IhsAdke.com

कैसे अपने सेल फोन के हस्ताक्षर में सुधार करने के लिए

पिछले 20 वर्षों में, अधिक से अधिक लोगों के पास सेलफोन हैं, और आज विश्व जनसंख्या का 90% सिग्नल कवरेज का उपयोग करता है। दुर्भाग्य से, इसका यह अर्थ नहीं है कि रिसेप्शन बेहतर और बेहतर हो रहा है अधिकांश उपयोगकर्ताओं का मानना ​​है कि उनके सेल फोन से संकेत को सुधारने के लिए ऐसा कुछ भी नहीं हो सकता है। यह हमेशा सच नहीं है, और निम्न आलेख एक नया संकेत टॉवर का इंतजार किए बिना आप बेहतर मोबाइल कवरेज सुनिश्चित करने के लिए क्या कर सकते समझा जाएगा, पास दिखाई जादू से!

चरणों

विधि 1
बेहतर स्वागत के लिए स्थिति निर्धारण

सुधार सेल फोन रिसेप्शन कदम 1 शीर्षक चित्र
1
अभी भी खड़े हो जाओ इसके स्थान सेल और करने के लिए जो डिवाइस (जैसे एक टावर या पहले टेलीफोन संपत्ति रिसीवर के रूप में) संचार कर रहा है की पर्यावरण संकेत है कि यह संचारण और प्राप्त कर रहा है के लिए फिल्टर का एक प्रकार के रूप में काम करेंगे। इस तरह के प्रभाव से इनकार करने के लिए आपकी डिवाइस और रिसीवर "काउंटर-फ़िटर" का एक प्रकार होगा। यह प्रति सेकेंड कई बार होता है, लेकिन यदि यह बढ़ रहा है, तो यह अधिक बार घट जाएगा क्योंकि पर्यावरण और फ़िल्टर बनाता है जिससे बदल जाता है। अच्छा संकेत पाने के लिए खड़े रहना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • यह जानना भी दिलचस्प है कि आपके सेल फोन को किस खड़ी से जोड़ा गया है ताकि आप यथासंभव करीब या आदर्श दूरी पर रहने की कोशिश करें ताकि दोनों के बीच कोई हस्तक्षेप न हो। एक जगह है जो बहुत करीब है और वहां रहने का पता लगाएं।
  • सुधार सेल फोन रिसेप्शन चरण 2 में शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपनी ऊंचाई बढ़ाएं सिग्नल में सुधार करने के लिए, किसी उच्च स्थान पर रहने, सिग्नल अवरोधों को कम करने या उपस्थित होने वाले उन लोगों से हटना आवश्यक है। कुछ लोग "शेर किंग मेथड" के साथ इस तकनीक का उल्लेख करते हैं क्योंकि आपको अपनी डिवाइस को हवा में उसी तरीके से पकड़ना होगा, जिसमें रफीकी ने फिल्म में सिम्बा के साथ किया था। यदि आप एक पहाड़ी या पहाड़ी के पैर में हैं, चढ़ाई करना शुरू करें - हो सकता है कि रिसेप्शन उच्च ऊंचाई पर बेहतर होगा।
    • सभी सेल डिवाइस समान नहीं हैं कुछ कम सिग्नल में काम करते रहते हैं जबकि अन्य "जाने" मित्रों और रिश्तेदारों से यह पूछने के लिए कहें कि आपके वाहक के लिए कौन सी विधि श्रेष्ठ है।
    • पता करें कि आपका फ़ोन कंपनी कहां स्थित है, ताकि आप इसे उस क्षेत्र के करीब के रूप में छोड़ दें, सिग्नल और अपने सेल फोन के बीच अनावश्यक बाधाओं को दूर कर दें।
  • सुधार सेल फोन रिसेप्शन कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    तुम कहाँ हो या एक खिड़की के पास जाने की कोशिश करो भूमिगत या गहरे स्थानों में कॉल करने का प्रयास न करें। अच्छा सेल फोन सिग्नल प्राप्त करने के लिए इमारतों और अन्य बड़े संरचनाएं सबसे अच्छी जगह नहीं हैं - अगर आपको सड़क पर रिसेप्शन समस्याएं आ रही हैं, तो निकटतम चौराहे पर जाने का प्रयास करें क्योंकि कवरेज वहां सुधार कर सकती है।
    • सेलुलर रेडियो तरंगों को जमीन में बहुत प्रभावी ढंग से घुसना नहीं है - अगर यह जमीन से नीचे है, संकेत शायद आपके डिवाइस तक नहीं पहुंच जाएगा।
    • इसके अलावा, अपने स्मार्टफोन पर सिग्नल मैपिंग टूल डाउनलोड करने का प्रयास करें ये ऐप्स उपयोगकर्ता को निकटतम सेल टावर की दिशा में इंगित करते हैं और बेहतर सिग्नल कवरेज को ढूंढने में बेहद कारगर हो सकते हैं।
  • सुधार सेल फ़ोन रिसेप्शन चरण 4 में शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक स्पष्ट स्थान पर जाएं आज के सेलफोन डिजिटल हैं, इसलिए, नि: शुल्क संकेतों के प्रति अधिक संवेदनशील। अपने क्षेत्र के दर्शन के रूप में "सर्वोत्तम रिसेप्शन" के बारे में सोचें - भले ही आप वाकई सेल टॉवर को देख सकें, जो एक खुले क्षेत्र का सबसे स्पष्ट रास्ता है?
    • यह भी याद रखें कि संकेत परिलक्षित किया जा सकता है, इसलिए यह केवल अवरोधों के अधीन नहीं है, बल्कि उनके द्वारा परिलक्षित किया जा रहा है। सिर्फ इसलिए कि आप एक खुले मैदान में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आप एक पानी के टॉवर के नीचे रहते हैं तो संकेत अच्छा होगा।
    • इसके अलावा, मत भूलो कि सभी मोबाइल टावर सभी वाहक सेवा नहीं करते हैं।
  • विधि 2
    सरल उपाय अपनाने

