IhsAdke.com

कैसे एक चेरी ट्री हो जाना

हालांकि सुंदर और रसीला, चेरी के पेड़ संवेदनशील और कठिन होते हैं। इसका नाम सुंदर नरम फल से उत्पन्न होता है, और उसके फूलों का रंग तीव्र गुलाबी से क्रीम तक हो सकता है। यदि आप एक चेरी के पेड़ को विकसित करना चाहते हैं, तो इससे पहले एक लैंडस्केपर या पौधे नर्सरी से परामर्श करें। फिर एक स्थान का चयन आंशिक रूप से या पूरी तरह से सूरज की रोशनी और समृद्ध और गहरी मिट्टी के संपर्क में करें पेड़ लगाओ, इसे खड़ी करें, पानी दें और इसे झुकाएं- अंत में, जड़ क्षेत्र को लकड़ी के चिप्स के साथ लगा दें

चरणों

भाग 1
पेड़ और रोपण साइट चुनना

एक चेरी ब्लॉसम ट्री बढ़ो चरण 1
1
पता करें कि आप कितने चेरी के पेड़ चाहते हैं इस प्रजाति की प्रजातियां कई हैं, प्रत्येक को विभिन्न विशेषताओं के साथ संपन्न किया गया है। योशिनो चेरी जल्दी से बढ़ता है और एक विशाल मुकुट होता है, जबकि ओकेम छोटा होता है और इसमें अधिक गोल रूपरेखा होती है।
  • क्वानजान एक लंबा पेड़ है जिसकी चंदवा एक वयस्क के लिए इसे नीचे चलने के लिए पर्याप्त है और नीचे से उसके फूलों की प्रशंसा करता है।
  • कई चेरी-चेरी कटाई हैं आपके द्वारा उपलब्ध क्षेत्र के अनुसार एक चुनें
  • ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पूरी तरह से धूप या आंशिक रूप से छायांकित स्थान चुनें चूंकि आपको खिलने के लिए बहुत सारे सूरज लोजेंज की आवश्यकता है, ऐसे स्थान का चयन करें जहां चेरी का पेड़ प्रति दिन कम से कम चार घंटे की धूप है। अगर संभव हो तो इसे ठंडी हवा से बचाने के लिए बगीचे या इलाके की तुलना में ऊंचा स्थान में लगा दें
    • चेरी के पेड़ उन क्षेत्रों में फूलते हैं जहां न्यूनतम तापमान न्यूनतम -30 डिग्री सेल्सियस और -6 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है
  • एक चेरी ब्लॉसम ट्री आगे बढ़ें चित्र 3
    3
    उपजाऊ और गहरी मिट्टी का एक क्षेत्र चुनें पेड़ के विकास के लिए ये दो विशेषताएं आवश्यक हैं। इसके अलावा, मिट्टी को हमेशा नम होना चाहिए, लेकिन अच्छा जल निकासी होना चाहिए। हालांकि कई मिट्टी के प्रकारों के लिए अनुकूल है, चेरी क्षारीय मिट्टी के बजाय अम्लीय को पसंद करती है।
  • एक चेरी ब्लॉसम ट्री वृक्ष चरण 4 शीर्षक से चित्र
    4
    जीवित रहने के लिए एक से दो साल तक पेड़ की तलाश करें पौधे नर्सरी युवा चेरी के पेड़ बेचते हैं, न कि बीज। एक नमूना चुनें जो पहले से ही एक या दो साल पुराना है और इसी तरह की विशेषताओं (प्रकाश, प्रकार की मिट्टी, आदि के संपर्क में) के एक वातावरण में उगाया गया है, जिसे वह स्थानांतरित किया जाएगा।
  • भाग 2
    वृक्ष रोपण

