IhsAdke.com

पेट्रोल स्थानांतरण कैसे करें

मानो या न मानो, लेकिन गाड़ी से गैस को ड्रम तक स्थानांतरित करना सीखना या केवल ईंधन चोरों के लिए नहीं है! यह तकनीक किसी भी स्थिति में काम करती है जैसे कि सड़क के मध्य में ईंधन से बाहर निकलना या स्टेशन पर जाने के बिना एक विशिष्ट उपकरण को फिर से भरना। सिर्फ दो प्लास्टिक ट्यूबों और एक खाली कंटेनर के साथ स्थानांतरण कैसे करें यह जानने के लिए नीचे दिए गए तरीकों को पढ़ें। सावधानी: इस अनुच्छेद में दिए गए युक्तियां ईंधन टैंकों के साथ काम नहीं कर सकती हैं जिनके पास विशेष सुरक्षा उपाय हैं (हालांकि आप उन्हें एक पेचकश के साथ खोल सकते हैं)

चरणों

विधि 1
ईंधन को स्थानांतरित करने के लिए टैंक को दबाने

शिफॉन गैस चरण 1 नामक चित्र
1
ईंधन प्राप्त करने के लिए कैप के साथ एक ड्रम या अन्य कंटेनर का उपयोग करें। पर्याप्त मात्रा का कोई कंटेनर तब तक काम करता है जब तक इसकी ढक्कन हो। एक बाल्टी या कुछ भी खुला न करें क्योंकि गैसोलीन का धुएं कि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है या आप ईंधन को खत्म कर सकते हैं।
  • साइफ़न गैस चरण 2 नामक चित्र
    2
    दो 2.5 सेमी व्यास स्पष्ट प्लास्टिक की ट्यूब खरीदें। आपका लक्ष्य टैंक से नए कंटेनर में ईंधन को स्थानांतरित करना है इसलिए, यह कुछ स्पष्ट उपयोग करने के लिए आप पेट्रोल के आंदोलन को देखने के लिए के लिए बेहतर है - लेकिन वहाँ के रूप में आप की कोई संभावना नहीं है तरल अनजाने किसी भी अपारदर्शी ट्यूब भी कार्य करता है निगल।
    • लंबे समय तक (ईंधन टैंक में डुबकी के लिए) और एक छोटी (प्राप्त करने का एकमात्र टैंक की नोक): इस विधि के लिए, अलग-अलग लंबाई की दो पाइप का उपयोग करें। आप दो अलग-अलग ट्यूब खरीद सकते हैं या दो में से एक काट सकते हैं - प्रभाव एक ही है।
  • शिफॉन गैस चरण 3 नामक चित्र
    3
    वाहन के ईंधन टैंक के उद्घाटन के निकट तल पर ड्रम रखें। गुरुत्वाकर्षण के कारण स्थानांतरण सफल होता है: एक बार जब गैसोलीन ट्यूब के माध्यम से गुजरती है, तब तक यह जारी रहता है जब तक कि यह टैंक की तुलना में कम ऊंचाई पर ही रहता है। तो कार के नीचे ड्रम लगाने के लिए अच्छा है।
  • शिफॉन गैस चरण 4 नामक चित्र
    4
    टैंक में दो ट्यूबों को रखो। टैंक में लंबे समय तक ट्यूब के एक छोर को थैली (जब तक इसे पेट्रोल में डुबोया नहीं जाता है) और ड्रम में दूसरे छोर। चूंकि आप इसकी गहराई नहीं देख सकते हैं, आप हल्के से गौण को उड़ा सकते हैं और बुलबुले की आवाज़ सुनने की कोशिश कर सकते हैं। फिर, टैक्सी के मुंह में छोटी ट्यूब की युक्तियों में से एक को पहले गौण की नोक के आगे रखें।
  • साइफॉन गैस चरण 5 नामक चित्र
    5
    ट्यूबों में टैंक आउटलेट को सील करने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें। यह ड्रम में लंबे समय तक पाइप के माध्यम से ईंधन को पार करने के लिए टैंक में दबाव बढ़ा देगा। इसके लिए, हवा के बिना, बाहर निकलने पर इसे बाहर निकल जाना चाहिए। एक कपड़ा या एक पुराने तौलिया (जो गंदे हो सकता है) का उपयोग करें और अच्छी तरह से जगह को बचाने, लेकिन पेट्रोल के मार्ग को रोकने के लिए नहीं।
    • यदि आप टैंक को अच्छी तरह से सील नहीं कर सकते हैं, कपड़े को गीला कर सकते हैं और फिर इसे दाग़े। आम तौर पर, गीले कपड़ा एक अधिक कुशल बाधा बनाता है।
  • साइफ़न गैस चरण 6 नामक चित्र
    6
    यह छोटी ट्यूब पर कड़ी मेहनत करता है। देखते हैं कि लंबी ट्यूब की नोक ड्रम में अच्छी तरह से थ्रेडेड है और फिर टैंक में दबाव बढ़ाने के लिए छोटी ट्यूब पर उड़ाएं। फेफड़ों से बहुत हवा में खींचो (गैसोलीन वाष्पक श्वास न करने के लिए सावधान रहें) या आसान हस्तांतरण के लिए एक यांत्रिक वायु पंप का उपयोग करें।
    • यदि आप झटका नहीं कर सकते, तो जांच लें कि टैंक आउटलेट को कपड़े से सुरक्षित रूप से बंद कर दिया गया है। हवा कम पाइप के माध्यम से टैंक को दर्ज या छोड़ नहीं सकता।
  • साइफॉन गैस चरण 7 नामक चित्र
    7
    ईंधन प्रवाह पर नजर रखें आप देखेंगे कि गैस लंबी ट्यूब के माध्यम से जा रही है और ड्रम तक पहुंच जाती है जैसे कि वह चलती है (जब तक कि यह पारदर्शी नहीं है)। जब ईंधन को पार करना शुरू हो जाता है तो बल को रोकना - गुरुत्वाकर्षण नौकरी खत्म कर देगा। जब समाप्त हो जाए, अपने अंगूठे के साथ लंबी ट्यूब की टोपी लें, इसे टैंक से ऊँचा उठाएं और अपनी उंगली को हटा दें। बचे हुए गैसोलीन वापस वाहन पर जा रहा है तैयार! आपने स्थानांतरण पूर्ण कर लिया है उपकरण को कमरे से बाहर ले जाओ और टैंक को बंद करें।
    • अगर गैसोलीन टैंक में वापस नहीं आती है, तो यह देखें कि छोटी ट्यूब को संकुचित नहीं किया जा रहा है और यदि आवश्यक हो तो अपने मुंह से कपड़े हटा दें। हवा को टैंक में वापस ईंधन में वापस करना होगा।
  • विधि 2
    ईंधन ट्रांसफर पंप का उपयोग करना