    सुधार सेल फोन रिसेप्शन कदम 5 शीर्षक चित्र
    1
    अपने सेल फोन को अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से दूर रखें जो रिसेप्शन में हस्तक्षेप कर सकते हैं। उनमें नोटबुक, आईपैड, माइक्रोवेव ओवन और कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स हैं। वाई-फ़ाई और ब्लूटूथ कनेक्शन भी बंद करें और देखें कि क्या यह आपकी डिवाइस को सिग्नल अधिक आसानी से ढूंढने में सहायता करता है।
    • इन सभी इलेक्ट्रॉनिक्स को बंद करें, यदि संभव हो तो यदि यह काम नहीं करता है, तो अपने सेल फोन को रिबूट करने का प्रयास करें - कुछ मामलों में, इसे बंद करना और कुछ सेकंड के बाद किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं!
  • सुधार सेल फ़ोन रिसेप्शन चरण 6 में शीर्षक वाले चित्र
    2
    बैटरी को कम से कम 2 बार में चार्ज करने का प्रयास करें फोन स्टैंडबाई मोड में होने के मुकाबले कॉल करने पर फोन बहुत ज्यादा शुल्क का उपयोग करेगा। कई अवसरों पर, आप बैटरी कनेक्शन बनाने में सक्षम होने के लिए है, लेकिन संकेत मजबूत पर्याप्त नहीं है स्वागत समस्याओं हो रही हैं, तो वह बैटरी हो सकता है लगता है और अपने डिवाइस चार्ज करते हैं।
  • सुधार सेल फोन रिसेप्शन कदम 7 शीर्षक चित्र
    3
    फोन ठीक से पकड़ो। उनके एंटेना को बाहर की ओर संकेत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, उसी के लंबे अक्ष को सीधा। इस प्रकार, मोबाइल डिवाइस ऐन्टेना के आसपास "डोनट आकृति" में संकेतों को देखते हैं, अर्थात, परिपत्र आम तौर पर, जब वे सामान्य तरीके से आयोजित होते हैं, यह कोई समस्या नहीं है - हालांकि, अगर फोन उल्टा या बग़ल में है, तो ऐन्टेना ऑपरेशन बिगड़ा जाएगा। इसलिए, डिवाइस हमेशा सही स्थिति में होना चाहिए ताकि वह ऑपरेटर से संकेत प्राप्त कर सके।
    • अधिक आधुनिक फोन में, एंटीना नीचे स्थित हो सकता है इसलिए यदि आप एक नया स्मार्टफ़ोन खरीदते समय सिग्नल की समस्याएं आ रहे हैं, तो रिसेप्शन बढ़ाने के लिए इसे ऊपर की ओर घुमाए जाने का प्रयास करें
    • पुराने मॉडल पर, ऐन्टेना डिवाइस के ऊपरी पीछे के क्षेत्र में (कैमरे के पास) होना चाहिए।



