IhsAdke.com

कैसे बच्चों के लिए एक खजाना मानचित्र बनाने के लिए

क्या आप खजाना मानचित्र बनाने में सक्षम होना चाहते हैं? क्या आप बच्चों के लिए मजाक मजाक बनाने में सक्षम होना चाहते हैं? क्या आप पाल सेट करना चाहते हैं और कुछ छिपे हुए खजाने को खोजना चाहते हैं? ठीक है, अब आप इस गाइड का पालन करके अपने बच्चों के लिए एक प्रामाणिक खजाने की खोज कैसे कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने स्थान को "एक्स" के साथ चिह्नित करें

1
खजाना के लिए शिकार करने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें। उस क्षेत्र में एक पार्क ढूंढने की कोशिश करें, जिसमें बहुत सारे खुले स्थान हैं, ताकि आप अपने बच्चों की देखभाल कर सकें।
  • 2
    ऐतिहासिक स्थलों का ध्यान रखें एक बड़े, अकेला पेड़, फव्वारा, पुल या बड़े चट्टान के रूप में बड़े, स्पष्ट मील का पत्थर खोजें, जो कि आप किसी नक्शे पर चिह्नित कर सकते हैं। ध्यान दें कि वे कितनी दूर एक दूसरे से हैं और किस दिशा में आपको अगले "रेफरल" को ढूंढना होगा। यह "दूरी" के संदर्भ में इन दूरीों का वर्णन करने में मदद करेगा (इसलिए संदर्भ बिंदुओं को बहुत ज्यादा फैलाना नहीं है)
  • विधि 2
    बच्चों के लिए एक चर्मपत्र बनाएं

    1
    कागज़ को "असली" देखो कागज को उम्र बढ़ने के द्वारा एक प्रामाणिक "खजाना मानचित्र" बनाएँ
    1. काली चाय का एक कप तैयार करें
    2. चाय को दो या तीन मिनट के लिए सोखने के बाद, चाय के बैग को हटा दें और अतिरिक्त पानी निचोड़ें।
    3. कागज पर चाय का बैग रखो।
    4. इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि कागज़ पूरी तरह से कवर नहीं हो जाता। पेपर चालू करें चाय को एक और समय बिताओ
    5. कागज को सूरज में सूखा डालना
    6. जब कागज पूरी तरह से सूखा है, तो इसे गूंध करना शुरू करें।
    7. ढीले और खिंचाव
    8. प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि कागज को नरम न हो जाए और इसमें हल्का बनावट हो।
    9. लाइटर का उपयोग करके, देखभाल के साथ कागज के किनारों को जला दें किसी ज्वाला को कागज पर जलाए न जाएं, बस हल्के को पकड़कर रखें जब तक कि एक उज्ज्वल चमक न हो, और यदि आवश्यक हो, तो उसे झटका दें।
  • 2



    संदर्भ अंक खींचना। उन्हें जगह दें ताकि आप इसे आसानी से समझ सकें ख़ाका पार्क की रिक्ति में सुसंगत होने की कोशिश करें ताकि आपके बच्चे जान सकते हैं कि संदर्भ बिंदु को खोजने के लिए कितना चलना चाहिए।
  • 3
    स्थान को चिह्नित करें स्थलों का उपयोग करके, एक बड़े लाल X बनाएं जहां खजाना छिपा होगा। अपने बच्चों को जिस पथ का अनुसरण करना चाहिए, यह इंगित करने के लिए बिंदीदार रेखा का उपयोग करके वेपॉइंट को एक्स से कनेक्ट करें उपयोगी डायल्स को निर्धारित करें कि कितने "चरणों" को उन्हें एक संदर्भ बिंदु से दूसरे स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी
  • 4
    विशेष विवरण बनाएं पृष्ठ के चारों ओर की सीमा बनाएं और पेपर के किनारे पर एक "कम्पास" जोड़ें। दो पारित हड्डियों के साथ समुद्री राक्षस, जहाजों या खोपड़ी को आकर्षित करना। जितना "विस्तृत" नक्शे है उतना प्रामाणिक यह दिखाई देगा।
  • 5
    चर्मपत्र लपेटें नक्शे को लपेटें और एक रिबन को चारों ओर टाई।
  • विधि 3
    अपने पिल्ले को दफनाने

    1
    एक खजाना छाती बनाओ एक लकड़ी का खजाना छाती बनाएं या अपनी लूट को पकड़ने के लिए एक खरीद लें। बॉक्स को सोने के सिक्के और नकली गहने के साथ भरें, या छोटे पुरस्कार और खिलौने के साथ।
  • 2
    "इसे दफनाने" या छुपाएं जहां मैप पर "एक्स" दर्शाता है कि खजाना है यदि आप किसी सार्वजनिक पार्क में हैं, तो अपने खजाने पर नज़र रखना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी आपके सामने नहीं निकल सके।
  • विधि 4
    अपने कामरेडों के लिए पूरी गति से डेक पर हर कोई!

    1. 1
      अपने बच्चों के लिए मानचित्र छोड़ें नक्शा कहीं न कहीं छिपाएं जहां वे "इसे समझ सकते हैं" फिर उन्हें खजाना ढूँढ़ने की कोशिश करें! उन्हें तदनुसार तैयार करने का प्रयास करें या उन्हें "संदर्भ" पर जासूसी करने के लिए टॉयलेट पेपर के एक रोल से बने "बेज़ेल" दें।

    युक्तियाँ

    • यह सबसे अच्छा होगा यदि आप पीछे से काम करते हैं, जहां से खजाना है, तो युक्तियां या पहेलियां करें - आपको इस प्रक्रिया को कम समय लगता है और कम निराशा होती है।
    • उस क्षेत्र को देखकर कुछ समय व्यतीत करें जिसके लिए आप नक्शा बना रहे हैं और प्रत्येक मील का पत्थर के विवरण का उपयोग कर सकते हैं। नक्शे पर सामान्य पैमाने पर और दिशात्मक मार्गदर्शन के साथ चित्र खींचें।

    आप यह गारंटी दे सकते हैं कि नक्शे को टुकड़ों को फाड़कर पूरी तरह से पीछा किया जाएगा और उस खंड में वर्णित संदर्भ बिंदु पर प्रत्येक बाद के टुकड़े छिपाने होंगे जहां शिकारी काम कर रहे हैं। यदि टुकड़े लंबे समय तक छोड़ दिए जाते हैं, तो उन्हें बैग में डाल दें ज़िप लॉक या प्लास्टिक की बोतलें उन्हें तत्वों से बचाने के लिए

    • हमेशा अपने बच्चों को मदद और प्रोत्साहित करें
    • कभी भी अपने बच्चों को अकेला न छोड़ें

    चेतावनी

    • जहरीले सांप और ज़हर आइवी जैसे जोखिमों से अवगत रहें, दो कहें।
    • यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर खजाने की खोज करना चुनते हैं तो पार्क के सभी नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें।

    आवश्यक सामग्री

    • पुराना दिखने वाला पेपर
    • फाउंटेन पेन, अधिमानतः काले (या मार्कर)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com