    साइफॉन गैस चरण 8 नामक चित्र
    1
    एक ईंधन अंतरण पंप खरीदो। यदि आप सुधार नहीं करना चाहते हैं, तो आप $ 70.00 से भी कम के लिए ऐसा कुछ पा सकते हैं। इन पंपों के विभिन्न आकार और आकार हो सकते हैं - कुछ स्वचालित होते हैं, अन्य मैनुअल होते हैं। फिर भी, उनमें से ज्यादातर समान रूप से काम करते हैं: मध्य में एक पंप के साथ एक ट्यूब है जो तरल को खींचने में काम करता है।
    • पंप, जो लोग जोखिम नहीं करना चाहती के लिए आदर्श हैं के रूप में वे अपने हाथ गंदे या विषाक्त वाष्प को उजागर किया हो रही बिना सुरक्षित रूप से और आसानी से ईंधन हस्तांतरण करने के लिए मदद करते हैं।
  • साइफ़न गैस चरण 9 नामक चित्र
    2
    टैंक के नीचे ड्रम या फर्श पर रखें, और ट्यूब के साथ दोनों से जुड़ें। पिछली विधि की तरह, चूषण केवल प्रारंभिक बल को हस्तांतरण शुरू करने के लिए आवश्यक बनाता है एक बार जब ईंधन शुरू हो जाता है, गुरुत्वाकर्षण प्रक्रिया को आसान बनाता है इसलिए, अंतिम कंटेनर टैंक से ही कम ऊंचाई पर होना चाहिए।
    • ध्यान दें: हस्तांतरण पंप के लिए तरल प्रवेश के लिए एक विशिष्ट टिप और आउटलेट के लिए दूसरा है। इसे ठीक से उपयोग करें, या आप ईंधन टैंक में एयर इंजेक्शन अंत होगा।
  • साइफ़न गैस चरण 10 नामक चित्र
    3
    पंप ईंधन क्योंकि पंप कई अलग अलग तरीकों से संचालित होता है, सटीक प्रक्रिया थोड़ी भिन्न होती है। यदि आपका पंप मैनुअल है, तो आपको लगाव बढ़ने के लिए एक सवार का उपयोग करना पड़ सकता है यदि यह मैकेनिकल है, तो आपको एक बटन सक्रिय करना पड़ सकता है।
    • अधिकांश हाथ पंपों को ऑपरेटिंग शुरू करने के लिए थोड़ा पम्पिंग की आवश्यकता होती है।
    • स्वचालित पंप अकेले पूरी प्रक्रिया को या नहीं कर सकते हैं अधिक जानने के लिए पैकेज निर्देश पढ़ें।
  • साइफॉन गैस चरण 11 नामक चित्र
    4
    समाप्त होने पर स्थानांतरण को रोकने के लिए ट्यूब (या ड्रम) की नोक उठाएं। यदि आप टैंक से अधिक एक बिंदु पर पंप डालते हैं, तो ट्यूब में गैसोलीन आपके द्वारा जिस तरीके से आया था वापस लौट जाएगा। यदि पंप स्वत: होता है, तो जब किया जाए तो इसे बंद कर दें



