IhsAdke.com

कैसे एक खोया सेल फोन को खोजने के लिए

आधुनिक समय में, कुछ चीजें एक व्यक्ति को एक सेल फोन खोने के रूप में कमजोर महसूस कर सकती हैं हम अपने सेल फोन का उपयोग कनेक्शन के अलावा इतनी सारी चीज़ें करने के लिए करते हैं कि सिर्फ यह सोचकर कि किसी के पास इसका उपयोग हो सकता है, पेट में एक गाँठ उभरता है खोए गए सेल फोन को कैसे खोजना सीखना आपको अपने डेटा की रक्षा करने और मन की शांति बनाए रखने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
किसी भी प्रकार का सेल फोन खोजना

एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 1 चरण
1
अपने सेल फोन को बुलाओ फोन खोजने का सबसे आसान तरीका यह है कि उसे किसी अन्य नंबर से फोन किया जाए, चाहे वह स्मार्टफोन हो या नहीं। किसी कंप्यूटर से आपके नंबर को डायल करने के लिए किसी को अपने नंबर पर कॉल करने या स्काइप जैसी सेवाओं का उपयोग करने के लिए कहें।
  • चित्रित एक खोया सेल फोन ढूँढें चरण 2
    2
    अपने सेल फोन पर एक संदेश भेजने के लिए कहें कॉल करने के अतिरिक्त, आप किसी को एक पाठ संदेश भेजने के लिए कह सकते हैं। यदि आपका फोन वास्तव में किसी सार्वजनिक स्थान पर खो गया है और घर में नहीं है, तो आप अपनी निजी जानकारी को संदेश के माध्यम से भेज सकते हैं ताकि जो व्यक्ति इसे ढूंढ सके वह आप की पहचान कर सके और आपसे संपर्क कर सके।
    • आप अपने खोए हुए फ़ोन पर एक संदेश भी भेज सकते हैं, जो कोई भी रिटर्न के लिए एक पुरस्कार प्रदान करता है। इससे उस व्यक्ति को समझा जा सकता है जो आपको बैठक की व्यवस्था करने के लिए आपको संपर्क करने के लिए मिला।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 3
    3
    अपने चरणों को रिबूट करें ऐसा करने से कुछ खो गए या स्थान से बाहर निकालना उपयोगी है, सिर्फ सेल फ़ोन ही नहीं। जब आपको लगता है कि आपके पास पहले से अपना सेल फ़ोन था और इसे कहीं छोड़ दिया गया था, तो अपने चरणों को दोबारा शुरू करने में आपकी मदद मिलेगी (यदि यह नहीं उठाया गया है)
    • सबसे पहले, घबराओ मत शांत रहो ताकि आप स्पष्ट रूप से और ध्यान केंद्रित कर सकें। आतंक केवल स्थिति को बदतर बनाता है
    • एक पल के लिए बंद करो और सोचें: आप पहले कहाँ रहे और आप क्या कर रहे थे? इस बात को ध्यान में रखें कि कब और कहाँ आपको याद है कि आखिरी बार इसे देखा है और वहां खोज शुरू करना है।
    • यदि आप इसे खोने से पहले एक रेस्तरां या स्टोर पर गए हैं, तो वापस जाएं और कोई कर्मचारी मिल जाए या कोई सेल फोन को वहां पहुंचा तो कर्मचारियों से पूछें। यदि स्टोर में छोड़ दिया जाता है, तो आप अपने डिवाइस का वर्णन कर सकते हैं या अपना नंबर दे सकते हैं ताकि कर्मचारी कॉल कर सके और सत्यापित कर सके कि यह वास्तव में आपका है।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें कुछ मोबाइल वाहक ग्राहकों को जीपीएस स्थान सेवाएं प्रदान करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे सेवा की पेशकश नहीं करते हैं, तो आप कम से कम लाइन को रद्द कर सकते हैं
    • इंटरनेट पर अपने वाहक की संख्या को देखें
  • विधि 2
    स्मार्टफोन ढूंढना

