IhsAdke.com

एक सेल फोन का उपयोग करते समय अपने आप को कैसे सुरक्षित रखें

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने 31 मई 2011 को घोषित किया कि सेल फोन कैंसर का कारण बन सकता है और इसके परिणामस्वरूप, उपकरणों को लीड और मोटर एक्सहास्ट की इसी श्रेणी में "कैंसरजन्य जोखिम" के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। अध्ययन में, जिसमें 14 विभिन्न देशों के 31 वैज्ञानिक शामिल थे, कुछ मस्तिष्क कैंसर (ग्लिओमा और ध्वनिक न्यूरोमा) में वृद्धि के प्रमाण पाए गए जो विकसित होने में कुछ समय लगे, और वैज्ञानिकों को डर है कि दीर्घकालिक सेल फोन उपयोग इन कैंसर के अधिक मामलों में परिणाम

सेलफोन माइक्रोवेव स्पेक्ट्रम में संकेतों का उपयोग करते हुए संवाद करते हैं I रेडियोफ्रीक्वेंसी सिग्नल के अदृश्य बीम उपकरण बंद होने पर हमारे शरीर में प्रवेश करते हैं, और लंबे समय तक कैंसर के खतरे से परे, संज्ञानात्मक कार्य और स्मृति पर इस प्रभाव की संभावना भी होती है और जिससे भटकाव और चक्कर आना पड़ता है यह आलेख बताता है कि अपने सेल फोन का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतने के लिए।

चरणों

एक सेल फोन का प्रयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
बैलेंस सुरक्षा और सुविधा जबकि वहाँ पर्याप्त दिखा मोबाइल फोन के उपयोग करने के लिए साइड इफेक्ट हो सकता है अध्ययन कर रहे हैं, वहाँ भी स्वास्थ्य पर उनके प्रभाव का खंडन का अध्ययन करता है, अनिश्चितता और गलतफहमी के एक महान सौदा पैदा कर रहा है। यह मानव स्वभाव का हिस्सा कुछ है कि हमारे लिए काम करता है जब तक कि इसके जोखिम साबित उपयोग करने के लिए जारी रखने के लिए है, इसलिए इस अनिश्चितता मोबाइल फोन के लिए जारी रखा और अधिक उपयोग के पक्ष में काम किया है। यह समझा जा सकता है - सेल फोन सुविधाजनक हैं, आप लोगों को जल्दी से मिल जाए, कहीं भी व्यापार करते हैं और सभी mundo.Contudo साथ संपर्क में रहने के लिए अनुमति देते हैं, वे भी एक "बड़ा मानव प्रयोग" कर रहे हैं के साथ और अधिक 2-4 अरब दुनिया भर में लोगों सेल खोपड़ी मर्मज्ञ की ऊर्जा का 70 से 80% से अवगत कराया जा रहा है, अज्ञात लंबी अवधि के परिणामों के साथ। आप स्वास्थ्य पर संदिग्ध प्रभाव के साथ इस सुविधाजनक उपकरण विचार के रूप में, आप अपने स्वास्थ्य के साथ कि जोखिम लेने के लिए करना चाहते हैं? चुनें रोकने के लिए और कार्रवाई करने के लिए सेल फोन रेडियो आवृत्ति उत्सर्जन करने के लिए अपने जोखिम को कम करने के लिए एक अच्छा निवारक attitute जिस पर है आप नियंत्रण है
  • एक सेल फोन का प्रयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    लैंडलाइन पुनः उपयोग करें दीवार से जुड़ी फोन का उपयोग करके, "पुराने" तरीके से सबसे अधिक कॉल करने की कोशिश करें। अगर आप चैट करते समय चलना पसंद करते हैं, तो एक बड़ा किनारा खरीद लें कम से कम उन लिंक्स को बनाने का प्रयास करें जो आप जानते हैं कि आपके दैनिक संचार के दौरान लैंडलाइन पर लंबा होगा।
    • लंबी बातचीत के लिए ताररहित फोन के साथ अपने सेल फोन की जगह नहीं। उनके पास अपने स्वयं के प्रश्नोत्तरी स्वास्थ्य प्रभाव भी हैं उदाहरण के लिए, डिजिटल कॉर्डलेस फोन लगातार इस्तेमाल करते हैं, तब भी उपयोग में नहीं होते हैं।
  • एक सेल फोन का प्रयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    अपने फोन पर अपने कॉल की अवधि सीमित करें इन उपकरणों का लंबे समय तक उपयोग अपने या उसके विकिरणित संकेतों के साथ आपके संपर्क को बढ़ाता है - दो मिनट का कनेक्शन भी उपयोग के बाद एक घंटे तक मस्तिष्क की प्राकृतिक विद्युत गतिविधि को बदल सकता है। सेल फोन पर खर्च किए गए समय को कम करने और इसे आपातकालीन उपयोग के लिए आरक्षित करके, आप इसे अपने जोखिम को कम कर सकते हैं इसे बंद कर दें और उसे एक बैग में रखें, अपने शरीर से दूर रखें, लेकिन हाथ में अगर आप इसका उपयोग करना चाहते हैं
  • एक सेल फोन का प्रयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    अपने फोन से जुड़ी एक वायरलेस डिवाइस का उपयोग करके इसे और आपके सिर के बीच की दूरी को बढ़ाने के लिए उपयोग करें। सेल फोन का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप और डिवाइस के बीच की दूरी बनायें। बोलते समय, स्पीकरफोन पर हैंडसेट रखें यह एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह बोलते वक्त फोन को अधिक दूरी पर रखने की अनुमति देता है।
    • फ़ोन को सिर से दूर रखने के लिए कॉल संदेशों की तुलना में अधिक बार टेक्स्ट संदेश का उपयोग करें हालांकि, यहां तक ​​कि संदेशों को जितना संभव हो उतना कम इस्तेमाल किया जाना चाहिए। ई-मेल या टेक्स्ट संदेश भेजने के दौरान और अपने सेल फोन को अपने शरीर से दूर रखें।
    • डायल करते समय अपने फोन को दूर रखें। कनेक्शन के समय में उपकरणों का उपयोग अधिक विकिरण होता है, इसलिए स्क्रीन को देखें और इसे सुनने के लिए संपर्क करें, जब आप सुनिश्चित हों कि कनेक्शन बनाया गया था।
  • एक सेल फोन का उपयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    एक सेल फोन का उपयोग करते समय चुप रहें यदि आप इसके साथ आगे बढ़ते रहते हैं, तो अधिक विकिरण निकल जाएंगे क्योंकि डिवाइस को आपके साथ जाना चाहिए। यह तब होता है जब आप चलते हैं या किसी वाहन के अंदर होते हैं - जैसे ही आप जाते हैं, फोन अपने स्थान पर होने वाले बदलावों को पूरा करने के लिए खोज रखता है।



