IhsAdke.com

एक नरफ हथियार युद्ध कैसे करें

Nerf guns के साथ युद्ध दोस्तों और परिवार के साथ खेलने के लिए बहुत मज़ा कर रहे हैं नेरफ़ युद्ध को व्यवस्थित करने के कई अलग-अलग तरीके हैं, और यदि आप एक बड़ी घटना को व्यवस्थित करना चाहते हैं तो आप एक दिन में कई बार खेल सकते हैं।

चरणों

भाग 1
युद्ध का आयोजन

एक नर्फ़ वॉर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र है
1
कोई स्थान चुनें। आमतौर पर उद्यान और खेल के मैदानों जैसे विशाल बाहरी वातावरण में खेलना अधिक मजेदार है, लेकिन यदि आपके पास बड़े इनडोर अंतरिक्ष या एक पिछवाड़े तक पहुंच है, तो वे सेवा भी कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि चयनित स्थान में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • इस क्षेत्र में कोई अन्य व्यक्ति नहीं होना चाहिए, विशेष रूप से छोटे बच्चों
  • आस-पास के विश्रामगृह होना चाहिए। पीने वालों और भोजन खरीदने के लिए जगह वैकल्पिक हैं, लेकिन अनुशंसित हैं।
  • लोगों को छुपाने के लिए कवर खुले मैदान को छोड़कर लगभग हर जगह पर यह सुविधा होगी।
  • एक नर्फ़ युद्ध चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र है
    2
    आस-पास एक स्थानीय रिजर्व चुनें इन खेलों के अधिकांश सार्वजनिक स्थानों में आयोजित की जाती हैं, और आप जगह में हो रही है और यह पहले से उपयोग में मिल सकता है। मूल के निकट एक आरक्षण स्थान की तलाश में एक आकस्मिक योजना है।
    • कुछ सार्वजनिक स्थान अग्रिम में आरक्षित किए जा सकते हैं, जैसे कि सामुदायिक केंद्र या स्कूल, लेकिन यह हमेशा संभव नहीं है
    • यदि दोनों स्थानों में व्यस्त हैं, तो रहने वालों को विनम्रता से पूछें कि वे अपनी गतिविधि कब खत्म करेंगे। उन्हें छोड़ने के लिए मत दबाएं, और जब तक वे चले गए, मजाक शुरू न करें।
  • एक नर्फ़ वॉर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र है
    3
    एक तिथि और समय चुनें युद्ध की योजना कम से कम तीन सप्ताह पहले से करें, खासकर यदि आप इसके लिए नए लोगों की भर्ती करना चाहते हैं। सामान्य गेम के लिए लगभग चार घंटे का समय अवधि चुनें। यदि 20 से अधिक प्रतिभागियों हैं या यदि आप एक विशेष अवसर के लिए योजना बना रहे हैं, तो यह युद्ध लंबे समय तक खत्म हो सकता है, लेकिन आठ घंटे एक बहुत ही थकाऊ सीमा है।
    • खाने के लिए ब्रेक, यदि आवश्यक हो तो शामिल करना याद रखें इसके लिए कम से कम आधे घंटे दें, अगर लोग दोपहर का भोजन ले आते हैं, और कम से कम एक घंटा अगर आप रेस्तरां में खाना खाते हैं या पिकनिक करते हैं
    • युद्ध के आधिकारिक अंत से कम से कम 15 मिनट पहले चीजों को संचय करने के लिए समय निर्धारित करें। यह हर किसी को अपने डार्ट्स को इकट्ठा करने और सबकुछ एक साथ एकत्र करने की अनुमति देता है, कष्टप्रद अभिभावकों से बचने जो इस सबका इंतजार नहीं करना चाहते हैं।
  • एक नर्फ वॉर चरण 4 नामक चित्र है
    4
    लड़ाकों को सूचीबद्ध करें आप तीन या चार खिलाड़ियों के साथ युद्ध कर सकते हैं, लेकिन यदि आप पहले से ही योजना बना रहे हैं, तो संभवतः इस घटना में बड़ा होगा जितनी जल्दी हो सके मित्रों से संपर्क करना शुरू करें, और जिन लोगों ने कुछ दिनों के भीतर उनकी उपस्थिति की पुष्टि नहीं की है, उन्हें एक अनुस्मारक भेजें।
