IhsAdke.com

अपनी खुद की पोकीमॉन कार्ड कैसे बनाएं

कई प्रशंसक पोकीमॉन ट्रेडिंग कार्ड गेम

पहले से ही खेलने के लिए अपने स्वयं के कार्ड की खोज करना चाहता था सौभाग्य से, कोई भी परियोजना चला सकता है, जो बहुत सरल है और घर पर किया जा सकता है, हालांकि इसे गेम नियमों और श्रृंखला की पौराणिक कथाओं के कुछ ज्ञान की आवश्यकता होती है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार की सामग्री बना रहे हैं - कुछ छोटे राक्षस का एक नया संस्करण जो पहले से मौजूद है या कुछ नया - यह अनुभव बहुत दिलचस्प हो सकता है

चरणों

भाग 1
पत्र के लिए एक टेम्पलेट बनाना

अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 1 को चित्रित करें चित्र
1
चुनें कि आप किस प्रकार के पोकीमॉन बनाना चाहते हैं। इससे पहले कि आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करना शुरू करें, विवरण के बारे में सोचें: क्या आप पहले से मौजूद एक राक्षस का एक बदला हुआ संस्करण बनाना चाहते हैं, जैसे कि चार्जर? अपनी कल्पना का उपयोग करना और एक नया पोकीमोन बनाना पसंद करते हैं? नीचे दिए चरणों के लिए तैयारी में यह सब याद रखें।
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 2 को ड्राफ्ट चित्रित करें
    2
    एक वेबसाइट पर जाएं जिसमें कार्ड टेम्पलेट्स शामिल हैं। आप हाथ से पोकीमोन कार्ड बनाने की भी कोशिश कर सकते हैं, लेकिन कस्टम आइटम्स बनाने और मुद्रित करने के लिए विस्तृत उपकरण वाले कई वेब पेज हैं। यद्यपि उनका स्वागत है, शुरुआत में सरल विकल्पों का उपयोग करने की कोशिश करें - आखिरकार, परियोजना का मजेदार हिस्सा कलाकृति चुनने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करना है
    • शायद साइट pokemoncardmaker.org कार्ड टेम्पलेट का सबसे अच्छा संग्रह है, क्योंकि इसमें सबसे अनुकूलन विकल्प हैं और गेम के सिस्टम के साथ सबसे अधिक अनुकूल है।
    • यदि आप कुछ और बुनियादी चाहते हैं, तो मायक्रोकिकर्ड डॉट कॉम पर जाने के लिए कार्ड के ब्योरे का चयन न करें।
    • यदि आप हाथों से चलने वाली परियोजनाओं को पसंद नहीं करते हैं, तो आप साइट पर .jpg या .jpg छवि अपलोड कर सकते हैं और इसे पत्र की कला के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 3 के साथ चित्रित करें चित्र
    3
    टेम्प्लेट मुद्रित करें जब आपने अपनी मूल बातें तय कर ली हों। यदि आप कुछ समय के लिए पत्रों को रखना चाहते हैं, तो गुणवत्ता प्रिंटिंग पेपर खरीद लें - आखिरकार, यदि आप आधिकारिक पत्र खरीदे तो आप उससे भी कम खर्च करेंगे!
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 4 को ड्रा शीर्षक चित्र
    4
    टेम्पलेट्स प्रिंट करने के बाद, उन्हें गत्ता के एक पतले टुकड़े पर गोंद करें। यह उन्हें आधिकारिक कार्ड के रूप में लचीला बना देगा।
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड के चरण 5 से चित्रित चित्र
    5
    गत्ते का डिब्बा में टेम्पलेट चिपकाने के बाद, इसे सीमांकित लाइनों के बाद काट कर। यदि संभव हो तो अंतिम उत्पाद को और अधिक व्यावसायिक रूप देने के लिए स्टाइलस या अन्य सटीक काटने के उपकरण का उपयोग करें। यह प्रक्रिया धीमी और परेशान हो सकती है, लेकिन आप चित्र बनाने के दौरान अधिक समय बिताना होगा, इसलिए यह परियोजना को आदर्श खत्म करने का भुगतान करती है।
  • भाग 2
    पत्र को स्पष्ट करना

    अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 6 को ड्राफ्ट चित्रित करें
    1
    पोकीमोन की एक मानसिक छवि बनाएं इससे पहले कि आप पेनल को पेपर ले जाएं, इस बारे में सोचें कि आप छोटे राक्षस को कैसे पसंद करेंगे। ड्राइंग की शैली से आपको प्रेरित और परिचित होना चाहिए, या तो यह अपने खुद के सिर से बनाने या आधिकारिक प्रजातियों का उपयोग करने के लिए। पत्र में ड्राइंग के लिए स्थान छोटा है, इसलिए नियोजन भाग पर जाने से पहले आयाम (जितनी शैली के रूप में) पर विचार करें।
    • एक मौजूदा पोकीमोन के आधिकारिक उदाहरण की प्रतिलिपि बनाकर ट्रेन
    • यदि आप पोकीमॉन का आविष्कार करना चाहते हैं और आप कुछ संतोषजनक नहीं हो सकते हैं, तो अन्य छोटे राक्षसों से प्रेरणा प्राप्त करें। सबसे यादगार लोगों में से कुछ ऐसे जानवरों पर आधारित होते हैं जो वास्तव में मौजूद हैं - इसलिए, जानवरों की शोध छवियां या चिड़ियाघर की यात्रा करें। क्या आप सहमत मिल के आधार पर
  • अपने खुद के पोकीमोन कार्ड चरण 7 को चित्रित करें चित्र
    2
    चित्रण को प्रशिक्षित करने के लिए प्रारंभ करें कार्ड टेम्पलेट को प्रिंट करने के बाद सबसे मजेदार भाग आता है: पोकीमोन बनाओ! आदर्श रूप से, आपको प्रक्रिया के लगभग 2/3 खर्च करना चाहिए आयोजन और अपनी रचना और पत्र को परिपूर्ण करने के लिए अंतिम तीसरे को छोड़ दें। अभ्यास करने के लिए कुछ स्केच का प्रयोग करें और याद रखें कि अगर आप क्या चाहते हैं, इसकी एक समझ है तो यह प्रक्रिया अधिक मजेदार होगी।
    • यदि आप पोकीमॉन का एक संस्करण बना रहे हैं जो पहले से मौजूद है, तो प्रेरित होने के लिए कुछ नमूना छवियों को प्रिंट करें।
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड के चरण 8 को चित्रित करें चित्र
    3
    एक दिलचस्प पृष्ठभूमि बनाएं यह चित्र अलग-अलग पोकीमोन के कार्ड और पीढ़ियों के बीच बदलता रहता है। कुछ मामलों में, चित्रण एक जगह पर कार्रवाई में थोड़ा राक्षस दिखाता है - अन्य में, पृष्ठभूमि रंगीन है उस बारे में सोचें जो आप आकर्षित करना चाहते हैं उदाहरण के लिए: यदि आपका पोकीमॉन घास है, तो कुछ हद तक बर्फीले या अंधेरे परिदृश्यों के बजाय, जंगल की तरह कुछ प्राकृतिक करो।
    • यदि आपके पास पोकेमोन कार्डमेकिंग के साथ अनुभव नहीं है, तो प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए छायांकित पृष्ठभूमि के साथ काम करें।



