IhsAdke.com

कैसे एक गिटार फिर से पेंट करने के लिए

एक गिटार खरीदते समय एक की सीमाओं में से एक, खासकर जब सस्ते या इस्तेमाल किए गए मॉडल खरीदने पर, कई रंग उपलब्ध नहीं मिलना है यदि आप विशिष्ट रंग में एक करना चाहते हैं, या बस अपना रंग बदलना चाहते हैं और अपना खुद का पूरा करना चाहते हैं, तो आप यह सीख सकते हैं कि उपकरण को अपने दम पर कैसे पुन: मुद्रित करें। किसी भी अन्य लकड़ी बहाली के काम करने की प्रक्रिया में कोई और मुश्किल नहीं है, लेकिन पता है कि एक स्टोर में एक नया गिटार खरीदने के साथ ही एक ही नतीजा पाने के लिए थोड़े प्रयास होंगे।

देर से तैयार होने के लिए तैयार रहें चित्रकारी और गिटार के शरीर के लिए सही खत्म दे एक प्रक्रिया है जो सप्ताह ले सकता है। जल्दी मत करो शायद आप इसे खत्म करने के लिए तत्काल हो ताकि आप इसे छू सकें: समस्या का समाधान पहले से तैयार शरीर का अधिग्रहण करना है यदि आप खुद को पेंट करने का फैसला करते हैं, तो प्राइमर का पालन करना सही है और इसे सही करें (या अंतिम उत्पाद अंतिम उत्पाद में दिखाई देगा)

चरणों

विधि 1
गिटार को अनमाउंट करें

पिक्चर अ गिटार चरण 1 शीर्षक वाले चित्र
1
स्ट्रिंग निकालें एक सरल सरौता का उपयोग करके उन्हें कटौती करना संभव है दुर्भाग्य से, तार के साथ गिटार को फिर से पेंट करना संभव नहीं है, इसलिए आपको इसे चित्रित करने के बाद उपकरण को फिर से संरेखित करना होगा।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 2 नामक चित्र
    2
    गिटार बांह निकालें शिकंजे से लगाए गए पदार्थ निकालने के लिए सरल होते हैं: बस उन्हें हटा दें जो चिपके हुए हैं, उन्हें हटाया नहीं जा सकता, लेकिन उनमें से ज्यादातर गिटार के रंग से मिलान करने के लिए पेंट किए गए हैं, इसलिए आपको इसे नए रंगों के साथ फिर से रंगाने के लिए जगह में छोड़ देना चाहिए।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 3 नामक चित्र
    3
    गिटार के सभी हिस्सों को निकालें ढाल, ट्यूनर, लीवर और उसके शिकंजा पहले एक पेचकश या एलेन कुंजी का उपयोग करके हटाया जा सकता है कुछ मॉडल पर, कुछ ट्यूनिंग knobs और levers छेद के माध्यम से तारों द्वारा संलग्न किया जाएगा, तो उन्हें कटौती करने के लिए आवश्यक हो जाएगा। याद रखना या संक्षेप में न भूलें, क्योंकि वे कट जाने से पहले थे (ताकि आप बाद में गिटार को फिर से जोड़ सकते हैं)।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 4 नामक चित्र
    4
    पुल बोल्ट संलग्न करें यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि वे लकड़ी में फंस गए हैं। उन्हें गर्मी करने और उन्हें विस्तारित करने के लिए टांका लगाने वाले लोहे का उपयोग करना संभव है (ठंडा करके, वे अनुबंध करेंगे और उन्हें हटाने में आसान होगा)। आप उन्हें निकालने के लिए पिलरों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप गिटार को खरोंच कर सकते हैं और खत्म कर सकते हैं।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    सभी स्लाइड्स और अन्य टुकड़े अलग रखो और उन्हें लेबल दें। परिष्करण प्रक्रिया में कुछ सप्ताह या महीनों लग सकते हैं, इसलिए प्रत्येक भाग और बोल्ट को लेबल करना सबसे अच्छा है ऐसा करने से उपकरण पुन: संयोजन करते समय समस्याओं को रोका जा सकेगा।
  • विधि 2
    वर्तमान खत्म करना

