लॉगर्स इसके लिए ऑप्ट नहीं करते हैं, लेकिन अपना खुद का डोमेन खरीदना आपके ब्लॉग को खोजने में आसान बना सकता है और इसे और अधिक व्यावसायिक रूप देने में मदद कर सकता है "Sitename.hostname.com" की तुलना में "Sitename.com" याद रखना आसान है, इसलिए छोटा पता आपको अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने में सहायता कर सकता है।

    चेतावनी

    • अन्य साइटों का सम्मान करें लोगों को नाराज़ हो जाता है जब यह स्पष्ट हो जाता है कि कोई आपकी साइट का उपयोग किसी अन्य साइट को बढ़ावा देने के लिए कर रहा है। यदि आप अन्य साइटों पर टिप्पणी करेंगे, तो उन पाठकों में समझदार टिप्पणियां बनाएं जिन्हें आपको दिलचस्प लगता है। यदि आप मंच पर पोस्ट कर रहे हैं, तो नियम पढ़ें और चर्चाओं में भाग लें। अपने ब्लॉग से लिंक करने के लिए पोस्ट न करें
    • स्पैम उत्पन्न न करें उन लोगों को बताएं जिन्हें आप सोचते हैं कि वे आपके ब्लॉग में रुचि रखते हैं, लेकिन उन्हें अपनी साइट पर जाने के लिए लगातार परेशान न करें। यदि आप किसी व्यक्ति या वेबसाइट से आपके ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए अनुरोध प्राप्त करते हैं, तो रोकें
    • यदि आप अपने ब्लॉग पर अपने निजी जीवन की चर्चा करते हैं, तो सावधान रहें कि आप किस चीज को साझा करेंगे। आपके ब्लॉग में ऐसी जानकारी शामिल नहीं होनी चाहिए जिससे पाठक को व्यक्तिगत संपर्क बनाने की अनुमति मिल सके। यदि आप अपने ब्लॉग को अपने परिवार या दोस्तों का उल्लेख करने जा रहे हैं, तो उपनामों का उपयोग करने के बारे में सोचें, ताकि आप किसी को गलती से शर्मिंदा न करें
    • कभी सामग्री चोरी न करें आपके ब्लॉग की सभी सामग्री आपके स्वयं के होने चाहिए। यदि आप कुछ भी उपयोग करते हैं जो आपके पास नहीं है, जैसे कि छवि या उद्धरण, लेखक को सूचित करें और जब मामला है तो अनुमति मांगें। चोरी सामग्री आपके ब्लॉग को बदनाम करने और पाठकों को खोने का सबसे तेज़ तरीके है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com