  • एक नर्फ़ युद्ध चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र है
    5
    उन नियमों की घोषणा करें जिनका इस्तेमाल किया जाएगा जब आपके पास पर्याप्त लोग हैं, तो उन्हें नियमों की अग्रिम सूचना दें। कई अलग-अलग नियम हैं जो आप नेर्फ़ युद्ध में उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा उन्हें पहले ही घोषित करना है, ताकि सभी प्रतिभागियों को एक समान स्तर पर जाना पड़े। यहां कुछ सामान्य नियम हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं:
    • "पांच हिट पॉइंट का नियम:" प्रत्येक खिलाड़ी के पास पांच "हिट प्वाइंट हैं"। जब किसी को मारा जाता है, तो वह उन बिंदुओं में से एक को खो देता है उसके बाद उसे धीरे-धीरे 20 गिनती करनी चाहिए, उसके हथियार उठाए जाने के साथ। वह बारूद उठा सकता है और चल सकता है, लेकिन शूट या हिट नहीं हो सकता। फिर खिलाड़ी आखिरी पांच नंबरों की गणना करता है और शून्य पर खेल को वापस देता है। वह जीवन को अंतिम क्षण तक पहुंचने पर स्थायी रूप से खेल छोड़ देता है।
    • "टेन लाइफ पॉइंट्स का नियम:" प्रत्येक खिलाड़ी के पास 10 जीवन अंक होते हैं, हर बार जब वह मारा जाता है तो उसे हार जाता है, लेकिन इसमें कोई अभेद्यता नहीं होती है। फिर भी, एक ही हथियार के कई डार्ट्स उसे एक साथ अभी भी अभी एक बिंदु के रूप में गिना मारा। जब आपका जीवन समाप्त होता है, तब आप खेल छोड़ देते हैं।
  • एक नर्फ वॉर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र है
    6
    सुरक्षा उपकरणों और हथियारों की अनुमति के बारे में सभी प्रतिभागियों से बात करें उपस्थित सभी व्यक्तियों के लिए नेत्र सुरक्षा अनिवार्य है इसके अलावा, कुछ हथियार और गोला बारूद अक्सर सुरक्षा कारणों से या सभी खिलाड़ियों के लिए निष्पक्ष खेल के लिए प्रतिबंधित हैं। वे खेल से भिन्न होते हैं, लेकिन यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • सभी होममेड डार्ट्स के पास वजन का एक टिप होना चाहिए।
    • 40 मीटर या अधिक की सीमा वाले हथियार निषिद्ध हैं।
    • तीक्ष्ण भागों के साथ सभी गोला बारूद निषिद्ध है, भले ही यह मुद्दा गोला बारूद के अंदर छिपा हुआ हो।
    • तलवारें या क्लबों जैसे सफेद हथियार फोम से बने होते हैं (कुछ गेम में, उन्हें पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाता है)
  • चित्र है एक नेरफ युद्ध चरण 7
    7
    निर्धारित करें कि एक या अधिक राउंड हो जाएंगे। एक एकल युद्ध कई घंटों तक खत्म हो सकता है, लेकिन आम तौर पर एक दौर उस लम्बे समय तक नहीं लेता है नीचे दिए गए विभिन्न प्रकार के खेल के बारे में पढ़ें, और कम से कम दो या तीन का चयन करें, यदि खिलाड़ी एक प्रकार के टायर और कुछ अलग करना चाहते हैं।
    • अग्रिम में कोई आदेश निर्धारित करना आवश्यक नहीं है कभी-कभी यह देखना बेहतर होता है कि हर कोई मजाक कर रहा है, और फिर किसी अन्य प्रकार के खेल पर स्विच करने का सुझाव देते हैं, जब लोगों को ऊब लगता है।
  • भाग 2
    Nerf गेम के प्रकार