    पिक्चर अ गिटार चरण 6 नामक चित्र
    1
    आपके पास दो विकल्प हैं: पूरी तरह से या सिर्फ पर्याप्त के लिए नए रंग सामग्री छड़ी कारण यदि आप धब्बा, पारभासी स्याही से काम कर रहे हैं, या यदि स्याही का उपयोग करने का आप चाहते हैं तो मूल खत्म बहुत गहरा है, तो आपको वर्तमान रंग को पूरी तरह से निकालना होगा। अन्यथा, यदि आप केवल पारंपरिक रंग के साथ काम कर रहे हैं, तो बस सतह को रेत कर रहे हैं। ध्यान रखें कि यह उन लोगों के बीच आम सहमति है जो उपकरण पुनरीक्षण के साथ सौदा करते हैं कि रंग की एक मोटी परत एक ही रंग की पतली परत की तुलना में कम रंग के साथ छोड़ी जाती है।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 7 नामक चित्र
    2
    अधिकतर कोटिंग को निकालने के लिए एक कक्षीय सैंडर का उपयोग करें। आप खत्म (मध्यम मोटाई) को हटाने के लिए एक सैंडपेपर चुनना चाहिए और इसे परिपत्र आंदोलनों में गिटार के शरीर के माध्यम से पास करना चाहिए। इस तरह की तकनीक गिटार शरीर का रंग और खत्म हो जाएगी। आप स्याही हटानेवाला का उपयोग करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं हालांकि, ऐसा करने से एक विषाक्त प्रक्रिया होती है और यह बहुत गड़बड़ करता है (और उनमें से अधिकांश आधुनिक पॉलीयोरेथेन पेंट्स को सबसे वर्तमान गिटार से निकाल नहीं सकते हैं)
  • पिक्चर अ गिटार चरण 8
    3
    समाप्त करने के लिए क्या छोड़ा जाता है, इसे निकालने के लिए एक सैंडपाप का प्रयोग करें। कक्षीय क्षेत्रों के लिए ऑर्बिटल सैंडर के साथ प्रवेश करना मुश्किल है, एक बड़े तौलिया में लपेटा एक सैंडपाप का प्रयोग करें। मिडीयम मोटाई सैंडपाइन खत्म करने और पेंट हटाने के लिए सबसे अच्छा है।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 9 शीर्षक वाले चित्र
    4
    गिटार के शरीर पर सैंडपेपर पास करें खत्म करने के लिए मध्यम मोटाई सैंडपेपर का उपयोग करने के बाद, आप उत्तरोत्तर पतले sandpaper का उपयोग करके रेत के लिए लकड़ी की आवश्यकता होगी। पूरे शरीर पर मध्यम मोटाई के साथ काम करें, और फिर पतले पर स्विच करें
  • पिक्चर अ गिटार चरण 10 नामक चित्र
    5
    सैंडिंग से सभी धूल निकालें एक नली के आकार का लगाव वाला वैक्यूम क्लीनर आसानी से कर सकता है। बचा हुआ हटाने के लिए, संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं या एक नम कपड़े का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    यहां आपके पास दो विकल्प हैं: छिद्रपूर्ण नज़र से लकड़ी को छोड़ दें या छिद्र को भरने के लिए एफ 12 द्रव्यमान को कम करें। वांछित के रूप में आटा का रंग बदलने के लिए रंजक के कुछ बूंदों का उपयोग करें
  • पिक्चर अ गिटार चरण 12 नामक चित्र
    7
    अंत में, सभी तेलों को हटाने के लिए गैर-दिवालिएपन का उपयोग करें। इस कदम के बाद गिटार की सतह को स्पर्श न करें या आपकी उंगलियों से तेल समाप्त हो जाएंगे।
  • विधि 3
    परिष्करण करना