    एक खोया सेल फोन ढूँढें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    एंड्रॉइड फोन एंड्रॉइड फोन को ट्रैक करने के दो तरीके हैं यदि यह अभी भी वायरलेस नेटवर्क की सीमा के भीतर जुड़ा हुआ है, तो आप इसे "डिवाइस प्रबंधक" का उपयोग कर प्राप्त कर सकते हैं। यदि यह सिग्नल किए गए क्षेत्र के बाहर या बाहर है, तो आप कंप्यूटर के अंतिम पता स्थान को देख सकते हैं।
    • इसका उपयोग करने के लिए, किसी कंप्यूटर या अन्य डिवाइस से अपने Google खाते तक पहुंचें। यह Google मानचित्र पर तुरंत आपके फ़ोन का स्थान दिखाएगा। इस प्रबंधक के पास आपके फ़ोन को लॉक करने के लिए, आपके डेटा को दूरस्थ रूप से छूने या मिटा देने के विकल्प हैं।
    • Google.com/settings/accounthistory पर जाकर अंतिम रिकॉर्ड किए गए स्थान की जांच करें, फिर "आपके द्वारा जाते स्थानों" और "इतिहास प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। यह विकल्प जीपीएस के बजाए वायरलेस नेटवर्क और मोबाइल फोन सिग्नल पर निर्भर करता है, इसलिए ऐसा नहीं होगा अपने डिवाइस को "डिवाइस प्रबंधक" के माध्यम से खोजने की आवश्यकता है
  • एक खोया सेल फोन खोजें चरण 6
    2
    ब्लैकबेरी फोन ब्लैकबेरी डिवाइसों के पास आम तौर पर अपने खुद के ट्रैकिंग अनुप्रयोग या सेवाओं नहीं होते हैं, लेकिन आप एक नाम से उपयोग कर सकते हैं ब्लैकबेरी रक्षा. यह एप्लिकेशन निःशुल्क है और आप अपने फोन को मैप पर ढूंढ सकते हैं, पासवर्ड को दूरस्थ रूप से ब्लॉक कर सकते हैं, इसकी सामग्री हटा सकते हैं, और अन्य लाभ भी सकते हैं।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 7
    3
    आईफोन सेल फ़ोन खो गया iPhone खोजने का मुख्य तरीका "खोज मेरा iPhone" एप्लिकेशन का उपयोग करना है आप इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन बिल्कुल सटीक है, लेकिन यह आवश्यक है कि फोन कनेक्ट और कनेक्ट करने के लिए इंटरनेट से काम करना है।
    • किसी कंप्यूटर या अन्य मोबाइल फोन का उपयोग करके, अपने iCloud में लॉग इन करें और "मेरा iPhone ढूंढें" खोलें आपके डिवाइस का स्थान मानचित्र पर प्रदर्शित होना चाहिए, जिसका उपयोग इसके आंदोलन को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है
    • ऐप ऑफ़र के अन्य विकल्प आपके आईफोन को आवाज़ बनाने के लिए (अपने डिवाइस के करीब आपको या अन्य को सचेत करने के लिए) करना है, स्थिति को अपडेट करें खो गया / लापता, अपने आईफोन पर अपनी संपर्क जानकारी के साथ एक संदेश भेजें, या अपनी सारी सामग्री मिटाएं और अपने डिवाइस डेटा को साफ करें
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 8
    4
    विंडोज फोन विंडोज फोन प्रयोक्ता एक फैक्ट्री सुविधा का उपयोग कर सकते हैं जो विंडोज 8.1 और बाद के संस्करणों के साथ सभी डिवाइसों के साथ आता है। किसी कंप्यूटर या अन्य वायरलेस डिवाइस के Microsoft डिवाइस पृष्ठ पर जाएं और अपने पास मौजूद सभी फ़ोन और टैबलेट की सूची देखें। चयनित डिवाइस को खोजने के लिए स्थान सेवा का उपयोग करें।
    • एक बार जब आप माइक्रोसॉफ्ट की खोई मोबाइल सेवा में शामिल हो जाते हैं, तो आप अपने फोन और साफ सामग्री और डेटा को दूरस्थ रूप से लॉक कर सकते हैं।
  • विधि 3
    खोज शुरू कर रहा है




    एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 9
    1
    स्मार्ट हो और सुरक्षित रहें जब आपको पता चलता है कि आपका सेल फोन चोरी हो गया है, तो उसे स्वयं को वापस लेने की कोशिश मत करो। पुलिस को बताएं और उन्हें आपके लिए मामले का ख्याल रखना। अकेले काम करने से आपको जोखिम भरा परिस्थितियों में ले जाया जा सकता है और यहां तक ​​कि आपको अपने जीवन की कीमत भी मिल सकती है।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 10
    2
    अपना पासवर्ड और लॉगिन रद्द करें इसके लिए आवश्यक चपलता यह निर्भर करती है कि आप ऑनलाइन फ़ंक्शन के साथ अपने मोबाइल फोन का कितना उपयोग करते हैं कुछ के लिए यह थोड़ा कम हो सकता है, लेकिन दूसरों के लिए यह एक कठिन काम हो सकता है क्रेडिट या डेबिट कार्ड को ब्लॉक करने के लिए भी आवश्यक हो सकता है कि आपने डिवाइस द्वारा की गई किसी भी ऑनलाइन खरीदारी के साथ पंजीकृत किया है (उदाहरण के लिए, ऐपस्टोर)।
    • यदि आप चिंतित हैं कि आपका फोन गलत हाथों में पड़ता है, तो आप जितना तेज़ी करते हैं उतना ही बेहतर होगा। पहचान की चोरी एक बहुत ही गंभीर समस्या है और जब ऐसा होता है तो आसपास घूमना मुश्किल होता है।
    • शारीरिक रूप से आपके डिवाइस को पीछे छोड़ने से पहले अपने लॉगिन और पासवर्ड को बहाल करने में कुछ समय बर्बाद करना सर्वोत्तम है। इससे आपकी जानकारी तक पहुंचने वाले किसी व्यक्ति द्वारा किए जाने वाले बहुत बड़ी क्षति की संभावना कम हो जाएगी - अगर आप इसे फिर से ढूंढते हैं, तो पासवर्ड और लॉगिन बदलकर केवल एक छोटी सी असुविधा होगी
    • सबसे महत्वपूर्ण पासवर्ड से शुरू करें ये ईमेल, बैंक खाते, सामाजिक नेटवर्क और ऑनलाइन डेटा संग्रहण वाले हैं। पहले अपने वित्तीय और व्यक्तिगत जानकारी का समाधान करें और फिर कम से कम महत्वपूर्ण डेटा पर जाएं। उनके बाद, सरल सेवा पासवर्ड पर जाएं।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 11
    3
    अपने सेवा प्रदाता को कॉल करें इसे रद्द करने के लिए अनुरोध करने के लिए लाइन डेटा प्राप्त करें। यदि आप स्वामी हैं तो आपको कुछ ग्राहक या इंस्टालेशन कोड की आवश्यकता हो सकती है अपनी लाइन को रद्द करने से किसी को रोकता है (जैसे चोर, उदाहरण के लिए) अपने सिम कार्ड का उपयोग करके अनधिकृत कॉल करने से
    • पोस्टपेड सेल फोन के मामले में, आदर्श ऑपरेटर को तुरंत फोन करना है और इसे दो घंटे के खोज के बाद निष्क्रिय कर दिया गया है। प्रीपेड सेल फोन के मामले में, आपको अपने सेवा प्रदाता को कॉल करना चाहिए और सिम कार्ड लॉक की मांग करना चाहिए।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें शीर्षक चित्र 12 कदम
    4
    एक घटना रिपोर्ट करें पुलिस स्टेशन पर जाएं और बीओ करें, क्योंकि यदि आप अपने मोबाइल पोस्टपेड के बीमाकर्ता को ट्रिगर करते हैं तो यह आवश्यक होगा - कुछ वाहक बीओ के लिए भी अनुरोध कर सकते हैं। लाइन को निष्क्रिय करने के लिए यदि आपका फोन प्रीपेड है, बीओ। यह चिप लॉक करने के लिए आवश्यक नहीं है
    • बहुत से लोग सड़क पर पाए गए एक सेल फोन लौट आएंगे, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि वे मालिक के संपर्क में नहीं पहुंच सकते, जो शायद किसी को भी इसे वापस नहीं देंगे।
  • विधि 4
    भविष्य के घाटे को रोकना

    एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 13
    1
    अपने डिवाइस की सीरियल नंबर को जानें प्रत्येक डिवाइस का अपना इलेक्ट्रॉनिक सीरियल नंबर होता है डिवाइस के प्रकार और मॉडल के आधार पर, यह अनूठा नंबर IMEI ("अंतर्राष्ट्रीय सेलुलर पहचान"), एमईआईडी ("सेल्यूलर डिवाइस पहचानकर्ता") या ईएसएन ("इलेक्ट्रॉनिक सीरियल नंबर") कहा जा सकता है। आमतौर पर यह बैटरी के पीछे स्टिकर पर लिखा जाता है, लेकिन यह एक मॉडल से दूसरे में भिन्न होता है।
    • जैसे ही आप इसे खरीदते हैं, आपके डिवाइस की सीरियल नंबर को ढूंढें, इसे कागज पर लिखकर उसे सुरक्षित स्थान पर रखें।
    • नुकसान या चोरी के मामले में पुलिस या आपके वाहक के लिए संख्या दर्ज करें
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 15
    2
    सब कुछ के लिए एक जगह है। यदि ऐसा अक्सर होता है तो अपनी चीजों को खोने की संभावना को कम करें चीजों को हमेशा उसी स्थान पर छोड़ें जहां पता लगाना आरंभ करने के लिए।
    • अपने फोन को रात्रिस्तंभ या मेज पर छोड़ दें यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जो हमेशा उसे घर में खो देता है
    • जब वह आपके साथ है, तो एक विशिष्ट जेब उठाएं और हमेशा यह सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप छोड़ दें उदाहरण के लिए, आप अपनी जेब में एक निश्चित क्रम में टैप कर सकते हैं ताकि यह जांच सके कि आपको अपनी चाबियां, वॉलेट और सेल फोन मिल गया है।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें चित्र शीर्षक 16
    3
    भविष्य के नुकसान के लिए तैयार हो जाओ कुछ सावधानियां हैं जो भविष्य में मदद कर सकती हैं यदि आप फिर से इस स्थिति में जाते हैं अपने बटुए या घर में सीरियल नंबर या आईडी की एक कॉपी रखने के लिए उनमें से कुछ हैं
  • युक्तियाँ

    • पासवर्ड के साथ अपने फोन को सुरक्षित रखें आपके द्वारा सेट किए गए पासवर्ड के साथ स्क्रीन लॉक करने के विकल्प के साथ कई डिवाइस आते हैं।
    • अपने डेटा का बैकअप और सेल फोन की सभी सामग्री बना लें, यदि वह चोरी हो या हमेशा के लिए खो गया हो।
    • इससे पहले कि आप इसे खो दें, अपने IMEI नंबर को जानें। कीबोर्ड पर निम्न कुंजी दबाएं: * # 06 #। इस जानकारी को उस दिन के लिए एक सुरक्षित जगह में रखें, जिसकी आपको आवश्यकता है।
    • मोबाइल प्रस्तुति स्क्रीन पर अपने संपर्क रखें। इससे मदद मिल सकती है यदि कोई ईमानदार व्यक्ति आपको पाता है और आप इसे वापस करने के लिए संपर्क करना चाहता है। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि एक बेईमान व्यक्ति भी यह जान पाएगा कि आप कहां रहते हैं और आप कौन हैं।

    चेतावनी

    • एक सेल फोन हारना काफी निराशाजनक हो सकती है, लेकिन याद रखें कि यह केवल एक ऑब्जेक्ट है और यह कि आप कर सकते हैं इसके बिना जीना हमेशा शांत रहने के लिए अपने वित्तीय और व्यक्तिगत जानकारी के लिए शांत रहना और देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com