IhsAdke.com

मन कैसे पढ़ें (जादू की छल)

लोग मनोविज्ञान, भाग्यदर्शक, पामस्टार और अन्य रहस्यवादियों का दौरा करते हैं क्योंकि वे इस विचार से आकर्षित होते हैं कि मन को पढ़ना संभव है। आप इस जादू का फायदा उठाकर जादू की चालें सीख सकते हैं जिससे आपको यह पता चलता है कि दर्शक के दिमाग में क्या है। इस अनुच्छेद में वर्णित तीन युक्तियां आपको डराना और जल्दी से आश्चर्यचकित करने का कारण बन सकती हैं

चरणों

विधि 1
लगता है कि किसने मर गया?

रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 1 चरण
1
आपको तीन दर्शक स्वयंसेवकों की आवश्यकता होगी यह बहुत सारे लोगों के सामने करने के लिए एक अच्छी चाल है, क्योंकि यह तीन स्वयंसेवकों को सब कुछ ठीक करने के लिए ले जाएगा। लेकिन यह बिल्कुल ठीक होना चाहिए- यह चाल दो लोगों के साथ दोनों प्रभावित नहीं होगी और यह सिर्फ चार के साथ काम नहीं करेगा। जिन लोगों को आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उनको चुनना सबसे अच्छा है ताकि दर्शकों को ऐसा नहीं लगता कि शो से पहले आप चाल को खारिज कर चुके हैं।
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) छवि शीर्षक चरण 2
    2
    प्रत्येक स्वयंसेवक को कागज का एक टुकड़ा दें चाल का वह हिस्सा बहुत महत्वपूर्ण है कागज की एक शीट ले लो और इसे तीन टुकड़ों में फाड़ डालें। पहला भाग दें, जिसमें पहले व्यक्ति के लिए एक चिकनी तरफ और एक मोटा भाग होगा। दूसरे भाग को दो भाग दें, जो दूसरे पक्ष के लिए दो पक्षों का असर होगा। अंत में, तीसरा टुकड़ा दो, जिसके पास तीसरे व्यक्ति के लिए एक चिकनी तरफ और एक मोटा भाग भी होगा।
    • यह चाल केवल तभी काम करती है जब आप तीन में कागज़ की शीट चीरते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि एक शीट या कागज के टुकड़े को तीन भागों में विभाजित किया जा सके।
    • उस व्यक्ति की ओर ध्यान दें जो दोनों पक्षों पर कागज का किसी न किसी टुकड़ा है कागज का यह टुकड़ा चाल का रहस्य है
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) छवि शीर्षक चरण 3
    3
    प्रत्येक को नाम लिखने के लिए कहें पहले व्यक्ति को उस व्यक्ति का नाम लिखना चाहिए जो जीवित है दूसरा व्यक्ति (दोनों किनारों के किसी न किसी किनारों के साथ) एक मृत व्यक्ति का नाम लिखना चाहिए तीसरे व्यक्ति को जीवित किसी व्यक्ति का नाम लिखना चाहिए।
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    कहते हैं कि आप मृतक के नाम से कागज को निकाल देंगे। मंच पर अपना ध्यान आकर्षित करें या स्वयं के स्वयंसेवकों के साथ अपनी पीठ पर खड़े रहें, क्योंकि वे कागज पर नाम लिखते हैं। उनके साथ कोई शारीरिक संपर्क न होने से बचें, खासकर जब वे एक टोपी या बॉक्स में कागजात डालते हैं।
  • रीड माइंड्स (एक मैजिक ट्रिक के रूप में) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कागज का सही टुकड़ा निकालें स्वयंसेवकों से उन नामों पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए कहें जो उन्होंने लिखी हैं। टोपी या अपने सिर पर बॉक्स पकड़ो या किसी को पकड़ है, इसलिए यह स्पष्ट है कि आप अंदर क्या नहीं देख सकते लोगों को बताएं कि आप दूसरे स्वयंसेवक पर बारीकी से देखकर मृत व्यक्ति का नाम जानते हैं जैसे कि उनके मन को पढ़ना। अंत में, टोपी पर अपना हाथ डालें और कागज के टुकड़े के लिए दो मोटे पक्षों के साथ दबाना टोपी से कुछ नाटक कर निकालें और मृतक के नाम को सभी के सामान्य आश्चर्य के बारे में पढ़ें।
  • विधि 2
    लगता है कि कभी भाग्यशाली आदमी कौन है

    रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 6 चरण
    1
    श्रोताओं के सदस्यों से उनके नामों को कहने के लिए कहें। उसे बताओ वह हर नाम को एक कार्ड पर लिख रहे हैं और उन्हें टोपी में डालते हैं। चाल के अंत में, आप घोषित करेंगे कि उनके बीच भाग्यशाली कौन है। पूरा करने के लिए, आप उस व्यक्ति के लिए भविष्यवाणी करेंगे और लिखेंगे कि ब्लैकबोर्ड पर क्या होगा। भाग्यशाली व्यक्ति का नाम तब एक स्वयंसेवक द्वारा टोपी से हटा दिया जाएगा, और यह ब्लैकबोर्ड पर लिखा जाएगा। यदि आपके पास एक बड़े दर्शक हैं, तो शीर्ष दस नाम चुनें। पहले से ही एक छोटे से दर्शक में, हर कोई भाग ले सकता है
  • रीड माईंड्स (एक मैजिक ट्रिक के रूप में) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    किसी व्यक्ति से नाम चुनें, जिसने नाम दिया है और उस व्यक्ति का नाम सभी कार्डों पर लिखें। जब दस स्वयंसेवक अपने नाम लिखना शुरू करते हैं, तो उनके नाम लिखने का बहाना करें वास्तव में, आप सभी कार्डों पर चुने हुए व्यक्ति का नाम लिख रहे होंगे। उन पर चुने नाम लिखने के बाद टोपी में सभी कार्ड रखो।
    • यह जरूरी है कि कोई भी स्वयंसेवक आपके पास न हो, जबकि सभी के नाम लिखने का ढोंग करते हुए। अन्यथा, आप अनमास्क किया जा सकता है।
    • अगर आप किसी जन्मदिन की पार्टी या किसी के सम्मान में एक घटना में यह चाल कर रहे हैं, तो आप सभी कार्डों पर सम्मानित व्यक्ति का नाम लिख सकते हैं ताकि सुनिश्चित हो सके कि वह सभी के बीच में "भाग्यशाली" होगा।
    • जो कि भाग्यशाली है अनुमान लगाने के बजाय, आप यह भी अनुमान लगा सकते हैं कि शादी करने के बाद कौन होगा, जो सबसे रहस्यमय या सबसे बदकिस्मत व्यक्ति है घटना और मेहमानों के अनुसार चाल की थीम को अनुकूलित करें
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) छवि शीर्षक चरण 8
    3
    एक ब्लैकबोर्ड पर अपनी भविष्यवाणी लिखें हर कोई अपने नाम बोलता है और कार्ड टोपी में हैं, विशेष व्यक्ति का नाम बोल्ड अक्षरों में लिखें और उन्हें जनता के लिए दिखाएं घोषणा कीजिए कि आप बिना किसी शक के पता है कि यह व्यक्ति उन सभी के सबसे भाग्यशाली है जो वहां मौजूद हैं।
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) छवि शीर्षक चरण 9
    4
    टोपी से एक नाम निकालने के लिए स्वयंसेवक से पूछें अपने सिर पर टोपी पकड़ो और उसे एक नाम निकालने और जनता को इसकी घोषणा करने के लिए कहें। जब लोग नाम सुनते हैं तो लोग जबड़े छोड़ेंगे याद रखें कि अन्य कार्ड तुरंत हटा दें ताकि लोगों को यह पता न लगे कि आपने यह चाल कैसे किया।
  • विधि 3
    छुपा कार्ड

    रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    दफ़्ती के निचले कोने में एक विवेकपूर्ण भट्ठा कट करें। सिर्फ एक साधारण डेक सेट जो एक पेपर बॉक्स में पैक किया जाता है, जो कि कटौती करना आसान है। पैक के बाहर कार्ड ले लो और कैंची का उपयोग बॉक्स के पीछे के कोनों में से एक में छेद करने के लिए करें। कार्ड वापस रखो और छेद के माध्यम से देखो लक्ष्य आपके लिए डेक में अंतिम कार्ड के शीर्ष कोने को देखने के लिए है, यह बताएं कि कौन सा कार्ड है (संख्या और सूट दोनों)।
    • बॉक्स तैयार होने के साथ इस शो पर जाएं। पक्ष को उस प्रेरक के छिपे से छिपाए रखें जब आप चाल को तैयार करते हैं।
    • यदि संभव हो, तो एक बॉक्स का उपयोग करें जिसमें एक मुद्रित कार्ड की छवि है - जो कि कई सामान्य डेक हैं। इस प्रकार, दरार लगभग अदृश्य हो जाएगा।
  • रीड माइंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 11 चरण
    2
    कार्ड को फेर लेना और एक को चुनने के लिए दर्शकों के किसी सदस्य से पूछें। स्वयंसेवक को पत्र लेना चाहिए और दर्शकों के लिए इसे दिखाने चाहिए जब आप अपनी पीठ पर हों फिर उसे टांग के नीचे पत्र डाल देना चाहिए। अपने हाथ की हथेली के सामने छेद के साथ बॉक्स को पकड़ो और स्वयंसेवक से यह कार्ड वापस रखे।
    • स्वयंसेवक पत्ते का सामना करने की अधिक संभावना है ताकि आपको कार्ड चुना न जाए। और वह वही है जो आप चाहते हैं (क्योंकि, इस तरह, आप छेद द्वारा नंबर और सूट देख सकते हैं)। लेकिन अगर वह उन्हें बंद नहीं करता है, तो उसे फिर से फेरबदल करने और एक नया कार्ड लेने के लिए कहें।
  • रीड माइंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 12 चरण
    3
    स्वयंसेवक के दिमाग को पढ़ने का नाटक करके अपने प्रदर्शन में मशहूर आपके सामने छेद वाले बॉक्स को ऊपर उठाएं और घोषणा करें कि आप चयनित कार्ड को देखने के लिए स्वयंसेवक के दिमाग को पढ़ रहे हैं। छेद के माध्यम से देखो कि यह पत्र क्या है। फिर अपनी आँखें बंद करें और अपने सिर को फेंक दें (अधिक नाटकीय प्रभाव के लिए)। कहो, "मुझे पता है!" और बताओ कि वह पत्र क्या है
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 13 चरण
    4
    हर किसी को पत्र दिखाकर अपने अनुमान की पुष्टि करें बॉक्स से डेक निकालें, सावधान रहना न छेद के साथ पक्ष को दिखाने के लिए दर्शकों को दिखाएं ताकि वे नीचे कार्ड देख सकें।
  • विधि 4
    शब्दकोश चाल

