IhsAdke.com

कैसे अपने इंटरनेट की गति को दोगुना

इंटरनेट की गति डाउनलोड की गति, अपलोड की गति और विलंबता के मामले में आमतौर पर मापा जाता है। प्रदाता, जब वे नए उपयोगकर्ता के साथ अनुबंध करते हैं, तो आमतौर पर सेवाओं की पेशकश करते हैं जो गति की स्थापना करते हैं अधिकतम

डाउनलोड और अपलोड करें इसलिए यदि आप 1 एमबीपीएस (प्रति सेकंड मेगैबिट्स) की अधिकतम गति के साथ एक योजना रखती हैं, तो आप अपने पैकेज को अपग्रेड किए बिना कानूनी तौर पर इस सीमा से अधिक नहीं हो सकते। हालांकि, डेटा को पूरी तरह से उपलब्ध होने के लिए प्रौद्योगिकी का अनुकूलन करने के तरीके हैं, जिससे गति में सुधार होता है। कुछ मामलों में, आप उस दर को दोगुना कर सकते हैं जिस पर आप फ़ाइलें डाउनलोड करते हैं और इंटरनेट ब्राउज़ करते हैं।

चरणों

विधि 1
गति बढ़ाने के लिए हार्डवेयर में सुधार करना

आपका इंटरनेट स्पीड चरण 1 डबल शीर्षक वाला चित्र
1
वायरलेस इंटरनेट की जगह ईथरनेट केबल का उपयोग करें वाई-फाई बहुत सुविधाजनक है और इस तरह फोन या टेबलेट के रूप में मोबाइल उपकरणों के लिए अनिवार्य हो सकता है, लेकिन कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि वायरलेस इंटरनेट का उपयोग, आप 30% की अपनी गति में कटौती कर सकते हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 2 डबल शीर्षक वाला चित्र
    2
    राउटर अपडेट करें पुराने डिवाइसों में घटकों का दिनांक हो सकता है जो आपके द्वारा भुगतान किए जा रहे डेटा तक आपकी पहुंच को सीमित कर सकते हैं। राउटर सुपरकार से लेकर मूलभूत तक अलग-अलग होते हैं, जो $ 50 से $ 10,000 तक खर्च होती है। अधिकांश घर उपयोगकर्ताओं के लिए, $ 50 से $ 150 की सीमा में रूटर पर्याप्त होगा
    • संकेत रिपीटर्स और दिशात्मक एंटेना तार की अधिक केंद्रित रास्ता या यह आसान वायरलेस सिग्नल पर कब्जा करने के बिना व्यर्थ डेटा मार्ग डेटा ठीक हो सकता है। इंटरनेट पर इन गैजेट्स के बारे में पता करें कि क्या वे आपकी स्थिति के लिए उपयुक्त हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 3 डबल शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने मॉडेम का मूल्यांकन करें कई सुविधाएँ एक मासिक किराया शुल्क के लिए सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान की जाती हैं, लेकिन भुगतान और अधिक महंगी हो रही है, और कभी कभी किराये मॉडल आदर्श से दूर है। पता लगाने के लिए जो उपकरण सबसे अच्छा आपके कनेक्शन के लिए अनुकूल है एक इंटरनेट खोज करते हैं, और आप पाते हैं कि मॉडेम की आपूर्ति उचित नहीं है, एक नए मॉडल में अपग्रेड करें।
    • कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि मॉडेम का नवीनीकरण करने के लिए हर तीन साल अधिकतम दक्षता सुनिश्चित करने के लिए।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 4 डबल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    मॉडेम और राउटर आवृत्ति को पुन: कॉन्फ़िगर करें। प्रौद्योगिकी, जब लंबे समय के लिए काम कर रहा है, तो आप त्रुटियों की एक पूरी बैकलॉग, दर्ज की गई फ़ाइलों और अद्यतन है, जो operação.Embora overloads कोई गारंटी नहीं है मॉडेम बना सकते हैं, रीसेट और रूटर हर हफ्ते बहुत अपने इंटरनेट की गति में सुधार कर सकते हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 5 डबल शीर्षक वाला चित्र
    5
    उपकरण की स्थिति का मूल्यांकन करें यदि आप किसी पुराने उपकरण या कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो इंटरनेट की गति के साथ ही समस्याओं को आउट-टू-डेट तकनीक का नतीजा हो सकता है, रैम की कमी या अपर्याप्त प्रोसेसिंग पावर। ऐसे मामलों में, गति बढ़ाने के लिए नए और अपग्रेड किए गए उपकरण ही एकमात्र तरीका हो सकते हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 6 डबल शीर्षक वाला चित्र
    6
    अगर आप वाई-फाई का उपयोग कर रहे हैं तो अपनी सीट को बदलें डिवाइस को रूटर के करीब लेते हुए, अगर यह वाई-फाई का उपयोग कर रहा है, तो संकेत की ताकत और गति में काफी सुधार हो सकता है। दीवारों, फर्नीचर और अन्य घरेलू सामान, संकेत के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं या इसे अवशोषित कर सकते हैं, और थोड़े से परिवर्तन की गति में कभी-कभी एक बड़ा अंतर हो सकता है।
    • यह राउटर को पुनर्स्थापित करने के लिए एक अच्छा विचार भी हो सकता है, खासकर यदि सिग्नल की ताकत एक समस्या है।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 7 डबल शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने डिवाइस को छोड़कर इंटरनेट का उपयोग करने वाले सभी डिवाइस बंद करें प्रदान की जाने वाली अधिकतम कनेक्शन गति उन उपकरणों के बीच विभाजित की जाएगी जो एक ही समय में इंटरनेट तक पहुंच रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप सीधे अपने फोन या टैब्लेट का उपयोग नहीं कर रहे हैं, इन डिवाइसों को छोड़कर कनेक्ट किया जा सकता है, मौलिक बैंडविड्थ चुरा सकता है, गति धीमा कर सकता है
  • विधि 2
    गति बढ़ाने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग करना

