IhsAdke.com

बस एक चाकू के साथ वन में कैसे जीवित रहना

जंगल के वातावरण में जीवित रहना संभव हो सकता है यदि आपके पास थोड़ा ज्ञान और कौशल है जंगल में, उदाहरण के लिए, कई तरह के खतरों में क्रैश या यहां तक ​​कि कई तरीकों से मरना संभव है। हालांकि, अगर आप इस वास्तविकता में विवरण और संभावित विकल्पों के बारे में जानते हैं, तो जंगल एक दूसरा घर बन सकता है! विश्वास करें: केवल एक साधारण चाकू के साथ ही अपने अस्तित्व के रूपों को बनाने के लिए संभव है, और इस बाधा को दूर करने के लिए। कार्य करना अधिक जानना चाहते हैं? नीचे दिए गए लेख में पढ़ें।

नोट: निम्नलिखित सूचनाओं में से किसी भी खाते में लेने से पहले, यह मान लें कि तापमान भी जीवित रहने की संभावना निर्धारित करेगा। यदि यह रात में 10 डिग्री से कम होता है, तो चाकू के अतिरिक्त और अधिक महत्वपूर्ण आवश्यकताएं ध्यान में रखें। हालांकि, अगर तापमान रात के दौरान हल्के और दिन के दौरान बहुत अधिक है, इस कदम पर विचार करने और एक छत या सुबह में आश्रय के तहत रात और नींद में काम करते हैं: यह काफी आप की संभावना गंभीर निर्जलीकरण से पीड़ित कम कर सकते हैं।

चरणों

सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक चरण 1
1
पानी खोजें सबसे महत्वपूर्ण बातों को पहले आना चाहिए। जरा कल्पना: आप कहीं अटक शीतोष्ण रहे हैं और पता नहीं तुम कहाँ हो ... इस के साथ ही समस्या पैदा करने वाले नहीं है: क्या आप जानते हैं आप जाना है जहां है, हालांकि। सबसे पहले, सभी ढलानों या ढलानों के नीचे जाओ, जो आपको राहत में देखते हैं और पानी पाते हैं। इसका कारण यह है पानी (और साथ ही जैव मंडल में सब कुछ) गुरुत्वाकर्षण के नियमों से सख्ती से बनाए रखा है है, और विभिन्न राहतें, कम ऊंचा recesses कि नदियों को चलाने में हैं। जल एक गहरी प्राथमिकता संसाधन है क्योंकि आप बिना तीन दिन जीवित रह सकते हैं। इसलिए, निम्न बिंदु पर जाएं, जिससे आप पा सकते हैं
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित जीवित चित्र चित्र 2
    2
    पेड़ों के साथ मित्र बनाएं चूंकि आप उनमें से बहुत से देखेंगे, उनके मुख्य गुणों और मतभेदों के बारे में जानें
    • सन्टी: एक सफेद पेड़ की तलाश करें, पेपर के समान रंग में। यह एक महत्वपूर्ण प्रजाति है, जिसे बेटुला (बेटुला पपीरीफेरा) कहा जाता है। न केवल इसकी आंतरिक खोल उपयोगी है, लेकिन बाहरी शेल को जलरोधक कंटेनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है (यदि इसमें कोई छेद नहीं है)। इसके अलावा, अधिकांश लोगों को पता नहीं है, यह है कि आप पेड़ को छू सकते हैं और इसे एक चीनी का सिरप की तरह मीठे मसालेदार रस प्राप्त कर सकते हैं। बर्च के कुछ अन्य उपयोगी गुण हैं:
      • एक बर्च की छाल में सूप्स बना सकता है, क्योंकि जब तरल अपने अंदरूनी-
      • इसकी छाल का उपयोग एक तात्कालिक रस्सी के रूप में किया जा सकता है-
      • इसके खोल भी आग बनाने के लिए महान है-
      • एक बर्च शाखा एक अच्छा चलने की छड़ी पैदा कर सकता है
      • इस प्रजाति का उपयोग कैनोओ के उत्पादन में भी किया जाता है।