    एक नर्फ वॉर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र है
    1
    एक साधारण नर्फ़ लड़ाई बनाओ यह मज़ा युद्ध बनाने के लिए बहुत सारी संरचना नहीं लेता है शुरू होने से पहले स्वास्थ्य बिंदुओं के लिए ऊपर दिए गए नियमों में से किसी एक को चुनें। समूह को टीमों में विभाजित करें और खेल शुरू करने से पहले क्षेत्र के विपरीत छोर पर उन्हें अलग करें। आप अपने लिए प्रत्येक प्रकार का खेल भी बना सकते हैं, जब तक कि केवल एक खिलाड़ी ही नहीं रहता।
    • यदि आपके पास अच्छा विचार है कि खिलाड़ियों की तुलना में बेहतर है (या बेहतर उपकरण हैं) तो आप समूह को दो समतल टीमों में विभाजित कर सकते हैं अन्यथा, टीमों को बेतरतीब ढंग से फ़ॉर्मेट करें और प्रत्येक गेम के बाद उन्हें बदल दें।
  • एक नर्फ़ युद्ध चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र है
    2
    लाश के खिलाफ मानव खेलें यह एक लोकप्रिय मोड है, विशेष रूप से उपयोगी अगर हर किसी के लिए पर्याप्त हथियार नहीं हैं समूह को दो टीमों, मानव और लाश में विभाजित करें मनुष्य के हथियार हमेशा की तरह होते हैं, लेकिन लाश नहीं करते। जब एक ज़ोंबी एक इंसान को छूता है, तो वह आखिरी हो जाता है। लाशों को "हिट पॉइंट्स" हमेशा की तरह, और डार्ट्स द्वारा मारा जब उन्हें खो दिया है।
    • आसानी से टीम के सदस्यों को पहचानने के लिए एक बैंडना का उपयोग करें मनुष्य उन्हें हाथ पर पहनते हैं, और सिर के आसपास लाश।
    • लाश हथियारों का उपयोग नहीं कर सकते, भले ही वे एक चोरी करें
  • चित्र शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 10
    3
    ध्वज को कैप्चर करने का गेम करें प्रत्येक टीम में "बेस" के निकट एक ध्वज (या अन्य आसानी से पहचानने वाला ऑब्जेक्ट) होता है, जहां वे शुरू करते हैं, लेकिन इसके लिए बचाव करना मुश्किल हो जाता है। जो टीम दो झंडे अपने आधार पर ले जाती है वह खेल जीतती है।
    • सामान्य नियमों के बजाय, जब हिट, बेस पर वापस जाएं और गेम पर लौटने से पहले 20 सेकंड के लिए गणना करें।
    • बहुत लंबे समय तक खींचने से खेल को रोकने के लिए 20 मिनट की समय सीमा पर विचार करें। टीम जो उस सीमा के अंत में अपने स्वयं के बेस के करीब विरोधी ध्वज को ले जाने में सक्षम है।
    • झंडों के बिना एक भिन्नता में खिलाड़ियों के बीच गोलियां बांटना होता है जब उनमें से एक को मारा जाता है, तो आपको बुलेट छोड़ देना चाहिए और आधार पर वापस जाना होगा। जब एक टीम में सभी गोलियां होती हैं, तो वह गेम जीतती है।



  • चित्र है एक नेरफ युद्ध चरण 11
    4
    किले का बचाव करने के लिए एक त्वरित खेल का प्रयास करें रक्षा टीम कवरेज के बहुत सारे के साथ एक रक्षात्मक स्थिति, अक्सर एक खिलौना संरचना या एक उच्च क्षेत्र चुन सकती है यदि बचाव दल 10 मिनट के लिए जीवित रहता है, तो यह खेल जीतता है। यदि हमला करने वाली टीम उस समय से पहले सभी रक्षकों को हरा देती है, तो जीत जाती है।
    • वैकल्पिक रूप से, आप एक डिफेंडर किले से बाहर निकल सकते हैं और तीन बार हिट करने के बाद हमलावर बन सकते हैं। यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि अगर किले का बचाव करना बहुत आसान है
  • एक नर्फ़ युद्ध चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र है
    5
    केवल एक हथियार के साथ शिकारी फेंक यह एक साधारण पकड़ने वाला खेल है जब किसी को मारा जाता है, तो वह बंदूक पकड़ लेता है और दूसरे खिलाड़ी को मारना होता है। एक डार्ट जीत के साथ पकड़ा जा करने के लिए अंतिम।
  • भाग 3
    Nerf रणनीतियाँ और रणनीति

