IhsAdke.com

आपका भाग एक युद्ध समाप्त करने के लिए कैसे करें

"बेशक लोग युद्ध नहीं चाहते हैं आखिरकार, यह उन देशों के नेताओं का है जो राजनीति का निर्धारण करते हैं और अपने लोगों को मार्गदर्शन करते हैं, चाहे लोकतंत्र, एक फासीवादी तानाशाही, एक संसद या एक साम्यवादी तानाशाही। आवाज के साथ या नहीं, लोगों को हमेशा उनके नेताओं द्वारा युद्ध में लाया जाता है यह आसान है उन सभी को यह कहना है कि उन्हें हमला किया जा रहा है, शांतिविदों को विरोधी देशभक्त के तौर पर निंदा करना और देश को बड़ा खतरा बता देना चाहिए। "

- नूर्नबर्ग परीक्षण में हरमन गोयरिंग

एक युद्ध कई वर्षों तक चल सकता है और विनाशकारी परिणाम ला सकता है। कभी-कभी आपको बदले में कुछ भी अच्छा नहीं मिल सकता है कई लोग युद्ध का विरोध करते हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता कि इसे रोकने के लिए कार्रवाई कैसे करें। यह लेख आपको कुछ उपयोगी टिप्स देगा।

चरणों

पिक्चर शीर्षक ले एक्शन फॉर स्टॉप वॉर स्टेप 1
1
एक याचिका शुरू करें शीर्षक "स्टॉप द वॉर" शीर्षक के साथ एक शब्द दस्तावेज़ बनाएँ, जिसमें आप अपने विश्वासों को थोड़ा सा समझाते हैं फिर हस्ताक्षर के लिए पर्याप्त स्थान के साथ लाइनें डालें। बहुत सारी शीट्स को प्रिंट करें- बहुत से लोग साइन इन करना चाहते हैं
  • पिक्चर शीर्षक ले एक्शन फॉर स्टॉप वॉर स्टेप 2
    2
    पोस्टर और संकेत करें कि आप चारों ओर ले जा सकते हैं पोस्टर की उपस्थिति के बावजूद, सुनिश्चित करें कि वे आपके संदेश को पूरे भर में लाएंगे। पोस्टर पर लिखने के लिए पीले रंग का इस्तेमाल न करें, क्योंकि लोग ड्राइविंग करते समय उन्हें पढ़ नहीं पाएंगे। काले या लाल जैसे गहरे रंग के रंग का प्रयोग करें सार्थक कुछ लिखें, जैसे "लोग मर रहे हैं," ऐसा कुछ जो उन्हें याचिका पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं। इससे लोग कुछ नहीं करने के लिए दोषी महसूस करेंगे, इसलिए अधिक से अधिक नागरिक याचिका पर हस्ताक्षर करेंगे और उनके कारणों का समर्थन करेंगे। पोस्टर पर मत लिखो जो आपके विश्वासों का विरोध करते हैं, जैसे कि "युद्ध को रोको या हम आपको चोट पहुँचे।"
  • पिक्चर शीर्षक ले एक्शन फॉर स्टॉप वॉर स्टेप 3
    3
    अनुयायियों को इकट्ठा करो अगर कोई आपके कारणों में विश्वास नहीं करता है, तो इसका कोई असर नहीं होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए जितने दोस्त बन सकते हैं उससे पूछें, फिर परिचितों और अजनबियों से जुड़ें। अगर एक अजनबी केवल दो हस्ताक्षरों के साथ एक अनुरोध देखता है, तो इससे ज्यादा श्रेय नहीं मिलता है यदि आपके पास पहले से ही 1,000 हस्ताक्षर हैं, तो लोग आपकी याचिका को अधिक गंभीरता से ले लेंगे
  • पिक्चर शीर्षक ले एक्शन फॉर स्टॉप वॉर स्टेप 4
    4