    • लिंडन पेड़: दूसरा पेड़ जिसे आपको जानना चाहिए उसे लिम (इंग्लैंड में लिंडन की लकड़ी, या बासवुड का मुख्य स्रोत) कहा जाता है। यह पेड़ पहचानना बहुत आसान है यह ग्रे है, इसकी छाल में पसलियों की एक श्रृंखला है, और इसके पत्तों के दिल का आकार है तो इस पेड़ को मैपल के साथ भ्रमित न करें, जिसकी तीन युक्तियां हैं। यह पेड़ अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह रस्सियों, संबंधों, ब्रेसिज़ और, क्यों नहीं, एक बैकपैक जैसे महत्वपूर्ण संसाधनों का एक स्रोत साबित हो सकता है। जब आप पानी के फव्वारे के पास आ रहे हैं तो आप इस पेड़ को देखने लगेगा। अगर आपको पर्याप्त प्यास नहीं लगता है तो यह सोचने के लिए नहीं कि यह छीलकर चूसने में बेकार है, यह भी किया जा सकता है।
    • आम मेपल: तीसरे और अंतिम पेड़ को आपको जानना चाहिए जिसे मेपल कहते हैं यह आपको लचीला संसाधनों का निर्माण करने की सेवा देगा जैसे चलने वाली छड़ें और सुरक्षा। यह एक बहुत ही कठिन लकड़ी है, एक ग्रे उपस्थिति और एक साफ छाल के साथ। इसके पत्ते कनाडा के ध्वज के प्रतीक की तरह हैं अब, अगर आपको नहीं पता कि कैनेडियन ध्वज कैसा है, तो सुझाव है कि आप भूगोल किताब को पकड़ लें और इससे पहले कि आप जंगल में हार जाएं।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    लिंडन के कुछ गोले काटें। यदि कोई पानी नहीं है, तो एक पहाड़ी या पहाड़ के आधार पर चलो, जहां एक धारा या नदी शायद चल सकती है यह वह जगह है जहां यह कदम काम में आ जाएगा।
    • एक चूने का पेड़ खोजें जैसा कि संकेत है, वे पानी और नम स्थानों को प्यार करते हैं।
    • पूरे ट्रंक के आसपास एक क्षैतिज रेखा काटने के लिए अपनी चाकू का उपयोग करें इसे नीचे और लगभग चार फीट ऊपर करो।
    • अब शीर्ष पंक्ति से नीचे की रेखा तक एक सीधे ऊर्ध्वाधर रेखा काट लें
    • ध्यान दें कि शीर्ष रेखा टी की तरह दिखती है, जहां वे मिलते हैं। यह टी वह जगह है जहां आप खोल निकालने के लिए खोदना होगा।
    • अब खोल के दो लकड़ी के flaps बाहर खींचो अब आपके हाथों में छाल की लकड़ी का एक घुमावदार आयताकार होना चाहिए।

      अब आसान हिस्सा:
    • इस छाल को कई ऊर्ध्वाधर पट्टियों में कट कर आप कर सकते हैं। आदर्श रूप से, बैंड लगभग 2 सेमी चौड़ा होना चाहिए।
    • अब उन्हें एक चमकदार, नम परत प्रकट करने के लिए बारी। यह वह परत है जिसका उपयोग आप रोपी के रूप में करेंगे।
    • पतले लकड़ी के खोल के साथ हरे बाहरी शेल को सावधानीपूर्वक हटा दें। ध्यान दें कि हरे रंग का हिस्सा तार के निर्माण के लिए रेशेदार सामग्री की तुलना में काफी मोटा होगा।
    • इन पतली स्ट्रिप्स को अपने चारों ओर लपेटें ताकि उनमें से प्रत्येक रस्सी का व्यास लगभग 3 सेंटीमीटर व्यास में हो।
    • अपनी ताकत को बढ़ाने के लिए, अपनी नई रस्सी के तीन-चौथाई तक लपेटने के लिए बचे हुए हरी छाल का प्रयोग करें।
    • अपने कंधे के चारों ओर रस्सी की इस बड़ी गुंजाइश को रखो ताकि यह आपकी अन्य गतिविधियों को परेशान नहीं करेगा।
    • कंधे की पट्टियाँ, एक बेल्ट और सबसे महत्वपूर्ण बात बनाने के लिए अपनी रस्सी से शेष सामग्री का उपयोग करें: एक पिस्तौलदान जो आपके चाकू की रक्षा करता है
    • स्क्रैप की सभी हरे रंग की छाल को अन्य आपूर्ति के लिए आपके साथ रखा जाना चाहिए।