    आपका इंटरनेट स्पीड चरण 8 डबल शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कंप्यूटर, मॉडेम और राउटर के अपडेट की जांच करें इनमें से अधिकांश डिवाइस स्वचालित रूप से सॉफ़्टवेयर को अपडेट नहीं करते हैं, और अंतराल आपकी इंटरनेट की गति को कम कर सकता है। "फ़र्मवेयर" आपका मॉडेम सॉफ़्टवेयर है, और आप यह देख सकते हैं कि यह डिवाइस व्यवस्थापक पृष्ठ का उपयोग करके अपडेट किया गया है या नहीं।
    • अपने राउटर के व्यवस्थापक पृष्ठ तक पहुंचने के लिए ब्राउज़र में डिफ़ॉल्ट इंटरनेट गेटवे पता या DHCP गेटवे पता दर्ज करें। यदि आप आईडी के बारे में अनिश्चित हैं, तो डिफ़ॉल्ट संख्या का उपयोग करें: 1 9 2.168.0.1।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 9 डबल शीर्षक वाला चित्र
    2



    राउटर सेटिंग्स बदलें। यह देखने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें कि आपका डिवाइस किसी राउटर को पुल मोड से बाहर का समर्थन कर सकता है या नहीं। अधिकांश नए मॉडल इस सुविधा का समर्थन करेंगे। पुल मोड से राउटर को निकालने के लिए, ब्राउज़र में आईपी एड्रेस (डिफॉल्ट गेटवे एड्रेस) डालें। उसके बाद, "वायरलेस इंटरफ़ेस प्रकार" खंड पर जाएं, आमतौर पर उन्नत वायरलेस सेटिंग्स ("उन्नत वायरलेस सेटिंग्स") के अंतर्गत। 802.11 बी / जी / एन (20 मेगाहर्ट्ज) से 802.11 एन (40 मेगाहर्ट्ज) की सेटिंग में बदलाव करें। यह राउटर के अधिकतम थ्रूपूट को 300 एमबीपीएस से 600 एमबीपीएस, बैंडविड्थ को दोहराते हुए और संभावित गति को बदलता है।
    • यदि आपको रूटर तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है, तो डिफ़ॉल्ट गेटवे नंबर का उपयोग करें: 1 9 2.168.0.1। ब्राउज़र में इस नंबर को दर्ज करने से उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के लिए एक संवाद बॉक्स खुल जाएगा।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 10 डबल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने ऐप्स के बीच चयन करें पृष्ठभूमि में चल रहे कुछ अनावश्यक एप्लिकेशन आपके फोन और अन्य उपकरणों की प्रसंस्करण शक्ति और बैंडविड्थ चोरी कर सकते हैं। अनावश्यक या अप्रयुक्त अनुप्रयोगों से छुटकारा पाएं आवेदन के पूर्ण नाम से एक खोज यह प्रकट करेगी कि क्या आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप उसे त्याग कर सकते हैं या नहीं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 11 डबल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    चल रहे एप्लिकेशन की संख्या को सीमित करें अतिरिक्त आपके डिवाइस को अधिभार कर सकता है, जिससे आपका इंटरनेट धीमा हो सकता है। पृष्ठभूमि में चलने वाले प्रोग्राम भी इस असर को प्रभावित कर सकते हैं। उन उपयोगों को अनइंस्टॉल करें जिनका उपयोग नहीं किया गया है।
    • स्मार्टफ़ोन अनुप्रयोगों को बहुत सारे ब्रॉडबैंड का उपयोग करने के लिए जाना जाता है कुछ अध्ययन बताते हैं कि वे प्रति घंटे 10.7 एमबी तक का उपयोग कर सकते हैं!
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 12 डबल शीर्षक वाला चित्र
    5