  • पिक्चर शीर्षक सुधार सेल फोन रिसेप्शन चरण 8
    4
    अपने सेल्यूलर सिग्नल के रूप में वाई-फाई का उपयोग करें कॉल करें और सामान्य रूप से आपके डिवाइस के माध्यम से इंटरनेट से कनेक्ट करें अगर इसमें उमा (असीमित मोबाइल एक्सेस) का समर्थन है, तो वाई-फाई एक संकेत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है जहां जीएसएम कवरेज खराब या पर्याप्त नहीं है कुछ मुफ्त ऐप्स भी हैं, जैसे कि Viber, जो वाई-फाई पर कनेक्शन बनाते हैं
    • सभी उपकरणों और वाहक यूएमए कनेक्शनों का समर्थन नहीं करते हैं। ब्लैकबेरी, एंड्रॉइड और कुछ अन्य के कुछ मॉडलों की ऐसी सुविधा है, लेकिन यह प्रौद्योगिकी की उन्नति के साथ एक बढ़ती हुई प्रवृत्ति है।
  • विधि 3
    तकनीकी परिवर्तन करना

    सुधार सेल फोन रिसेप्शन कदम 9 शीर्षक से चित्र
    1
    2 जी नेटवर्क पर स्विच करने का प्रयास करें 4 जी और 3 जी मोबाइल उपकरणों के लिए बहुत तेज ब्रॉडबैंड प्रदान करने के लिए तैयार किए गए हैं - हालांकि ट्रांसमिशन टावर और हैंडसेट के बीच की दूरी बहुत प्रभावी होने के लिए एक निश्चित सीमा है। टावर से आगे, संकेत कमजोर हो जाएगा। अगर यह आवश्यक है कि आपको कॉल और संदेश मिलते हैं, तो इन दो के बजाय 2 जी नेटवर्क का उपयोग करने का प्रयास करें। 2 जी 3 जी और 4 जी की तुलना में छोटे बैंडविड्थ प्रदान करता है, लेकिन अधिकांश स्थानों में कवरेज अधिक होगी, खासकर जहां तेजी से नेटवर्क से संकेत बहुत अच्छी तरह से घुसना नहीं करते हैं
    • उच्च आवासीय घनत्व या संलग्न स्थानों के साथ स्थानों की कल्पना करो। जैसा कि डाटा दर कम है, 2 जी संकेत ऐसे स्थानों तक पहुंच सकते हैं - एकमात्र नुकसान यह है कि इंटरनेट कनेक्शन धीमा हो जाएगा। फिर भी, लिंक और संदेशों के लिए, यह नेटवर्क आदर्श होगा।
    • सबसे अच्छी बात यह है कि बैटरी को डिस्चार्ज करने में ज्यादा वक्त लगेगा क्योंकि 2 जी को बहुत बल नहीं चाहिए। 2 जी नेटवर्क को सक्षम करने के लिए अपने मोबाइल फोन मैनुअल से परामर्श करें
  • सेल फोन रिसेप्शन चरण 10 में सुधार के शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक इंटेलिजेंट सिग्नल एन्हेंचर का उपयोग करें संकेत बूस्टर का एक नया वर्ग यह बहुत शक्तिशाली बेसबैंड प्रोसेसर का उपयोग और (के लिए यह बुद्धिमान कहा जाता है या "स्मार्ट") संकेत से पहले यह रिले की जाती है "साफ" होगा surgindo- है। इनमें से अधिकांश हैंडसेट आपको 100 डीबी लाभ देंगे (जबकि एनालॉग रेपीटर्स 63-70 डीबी देते हैं)। अंतर 1000 और 2,500 बार के बीच है!
    • इन नए वर्धक में से कुछ है, हालांकि वे पारंपरिक (एनालॉग) से ज्यादा महंगे हैं, केवल आवश्यकता है कि आप उन्हें सॉकेट में प्लग और वे जटिल प्रतिष्ठानों और एंटेना प्रक्रियाओं की आवश्यकता के बिना तुरंत काम करेंगे (आमतौर पर एक एंटीना पहले से ही में शामिल है इकाई)। क्योंकि वे उपयोगकर्ता के अनुकूल हैं, वे लगभग किसी भी ऑपरेटर की सेवा देते हैं, स्थापना की आवश्यकता नहीं करते हैं, और यहां तक ​​कि काम भी करते हैं। ज्यादातर समय, स्मार्ट सिग्नल इंटेंसिफायर प्रत्येक फोन कंपनी के लिए विशिष्ट हैं (यानी यह जांचने की जरूरत है कि कौन सा आपके साथ संगत है)।