    • सब काम के बाद, आप शायद प्यास हो जाएगा आपको बस इतना करना है कि वह पहाड़ी से नीचे जाकर अपना सुकून पानी पीता है।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगल में जीवित रहें चित्र चरण 4
    4
    कीचड़ में रोल करें यह सबसे महत्वपूर्ण कदम नहीं है, लेकिन कुछ सिरदर्द और झुंझलाहट से बच सकते हैं। जब आप पानी इकट्ठा कर रहे हैं, तो अपने आप को उसी नदी से निकाले जाने वाली मिट्टी की एक पतली परत से कवर करें। सूरज से उजागर त्वचा के प्रत्येक टुकड़े को कवर करें यह परत मक्खियों, मच्छरों और टिकों के खिलाफ आपकी रक्षा होगी। इस समय सबसे अच्छी सलाह दी जा सकती है: मज़े करो, यह कदम आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है और गंभीरता का दुरुपयोग आपके मनोबल की मदद नहीं करेगा और न ही आपकी स्थिति। भीतर के बच्चे का आनंद लें जो अभी भी आपके जीवन में है।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगल में जीवित रहें चित्र चरण 5
    5
    कुछ मित्रों को वन में रहने के लिए "आमंत्रित" करें एक बार आपके कवच का स्थान हो जाने के बाद, अब कुछ जाल फैलाने का समय आ गया है। छोटे पशु ट्रेल्स ढूंढें, और किसी भी जल स्रोत के साथ, रस्सी संबंधों को बंद कर दें। एक उपयुक्त ऊंचाई पर उन्हें समर्थन करने के लिए पेड़ की चड्डी पर छोरों को संलग्न करें। बड़ी, बड़े जानवरों के पटरियों से बचें खरगोशों, रकूनों, बटेर और आंशिक भागों के लिए, जमीन से 4 से 10 इंच ऊपर लूप रखें। एक अतिरिक्त उपाय के रूप में, लकड़ी के गंध और उपस्थिति को छिपाने के लिए कीचड़ को मिटा दें, जिससे यह बना दिया जाता है।
  • चित्र शीर्षक से सिर्फ एक चाकू के साथ जंगल जीवित रहें चरण 6
    6



    एक आग बनाओ अब जब यह देर हो रही है, तो तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त है कि एक अलाव बनाये। विभिन्न आकारों से पहले, सूखी लकड़ी की एक बड़ी मात्रा को इकट्ठा करना सबसे अच्छा होता है। इंटरनेट (या यहां तक ​​कि विकीहाउ) को कैसे खोजें आग लगाना आर्क विधि विशेष रूप से लिंडन लकड़ी के साथ काम करती है
    • आग को रोशनी से पहले, आग के चारों ओर दो मीटर के आसपास एक सर्कल मिटाएं। एक खुले स्थान या एक समाशोधन का चयन करें, पेड़ों की शाखाओं के बिना जो तुरंत आग से ऊपर हो जाएगा के रूप में कई बड़े पत्थर इकट्ठा आग के क्षेत्र के चारों ओर, खतरनाक तरीके से फैल रहा (आग हमेशा अच्छी तरह चक्र के अंदर खिलाया रखने के अलावा) से आग को रोकने। आग के बारे में याद रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि इसे एक बिंदु तक सीमित रखा जाए। इसलिए, आग लगने के बाद, आग लगाना जरूरी है कि नीचे दो मीटर की दूरी पर रहें, जिससे कि आग गर्म हो जाए, इससे पहले कि आग आपकी जलाई न करे।
    • खपत लकड़ी की मात्रा को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है आप रात में अधिक लकड़ी इकट्ठा करने के लिए जंगल में वापस नहीं जाना चाहते, है ना? यह उल्लेख नहीं कि कीड़े आपको दूर ले जाएंगे। इसकी कीचड़ या मिट्टी की पतली परत कुछ काट डालेगी, लेकिन इसकी "अद्भुत" ध्वनि नहीं। एक मनोवैज्ञानिक स्तर पर, साधारण तथ्य यह है कि वे अभी भी आपकी आंखों और कानों में मिल सकते हैं, आपको लकड़ी के साथ अच्छी तरह से रखे रखना चाहिए, सबसे पहले
