IhsAdke.com

ड्रग्स के प्रभाव के तहत अध्ययन कैसे करें

दवा के तहत अध्ययन करना एक बुरा विचार है, लेकिन ऐसा कुछ ऐसा होता है। इन युक्तियों में आप इन स्थितियों में मदद करेंगे!

चरणों

चित्र शीर्षक जब आप` class=
1
कैफीन खाएं मारिजुआना की बिल्ली से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका ऊर्जा प्राप्त करना है। कॉफी, चाय, सोडा या ऊर्जा पीने से क्या करें इन पेय में से एक खाएं या अपना ध्यान रखने के लिए कुछ ऊर्जा की गोली लें।
  • चित्र शीर्षक जब आप` class=
    2
    20-मिनट के पुनर्जीवन झपकी ले लो। पीने के बाद, कुछ सो जाओ 20 से 60 मिनट के बीच खेलने के लिए अलार्म घड़ी सेट करना याद रखें, उस से अधिक नहीं इससे आपका दिमाग ताज़ा होगा, होमवर्क के लिए आपको तैयार किया जाएगा। इसके अलावा, कैफीन ऊर्जा पहले से ही प्रभावी हो जाएगी, इसलिए आप अध्ययन के लिए तैयार रहेंगे!
  • चित्र शीर्षक जब आप` class=
    3
    अध्ययन के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें। सोफे या बिस्तर पर झूठ बोलने का मौका आप की मेजबानी से अधिक नहीं है। किसी पुस्तकालय में जाएं या अध्ययन की भावना में आने के लिए आयोजित एक डेस्क का पता लगाएं।



  • चित्र शीर्षक जब आप` class=
    4
    अध्ययन रखें ध्यान केंद्रित करना एक समस्या नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण नहीं है कि घूमना शर्तों को समझें, लेकिन उन में फंसी नहीं रहें। छोटे से थोड़ा अध्ययन करें और कुछ जीवंत संगीत सुनें। उदाहरण के लिए, ओडीपस कॉम्प्लेक्स असली है या नहीं, यह अध्ययन करते हुए एक घंटे बर्बाद करने के बजाय, इसकी परिभाषा और उसके निर्माता का अध्ययन करें। अगला, इलेक्ट्रा कॉम्प्लेक्स का अध्ययन करें और अगले आइटम पर जाएं अध्ययन के दौरान गोताखोरी एक बुरी चीज है, फ्लैट या नहीं, लेकिन ड्रग्स के प्रभाव में होने वाली बाधाएं बहुत अधिक हैं।
  • चित्र शीर्षक जब आप` class=
    5
    एक समय सीमा निर्धारित करें यदि आप अध्यायों का अध्ययन कर रहे हैं, तो प्रत्येक के लिए एक घंटे एक तरफ सेट करें यदि आप इन्हें जितना बारीकी से चाहते थे, उन्हें अध्ययन नहीं कर सकते हैं, प्रत्येक दो अध्यायों के लिए एक और घंटे अलग करें यदि आपको अब भी लगता है कि आपको और अधिक अध्ययन की आवश्यकता है, तो एक घंटे में फिर से चार अध्यायों का अध्ययन करें।
  • चित्र शीर्षक जब आप` class=
    6
    विकर्षणों से बचें इंटरनेट को सर्फ न करें, आकर्षित न करें, यादृच्छिक चीजें नहीं लिखें, न खाएं, धुएं, संदेश न भेजें और भटकना मत करें। ध्यान दें!
  • युक्तियाँ

    • प्राकृतिक संतरे का रस पीना विटामिन सी एक स्थिर गति को बनाए रखने में मदद करेगा। अन्य पेय से शक्कर आपको धीमी गति से स्पाइक के बाद एक त्वरित ऊर्जा कील देगा।
    • अपनी प्राथमिकताओं को व्यवस्थित करें ताकि ये फिर से न हो।

    चेतावनी

    • आपको शायद चढ़ाना सीखने के बाद बहुत याद नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com