IhsAdke.com

कैसे पासवर्ड जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल को निकालें

एक पासवर्ड को सुरक्षित ज़िप फ़ाइल खोलना मुश्किल हो सकता है आपको एक विशेष प्रोग्राम की आवश्यकता होगी जो पासवर्ड को और साथ ही धैर्य का अनुमान लगा सकता है, क्योंकि कंप्यूटर को ऐसा करने में कई घंटे लगेगा। कई नकली पृष्ठ वायरस और एडवेयर फैलाने के लिए इस हताशा का लाभ लेते हैं, जबकि "त्वरित" या "निशुल्क" पासवर्ड अनुमान लगाने में सक्षम होते हैं। इसके बजाय, एक प्रतिष्ठित प्रोग्राम के परीक्षण संस्करण का उपयोग करने के लिए यह अधिक सुरक्षित है और यदि अधिक फ़ंक्शन की आवश्यकता होती है, तो उसके पूर्ण संस्करण को खरीदने पर विचार करें।

चरणों

चित्र शीर्षक पासवर्ड पासवर्ड के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें शीर्षक 1
1
जोखिमों को जानिए आपको एक प्रोग्राम डाउनलोड करना होगा जो ज़िप फ़ाइल पासवर्ड अनुमान लगा सकता है। ऐसा करने से पहले, ध्यान रखें कि यह आपके कंप्यूटर को वायरस से संक्रमित कर सकता है अधिक जानकारी के लिए, लेख "अपने विंडोज कंप्यूटर को वायरस या कीड़े से संक्रमित होने से कैसे रोकें"।
  • नीचे सुझाए गए कार्यक्रमों की जांच विभिन्न मैलवेयर स्कैनर द्वारा की गई है - फिर भी उनकी सुरक्षा पूरी तरह से गारंटी नहीं दी जा सकती है।
  • अधिकांश परीक्षण संस्करण केवल छोटे पासवर्ड की खोज करेंगे मुफ्त कार्यक्रमों से सावधान रहें जिनके पास कोई सीमा नहीं है - आम तौर पर आपके कंप्यूटर पर एडवेयर या अन्य मैलवेयर को छोड़कर किसी कंपनी को इस पहल को लेने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं होता है
  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड को हटा दें
    2
    पता है कि यह समय लगेगा ज्यादातर मामलों में, प्रोग्राम को पासवर्ड खोजने के लिए कई घंटे लगेगा, जब तक कि इसमें एक शब्द न हो। 9 या अधिक वर्णों के साथ पासवर्ड (कोई शब्द नहीं बनाते) को खोज तक कई दिनों की आवश्यकता हो सकती है। कुछ मिनटों में पासवर्ड अनुमान लगाने का कोई तेज़ तरीका नहीं है।
    • एकमात्र अपवाद एक ज़िप फाइल होगी जिसमें कई फाइलें एक ही पासवर्ड द्वारा संरक्षित होंगी, जब आपके पास इनमें से किसी एक तक पहुंच होगी। इस मामले में, कुछ प्रोग्राम "ज्ञात पाठ" हमले का उपयोग कर सकते हैं, जिससे फाइल के पासवर्ड वर्णों का उपयोग किया जा सकता है, जिनके लिए आप दूसरों की खोज करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पासवर्ड पासवर्ड जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें
    3