  • शिफॉन गैस चरण 12 नाम की तस्वीर
    5
    पंप को टैंक से बाहर ले जाओ ट्यूब खाली होने के बाद, बस इसे टैंक से हटा दें, ढक्कन को बंद करें और सभी उपकरणों को अलग करें और स्टोर करें।
    • आपको इसे उपयोग करने के बाद पंप को साफ करना पड़ सकता है अधिक जानकारी के लिए पैकेज निर्देश पढ़ें आम तौर पर, उपकरण पर साबुन और पानी का एक मिश्रण बस पास करें और इसे सूर्य के नीचे सूखा दें
  • विधि 3
    मुंह द्वारा स्थानांतरण करना (विकल्प अनुशंसित नहीं)

    शिफॉन गैस चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    गैसोलीन नशे के खतरों को समझें गैसोलीन में कई रासायनिक संयुक्ड होते हैं जिन्हें हाइड्रोकार्बन कहते हैं, जो मनुष्यों के लिए हानिकारक होते हैं। ईंधन निगल या वाष्प श्वास यह इस तरह साँस लेने में कठिनाई, स्थानीय जलन, दृष्टि हानि, पेट दर्द, उल्टी बरामदगी (कभी कभी खून के साथ), उनींदापन, संज्ञानात्मक समस्याओं के रूप में विभिन्न अप्रिय लक्षण (और यहां तक ​​कि घातक), कारण हो सकता है आदि यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, उत्पाद को निगलना या इनहेलिंग से बचने के लिए सभी आवश्यक उपाय करें।
  • साइफॉन गैस चरण 14 नामक चित्र
    2
    एक स्पष्ट ट्यूब खरीदें जो 2.5 सेंटीमीटर व्यास और एक ड्रम या ईंधन एक ढक्कन के साथ कर सकते हैं। बस ऊपर की विधियों की तरह, आपको गैसोलीन के लिए ट्यूब और एक गोदाम की आवश्यकता होगी। इस कंटेनर को भी कवर किया जाना चाहिए ताकि आप तरल को फैल न दें या जहरीले वाष्पों को श्वास न करें। हालांकि, इस बार, ट्यूब है पारदर्शी होना - ताकि आप इसे से गुजरते गैस देख सकें और निगलने के बिना अपना मुंह बंद कर सकें।
  • साइफ़न गैस चरण 15 नामक चित्र
    3
    ईंधन टैंक में ट्यूब की एक टिप रखो। कार के ईंधन टैंक के उद्घाटन के निकट मंजिल पर ड्रम रखें फिर ट्यूब के एक छोर को गैस टैंक के नीचे डुबाना। दूसरे छोर पर उड़ा (जहरीले वाष्पों को श्वास न करने के लिए सावधान रहें) और बुलबुला ध्वनि को सुनने के लिए कोशिश करें कि यह सही जगह पर है या नहीं।
  • शिफॉन गैस चरण 16 नामक चित्र
    4
    ट्यूब के दूसरे छोर को अपने मुंह में रखो ट्यूब में चूषण बनाने के लिए आपको अपना मुंह इस्तेमाल करना होगा और गैसोलीन को स्थानांतरित करना होगा। जब इसे पास करना शुरू होता है, गुरुत्वाकर्षण प्रक्रिया पर ले जाती है और हस्तांतरण समाप्त हो जाती है। ईंधन को निगलने या जहरीले वाष्पों को श्वास न करने के लिए सावधान रहें। अपनी नाक से साँस लें और आसक्ति में गैसोलीन के स्तर से अवगत रहें।
  • साइफॉन गैस चरण 17 नामक चित्र
    5
    अपनी उंगलियों को अपने मुंह में ट्यूब की नोक के पास रखें ताकि ईंधन आने से पहले आप इसे बंद कर सकें। गैस ट्यूब के माध्यम से तेज हो जाएगी अपने मुंह तक पहुंचने से पहले स्थानांतरण को रोकने के लिए तैयार रहें।
  • शिफॉन गैस चरण 18 नामक चित्र