    चित्र शीर्षक 676564 14
    1
    इस चाल को करने से पहले, अपने शब्दकोश में पृष्ठ 108 पर नौवें शब्द की खोज करें। कागज के एक टुकड़े पर शब्द लिखें और इसे एक लिफाफे में रखें। फिर अपनी जेब में लिफाफे डालें।
    • यह चाल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है अगर यह सही ढंग से नहीं किया गया है, तो चाल काम नहीं करेगा।



  • चित्र शीर्षक 676564 15
    2
    जब यह प्रस्तुति का समय है, तो दर्शकों को बताएं कि आपको दो स्वयंसेवकों की आवश्यकता होगी एक शब्दकोश को एक और एक कैलकुलेटर दूसरे को दें
  • चित्र शीर्षक 676564 16
    3
    किसी भी तीन अंकों की संख्या का चयन करने के लिए स्वयंसेवक को कैलकुलेटर से पूछें। एकमात्र शर्त यह है कि कोई दोहराई गई संख्याएं नहीं हैं। उदाहरण के लिए, वह नंबर 365 का चयन कर सकता है। अंकों को सभी अलग-अलग होना चाहिए - अर्थात, यदि चुना हुआ नंबर 222 या 955 है, उदाहरण के लिए, यह काम नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक 676564 17
    4
    स्वयंसेवक से संख्या को उल्टा करने के लिए कहें (हमारे मामले में, 365 बजाय 563 बदल जाता है)। फिर इसे दो के बीच सबसे बड़ी संख्या लेनी चाहिए और इसे से छोटा करना (उदाहरण के लिए, 563 - 365 = 198)। अंत में, उस नंबर को वापस सामने करने के लिए कहें (उदाहरण के लिए, 1 9 8 1 9 8)
  • चित्र शीर्षक 676564 18
    5
    कहो उसे आखिरी दो नंबर जोड़ना होगा। हमारे उदाहरण में, 198 + 891 = 1,089 नतीजा हमेशा 10 9 8 होगा, चाहे जो भी मूल रूप से चुना गया हो, उसमें कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • चित्र शीर्षक 676564 19
    6
    अब, उससे पूछें कि परिणाम के पहले तीन अंक क्या हैं। वे हमेशा 108 रहेंगे। स्वयंसेवक को डिक्शनरी के साथ पृष्ठ 108 पर पुस्तक खोलने के लिए कहें।
  • चित्र शीर्षक 676564 20
    7
    फिर दूसरे स्वयंसेवक से पूछें कि संख्या का अंतिम अंक क्या है? यह हमेशा 9 (10 9 में से) होगा
  • चित्र शीर्षक 676564 21
    8
    स्वयंसेवक को शब्दकोश से ऊपर से नीचे तक नौवें शब्द देखने के लिए कहें। एक शो बनाने के लिए उस पर गौर किया, जैसे कि आप वास्तव में अपना मन पढ़ रहे थे। जब आप इसे तैयार करते हैं, तो लिफ़ाफ़ा को निकालें और कागज पट्टी प्रकट करें। दर्शकों को यह देखकर चकित हो जाएगा कि आप एक ही शब्द दिखा रहे हैं जिसे स्वयंसेवा ने कहा है!
  • विधि 5
    एक स्वयंसेवक के विचारों को लगता है