  • चित्र शीर्षक से सिर्फ एक चाकू के साथ जंगल बचने के चरण 7
    7
    एक आश्रय बनाएं यह सर्दियों की हवेली नहीं है: वास्तव में एक उपयोगी आश्रय में औसत आकार और संरचनाएं हैं। हालांकि, अगर आप केबिन के बाहर से अंदर गीला हो रही बिना बारिश के लिए प्रतीक्षा करने की जरूरत है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है - आकार की तुलना में अधिक - अपने कॉम्पैक्ट आश्रय, सूखा रखने और जमीन से। कभी-कभी छोटे झोंपों का निर्माण या आपके शरीर से भी ज्यादा आश्रय का निर्माण न करें। यह ऊर्जा और संसाधनों की बर्बादी है याद रखें कि एक छोटी जगह में गर्मी को पकड़े रखना हमेशा आसान होता है। अपने छोटे झोपड़ी को कवर करने के लिए मोस के बड़े झुंड का प्रयोग करें, और टाईल्स जैसे पेड़ की छालियां। आपकी सबसे अच्छी शर्त हालांकि, फ़र्न की पत्तियों की बड़ी मात्रा का उपयोग करना है यदि आप पर्याप्त कुशल हैं, तो मोटी फ़र्न छत बनाना संभव है जो एक ही समय में बारिश से बचने के लिए और कैबिनिफा के अंदर तापमान को संतुलित करेगा। सूखे पत्ते भी जलरोधी के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। संभव के रूप में मोटी की छत की शीट परत बनाओ। आप केवल आराम से ही नहीं सो सकते हैं बल्कि सूखे और गर्म भी कर सकते हैं।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगल में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक चरण 8
    8
    आग से अवगत रहें जब आप सोते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आग कितनी दूर है आपकी सुरक्षा के लिए, यदि आप सोते समय आग लगने से सहज महसूस नहीं करते हैं, तो एक छेद खोदें जहां आप रहेंगे और इसे अंगारों से भर दें। फिर छेद प्लग करें: इस बिंदु पर पृथ्वी की एक परत रखकर आप इसके ऊपर झूठ बोल सकते हैं और बहुत आराम से सो सकते हैं।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    9
    "नाश्ता" के लिए देखो जब आप जागते हैं, तो सावधान रहें कि कीड़े भोर में "शिकार" के लिए निकलते हैं। अब आपके चयापचय को सक्रिय करने और तेज़ी से आगे बढ़ने का समय है क्योंकि वे अब भी आपकी आंखों में पा सकते हैं। इसके अलावा, सुबह की ड्राइव अपने शरीर को प्रशिक्षण के माध्यम से गर्मी प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित करेगी। एकमात्र समस्या यह है कि इन परिस्थितियों में घूमने के लिए प्रेरणा आमतौर पर अनुपस्थित है ठीक है, क्या आप जाल को याद करते हैं? क्या प्रेरणा एक सुंदर "नाश्ता" से बेहतर होगी? शायद उनमें से एक भी दोपहर और रात के खाने की गारंटी देगा! तो अपने शरीर की गर्मी को बढ़ाने और अपने चयापचय को सक्रिय करने के लिए, अपने जाल को पहले दिन निर्धारित करें। आप उनमें से कुछ (या उनमें से कुछ) में भाग्यशाली हो सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से सिर्फ एक चाकू के साथ जंगल जीवित रहें चरण 10
    10
    तारों और पट्टियों के अपने स्टॉक को बढ़ाएं। अब दो आकस्मिकताओं के लिए तैयार करना महत्वपूर्ण है:
    • इनमें से सबसे पहले इस परिदृश्य से स्पष्ट किया गया है: आपके पास बिल्कुल कोई संसाधन नहीं है, आप भूखे और अभिभूत हैं। यदि यह मामला है, तो नजदीकी बर्च के पास जाएं और छाल के त्रिकोण को काट लें। आप इस छाल के नीचे खा सकते हैं क्योंकि यह बहुत पौष्टिक है। इसके अलावा, मीठा रस के कुछ छोटे बूंदों को छील से हटा दिया जाएगा। चिंता मत करो अगर यह बहुत अधिक नहीं है, हालांकि (हालांकि आपको भूख लगी है)। हैरानी की बात है कि एक इंसान सीमित समय के लिए एक दिन के भोजन के चमचे के बारे में जीवित रह सकता है।
    • दूसरा, अधिक आरामदायक आकस्मिकता एक परिदृश्य है जहां आपके पास कुछ (प्रोटीन) खाने के लिए है, शायद एक खरगोश या एक छोटा पक्षी जंगल में कुछ खाने के लिए एक अच्छा नियम (और सामान्य ज्ञान) है: कुछ भी नहीं खाओ जो अतुलनीय दिखता है. हालांकि, अगर भूख अभी भी डर से गुजरती है, तो जानवर को पर्याप्त रूप से पकाना (यह समझा जाता है, इसकी सुरक्षा के लिए: लगभग जला दिया गया) अंगूठे का एक और अच्छा नियम है कि आप अपने आवास के पास खाना बनाते रहें, क्योंकि वे आपके केबिन में असुविधाजनक या खतरनाक शिकारियों को आकर्षित करेंगे। अपनी झोपड़ी से अच्छी तरह से दूर, हड्डियों, विसरा, चोंच, आदि को त्यागें।
  • चित्र शीर्षक से सिर्फ एक चाकू के साथ जंगल जीवित रहें चरण 11
    11
    पानी का पालन करें अब जब आप जानते हैं कि कैसे खाना और पानी इकट्ठा किया जाए, तो नदियों के लिए एक अन्य उपयोग को पहचानना महत्वपूर्ण है। याद रखें: इंसानों की पीठ पर मानव निर्मित नहीं था, बल्कि नदियों के किनारे पर। जंगल में या उसके पास "मानवता" के कुछ बचे हुए लोगों को खोजने के लिए, इसलिए, नदी का पालन करें यह भी याद रखें: सभी जल प्रवाह सभ्यता की ओर ले सकते हैं, दुर्भाग्य से यह हो सकता है कि शाफ्ट एक भूमिगत जल तालिका में समाप्त हो जाए, और फिर आप अपनी ऊर्जा को कुछ के लिए नहीं खो पाए हैं। हालांकि, उपर्युक्त सभी अनुशंसाओं का उपयोग करते हुए, कोई व्यक्ति किसी वन या जंगल में अनिश्चित अवधि के लिए जी सकता है। थोड़ा धीरज के साथ आप इस बार से गुजारें और निशान के पास एक शहर खोज सकेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आग को रोशनी के लिए एक संसाधन के रूप में, प्राथमिकी के पेड़ की तलाश करें। पाइन छाल फफोले का इस्तेमाल किया जा सकता है, और बहुत उपयोगी साबित होता है क्योंकि उनके रस अत्यधिक ज्वलनशील हैं।
    • शरीर के लिए ऊर्जा इकट्ठा करने के लिए, सोयाबीन और विटामिन बी के स्रोत, जैसे चीनी आधारित खाद्य पदार्थ और फ्रुक्टोस जैसे लाल फल देखें जंगल में, फल खाली पेट के लिए बड़ी मात्रा में ऊर्जा प्रदान कर सकते हैं। यद्यपि बहुत सावधान रहें, और सुनिश्चित करें कि आप गलत वनस्पति नहीं खा रहे हैं क्योंकि कई पौधे जहरीले हैं
    • प्राकृतिक बैंड सहायता के लिए, कॉबवेब की तलाश करें। खून बह रहा रोकने और उपचार को बढ़ावा देने के लिए उन्हें खुले में कटौती या घावों में डाला जा सकता है। अन्य कार्यों के बीच एक खून बह रहा रखने के लिए योरो (एच्चिला मिल्लेवलियम) नामक एक संयंत्र का उपयोग किया जा सकता है।
    • एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक के लिए, एक परित्यक्त हाइव की तलाश करें वे अपने घोंसले के अंदर उपयोग किए जाने वाले ग्रे पदार्थ प्रकृति के सबसे बड़े एंटीसेप्टिक्स में से एक हैं।

    चेतावनी

    • भालू: ब्लैकबेरी प्रकृति में बहुत आम हैं और उत्कृष्ट भोजन देते हैं। हालांकि, इन जामुनों की तलाश करते समय भालू से सावधान रहें, क्योंकि वे उन जगहों की बहुत जानकारी रखते हैं जहां वे स्थित हैं। यदि आप उन्हें खुले में मिलते हैं तो अधिकांश भालू पीछे हट जाएगा हालांकि, वे इसे एक प्राकृतिक "प्रतियोगी" के रूप में भी ले सकते हैं, और "प्रतियोगिता को कम करने" की कोशिश करेंगे हमेशा झाड़ियों को ध्यान दें, खासकर अगर किसी मौके से आप एक भालू की पूंछ को बंद कर देते हैं (आमतौर पर वे खाने के लिए बैठते हैं) तो अगर आप अजीब आवाज सुनते हैं तो झाड़ियों के पास मत जाओ।
      • एक जंगली भालू का सबसे अच्छा अनुभव ऐसा होता है जो कभी नहीं हुआ। अधिकांश जानवरों की तरह, वे स्वाभाविक रूप से मनुष्य को डरते हैं। के रूप में आप वृद्धि की सिफारिश की है, (धातु मार, सीटी उड़ाने, गायन, पिटाई लाठी, आदि) और उन्हें अपने उपस्थिति के रूप में सचेत और आम तौर पर उन्हें दूर जाना कर देगा बहुत ज्यादा शोर बनाओ। जाहिर है, जब आप शिकार कर रहे हैं, यह उल्टा है। ध्यान दें कि भालू की कुछ प्रजाति उत्सुक जानवर हैं और उत्सुकता से अनैसर्गिक आवाज़ों की तलाश करेंगे।
      • कभी भी एक भालू का बच्चा न हो यहां तक ​​कि अगर आप इसे नहीं देखते हैं, तो "माँ भालू" हमेशा आस-पास होता है। वह आपके साथ बहुत खुश नहीं होगी अगर आप एक पिल्ला देखते हैं, तो उससे जल्दी और लगातार दूर चलना
      • यदि आप इस क्षेत्र में मारिजुआना का उपयोग करते हैं, तो धुआं जंगल तक नहीं पहुंचें जब तक कि आप झुकाव नहीं करते क्योंकि भालू गंध से आकर्षित होती है। रक्त की गंध भी भालू और अन्य शिकारियों को आकर्षित करती है: इसलिए प्राचीन ड्रेसिंग जलाएं या उन्हें अपने शरण से दूर दफन कर दें।
    • माउंटेन लायंस: पर्वत शेर और अन्य बड़ी बिल्लियों को शासन के अपवाद हैं यदि आप एक पहाड़ शेर देख रहे हैं, तो आप मरने का ढोंग नहीं कर सकते, इसलिए आप उनसे चुपचाप गुज़रेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप दूर हो सकते हैं, तो वे आपके अनुसरण करेंगे, भेद्यता के कुछ पल की तलाश करेंगे। सबसे अच्छी सलाह क्रूर और निर्णायक है। डोडिंग आमतौर पर एक अच्छा विकल्प नहीं है अपनी गर्दन के सामने बायां बांहों को पकड़ो और शेर काटने के लिए प्रतीक्षा करें। पशु आपके गले के प्रति किसी बाधा को दूर करने की कोशिश करेंगे, इसलिए यह निश्चित रूप से आपके हाथ काट देगा। जब पशु उस पर जबड़े को बंद कर देता है, तो उसके जबड़े के तल पर चाकू के साथ जल्दी से स्टॉक करें सिर पर आघात के कारण, जानवर जबड़े को पकड़ सकता है फिर चाकू अपने मुंह के चारों ओर त्वचा में डुबकी, इसे मोड़ और एक सतत गति में इसे दूर धक्का। यदि वह मर नहीं गया है, तो संभवतः रक्त के नुकसान के साथ छोड़ दिया जाएगा। घायल हुए जानवरों से दूर एक हरे रंग का पैटर्न में भागो। आधे घंटे की प्रतीक्षा करें और वापस आना सुनिश्चित करें कि वह मर चुका है। अब आपके पास खाना आरक्षित है! घाव पर शहद और मकड़ी के जाले को लागू करें और समय-समय पर जांचें कि क्या यह रक्त के निशान को छोड़ता है जो अन्य शिकारियों को आकर्षित कर सकता है।
