IhsAdke.com

टैक्सिडमी का अभ्यास कैसे करें

टैक्सिडमी प्रदर्शन के लिए कशेरुक को जोड़ने और संरक्षित करने की परंपरागत विधि है। चाहे आप एक प्यारी पालतू का सम्मान करना चाहते हों या शिकार का जश्न मनाएं, तैयारी, संरक्षण और रखरखाव के मूल कौशल सीखना आपको प्रक्रिया से पैसा बचाएगा।

चरणों

विधि 1
पशु की तैयारी

चित्रित करें टैक्सीफार्मि चरण 1
1
तैयारी के लिए तैयार होने तक जानवरों को रुकें। आपको जितनी जल्दी हो सके त्वचा को निकाल देना चाहिए, लेकिन इससे पहले कि आप इसे संरक्षित करने और अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए जानवरों को अपमानजनक से रोकना महत्वपूर्ण है। सुरक्षा के लिए, जानवर को जमी तक छोड़ दें, जब तक कि मूल करिश्माई को पूरा करने के लिए आवश्यक सामग्री हासिल नहीं हुई है:
  • तीव्र चाकू
  • सिलाई सुई
  • लाइन
  • असबाब या जानवर के प्लास्टर कास्ट
  • बोरैक्स, शराब, या अपने पसंदीदा संरक्षण एजेंट
  • टोटिडार्मी चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    फॉर्म तैयार करें पशु के आधार पर, आप इस स्तर पर शरीर के एक प्लास्टर कास्ट तैयार कर सकते हैं या पूर्व-तैयार फॉर्म खरीद सकते हैं (जैसा कि आमतौर पर हिरण बस्ट्स के साथ किया जाता है)। आप पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करके अपना स्वयं का आकार बना सकते हैं, छोटे जानवरों के लिए विशेष रूप से उपयोगी प्रक्रिया। लकड़ी के टुकड़ों का उपयोग करें ताकि एक मचान आकार का फ्रेम तैयार किया जा सके और इसे स्ट्रिंग या पुराने प्लास्टिक बैग के साथ लपेटें।
    • ढालना तैयार करने के लिए, एक व्यावसायिक मोल्डिंग एजेंट को पशु के आकार से बनाने और इसे प्लास्टर के साथ भरने के लिए खरीदें पानी के साथ एक मस्तक का मिक्स मिलाएं और इसे मोल्ड में जल्दी से डालना। मोल्ड को निकालें और प्लास्टर को एक सैंडपेपर या एक छोटी सी पॉकेटनेट के साथ चिकना करें। विवरण के बारे में ज्यादा चिंता न करें, आपको त्वचा को फिट करने के लिए बस मूल आकार और आकार की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप अपना स्वयं का आकार बनाने जा रहे हैं, तो यह तुलना करने के लिए एक व्यावहारिक उदाहरण बनाने में मदद करता है। अपनी त्वचा को हटाने से पहले जानवर की एक तस्वीर ले लीजिए और सामग्री का उपयोग करें जिसे आप आकृति को आकार देने के बाद आसानी से हेरफेर कर सकते हैं। स्तनधारी पैर सही करने के लिए विशेष रूप से कठिन हैं भविष्य की परियोजनाओं के लिए एक टेम्पलेट के रूप में उपयोग करने के लिए, अपनी पहली बार एक पूर्व-तैयार टेम्पलेट खरीदने पर विचार करें
  • चित्रित करें क्या करिश्माई चरण 3
    3
    त्वचा निकालें क्या एक इगूआना को संरक्षित करना है या एक लिनक्स को संरक्षित करना है, यह प्रक्रिया त्वचा के हटाने और संरक्षण से शुरू होती है संरक्षण प्रक्रिया की विशेषताओं के आधार पर अलग-अलग बदलाव होंगे कि क्या पशु एक स्तनपायी, एक सरीसृप, मछली या पक्षी है। त्वचा संरक्षण पर अधिक विशिष्ट निर्देशों के लिए पढ़ना जारी रखें।
    • एक तेज चाकू का प्रयोग करके, पेट में कटौती करना सावधानी से, किसी भी अंग या गुहा को पेंच करने के लिए सावधान नहीं होना चाहिए, जो त्वचा को नष्ट कर सकता है। अपने दूसरे हाथ से इसे पकड़े हुए त्वचा को ढीला करने के लिए चाकू समान रूप से अंदर पर काम करें। सोचो जैसे आप जानवरों से कपड़े निकाल रहे थे जितना संभव हो उतना मांस और वसा को निकालें, त्वचा को फाड़ने के लिए ध्यान न दें।
  • चित्रित करें टैटिडार्मी चरण 4
    4
    यदि आप मछली, पक्षी या छिपकली को सुरक्षित रखते हैं, तो अपने सिर को नहीं ले जाएँ। एक स्तनपायी की त्वचा को उसी तरह निकालना जिस तरह से आप शरीर के बाकी हिस्सों के साथ होते हैं, लेकिन छिपकलियों, मछलियों और पक्षियों के लिए आपको मस्तिष्क, आंखों और जीभ को दूर करने की आवश्यकता होगी, जिससे संरक्षण के लिए सिर के आकार को छोड़ दिया जाएगा। पक्षी के शरीर विज्ञान का मतलब है कि आप चोंच को हटा नहीं सकते (और नहीं करना चाहते) इसलिए आपको उस पक्षी के उन हिस्सों को हटा देना चाहिए जो बुरी तरह खराब या सुगंधित हो।
    • बड़े स्तनधारियों के मुकाबले छोटे जानवरों को कर के लिए बहुत मुश्किल है। प्रक्रिया के इस हिस्से के लिए छोटे दंत चिकित्सक उपकरण या एक सटीक चाकू की सहायता करें, और आपको यथासंभव अधिक मांस को हटाने के लिए सावधान रहना चाहिए। संरक्षण प्रक्रिया के दौरान छोटे से बचाया जा सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आगे बढ़ने से पहले आप सिर के बड़े टुकड़ों को हटा दें। इसमें धैर्य और मजबूत पेट की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    त्वचा को संरक्षित करना