  • एक सेल फोन का उपयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    फ़ोन का उपयोग नहीं होने पर उसे बंद करें एक अतिरिक्त उपकरण अभी भी विकिरण का उत्सर्जन करता है जब यह बंद हो जाता है, तो यह बंद हो जाता है। अपने शरीर के पास फोन न लें - इसके बजाय, इसे बैग में रखें यह अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप इसे अपनी जेब में छोड़ने के आदी हो गए हैं, तो गले के पास - सर्वेक्षणों से पता चलता है कि जो लोग सेल फोन को जीभ के पास रखते हैं उनमें शुक्राणुओं की संख्या में 30% तक की कमी होती है। इसे सभी महत्वपूर्ण अंगों (दिल, यकृत, आदि) से दूर रखें।
  • एक सेल फोन का प्रयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक 7 चित्र
    7
    बच्चों को सेलफोन नहीं दे या आपातकालीन स्थितियों में उनके उपयोग को सीमित करने पर विचार करें। याद रखें कि डिवाइस डिवाइस से उत्सर्जित विकिरण के लिए बच्चों की अधिक संभावना है। शिशु खोपड़ी पतली है और मस्तिष्क कम विकसित होती है। इसके अलावा, जब तक वे अभी भी बढ़ रहे हैं, उनकी कोशिकाओं को तेजी से विभाजित किया जाता है, जिसका अर्थ है कि विकिरण का प्रभाव बहुत खराब हो सकता है
  • एक सेल फोन का प्रयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    अपने फ़ोन का उपयोग करने से बचाने के लिए बनाए गए उत्पादों के लिए देखो बाजार में कई हैंडसेट हैं जो अपने फायदे पेश करते हैं। ऐसी जानकारी पढ़ें जो उत्पादों के साथ आती है और तय करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है। कुछ संभावनाओं में शामिल हैं:
    • सेल फोन के विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र के खिलाफ एक सुरक्षात्मक उपकरण। ट्रांसमीटर संकेतों के प्रभाव को कम करने के लिए यह फोन से जुड़ा एक छोटा चिप या बटन है।
    • एक स्क्रीनसेवर यह फोन की रिसीवर पर रखा गया स्क्रीन है।
  • एक सेल फोन का प्रयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    विकिरण उत्सर्जन पैमाने पर सबसे कम संभावित रेटिंग वाले मोबाइल फोन को खरीदें। कुछ हैंडसेट इस पैमाने पर निश्चित रूप से बेहतर हैं, इसलिए एक उपभोक्ता के रूप में, अपनी क्रय शक्ति के साथ वोट करें और मोबाइल कंपनियों को बताएं कि उपभोक्ताओं को कम विकिरण क्या चाहिए
    • आप अपने मोबाइल फोन के ब्रांड के विशिष्ट अवशोषण दर को इस साइट पर जांच कर शरीर द्वारा अवशोषित होने वाले रेडियोफ्रीक्वेंसी की दर का पता लगा सकते हैं: https://transition.fcc.gov/cgb/sar/. नंबर देखने के लिए ब्रांड नाम पर क्लिक करें
    • कम "फैशनेबल" आपका सेल फ़ोन कम काम करता है, जिसकी कम ऊर्जा काम करने की जरुरत होती है, इसलिए कम विकिरण आप को उजागर करेंगे। यदि आप अपने फोन पर खेलना चाहते हैं तो यह निराशाजनक लग सकता है, लेकिन यही लैपटॉप, पोर्टेबल वीडियो गेम और आईपैड हैं!
  • युक्तियाँ