    छवि शीर्षक 676564 22
    1
    उसे 1 और 5 के बीच संख्या के बारे में सोचने के लिए कहें यह हड़ताली चाल मानव मनोविज्ञान में कुछ सामान्य अजीब बातों की खोज करती है। आपको यह धारणा मिलनी चाहिए कि आप जनता के लिए पसंद की स्वतंत्रता दे रहे हैं, जिससे यह महसूस होगा कि विभिन्न प्रकार के संभावित उत्तर मौजूद हैं। वास्तव में, अधिकांश लोग वास्तव में एक ही विकल्प का चयन करेंगे। और यह रहस्य है कि, चाल के अंत में, आप अनुमान लगा सकते हैं कि स्वयंसेवक के दिमाग में क्या जाता है, जो काफी आश्चर्यचकित होगा। आरंभ करने के लिए, उन्हें 1 से 5 के बीच किसी भी संख्या का विचार करना चाहिए और उसके बारे में रहस्य रखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 676564 24
    2
    फिर वह उस संख्या को गुणा करना चाहिए जिसे वह नौ से चुना है और दो अंकों को जोड़ता है जो नतीजे संख्या बनाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका स्वयंसेवक संख्या 5, 9 को चुना है बार 5 = 45, तब वह 9 + पाने के लिए 4 + 5 जोड़ देगा। यह मानसिक रूप से किया जाना चाहिए, जोर से नहीं।
  • चित्र शीर्षक 676564 25
    3
    स्वयंसेवक से अपने नंबर से 5 घटाना पूछें। हमारे उदाहरण में, 9-5 = 4, इस बिंदु पर तो, स्वयंसेवक उनके मन में 4 नंबर होगा। वास्तव में, किसी भी संख्या वह 1 और 5 के बीच चुनता है 4. में परिणाम होगा वह नंबर 4. उदाहरण के लिए करने के लिए इसी वर्णमाला के अक्षर के बारे में सोच चाहिए, पत्र एक नंबर 1, नंबर 2 के लिए पत्र बी, और इतना है पर। नतीजतन, इसी पत्र हमेशा "डी" होगा
  • चित्र शीर्षक 676564 26
    4
    फिर उस देश को चुनना होगा जो उस पत्र से शुरू होता है। ज्यादातर समय, लोग डेनमार्क के बारे में सोचेंगे।
  • छवि शीर्षक 676564 27
    5
    इस बार उसे एक बग के बारे में सोचना चाहिए जो कि इसके साथ शुरू होता है अंतिम पत्र देश के नाम का "डेनमार्क" में अंतिम अक्षर "ए" है, और अधिकांश लोग उस पत्र को मधुमक्खियों के साथ जोड़ देंगे।
  • चित्र शीर्षक 676564 28
    6
    पूरा करने के लिए, स्वयंसेवक को एक रंग के बारे में सोचने के लिए कहें जो कि इसके साथ शुरू होता है अंतिम पत्र जानवर का नाम "मधुमक्खी" में अंतिम अक्षर "ए" है। आम तौर पर, इस पत्र के साथ शुरू होने वाला सबसे याद किया रंग नीला है।
  • चित्र शीर्षक 676564 30
    7
    बहाना आप स्वयंसेवक के दिमाग को पढ़ रहे हैं चेहरे और मुंह में कैपिरी सिर की तरफ झुकना और निचोड़ करना ठीक है। अपने दर्शकों को बताएं कि आप अपने मानस की गहराई में गहराई से देख रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक 676564 31
    8
    अधिनियम के रूप में अगर आप को चकित और कहते हैं कि आप डेनमार्क में एक नीली मधुमक्खी देख रहे हैं। दस में से नौ बार, स्वयंसेवक आश्चर्य के साथ प्रतिक्रिया करेगा एक बार या कोई अन्य, हालांकि, आपका स्वयंसेवक "टैपिर", "डोमिनिका" या अन्य प्रतिक्रिया का चयन करेगा।
  • युक्तियाँ

    • किसी को बताएं कि चालें कैसे की जाती हैं। याद रखें कि एक अच्छा जादूगर अपने रहस्यों का खुलासा नहीं करता है
    • विश्वास के साथ बोलो और आप अपने "जादू" में विश्वास करेंगे।
    • वही दर्शकों के लिए एक ही चाल दो बार मत करो। किसी को पता चल जाएगा कि कपड़ों के नीचे क्या हो रहा है।

    आवश्यक सामग्री

    • पेपर और पेंसिल
    • एक टोपी
    • एक स्लेट और चाक
    • कार्ड का गेम
    • 3 स्वयंसेवकों
    • एक शब्दकोश
    • एक लिफाफा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com