    चित्रित करें टैटिडार्मी चरण 5
    1
    स्तनधारी के चमड़े का कांस्य चमड़े के मांस की तरफ गैर-आयोडीनयुक्त नमक के पास, लगभग 2 इंच की मोटाई छोड़कर 24 घंटों के लिए आराम करो पुराने नमक निकालें और इस प्रक्रिया को नए नमक के साथ दोहराएं। एक शांत, अंधेरे जगह में, चमड़े का सूखा होने दें हालांकि, सावधान रहना नहीं आकार के लिए बहुत मुश्किल हो।
    • जब मजबूत किया जाता है, तो गर्म पानी का उपयोग करने वाले चमड़े को हाइड्रेट करें, थोड़ा निस्संक्रामक और खाना पकाने नमक। इस मिश्रण के साथ चमड़े को रातोंरात सेवन करें और नमक को हटाए जाने तक कई बार कुल्ला। चमड़े लटकाओ और इसे सूखा, इसे तौलिया के साथ पोंछते समय टपकाव बंद हो जाता है आप चमड़े के आगे इलाज करने के लिए एक नमकीन बनाना एजेंट का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपने कमाना के आगे बढ़ने से पहले चमड़े से फांसी वाले मांस या वसा के अधिक टुकड़े निकाल दिए हैं।
    • कमाना तेल के साथ चमड़े का इलाज माइक्रोवेव में थोड़ा तेल गरम करें और इसे अपने हाथों से पोंछ लें। इसे कई घंटों तक आराम दें और उसे प्लास्टिक की थैली में लपेटें, इसे रेफ्रिजरेटर में रखें जब तक कि इसे आकार में तैयार न करें।
  • चित्रित करें टैटिडार्मी चरण 6
    2