    Elcomsoft क्रैकर डाउनलोड करें कार्यक्रम को डाउनलोड करने के लिए [elcomsoft.com Elcomsoft.com] पर जाएं "उन्नत पुरालेख पासवर्ड रिकवरी"। पृष्ठ के निचले भाग पर जाएं और "ARCHPR का निःशुल्क परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें"(अंग्रेजी" एआरसीएचपीआर का परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें ")। परीक्षण संस्करण केवल 4 अक्षर या उससे कम के पासवर्ड को पुनर्प्राप्त कर सकता है पूर्ण संस्करण $ 99 (~ $ 300) की लागत और बुनियादी संस्करण $ 49 (~ $ 150) की लागत है।
    • अगर ज़िप फ़ाइल में पासवर्ड के साथ दो या अधिक फ़ाइलें हैं विभिन्न, आपको एकाधिक प्रतिलिपियां बनाने और आंतरिक फ़ाइलों को हटाने की आवश्यकता होगी ताकि प्रत्येक ज़िप फ़ाइलों में केवल एक पासवर्ड हो।
  • चित्र शीर्षक पासवर्ड पासवर्ड के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें शीर्षक 4
    4
    कोशिश करो ज़िप अंतिम क्रैकर. आप कर सकते हैं शेयरवेयर संस्करण यहां डाउनलोड करें. यह प्रोग्राम कई उपयोगी तरीकों का उपयोग करता है, लेकिन मुफ़्त संस्करण केवल आपको पासवर्ड के पहले कुछ अक्षर दिखाएगा। यदि यह आपकी मेमोरी को सक्रिय करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आपको $ 59 (~ $ 180) के लिए पूर्ण संस्करण खरीदना पड़ सकता है या एक छोटी राशि के लिए एक एकल उपयोग खरीद सकते हैं।
    • यह प्रोग्राम लंबे समय तक अपडेट नहीं किया गया है, इसलिए यह ऑपरेटिंग सिस्टम के अपडेट के बाद काम नहीं करेगा। यह विंडोज 2000, एक्सपी, विस्टा और 7 के लिए विकसित किया गया था।
  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड को हटा दें
    5
    का प्रयोग करें ज़िप पासवर्ड वसूली पेशेवर. इस कार्यक्रम का परीक्षण संस्करण निःशुल्क है, लेकिन यह केवल सीमित हद तक पासवर्ड को तोड़ देगा। पर जाएँ यह पेज और "अब डाउनलोड करें"के साथ शुरू करने के लिए कार्यक्रम को स्थापित करने के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइल को खोलें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ अलग-अलग दृष्टिकोण हैं जो एक कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए प्रत्येक में से एक का प्रयास करें इसमें शामिल हैं:
      • शब्दकोश हमला: शब्दों की एक सूची की जांच करता है अन्य विकल्पों की तुलना में तेज़, जब यह काम करता है, लेकिन दुर्घटनाग्रस्त होने का एक उच्च मौका है, क्योंकि सभी वर्ग इस श्रेणी में नहीं हैं।
      • जानवर बल का दौरा: सभी संभव संयोजन लगता है। यह केवल छोटे पासवर्ड या तेज प्रोसेसर के लिए काम करता है
      • मास्क के साथ ब्रूट बल: यदि आपको पासवर्ड के बारे में कोई भी डेटा याद है, तो यह आपको ब्रूट बल का उपयोग करने से पहले इसे प्रोग्राम में दर्ज करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, यह एक संयोजन हो सकता है जो केवल अक्षरों का उपयोग करता है, न कि संख्याएं।
    • फ़ाइल को निकालने के बाद, ज़िप फ़ाइल अभी भी पासवर्ड संरक्षित होगी इस सुरक्षा को हटाने के लिए, राइट-क्लिक करके और "भेजें" → "संकुचित करें (ज़िप फ़ाइल)" का चयन करके निकाली गई फ़ाइल की एक नई ज़िप फ़ाइल बनाएं

    चेतावनी

    • अपने प्रोसेसर की गति के आधार पर ब्रूट-फोर्स आक्रमण बहुत कुछ ले सकते हैं। यदि आप इस दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहते हैं, तो दूसरों को अपने कंप्यूटर से बेहतर कंप्यूटर बनाने के लिए कहने पर विचार करें।
    • डेवलपर्स से भुगतान या सहमति के बिना लाइसेंस प्राप्त कार्यक्रमों को कॉपी या डाउनलोड करना ज्यादातर देशों में एक अपराध माना जाता है। पासवर्ड पटाखों को कानूनी तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन उन फ़ाइलों तक पहुंचने के उद्देश्य के लिए, जिनके पास आपके पास खुले होने का अधिकार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com