IhsAdke.com

कैसे युद्ध केप पर हमेशा जीतने के लिए

युद्ध का टुग साल के लिए बाल दलों और परिवार समारोहों में खेला जाने वाला क्लासिक गेम है। जीतने के लिए, आपकी टीम को रस्सी को अपने पक्ष में खींचकर दूसरे की तुलना में मजबूत होना चाहिए। हालांकि, अगर आप जीतना चाहते हैं, तो आपको सभी चीजों को जानना होगा। युद्ध के टग पर जीतने के लिए, नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

1
अपनी टीम की ताकत को अधिकतम करें आपको सबसे मजबूत व्यक्ति को पीछे रखना चाहिए ताकि वह अपनी अधिकतम ताकत का उपयोग कर सकें और फिसल करने का कम से कम मौका हो। कुछ लोग उस व्यक्ति को सामने रखते हैं समस्या यह है कि यदि यह निकलती है, तो आप शुरू से ही अपना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खो देते हैं। सबसे मजबूत पीछे और सामने में सबसे मजबूत में से एक रखें। सामान्य रूप से, आपको सबसे कमजोर और कमजोर मिश्रण करने के लिए अच्छा लगता है कि आपको कमजोर खिलाड़ियों की एक पंक्ति न हो जो आपको नुकसान पहुंचाए।
  • यदि आपकी रस्सी के प्रत्येक छोर के पास खिलाड़ी रखने के लिए धनुष होता है, तो आपकी कड़ी मेहनत उस धनुष में रहनी चाहिए।
  • 2
    सही स्थिति में जाओ न करें अपने हाथ या कलाई में रस्सी लपेटो यह आपको चोट पहुँचाएगा और शायद किसी भी अंतर या टूटी हुई हड्डी की ओर ले जाएगा। रस्सी को एक पकड़ो पकड़ कर रखो, अपने हाथों को फैलाए रखने के लिए ताकि आप अधिक प्रभावशाली रूप से पीछे हट सकें। याद रखें कि युद्ध की जीत पर रस्सी खींचने के लिए अपने हाथों का उपयोग करने का मतलब नहीं है, बल्कि अपने हाथों से रस्सी को पकड़ते हुए जमीन को ढकने के लिए अपने पैरों का उपयोग करना। यदि आप बस खींच कर जीतने की योजना बना रहे हैं, तो आप बहुत तेज़ थका मिलेगा
    • अपने हथियार और शरीर को लगभग सीधे छोड़ दें क्योंकि आप अपने ट्रंक के साथ वापस झुकते हैं और अपने पैर जमीन पर लगाते हैं, दोनों पैरों को लंगर के रूप में इस्तेमाल करते हैं। बहकाओ आप एक बहुत reclined कुर्सी में बैठे हो
    • आपके पैरों को आपके कंधे से थोड़ा अधिक व्यापक होना चाहिए
    • आप और आपकी टीम के सदस्यों को रस्सी के एक तरफ खड़े होना चाहिए, इसे दोनों पक्षों पर रखना चाहिए।
  • 3
    पीछे कदम उठाओ सभी को छोटे चरणों में चलना चाहिए ताकि मजबूत शरीर की मांसपेशियों (जांघों के) अपने पक्ष में रस्सी रख सकें। यदि आप बहुत बड़े कदम उठाते हैं, तो आप को ठोकर या गिरने की संभावना अधिक होगी यदि आपको लगता है कि आपकी टीम पर हावी होना शुरू हो रहा है, तो आप धीरे-धीरे पीछे की ओर और बग़ल में चल सकते हैं, रस्सी के दूसरी तरफ आपके छाती के सामने।



  • 4
    जितना भी हो सके उतना ही अपने पैरों को दबाएं। पैरों के सभी मांसपेशियों का उपयोग करें हथियारों को फंस जाना चाहिए। उनसे खींचने की कोशिश में ऊर्जा खर्च न करें, या आप तेज गति से भाग लेंगे और आप अपने पदचिह्न खो देंगे। जब आप चलते हैं, तो अपने कंधों को थोड़ी सी गड़बड़ी कर दो, जैसा कि आप अपनी बाहों और पैरों को उसी दिशा में मोड़ देते हैं। हमेशा "लगभग गिरने" की स्थिति में बैठो और कभी भी अपने पैरों या शरीर को अपनी बाहों के पीछे नहीं गिरना चाहिए ताकि रस्सी के नीचे आप के सामने अपनी बाहों में घुमाया जा सके। आप इस स्थिति से किसी भी शक्ति को आकर्षित नहीं कर पाएंगे।
  • 5
    टीमवर्क का उपयोग करें सभी को एक ही समय में खींचना चाहिए। इससे आपकी टीम उतना बल पैदा कर सकती है जितनी आपकी टीम हासिल कर सकती है। एक कयाकिंग टीम के रूप में, एक तरल पदार्थ और समन्वित आंदोलन आसानी से "नाव" को आगे बढ़ा सकते हैं, जो इस मामले में आगे की विरोधी टीम है।
  • 6
    अभ्यास करना जारी रखें आपकी टीम को विजेता गति ढूंढने में समय लग सकता है जैसा कि आप एक साथ अधिक अभ्यास करते हैं, आपको सदस्यों के लिए सर्वोत्तम समन्वय और सबसे उपयुक्त आदेश मिलेगा। पहली बार निराश न करें: एक बार जब आप तकनीक और टीम वर्क का काम करते हैं, तो आप टग-ऑफ-चैंपियन बनने के अपने रास्ते पर अच्छा लगेगा!
  • युक्तियाँ

    • खींचते समय फर्श पर अपने पैरों को खोदने का प्रयास करें
    • कभी एक साथ काम करें कोई भी नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना भी मजबूत, वह अपने आप से एक टग युद्ध जीत सकता है।

    चेतावनी

    • अपनी पीठ को सीधे रखें - टग-ऑफ-युद्ध में ज़्यादातर चोटें लोगों की पीठों का उपयोग करके खींचने की कोशिश कर रही हैं।
    • आप ऐसा करके चोट पहुंचा सकते हैं दस्ताने न पहनें (वे रस्सी को पर्ची के कारण पैदा कर सकते हैं) और सावधान रहें।
    • सुरक्षा रस्सी का उपयोग करें, अधिमानतः एक पावरप्लल यह बर्न्स या खरोंच से मुक्त मज़बूती सुनिश्चित करता है और टग युद्ध में नवीनतम तकनीक है।
    • अगर दूसरी टीम तुम्हारा से अधिक मजबूत है, तो आप इस तकनीक के साथ जीतने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com