IhsAdke.com

एक प्रोटोटाइप कैसे किया जाए

अपने आविष्कार के लिए बनाई गई एक प्रोटोटाइप प्राप्त करना एक आवश्यक कदम है इससे पहले कि आप अपने उत्पादन पर पैसा खर्च करना जारी रखें। अनपेक्षित जटिलताओं पैदा हो सकती हैं, लेकिन आपको ये नहीं पता कि ये समस्याएं भी मौजूद हैं, जब तक कि आप पहले प्रोटोटाइप नहीं बनाते हैं। सौभाग्य से, आपको खुद से एक करना नहीं पड़ता है, क्योंकि कई प्रोटोटाइप कंपनियां, कार्यशालाएं और अन्य जगहें हैं जो कम समय में एक प्रोटोटाइप बना सकती हैं। कुछ महत्वपूर्ण चरणों का अनुसरण करके, जल्दी से एक प्रोटोटाइप कैसे प्राप्त करें, जानें।

चरणों

एक प्रोटोटाइप मेड चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आविष्कार के एक वैचारिक स्केच को पूरा करें, और उसके बाद एक अधिक विस्तृत ड्राइंग बनाएं। इन्हें पेंसिल और पेपर के साथ बनाया जा सकता है, या आप अपने विस्तृत विवरण के आधार पर अपने आविष्कार को आकर्षित करने के लिए किसी को नियुक्त कर सकते हैं। एक बार आपके पास एक चित्र है जो आपके विचार को विस्तार से दिखाता है, एक पेशेवर, कंप्यूटर-डिज़ाइन (सीएडी) आरेखण प्राप्त करें। एक सीएडी ड्राइंग है जो आप प्रोटोटाइप के निर्माता को दिखाना चाहते हैं।
  • एक प्रोटोटाइप मेड चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऐसी जगह ढूंढें जो आपके विनिर्देशों और सीएडी ड्राइंग के आधार पर एक प्रोटोटाइप बनाएगा। यदि आपका आविष्कार धातु से बना है, तो एक मशीन शॉप आपके प्रोटोटाइप को बनाने में सक्षम हो जाएगा। यदि यह प्लास्टिक से बना है, तो यह तेजी से ढाला या आप एक सेवा की तलाश कर सकते हैं जिसे रैपिड प्रोटोटाइप कहा जाता है। रैपिड प्रोटोटाइप कुछ ही दिनों में आइटम बना सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आप जो बिक्री करेंगे उसे सटीक प्रतिकृति न हो। इंजीनियरिंग फर्म भी प्रोटोटाइप का निर्माण कर सकते हैं।
    • एक प्रोटोटाइप प्राप्त करें जो उसी सामग्री से बनाया गया है, जैसा आप अंतिम उत्पाद बनाने का इरादा रखते हैं। यह जांच करेगा कि क्या आपका आविष्कार कार्यात्मक होगा या नहीं क्योंकि आप अपने वास्तविक भागों को देखने और चलाने में सक्षम होंगे। एक कार्यात्मक प्रोटोटाइप प्राप्त करना खरीदारों और आपके आविष्कार को बेचने का एकमात्र तरीका है।



  • एक प्रोटोटाइप मेड चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने प्रोटोटाइप को तब तक रीबूट करें जब तक कि संरचना और फ़ंक्शन में त्रुटिपूर्ण न हो। यह पहले प्रयास पर काम कर सकता है, लेकिन ज्यादातर समय ऐसा नहीं होगा। ऐसा होने की संभावना है कि आपको समस्याएं आने के बाद 1 से अधिक प्रोटोटाइप बनाए और छोटे बदलाव करने की आवश्यकता होगी।
  • एक प्रोटोटाइप मेड चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्या आपके प्रोटोटाइप जन का उत्पादन और संभावित खरीदारों के लिए आपके विचार प्रस्तुत करते हैं अब जब कि आप जानते हैं कि सब कुछ काम करता है और कोई समस्या नहीं है, तो आप अपना उत्पाद बेचने के लिए तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक पेटेंट वकील को किराए पर लेने की सिफारिश की जाती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास वास्तव में अनूठे विचार है और बाद में कोई समस्या नहीं होगी। वकील आपके विचार या प्रोजेक्ट को पेटेंट करने में भी आपकी सहायता कर सकता है जब वह पुष्टि करता है कि पेटेंट अधिकार किसी और के नहीं हैं।
    • अपने प्रोटोटाइप बनाने से पहले उचित मार्केट रिसर्च करें। सुनिश्चित करें कि आपका आविष्कार एक अच्छा विचार है और यह कि उस पर पैसा खर्च करने से पहले आपके प्रोजेक्ट के लिए कोई भी पेटेंट नहीं रखता है। यह आपको बहुत परेशानी से बचाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com