    • टिक: वे समशीतोष्ण जलवायु वातावरण में सबसे अधिक मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से नाकामी परजीवी में से एक हो सकते हैं। वे छोटे अरैख्सड होते हैं, जो कीटों की तरह गर्मी स्रोतों से आकर्षित होते हैं। वे अक्सर जमीन से 2-3 मीटर ऊंची घास में छिपते रहते हैं, जहां से वे खुद को कुछ अनसुखी जानवर (आप सहित) में स्थानांतरित कर देंगे। वहां से, वे आपके सिर या गले लगाएंगे, मानव शरीर में गर्मी के दो सबसे बड़े स्रोत हैं। एक बार स्थिति में, वे स्थानीय संवेदनाहारी को छिपाने की कोशिश करेंगे जो मेजबान की त्वचा के माध्यम से अपने आंदोलन को छिपाने के लिए उपयोग करते हैं। इस स्थिति में वे दिखते हैं कि मकड़ी का एक टुकड़ा उनके मांस के लिए अस्पष्ट रूप से फंस गया है हालांकि, जब आप उन्हें छूते हैं, तो आपके पैरों को आराम की स्थिति से बाहर आ जाएगा, और बग जितना आप कर सकते हैं उतना दूर चलेगा। टिकटिक उपचार के बारे में कुछ हटाने के तरीकों और प्रमुख गलतफहमी के लिए नीचे देखें
      • जब आपकी त्वचा में फंस जाता है तो कभी भी टिक न करें। अक्सर उनकी हिम्मत उन खुले या गले हुए गुहाओं में उगलती रहती है जो वे खुद को खिलाने के लिए इस्तेमाल करते हैं (यह एक रोग जिसे लीम रोग कहा जाता है, या चट्टानी पर्वत बुखार पैदा कर सकता है)। मेरा विश्वास करो, एक टिक हटाने के लिए बेहतर और कम दर्दनाक तरीके हैं I
      • कभी भी टिक नहीं निकालें, जबरन, क्योंकि आपके जबड़े त्वचा से जुड़ी एंकर के रूप में कार्य करते हैं। यदि आप इस तरह से उन्हें हटा देते हैं तो उसी रोग आपको प्रभावित कर सकता है।
      • हटाने की विधि: एक पाइन का पेड़ खोजें एक "क्रिसमस का पेड़" के लिए देखो एक छड़ी, अपने खोल में बुलबुले के फट हड़पने, और छड़ी के साथ प्रेस समाप्त होता है: रस निचोड़ करने के लिए इस विधि का प्रयोग करें। अब, उदारतापूर्वक टिकटिक पर सपना पास करें (अधिक सपने का उपयोग करें, अगर आपको इसकी आवश्यकता है)। फिर आग से कुछ राख ले लो और बग फेंक दो: वह उठेंगे क्योंकि वह सांस लेने में सक्षम नहीं होगा। अपनी त्वचा से गंदगी को छान लें अगर सब कुछ विफल रहता है, तो मूंगफली का मक्खन या पशु वसा के साथ जगह को कवर करें, प्रतीक्षा करें, और फिर पानी से कुल्ला। अरैचिड को हटाने के अलावा, ध्यान दें कि विटामिन सी (एसएपी में उपस्थित) आपकी त्वचा को अधिक रेशमी बना देगा
    • आंत्र परजीवी: परजीवी के खिलाफ, एक प्रभावी उपाय एक फ़र्न स्टू है (मुझे विश्वास)। इस फर्न को "चरवाहे ब्रेक" कहा जाता है उसकी कली की अवस्था के दौरान, वह एक छोटे से सफेद बालों वाले चूचू की तरह लग रहा है। ठेठ चरागाह ब्रेक प्रजातियों में चार इंच लंबा होगा इस चरण के दौरान यह कच्चा और पका हुआ खाद्य है। यह फ़र्न एक बहुत हल्का जहर है जो आपके पेट के वनस्पतियों की स्थितियों को बदलता है, किसी भी परजीवी के लिए ज़िंदगी बेहद मुश्किल बनाता है। यह बहुत ही उपभोग करने की सिफारिश की जाती है, जबकि यह अपने प्रारंभिक चरण के गठन में है, क्योंकि यह पौधे पुराने और विकसित होने पर अधिक जहरीला हो जाता है। परजीवी से छुटकारा पाने के लिए हर दो दिनों में स्टू लें।