    सरीसृप की त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए शराब के साथ मिश्रण का प्रयोग करें। 50% ग्लिसरीन और 50% शराब के मिश्रण के साथ त्वचा को संतृप्त करें और दो सप्ताह तक बैठें। इसे एक शांत, अंधेरे जगह में रखें। जब आप त्वचा को निकालते हैं, तो इसे सूखने के लिए हरा दें और किसी ग्लिसरीन को अंदर से निकाल दें।
  • टोटिडरमनी चरण 7 शीर्षक वाले चित्र
    3
    मछली और पक्षियों के संरक्षण के लिए, बोरैक्स के साथ त्वचा के अंदर तरफ। त्वचा के शरीर के हिस्से को बोरेक्स की एक उदार परत पर रखो, एक जूते के अंदर। पंखों पर अधिक बोरैक्स छिड़कें इसे 4 दिनों के लिए एक शांत, अंधेरी जगह में आराम करें। बोरेक्स से हटाए जाने के बाद मांस बहुत कठोर हो जाएगा। अतिरिक्त ब्रश करें और आपकी मछली या पक्षी की त्वचा को खूबसूरती से संरक्षित किया जाएगा।
  • विधि 3
    टैक्सिडमी की तैयारी और देखभाल

    चित्रण शीर्षक क्या करधारा चरण 8
    1
    अपना फ़ॉर्म पहनें यदि आपने एक सटीक रूप तैयार किया है, तो चमड़े को भरना एक गुड़िया ड्रेसिंग जितना आसान होना चाहिए। आकार में अपनी संरक्षित त्वचा को ठीक करें, असमान या अप्राकृतिक टुकड़ा को चिकनी बनाने के लिए देखभाल करें। सिलाई के पहले संरचनात्मक समस्याओं को ठीक करने का समय अब ​​है।
    • स्थानों को भरने के लिए हाथ में कुछ स्ट्रिंग लें, जिनकी आवश्यकता है tweaking स्ट्रिंग या अखबार के छोटे टुकड़े को काटें और शरीर के एक धारीदार मांसपेशियों या दूसरे भाग को भरें।
  • चित्रित करें टैटिडर्मामी चरण 9 का शीर्षक
    2
    सीना। उपयुक्त रंग रेखा का प्रयोग करना, जिस भाग को आपने मूल रूप से काट दिया था, उसमें सबसे अधिक फर्म और अदृश्य टांके को संभव बनाया। नकली आंखों और दांतों के साथ अपने करिश्मादार जानवरों को सजाने के लिए, उन्हें अपने स्थानों पर चिपकाएं।
  • चित्रण शीर्षक क्या करिश्माई चरण 10
    3
    अपनी परियोजना देखें अपनी कल्पना का प्रयोग करें यदि आप एक पालतू जानवर का प्रदर्शन कर रहे हैं, तो उसे शांतिपूर्ण स्थिति में स्थानांतरित कर सकते हैं, संभवत: झूठ बोलना और डांस करना यदि आप एक सफल शिकार का जश्न मना रहे हैं, तो अपने भयंकर और तेज दांतों को प्रदर्शित करें। अधिक जटिल खड़ा व्यावसायिक रूप से उपलब्ध हैं, लेकिन आप अपना स्वयं का बना सकते हैं। अपनी दीवार पर शाखाओं या चट्टानों की व्यवस्था करें और उन दोनों के बीच अपने करिश्माई जानवरों की स्थिति बनाएं।
  • चित्रित करें टैटिडार्मी चरण 11
    4
    अपने करिश्माकृत जानवरों का ख्याल रखना पशु को बनाए रखने के लिए सभी काम करने के बाद, इसे अनदेखा करके इसे बर्बाद न करें। अपने बूथ को सूरज की रोशनी से दूर रखें, अपने घर के वातावरण नियंत्रित क्षेत्र में। नमी को फफूंदी में परिणाम हो सकता है, जबकि सूखापन चमड़े में दरारें या दरार पैदा कर सकता है। यदि प्रकृति को अनैसर्गिक रूप से गलत तरीके से समझाया जाता है, तो पशु को खोलने और इसे दोहराने पर विचार करें। पाउडर को समय-समय पर निकालने के लिए, इसे साफ और यथार्थवादी दिखाना
  • युक्तियाँ

    • फ्रीजर में एक जानवर रखकर इसे लंबे समय तक बनाए रखने का एक प्रभावी तरीका है। यद्यपि डिस्प्ले के लिए उपयुक्त नहीं है, टैक्सिडामी प्रक्रिया को स्थगित करने की अनुमति होगी।

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहें कि चमड़े को इसे प्रदर्शित करने से पहले ठीक से संरक्षित किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com