  • सुधार सेल फोन रिसेप्शन कदम 11 शीर्षक चित्र
    3
    एक सेलुलर पुनरावर्तक स्थापित करें यदि आपको केवल एक स्थान में सिग्नल समस्याएं आती हैं, जैसे आपके घर या काम, तो सेलुलर पुनरावर्तक को स्थापित करने का प्रयास करें ये डिवाइस एंटीना के साथ सिग्नल उठाते हैं, इसे बढ़ाते हैं और उस क्षेत्र के माध्यम से इसे प्रसारित करते हैं। यह आवश्यक है, ज्यादातर मामलों में, आप दो सिग्नल बार जहां एंटीना रखा गया था (आमतौर पर घर के बाहर या छत पर), लेकिन पहले से ही पर्याप्त रूप से स्वागत है, साथ ही बैटरी डिस्चार्ज और डेटा डाउनलोड की गति में सुधार किया है।
    • कुछ पुनरावर्तकों को तकनीकी ज्ञान का इस्तेमाल ठीक से किया जा सकता है, जैसे कैरियर आवृत्ति, या केवल एक संकेत प्रदाता के लिए विशिष्ट है। एक कम तकनीकी दृष्टिकोण के लिए, जो सभी टेलीफोन कंपनियों पर रिसेप्शन में सुधार करता है, एक डबल-बैंड सिग्नल रेप्रेटर का उपयोग करें।
  • सुधार सेल फोन रिसेप्शन कदम 12 शीर्षक चित्र
    4
    बेहतर एंटीना का उपयोग करें कुछ सेल फोन निर्माताओं ने अपने उपकरणों के लिए "हाय-गेन" एंटेना भी प्रदान किया है, जो इन-स्टोर में या घर पर उपयोगकर्ता द्वारा संशोधित किया जा सकता है। हालांकि वे संकेत (या लगभग कुछ भी नहीं) में काफी सुधार नहीं करते हैं, वे अपेक्षाकृत सस्ती हैं और आप एक ही स्थान तक सीमित नहीं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सुधार सेल फोन रिसेप्शन चरण 13
    5
    नेटवर्क बदलें उनमें से ज्यादातर एक-दूसरे से स्वतंत्र रूप से काम करते हैं, प्रत्येक अपनी स्वयं की आवृत्ति का उपयोग करते हैं और स्वयं के टेलीफोन टावरों का निर्माण करते हैं। संभवतया, यदि संकेत नेटवर्क पर खराब है, तो जब आप स्विच करेंगे, तब यह सुधार होगा, वर्तमान में, अधिकांश वाहक आपको नंबर बदलने के बिना पोर्टेबिलिटी करने की अनुमति देगा।
    • यदि आप एक नया ग्राहक हैं तो कुछ प्रदाताओं आपको अच्छे सौदों की पेशकश करेंगे - बड़ी कंपनियां नए ग्राहकों को पाने के लिए संघर्ष कर रही हैं और लोगों द्वारा प्रतियोगियों की सेवाओं का उपयोग करने के बाद अधिक से अधिक जा रहे हैं अनुसंधान और निर्धारित करें कि आपके पास अपने क्षेत्र में सबसे अच्छा वाहक है और कौन सबसे अच्छा सौदा पेश कर रहा है।
  • पिक्चर शीर्षक सुधार सेल फोन रिसेप्शन चरण 14
    6
    एक सेल प्रसारण स्थान बनाएं इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन जब सेल सिग्नल रिसेप्शन अपर्याप्त है, तो मालिक बड़े वायरलेस वाहक के लिए उनके गुणों पर छोटे सेल ब्रॉडकास्ट साइट बना सकते हैं। वायरलेस राजस्व कार्यक्रम वाले तीसरे पक्ष ने पंजीकरण की अनुमति दी ताकि उनकी संपत्ति को ऐसा करने के लिए अधिकृत किया गया। इसलिए जब टेलीफ़ोन कंपनी के हित आपके क्षेत्र में रहते हैं, तो आप उन जगहों की "कतार के सामने" होंगे, जिनके लिए वे चुनते हैं और उपलब्ध सर्वोत्तम कवरेज उपलब्ध होंगे।
    • वे आपके बिल का भुगतान भी खत्म कर सकते हैं मुझे यह कैसे पसंद नहीं आया?
  • युक्तियाँ