    • ज़हर आइवी: ज़हर आइवी (हंस रेडिकेंस) उत्तरी अमेरिका के ज्यादातर हिस्सों में पाए जाने वाले एक जहरीले बेल और पूरे विश्व में कुछ उष्णकटिबंधीय द्वीप हैं। एक अन्य पौधे बहुत ही समान है, जिसे जहरीला ओक कहा जाता है (डायसेरिलोबम टोक्सिकोडेंड्रोन), उसी महाद्वीप में भी पाया जा सकता है। अमेरिका की आबादी का आधे से अधिक तेल "urushiol", इन पौधों में निहित से एलर्जी है: यह विषाक्त तेल गंभीर त्वचा की समस्याओं, पौधों या सांस लेने की समस्याओं के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से, साँस के माध्यम से पैदा कर सकता है (जब पौधे जला रहे हैं)। संयंत्र की पहचान करने के लिए, आप उससे संपर्क और संभावित समस्याओं से बच सकते हैं।
      • इसे से छुटकारा पाने के लिए एक विधि के रूप में जहर आईवी को कभी भी जला नहीं। पत्तियों में तेल विषैला भाप बन सकता है, और यदि आप धूम्रपान में साँस लेते हैं, तो आप पूरी तरह से अपने श्वसन प्रणाली को नुकसान पहुंचा सकते हैं। श्वास बहुत ही दर्दनाक प्रक्रिया बन जाएगा-
      • उन्हें हटाने की कोशिश में आईवी के भड़काऊ फफोले कभी फट नहींें। यह शरीर द्वारा सूजन को बढ़ा सकता है और अन्य क्षेत्रों में फैला सकता है।
      • मिथक: आपके कपड़े ज़हर आइवी से आपकी रक्षा नहीं करेंगे। उरुसिओल तेल उनके द्वारा थोड़ी देर में, आपकी त्वचा तक पहुंचने में, यदि आप जानते हैं कि आप पौधे के संपर्क में आए हैं, तो उस कपड़ों के क्षेत्र को छूएं जिन पर यूआरियियोल पहले ही फैल चुका है। इसके बजाय, अपने हाथ को कवर करने वाले मोटी कपड़े या छील के टुकड़े को निकाल दें, और कम से कम एक घंटे के लिए पानी चलाने में छोड़ दें कुछ समय बाद तेल पूरी तरह से निकाला जाएगा
      • उपयोगी तरीका: यदि संपर्क किया जाता है, तो आपकी त्वचा के कोशिकाओं तक पहुंचने से पहले सात मिनट से भी कम समय में रासायनिक आम तौर पर साबुन और पानी से धोया जा सकता है। हालांकि, यह एक तेल है, इसलिए थोड़ा सा साबुन को धोने के लिए आवश्यक है। दूसरे शब्दों में, पानी स्वयं ही काम नहीं करेगा हालांकि, यह विधि बेहद संदिग्ध है क्योंकि साबुन भी शरीर के अन्य क्षेत्रों में उत्पाद को भंग कर फैला सकता है।
      • उपयोगी विधि: समय की एक विस्तृत अवधि के लिए पानी चलाने में आपके शरीर को भिगोएँ। तेल पानी से हल्का है, इसलिए भौतिक विज्ञान इस समय आपके शरीर से तेल निकाल कर आपकी मदद कर सकता है।
      • उपयोगी पद्धति / मिथक: शराब अपने आप से यूआरएसआईओल को भंग नहीं करेगा या हटाएगा, फिर भी, यह पर्याप्त रूप से पतला हो सकता है कि यह एक स्पंज सामग्री या कपड़ा से हटाया जा सकता है।
      • निष्कर्ष: उरुसियोल तेल को ऊपर वर्णित विधियों के बिना पूरी तरह से हटाया नहीं जा सकता, फिर भी वे पूरी तरह कार्यात्मक नहीं हैं। इसलिए एकमात्र तरीका है जो वास्तव में इसका प्रभावी ढंग से इलाज कर सकता है आधुनिक चिकित्सा है: सही संसाधन के साथ एक पेशेवर इसे खुजली के 100% कारण को दूर कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com