    विरोध प्रदर्शन। एक सनी दिन पर एक पार्क की तरह, लोगों से भरी जगह पर जाएं अपने अनुयायियों में शामिल हों, एक स्थान चुनें और "लोग मर रहे हैं" और "केवल आप युद्ध को समाप्त कर सकते हैं" जैसे चीजों की चिल्लाओ यह लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा यदि कोई व्यक्ति दृष्टिकोण करता है, तो व्यक्ति से याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें।
  • पिक्चर शीर्षक ले एक्शन फॉर स्टॉप वॉर स्टेप 5
    5
    उम्मीदवारों के लिए मतदान जो युद्ध के खिलाफ हैं शांतिपूर्ण राजनीतिज्ञों को सक्रिय करें और लोगों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें आप अपने दोस्तों को अपने वोटों को पुनर्विचार करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, लेकिन यह अजनबियों के लिए एक अच्छा विचार नहीं है। बहुत से लोग किसी अन्य व्यक्ति को यह नहीं बताएंगे कि क्या करना है लोगों को एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए पूछने के लिए ठीक है, लेकिन उन्हें बताएं कि कौन मतदान करेगा, आपका चुनाव चुनाव प्रचार अभियान की तरह होगा। छोटे कारणों से अपने कारणों की मदद करने के लिए लोगों से पूछने की कोशिश करें
  • पिक्चर शीर्षक ले एक्शन फॉर स्टॉप वॉर चरण 6
    6
    आबादी को सूचित करें अजीब पर्याप्त है, कई युद्ध के परिणामों से अनजान हैं। आप न्यूज़लेटर्स को प्रिंट कर सकते हैं और उन्हें लोगों के मेलबॉक्स में डाल सकते हैं या जानकारी का संदेश देने के लिए दरवाजा दरवाजा कर सकते हैं। बहुत से लोग मेल में उड़ने वाले लोगों से नफरत करते हैं, और वे अक्सर बिना पढ़े उन्हें फेंक देते हैं। एक विकल्प चलती जगह जाना है और लोगों से पूछना है कि क्या वे युद्ध के परिणामों के बारे में एक जानकारीपूर्ण पढ़ना चाहते हैं और हम इसे समाप्त करने के लिए क्या कर सकते हैं। तो आप अपने कारणों की परवाह नहीं करते हैं, जिसके साथ सामग्रियों को बर्बाद नहीं करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक ले एक्शन फॉर स्टॉप वॉर चरण 7
    7
    दिखाएँ कि आप कारण में समर्थन करते हैं और विश्वास करते हैं ऐसा करने के कई तरीके हैं आपकी रचनात्मकता को प्रेरित करें आप सेनाओं को लाने के लिए टी-शर्ट, अपनी कार में पेंट संदेश या अपने पैसे का हिस्सा दान कर सकते हैं लोग आपकी हिम्मत और कारणों के प्रति समर्पण के लिए आपकी प्रशंसा करेंगे। कुछ आपकी लड़ाई में शामिल होंगे एक अच्छा विचार विरोधी युद्ध स्टिकर बनाने और उन्हें व्यस्त स्थानों में वितरित करना है। ये सभी विकल्प बताते हैं कि आप इस कारण के लिए समर्पित हैं और दूसरों को आपका अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • खुश रहो और युद्ध ज़ोन से अपने जीवन का आनंद लें।
    • अपनी याचिका से कुछ भी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप कम से कम एक हजार हस्ताक्षर में शामिल हों, या कोई भी इसके लिए श्रेय नहीं देगा।
    • विशेष कार्यक्रमों के दौरान पर्चे के वितरण की अनुमति से पूछें यदि आपको अनुमति नहीं मिल सकती है, तो लोगों को सूचित करने के लिए कहीं और देखें।
    • रचनात्मक रहें जब आप अपने आदर्शों का प्रदर्शन कर रहे हों
    • एक रैली आयोजक को निर्दिष्ट करें यह व्यक्ति रैलियों के लिए उपयुक्त स्थानों को खोजने और उन्हें व्यवस्थित करने के लिए जिम्मेदार होगा।
    • युद्ध और मृत्यु दर पर अपडेट भेजने वाले रैलियों में आने वाले लोगों से ई-मेल लें।

    • विभिन्न प्रकार के अभिव्यक्तियों के बारे में सोचें जो आप कोशिश कर सकते हैं
    • विरोध प्रदर्शन।
      • एक मानव वर्तमान शुरू करें श्रृंखला से जुड़ी लोगों की संख्या से संबंधित लक्ष्य निर्धारित करें
      • शांति के लिए एक मार्च बनाओ पोस्टर्स बनाएं और व्यस्त सड़कों के माध्यम से एक मार्च को व्यवस्थित करें आप अपने कारण पर ज्यादा ध्यान आकर्षित करेंगे।
      • शो का आयोजन, और सैनिकों के घर लाने में मदद करने के लिए कुछ धन दान करें। लोगों को शो के बारे में बताएं और एक छोटी सी टिकट कवर करें। एक जार में पैसे ले लीजिए और सैनिकों को वापस अपने देश में लाने में मदद करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
      • एक चौकस व्यवस्थित करें, जिसमें सभी लोग सूर्यास्त के बाद एक स्थान पर इकट्ठा करते हैं और मोमबत्तियां करते हैं। इस प्रकार के प्रदर्शन को लोगों द्वारा युद्ध की वजह से होने वाले मौतों के बारे में सूचित करने के लिए किया जाता है, और कई अनुयायियों को इकट्ठा कर सकता है।

    चेतावनी

    • कुछ नेता प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी का आदेश दे सकते हैं।
    • कुछ लोग सिर्फ एक याचिका पर हस्ताक्षर या एक पुस्तिका प्राप्त नहीं करना चाहते यदि आप बार को मजबूर करते हैं, तो भविष्य में अपने मन को बदलने वाले व्यक्ति की कोई संभावना नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com