    • यदि सब कुछ गलत हो जाता है, ऑपरेटर बदलें।
    • यदि आप अपनी कार में सेल फोन के अपने रिसेप्शन में सुधार करना चाहते हैं, तो आपको सिग्नल में सुधार करने या वाहन के ऐशट्रे में एडाप्टर के लिए मोबाइल डिवाइस की आवश्यकता है।
    • आर्द्रता, सूखापन और बिजली से सेल फोन सिग्नल में कमी आ सकती है। अगर मौसम सूखा है, शायद एकमात्र विकल्प बारिश नृत्य है!
    • जब एक सेल फोन को उपयुक्त संकेत नहीं मिलता है, तो वह एक के लिए खोज करता है डिवाइस इस प्रक्रिया के लिए बहुत अधिक बैटरी पावर का उपयोग करता है, जो एक ऐसा कारण हो सकता है जिससे यह इतनी जल्दी खत्म हो जाए। जो भी विमान पर सेल फोन को बंद करना भूल जाता है, वह समझता है कि यह क्या है। यदि आपके कार्यस्थल या घर में एक संकेत पुनरावर्तक स्थापित है, तो आपको पता चल जाएगा कि डिवाइस की बैटरी बहुत अधिक समय तक चलती है - ऐसा इसलिए है क्योंकि यह संकेत की तलाश करने की ज़रूरत नहीं है, जो पहले से ही स्थान में बहुत मजबूत है।

    चेतावनी

    • किसी भी ऐसे समाधान से बचें, जिसमें आपके डिवाइस में परिवर्तन होता है और लागत $ 10 (या कोई कम कीमत) आम तौर पर, ये सुविधाएं बेकार हैं और सेल रिसेप्शन में किसी भी तरह से सुधार नहीं की जाएगी। आंतरिक संकेतों के पुनरावर्तकों के रूप में जाना जाता है, ये विकल्प हैं जो आपको केवल पैसे बर्बाद करने का कारण देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com