    एक नर्फ़ वॉर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र है
    1
    आपकी टीम की रणनीति के लिए जिम्मेदार किसी को छोड़ दें यदि यह बड़ा है, खिलाड़ी बनने के लिए नेता चुनना खेल के दौरान चीजें अधिक आसानी से कर सकती है। नेता निर्धारित करता है कि हमला, हमला करने या पीछे हटने का क्या समय है, लेकिन उन्हें अन्य खिलाड़ियों की राय सुनना चाहिए।
    • आप खेल के बीच इस भूमिका को ले सकते हैं ताकि सभी को नेता बनने का मौका मिले।
  • चित्र है एक नेरफ युद्ध चरण 14
    2
    संचार करने के लिए कीवर्ड या इशारों का उपयोग करें समूह के साथ कुछ सरल शब्दों या इशारों को पहले से जोड़ लें ताकि वे दूसरी टीम के बिना रणनीति के बारे में बात कर सकें। "हमले," "बैक ऑफ," और "एम्बश" के शब्दों को चुनें।
  • एक नर्फ़ युद्ध चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र है
    3
    एक हथियार और रणनीतियों का चयन करें जो इसे मैच। यदि आपके हथियार में पर्याप्त सीमा है, तो आप कवरेज के साथ एक स्थान चुन सकते हैं और अपनी टीम के लिए एक स्नाइपर बन सकते हैं। एक छोटा, शांत हथियार एक चुपके हत्यारे की सेवा कर सकता है पर्याप्त गोला बारूद के साथ एक त्वरित हथियार एक हमला राइफल के रूप में सेवा करने के लिए या एक साथी के अग्रिम को कवर करने के लिए महान है
    • यदि संभव हो, आपातकालीन परिस्थितियों के लिए एक माध्यमिक हथियार के रूप में एक नर्फ़ पिस्तौल लें, या जब मुख्य हथियार उपयोगी नहीं है
  • एक नर्फ वॉर चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र है
    4
    उच्च जमीन पर छड़ी। जब भी संभव हो, एक पहाड़ी, संरचना या अन्य उच्च क्षेत्र चढ़ाई। आप आगे देख सकते हैं और अधिक दूरी पर शूट कर सकते हैं। यदि संभव हो तो कवरेज को बनाए रखने की कोशिश करें, या आप एक अधिक दृश्यमान लक्ष्य भी होंगे।
  • चित्र है एक नेरफ युद्ध चरण 17
    5
    दुश्मन को एक जाल में ले जाओ पेड़ या दीवारों जैसे बहुत सारे कवर के साथ एक स्थान खोजें एक दुश्मन से दूर चलने का बहाना, और फिर कवर के पीछे गायब हो, उसके लिए उसे गोली मारने के बाद चलाने के लिए इंतजार कर रहा है यह अधिक प्रभावी है यदि आपके पास सहकर्मियों की प्रतीक्षा है
  • एक नर्फ़ युद्ध चरण 18 में शीर्षक वाला चित्र है
    6
    जब आप शूट करते हैं तो हवा को याद रखें अनुपयुक्त डार्ट्स बहुत हल्के होते हैं, और आसानी से हवा से उड़ा रहे हैं। क्रॉसहेयर के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए उच्च हवाओं और ट्रेन में शूटिंग से बचें।
  • चित्र शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 1 9
    7
    गोला-बारूद की भर्त्सना छिपाएं क्षेत्र में विभिन्न स्थानों में छुपा गोला बारूद छोड़ दें। उन्हें याद दिलाएं कि जब वे काम करते हैं तो अतिरिक्त डार्ट्स को जल्दी से उठा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुत सारे डार्ट्स लें आप जितना सोचते हैं उतना ही खोना होगा।
    • अगर एक क्लिप सिस्टम के साथ एक हथियार का उपयोग करना, अतिरिक्त रीफिल क्लिप लाने के लिए सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • प्रतिद्वंद्वी को बेवकूफ बनाने के लिए खेल (बंदूक को ऊपर उठाना) से बाहर होने का नाटक खेल के लिए उचित व्यवहार नहीं है, भले ही वह नियमों में निर्दिष्ट न हो।
    • सुनिश्चित करें कि सभी खिलाड़ियों को युद्ध शुरू करने से पहले आंख की सुरक्षा हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com