    पिक्चर शीर्षक अंडरस्ट लैंप गिटार बेसिक्स स्टेप 26
    1
    एक धूल से मुक्त जगह में पेंट करें हवा में घूम रहे कई कण हैं जो खत्म हो जाएंगे (यहां तक ​​कि कीड़े जो गंध से आकर्षित होंगी)
  • चित्र शीर्षक स्ट्रिप वुड फिनिश्स चरण 1
    2
    यदि आप घर के अंदर चित्र कर रहे हैं, तो हमेशा एक मुखौटा पहनें। इसके अलावा, हमेशा सुरक्षा चश्मा पहनें
  • चित्र शीर्षक वेल्ड कॉपर चरण 1
    3
    ऐसी जगह पर पेंट न करें जहां स्प्रे फर्नीचर या फ्लोर को प्रभावित करेगी। मूल्य के साथ एक संलग्न स्थान का उपयोग करें, जैसे कि कार्य बेंच या गेराज
  • प्लेमेड प्लेस मेटल बास स्टेप 1
    4
    एक पोर्टेबल कार्यबल के शीर्ष पर एक बड़े बॉक्स के अंदर गिटार निकाय को रखने से पेंट की संभावना को आसानी से साइट पर मौजूद अन्य वस्तुओं को छूने की संभावना कम हो जाएगी। दफ़्ती का उद्घाटन पार्श्व होना चाहिए ताकि स्याही नाली कर सके। नीचे अखबारों को रखकर एक आसान-स्थान की सतह बनती है।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 13
    5
    वांछित स्याही चुनें। एक ठोस रंग खत्म करने के लिए, एक टिकाऊ रंग का उपयोग करें जैसे कि पॉलीयुरेथेन या ट्रिनट्रोसेलेलोज़ दूसरा सबसे अधिक संकेत दिया गया है और मोटर वाहन या ऑनलाइन स्टोर में पाया जा सकता है, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सुखाने काफी समय लगता है। मढ़वाया खत्म करने के लिए, पानी आधारित पेंट और ऊपर सूचीबद्ध सामग्री (या तेल आधारित पेंट और एक ही सामग्री के आधार पर खत्म) की एक परत का उपयोग करें। स्प्रे खत्म का उपयोग ब्रश स्ट्रोक की वजह से निशान से बचना होगा।
  • पिक्चर अ गिटार चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    सीलेंट के कुछ परतें पास करें एक का उपयोग करें जो आपके चुने हुए स्याही से मेल खाता है। एक मोटे की बजाय दो से तीन पतली परतों को व्यय करें ऐसा करने से यह तेज़ी से सूखने और कम पिंग की अनुमति देता है
  • पिक्चर अ गिटार चरण 15 नामक चित्र
    7
    यदि आप केवल एक रंग का उपयोग कर रहे हैं, तो रंग की परतें पास करें। दो पतली परतों को लागू करें और निर्माता द्वारा अनुशंसित समय के लिए सूखा दें। रंग का एक नया कोट इस्त्री करने से पहले, पूरी तरह से शुष्क होने के लिए एक सप्ताह प्रतीक्षा करें
  • पिक्चर अ गिटार चरण 16 नामक चित्र
    8
    यदि आप नुकीला शैली का चयन करते हैं, तो एक कपड़े के साथ गिटार मिटा दें। इसे नमक छोड़ने के बाद, निर्माता के निर्देशों के बाद पेटीक - वांछित शैली को हासिल करने के लिए आवश्यक रूप से कई रंग हाथों के रूप में लागू करें
  • पिक्चर अ गिटार चरण 17 शीर्षक वाले चित्र
    9
    गिटार पर एक कोट लागू करें फिर, ट्रिनिट्रोसेलेलोज़ की सिफारिश की जाती है। पेंट की पतली परतें लागू करें, इस प्रकार उपकरण पर एक सुरक्षात्मक खत्म करें। आपको स्टोर के दस या अधिक कोट्स लागू करने की ज़रूरत हो सकती है जब तक कि आप स्टोर से ही खत्म नहीं करते। रंग के कोट को लागू करने और अगले कुछ घंटों तक इंतजार करना एक अच्छा विचार है, और एक पूर्ण कोट और दूसरे के बीच कुछ हफ्तों तक प्रतीक्षा करें। प्रत्येक कोट के रंग की पतली मात्रा बहुत ही पतली होनी चाहिए। पहले वाले के बाद, उन्हें मोटा बनाना भी संभव है, लेकिन अधिक से अधिक या रिसाव नहीं करें
  • पिक्चर अ गिटार स्टेप 18 नामक चित्र
    10
    रुको यदि आप समाप्त करने के लिए त्रिनिस्ट्रोसेल्यूलोज या पॉलीयूरेथन चुनते हैं, तो रंग के लिए तीन से चार सप्ताह तक कठोर और सूखी रंग की अनुमति दें। अगर खत्म तेल आधारित है, यह केवल कुछ दिनों इंतजार करना जरूरी है!
  • पिक्चर अ गिटार चरण 1 9
    11
    पोलिश खत्म सबसे तेज़ से तेज़ तक की रेत का छोर किसी भी सैंडपेपर को न छोड़ें और निश्चित रूप से पूरे गिटार को रेत करने के लिए मत भूलें या परिणाम अंतिम उत्पाद में दिखाई देगा। अलग स्याही वाले स्थानों पर एक ही सैंडपाँद न दें, खासकर शरीर के छोर पर (जहां पेंट परत पतली हो सकती है) - यही कारण है कि रंगों के इतने सारे कोट की जरूरत है एक और पॉलिश देखो के लिए यहां बंद करो यदि आप एक मिरर लगाना चाहते हैं, तो चमकने के लिए एक लगा हुआ पहिया का उपयोग करें। एक अन्य विकल्प रेतिंग स्पंज का उपयोग करना है (जो कि विभिन्न मोटाई में भी उपलब्ध हैं)। उनका उपयोग करना लगा हुआ पहिया का एक सस्ता विकल्प है, हालांकि यह एक ही परिणाम बनाए रखता है
  • पिक्चर अ गिटार चरण 20 नामक चित्र
    12
    फिर से गिटार माउंट करें गिटार को माउंट करने के लिए सभी शिकंजे रखो यदि आप तारों को काटने के लिए पड़ा है, तो आपको उन्हें जोड़ना होगा। यह कम गुणवत्ता वाले भागों जैसे कि पिकअप के स्थान को बदलने का भी एक शानदार समय है यहां तक ​​कि अधिक सुंदर शॉल खरीदने या एक बनाना संभव है। उपकरण बढ़ने के बाद, वाद्य यंत्रों के लिए उपयुक्त उत्पादों का उपयोग करके गिटार को साफ और पॉलिश किया जा सकता है। नए तारों पर रखो, धुन और अपने गिटार का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि हाथ हटाए जाने योग्य है, तो लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा शरीर से जुड़ा जा सकता है (जहां हाथ संलग्न होगा) ताकि आप आसानी से ताज़ा पेंट के संपर्क में आने के बिना गिटार को संभाल सकें।
    • पूरी तरह से संशोधित रूप से देखने के लिए, पेंट पर स्टिकर लागू करना संभव है।
    • लेटेक्स आधारित फिनिश्स साबुन और पानी से साफ करना आसान है, जिससे आपकी काम की सतह को साफ रहना आसान हो जाता है।
    • चिकनी खत्म करने के लिए, रेत के बाद और वास्तविक खत्म को हटाने के बाद लकड़ी पर एफ 12 बल्लेबाज को पार करें। द्रव्यमान समतावादी और चिकनी सतह को छोड़ने में मदद करता है, सामग्री के छिद्र को भरने में मदद करता है ताकि रंग का बेहतर रूप से देखा जा सके