    6
    ट्यूब चूसो और गैसोलीन दृष्टिकोण देखना कम करने के लिए (लेकिन नहीं को खत्म करने के लिए, जो असंभव है) पेट्रोल श्वास का खतरा है, तो आप मुंह चूसना कर सकते हैं फेफड़ों के बजाय - के रूप में यदि आप एक सिगार, नहीं एक सिगरेट धूम्रपान कर रहे हैं। जब ईंधन प्रवाह शुरू होता है, तो यह बहुत तेज हो जाएगा गैसोलीन के करीब 6 इंच दूर होने पर ट्यूब की नोक को कस कर अपने मुंह से हटा दें।
  • शिफॉन गैस चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    ट्यूब में हवा के बुलबुले की जांच करें एयर बुलबुले हस्तांतरण को बाधित करते हैं, क्योंकि वे गैसोलीन के मार्ग को धीमा करते हैं और प्रक्रिया को और अधिक कठिन और खतरनाक बनाते हैं। यदि आप कुछ बनाते हैं, तो टिप जारी करते हैं, गैस को टैंक में वापस आने दें और प्रक्रिया की शुरुआत में लौटें।
    • ट्यूब की स्थिति निर्धारित करने की कोशिश करें ताकि यह सीधे टैंक के ऊपर बेकार हो। कुछ विशेषज्ञों के मुताबिक, जब हवा की तरफ से गुजरता है तो हवाई बुलबुले अधिक सामान्य होते हैं।
  • साइफॉन गैस चरण 20 नामक चित्र
    8
    ड्रम में ट्यूब की एक टिप रखो या कर सकते हैं और अपनी उंगलियों को आराम कर सकते हैं। गैसोलीन कंटेनर में कदम शुरू कर देंगे और गुरुत्वाकर्षण अकेले प्रक्रिया जारी रखेंगे। यह देखने के लिए पारित होने पर देखें कि क्या सबकुछ ठीक हो गया है।
  • साइफॉन गैस चरण 21 नामक चित्र
    9
    ईंधन टैंक ट्यूब खींचो जब यह वांछित राशि तक पहुंचता है। इस प्रकार, आप हस्तांतरण को रोक देंगे और शेष गैसोलीन को संदूक में ले जाएँगे। इसे खींचने से पहले ट्यूब में शेष गैसोलीन की मात्रा को ध्यान में रखें - बहुत लंबा इंतजार न करें, या कंटेनर अतिप्रवाह हो जाएगा।
    • आप पाइप के ढीले अंत को भी कवर कर सकते हैं और इसे टैंक से अधिक ऊंचा कर सकते हैं। गुरुत्वाकर्षण शेष वापस वाहन को पास कर देगा। आप ट्यूब को बिना भी कंटेनर उठा सकते हैं।
  • साइफ़न गैस चरण 22 नामक चित्र
    10
    स्थानांतरण पूर्ण होने के बाद ड्रम से ट्यूब निकालें। तैयार! टैंक और कंटेनर को कवर करने के लिए वाष्पों inhaling से बचने के लिए
  • चेतावनी

    • गैसोलीन को निगलने के लिए सावधान रहें केवल प्रक्रिया के साथ ही पारदर्शी ट्यूबों का उपयोग करें। यदि आप ईंधन को श्वास या निगल लेते हैं, तो आपको हानिकारक दुष्प्रभाव का अनुभव होगा।
    • गैसोलीन वाष्पों का एक मजबूत स्वाद है और आपके फेफड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि संभव हो, तो स्थानांतरण पंप का उपयोग करें
    • ड्रम भरने या नहीं कर सकते हैं सावधान रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • ड्रम या ईंधन के लिए कर सकते हैं
    • ट्यूब (यदि संभव हो, पारदर्शी)।
    • तरल पदार्थ के हस्तांतरण के लिए पंप
    • ईंधन के साथ वाहन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com