    एंटी-वायरस और एंटी-मैलवेयर सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें। इंटरनेट पर त्वरित खोज के साथ, आप कई बुनियादी और मुफ्त सेवाओं, साथ ही अन्य, अधिक व्यापक और सशुल्क सेवाएं पा सकते हैं। वायरस और malwares एक बाधा बना सकते हैं, अपनी पहुंच को सीमित कर सकते हैं और अपनी गति को नुकसान पहुंचा सकते हैं या अपने कंप्यूटर को इतनी धीमे कर सकते हैं कि वह कनेक्ट नहीं हो सकता
    • एक से अधिक एंटीवायरस स्थापित न करें, क्योंकि ये प्रोग्राम संघर्ष कर सकते हैं और आपको धीमा कर सकते हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 13 डबल शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने ब्राउज़र के लिए एक प्लगइन स्थापित करें लिंक पर क्लिक करने से पहले कुछ ऐड-इन्स लिंक पहले से लोड होते हैं, जो आपके नेविगेशन को लगभग तात्कालिक बना देता है। एड-ऑन और डिवाइस के आधार पर, आपके ब्रॉडबैंड का उपयोग दो से दस गुना तेज हो सकता है।
    • ऐड-ऑन इंस्टॉल करते समय सावधान रहें उनमें से कुछ केवल उपयोगी कार्यक्रमों के रूप में प्रच्छन्न हैं, और अधिक, जो गति में वृद्धि करते हैं, प्रसंस्करण शक्ति का उपभोग करेंगे और धीमा कर देंगे
  • विधि 3
    गति बढ़ाने के लिए Windows रजिस्ट्री को समायोजित करना

    आपका इंटरनेट स्पीड चरण 14 डबल शीर्षक वाला चित्र
    1
    Windows रजिस्ट्री संपादक में प्रवेश करें। "प्रारंभ" मेनू से, "चलाएं ..." पर क्लिक करें और "रीगडिट" टाइप करें संपादक एक उपकरण है जिसे सिस्टम रजिस्ट्री को संशोधित करने के लिए उपयोग किया जा सकता है, जहां कंप्यूटर की ऑपरेटिंग जानकारी संग्रहीत है।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 15 दोगुने वाला चित्र
    2
    "नामस्पेस" सबफ़ोल्डर पर जाएं आप जो खोज रहे हैं उसे खोजने के लिए आपको "HKEY_LOCAL_MACHINE" फ़ोल्डर खोजना होगा। रजिस्ट्री संपादक में, "HKEY_LOCAL_MACHINE" चुनें, जिसमें हार्डवेयर के बारे में जानकारी है। इस फ़ोल्डर में, निम्नलिखित पर जाएं: सॉफ्टवेयर → माइक्रोसॉफ्ट → विंडोज → वर्तमान संस्करण → एक्सप्लोरर → रिमोट कम्प्यूटर → नेमस्पेस
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 16 डबल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने नेटवर्क के लिए ट्रांसफर दर मान खोजें। नेटस्पेस सबफ़ोल्डर में निहित जानकारी नेटवर्क से जुड़ी कंप्यूटरों पर निर्धारित कार्य के लिए खोज करती है, जो प्रथा में नेविगेशन के दौरान अधिक लोडिंग समय की ओर जाता है। आपको मूल्य {D6277990-4C6A-11CF-8D87-00AA0060F5BF} मिलेगा।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 17 दोगुने वाला चित्र
    4
    अंतरण दर समायोजित करें आपको इस मान को संशोधित करके असंगतियों को समझना होगा, लेकिन इसे राइट-क्लिक करना और फ़ोल्डर से हटाने से आपकी ब्राउज़िंग गति बढ़ जाएगी।
  • चेतावनी

    • लेना बहुत रिकॉर्ड को संभालने में सावधानी बरतें एक छोटा परिवर्तन गंभीर त्रुटियां बना सकता है जो केवल एक उन्नत उपयोगकर्ता ही सही कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com