    • अपने सेल फोन को कमरे के बाहर रखें और क्षेत्रों को खेलें। अगर उसे सोते समय उसके साथ रहने की ज़रूरत होती है, जैसे यात्रा करते समय या होटल में रहना
    • सेलफोन को मोबाइल फोन के रूप में भी जाना जाता है
    • सेल फोन के उपयोग से प्रभावित होने के लक्षणों में चक्कर आना, हल्के भ्रम, दंग रहना, और एक भावना जो आपके पूरे चेहरे को कान से गर्दन तक ले जाती है अपने शरीर को सुनो - यदि आपको संदेह है कि आप अपने सेल फोन का उपयोग करने के बाद असंतुलित या कुपोषित महसूस कर रहे हैं, तो रेडियोफ्रीक्वेंसी के संपर्क में आने के लिए ऊपर दिए कुछ सुझावों को लागू करके स्थिति की जांच करें।
    • हालांकि यह अधिक कठिन है, क्योंकि इसमें आपकी संपत्ति और अधिकारियों के विकल्प शामिल हैं, सेल्युलर ट्रांसमिशन के टॉवर के निकट रहने की कोशिश न करें। इन टावरों के कारण स्वास्थ्य क्षति के बहुत सारे प्रमाण हैं

    चेतावनी

    • संकेत कमजोर होने पर कॉल न करें। यह कमजोर है, डिवाइस को अधिक ऊर्जा से निकालने के लिए कनेक्शन बनाने के लिए काम करना ज़रूरी है।
    • जब आप बीमार या गर्भवती हों तो सेल फ़ोन का उपयोग करने से बचें बीमारी विकिरण से निपटने की आपकी क्षमता को कम कर सकती है, जबकि गर्भ में अभी भी एक भ्रूण उसके द्वारा प्रभावित हो सकता है।
    • ड्राइविंग करते समय फोन का उपयोग न करें। यह एक बहुत ही खतरनाक व्याकुलता है जो दुर्घटनाओं, चोटों और मृत्यु का कारण बनता है।
    • यदि आप अपने सेल फोन को त्यागते हैं और कम विकिरण वाले एक के लिए इसका आदान-प्रदान करते हैं या इसे पूरी तरह से उपयोग करना बंद कर देते हैं, तो इसे किसी अन्य को देने के बजाय ठीक से रीसायकल करें।
    • रेडियोफ्रीक्वेंसी उत्सर्जन के लिए विकसित किए गए सुरक्षा दिशानिर्देशों को परिभाषित करने के लिए अनुसंधान की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि सेलफोन द्वारा उत्सर्जित विकिरण 10 से 20 वर्षों के उपयोग के बाद ट्यूमर का सिर पैदा कर रहे हैं। तो यह पता लगाना अभी भी समय लगेगा, लेकिन इस बीच, सेलफोन का उपयोग करने के लिए सतर्क दृष्टिकोण लेने से आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।
    • यह साबित हुआ है कि सेलफोन के साथ आने वाले सामान्य हेडफ़ोन कान नहर में विकिरण तेज करते हैं। इसका इस्तेमाल न करें! इसके बजाय एक वायरलेस मॉडल का उपयोग करें
    • किसी संलग्न या धातु के स्थान पर, जैसे कार या एलेवेटर के अंदर कॉल न करें। धातु सभी रहने वालों पर प्रतिबिंबित करने के लिए विकिरण का कारण बनता है

    आवश्यक सामग्री

    • वायरलेस हेडसेट
    • सेल फोन संरक्षक
    • आपकी मोबाइल उपयोग की आदतों को बदलने में आपकी सहायता करने के लिए अनुस्मारक
    • अधिक निश्चित फोन (लंबी तारों के साथ, यदि आवश्यक हो, और उपयोग में नहीं होने पर क्लिप को सुरक्षित करने के लिए)

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com