IhsAdke.com

कैसे माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में दो पीएसटी फ़ाइलें जुडाए

सॉफ्टवेयर कंपनियों की उन्नति के साथ, कुछ वर्षों के लिए असंभव माना जाने वाला कार्य करने के लिए अधिक से अधिक उपकरण आ रहे हैं। इसलिए, अगर आपके पास अपनी मशीन पर दो पीएसटी फ़ाइलें हैं और उन्हें जोड़ना चाहते हैं, तो "पीएसटी मर्ज" का उपयोग करें या अन्य समान सॉफ्टवेयर देखें। इस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके, आप दो या अधिक आउटलुक व्यक्तिगत फ़ोल्डरों को एक नए में जोड़ेंगे। इसके अतिरिक्त, इसमें कई अन्य विकल्प हैं जिनमें अधिक सटीक परिणामों की अनुमति है, जिनमें शामिल हैं:

एकाधिक संयोजन विकल्प: सॉफ्टवेयर में फ़ाइल को लोड करने के बाद, आपके पास तीन संयोजन विकल्प हैं: "जुड़ें" - "मर्ज" - "संपर्कों को मिलाएं"

आप, संयुक्त फाइलों से एक नया फ़ोल्डर बनाने का चयन करना चाहते हैं "में शामिल होने" विकल्प - अगर आप एक एकल पीएसटी फ़ाइल में समान फ़ोल्डरों गठबंधन "मर्ज" विकल्प का चयन करना चाहते हैं - अंतिम विकल्प, "मर्ज संपर्क", आप गठबंधन करने के लिए अनुमति देता है सिर्फ पीएसटी फ़ाइल के साथ संपर्क फ़ोल्डर।

अवांछित फ़ाइलें फ़िल्टर करें: संयोजन शुरू करने से पहले, सॉफ्टवेयर डुप्लिकेट और हटाए गए आइटम को हटाने के लिए विकल्प प्रदान करता है। मेल, फ़ोल्डर्स, संपर्क, और पीएसटी फाइलों में से किसी एक में मौजूद हटाए गए आइटम्स के संयोजन से बचने के लिए इन विकल्पों का उपयोग करें।

चरणों

माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में मर्ज टू पीएसटी फाइलों का शीर्षक चित्र 1
1
उन फ़ाइलों का चयन करने के लिए "फ़ाइलें जोड़ें" बटन क्लिक करें, जिन्हें आप जोड़ना चाहते हैं। आप आउटलुक फाइलों और कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं। किसी फ़ोल्डर में उपस्थित सभी पीएसटी फाइलों को मिलाकर करने के लिए "फ़ोल्डर जोड़ें" बटन पर क्लिक करें।
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में मर्ज टू पीएसटी फाइलें शीर्षक वाली तस्वीर 2



    2
    निर्धारित करें कि आप क्या करना चाहते हैं सॉफ्टवेयर में तीन अलग-अलग संयोजन विकल्प हैं- "जुड़ें", "मर्ज" और "मर्ज संपर्क।" फ़ाइलों की संपूर्ण सामग्री को गठबंधन करने के लिए, "मर्ज" विकल्प चुनें। आप मर्ज किए गए फ़ाइलों से अवांछित मेल को हटाने के लिए "डुप्लिकेट निकालें" या "हटाए गए आइटम हटाएं" विकल्प चुन सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में मर्ज टू पीएसटी फाइलें शीर्षक वाली तस्वीर 3
    3
    उस स्थान को खोजने के लिए "ब्राउज़ करें" बटन पर क्लिक करें जहां आप नई पीएसटी फ़ाइल को सहेजना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • SysTools `"पीएसटी मर्ज" सॉफ्टवेयर फाइलों के संयोजन शुरू होगा और संयुक्त फ़ाइल की एक अद्यतन रिपोर्ट प्रदर्शित करेगा आप प्रक्रिया के अंत में "पीएसटी की तुलना करें" स्क्रीन पर फाइलों की तुलना कर सकते हैं।
    • कई उपयोगकर्ता इसे परीक्षण किए बिना सॉफ्टवेयर खरीदने के लिए एक अच्छा विचार मानते नहीं हैं। यही कारण है कि SysTools ने सॉफ्टवेयर का एक निशुल्क परीक्षण संस्करण विकसित किया है। यद्यपि आपके पास सीमित विकल्प हैं, जैसे कि आपको चयनित फ़ाइलों के केवल पहले तीन फ़ोल्डर्स को गठबंधन देना है, परीक्षण संस्करण आपको यह देखने की अनुमति देगा कि कैसे दो पीएसटी फाइलें संयोजित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com