    चेतावनी

    • एक सावधानी के साथ पुराने रंग को हटाते समय बहुत सावधान रहें एक गुणवत्ता वाले मुखौटा पहनें और एक खुली जगह में पूरी प्रक्रिया करें। पेंट रिमोवर्स विषाक्त और कार्सिनोजेनिक हैं
    • गिटार को पेंट करने के लिए पेंट स्प्रे का उपयोग करते समय एक मास्क भी पहनें।
    • पीसने पर हमेशा एक मुखौटा और सुरक्षा चश्मे पहनें- इसके अलावा, सड़क पर काम करें

    आवश्यक सामग्री

    • गिटार
    • ऑर्बिटल सैंडर
    • सैंडिंग स्पंज
    • अलग मोटाई के साथ सैंडपेपर
    • वैक्यूम क्लीनर
    • संपीड़ित हवा (वैकल्पिक)
    • Panos
    • विलायक
    • सीलेंट
    • स्याही
    • साफ कपड़े
    • कणों को निकालने के लिए मिश्रित या अल्ट्रा-ठीक सैंडपेपर
    • श्वसन यंत्र या धूल मुखौटा
    • तार हटाने के लिए पहर
    • गिटार भागों को हटाने के लिए पेचकश और एलन रिंच
    • सोल्डरिंग लोहा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com