  • अपने खुद के पोकीमोन कार्ड का चरण 9 डालें
    4
    इसे अंतिम कार्ड पर ले जाने से पहले पोकीमोन के दो या तीन स्केचेस बनाएं जितना अधिक विशिष्ट आपके विचार, प्रक्रिया आसान होगी। हर बार जब आप कुछ बनाते हैं, तो नई चीजों की कोशिश करें और उन लक्षणों के बारे में सोचें जो आप सबसे ज्यादा आनंद लेते हैं।
    • यदि आप अभी भी पोकेमोन ब्रह्मांड की डिजाइन शैली में मास्टर नहीं कर सकते, तो फ्रेंचाइजी के रंगीन सौंदर्यशास्त्र के आदी अपने हाथों और आंखों को छोड़ने से पहले कुछ सरकारी चित्रों की नकल करें।
  • अपने खुद के पोकीमोन कार्ड को ड्रा करें चरण 10
    5
    पत्र कागज पर अंतिम पोकीमोन चित्रण की कॉपी करें ड्राइंग को पेपर पर ट्रांसफर न करें जब तक आपको यह स्पष्ट पता न हो कि आप क्या उत्पादन करना चाहते हैं। स्केच में दो या तीन स्केच बनाएं, और फिर इसे अंतिम सामग्री में कॉपी करने का प्रयास करें। धैर्य रखें और सावधानी बरतें और एक पेन या ब्रश का उपयोग करने से पहले पेंसिल के साथ ड्राइंग से शुरू करें। आप कुछ गलतियों को छिपाने भी कर सकते हैं, लेकिन मूर्खतापूर्ण फिसलकर अपने काम को बर्बाद करने का जोखिम न उठाएं।
    • गलतियों को बनाने की संभावना को कम करने के लिए और इसे अंतिम रूप देने से पहले चित्रण के कुछ निशानों पर पुनर्विचार करने में सक्षम होने के बाद, एक पेंसिल के साथ प्रारंभ करें और केवल बाद में चित्र को रंग दें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप चाहें, तो क्रेयॉन से ड्राइंग से बचें, क्योंकि उनके पास पोकीमोन कार्ड की उज्ज्वल और मजबूत सुविधा नहीं है। इसके बजाय, परिणाम सुधारने के लिए रंगीन मार्करों का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • भाग 3
    चार्ट की सांख्यिकीय जानकारी की स्थापना

    अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 11 को चित्रित करें चित्र
    1
    अपने पोकीमोन के प्रकार पर खोज करें यदि आप अपना स्वयं का राक्षस बना रहे हैं, तो फ़ंक्शन और उस प्रकार के बारे में एक विचार है जिसे आप देना चाहते हैं, विशेषकर चित्रण करने के बाद उदाहरण के लिए इलेक्ट्रिक पोकीमॉन, घास या मानसिक प्रकारों से बहुत भिन्न क्षमताएं हैं। फ्रैंचाइज़ी के साथ आपके अनुभव पर निर्भर करते हुए, इन विभेदों और प्रत्येक समूह के मुख्य हमलों का अध्ययन करना महत्वपूर्ण हो सकता है।
    • यदि आप पोकीमॉन का एक संस्करण बना रहे हैं जो पहले से मौजूद है, तो सांख्यिकीय जानकारी के बारे में ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि यह छोटे राक्षस के मूल कार्ड पर आधारित हो सकता है।
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 12 के साथ चित्रित करें चित्र
    2
    बुनियादी सांख्यिकीय जानकारी से प्रारंभ करें प्रत्येक पोकीमोन प्रजातियों के लिए इन मूल्यों का उपयोग विशिष्ट संख्याओं के बारे में सोचने से अधिक सहज है। उनके साथ, आप उन संशोधनों को बना सकते हैं जो आपको आवश्यक लगता है। यदि आपने पोकीमोन बनाया है, तो एक समान प्रजाति के डेटा को आधार के रूप में उपयोग करें और आवश्यकतानुसार उन्हें अनुकूलित करें।
    • इस बुनियादी जानकारी में हिमाचल प्रदेश (हिट पॉइंट्स), हमला, रक्षा, विशेष हमला, विशेष रक्षा और गति शामिल है
    • उदाहरण के लिए: Rattata में 30 अश्वशक्ति आधार बिंदु और 56 हमले हैं। अगर आपने उस पोकीमोन का एक कार्ड बनाया है, तो उन समान मानों का पालन करें या उन्हें फिट जैसा दिखें।
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 13 के साथ चित्रित करें चित्र
    3
    हमला बिंदु और पावर डेटा निर्दिष्ट करें यदि आप किसी वास्तविक मैच में कार्ड का उपयोग करना चाहते हैं, तो प्रश्न में पोकीमोन तत्व के दल के आधार पर कमजोरी, धीरज और लागत जैसे विवरण शामिल करें। आक्रमण, बदले में, रचनात्मकता की आवश्यकता होती है - और प्रक्रिया बहुत मज़ेदार हो सकती है कुछ ऐसी चीज़ चुनें जो पहले से ही समान पोकीमोन और एक सामान्य मौलिक प्रकार में मौजूद है या यदि आप चाहें, तो संतुलन, लागत, रणनीति और ताकत जैसे पहलुओं के बारे में सोचकर अपना खुद का बनाएं।
    • सभी पोकीमोन हमलों इंटरनेट पर खोजने के लिए सूची, प्रकार (सेनानी, ज़हर, सामान्य आदि) आंदोलन है, साथ ही शक्ति (क्षति) और प्रत्येक की शक्ति अंक (लागत) टिप्पण। अपने स्वयं के बनाने से पहले इन कार्डों में से कुछ का उपयोग करें
    • उदाहरण के लिए: प्रसिद्ध "बर्फानी तूफान"(" बर्फ़ीला तूफ़ान ") बर्फ पर आधारित है, 110 की ताकत है, 5 अंकों की लागत और 70 की सटीकता।
    • बेशक, यदि आप किसी मौजूदा पोकीमॉन को आधार के रूप में उपयोग कर रहे हैं, तो बस कार्ड से डेटा की नकल करें
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 14 को चित्रित करें चित्र
    4
    कार्ड के मूल्यों को संतुलित करें यद्यपि यह बहुत आसान है (और आकर्षक!), एक शक्तिशाली पोकीमॉन बनाना केवल मज़ेदार मैच बनायेगा खेल के लिए अच्छी तरह से संतुलित रणनीतियों के अनुसार आधिकारिक प्रजातियां बनाई जाती हैं। अगर आप इस दुनिया के लिए नए हैं, तो आप अंततः पता लगा सकते हैं कि यह असंगत या दुर्लभ कुछ के साथ खेलने के लिए बेहतर है। उदाहरण के लिए, अधिक असामान्य पोकीमॉन में विशिष्ट क्षमताएं हो सकती हैं और केवल उन खिलाड़ियों की सेवा कर सकते हैं जो गेम की गतिशीलता को समझते हैं।
    • आप उन कार्डों को भी बना सकते हैं, जिनके पास केवल सौन्दर्य मूल्य होता है - भले ही आपके पास संतुलन और मूल्य की कमी और पसंद नहीं हो।
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड चरण 15 को चित्रित करें चित्र
    5
    जब आपका पत्र अंत में तैयार हो जाता है, तो इसे लोगों को दिखाएं! मित्रों को अपनी रचनाएं दिखाएं, इंटरनेट पर पोस्ट पोस्ट करें या यदि आप चाहें, तो चित्रण प्रतियोगिताओं (आभासी या आमने-सामने) के लिए साइन अप करें। तो, आप जा रहे हैं, बहुत कम से कम, पोकीमोन प्रशंसकों के हजारों के बीच अपनी कला फैल गई!
  • अपनी खुद की पोकीमोन कार्ड के चरण 16 को चित्रित करें चित्र
    6
    यदि आपने अपना पोकीमोन बनाया है, तो अपने विकासवादी रेखा के बारे में सोचें इन छोटे राक्षसों की उत्क्रांति प्रणाली सरल है: हालांकि उनकी उपस्थिति में परिवर्तन होता है, वे उन दृश्यमान निशान को बनाए रखते हैं जो उनकी प्रकृति को स्पष्ट करते हैं। यदि आप इस प्रक्रिया के साथ मज़ेदार हैं, तो कल्पना करें कि पोकीमोन एक और चरण में कैसे होगा।
  • चेतावनी

    • हस्तनिर्मित पोकीमॉन कार्ड मैच में इस्तेमाल होने वाले आधिकारिक लोगों की जगह नहीं लेते हैं। उन्हें अन्य खिलाड़ियों के साथ व्यापार करने का प्रयास न करें या उन्हें प्रामाणिक और "दुर्लभ वस्तुओं" के रूप में बेच दें। सबसे समर्पित कलेक्टर तुरंत दूर लहराती पहचानते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com