    1
    अंतिम ठंढ के बाद चेरी का पेड़ लगाओ। संयंत्र की समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए, इस वर्ष के आखिरी ठंढ के बाद इसे संयंत्र दें। यह पता लगाने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें कि आपके क्षेत्र में वर्ष का समय क्या होता है।
  • 2
    3 से 6 मीटर की दूरी तक अन्य पौधों से अलग चेरी के पेड़ को बहुत सारे कमरे में बढ़ने की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको अन्य पेड़ों, झाड़ियों, फूलों और पत्ते से 3 मीटर से 6 मीटर दूर रहने की आवश्यकता है। इससे अन्य नमूनों से उसके संक्रमित कीटों की संभावना भी कम हो जाती है।
  • एक चेरी ब्लॉसम ट्री बढ़ो चित्र शीर्षक
    3
    पेड़ के लिए एक छेद तैयार करें चुने हुए जगह में 60 x 60 सेंटीमीटर और 30 सेंटीमीटर छेद खोदें। इसके नीचे कार्बनिक पदार्थ की एक छोटी परत डालें।
  • 4
    छेद में पेड़ रखो ध्यान से युवा वृक्ष को छेद में स्थानांतरित करें ताकि जड़ों की ऊपरी मिट्टी की सतह के साथ गठबंधन हो। जरूरत के अनुसार छेद के नीचे से मिट्टी जोड़ें या हटाएं।
  • एक चेरी ब्लॉसम ट्री वृक्ष का शीर्षक चित्र 8
    5
    पृथ्वी के साथ छेद भरें कुछ कार्बनिक पदार्थ को मिट्टी में मिलाएं जिसे आप छेद से निकाल दिया और चेरी के पेड़ के आसपास अंतरिक्ष को प्लग करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। जमीन और जमीन कसकर स्तर का स्तर
  • 6
    पेड़ स्कोर करें जमीन पर दो या तीन ट्यूटर्स में इसका समर्थन करके मजबूत हवा के दिनों में चेरी के आंदोलन को कम करें। ट्रंक के विपरीत पक्षों पर स्थित करें और इसके बारे में 60 ~ 80 सेमी। प्रत्येक एक को एक अलग रेखा के साथ पेड़ के साथ बांधें और ट्रन्क की ऊंचाई 1/3 के बराबर ऊंचाई पर खड़े रहें।
  • 7



    पेड़ को अच्छी तरह से शावर दें मिट्टी को व्यवस्थित करने के लिए पूरी सिंचाई करें। चलो, मिट्टी पानी से निकल जाए, क्योंकि चेरी के पेड़ घास के मैदानों पर नहीं होते।
  • 8
    पानी के बाद पेड़ को उर्वरक बनाएं। चेरी जड़ों के आसपास आम उर्वरक फैलाएं। दानेदार, गैर-तरल उत्पाद का चयन करें, क्योंकि पहले की जड़ों को धीरे-धीरे पोषक तत्वों की रिहाई करता है।
  • 9
    छाल या लकड़ी के चिप्स के साथ जड़ों के आसपास। इन दो सामग्रियों के अतिरिक्त, बागवानी के लिए जैविक खाद के साथ जड़ों की रक्षा करना भी संभव है। 60 सेमी चौड़ा और 5.0 से 7.5 सेमी मोटी की परिधि पर सामग्री रखो। यह जड़ों की सुरक्षा में अचानक परिवर्तन से मदद करता है।
  • भाग 3
    वृक्ष की देखभाल

    एक चेरी ब्लॉसम ट्री आगे बढ़ें चित्र 13
    1
    पानी केवल सूखा रोपण के बाद चेरी के पेड़ों को भारी सिंचाई की आवश्यकता नहीं है। जैसा कि वे पर्यावरण से पर्याप्त पानी निकालते हैं, उन्हें गर्मियों में तीव्र सूखे की अवधि के दौरान ही सिंचाई कीजिए। पानी अगर आप सूखे पत्तियों या मिट्टी की दरारें नोटिस
  • 2
    पेड़ को छंटाई से बचें आमतौर पर, छाँटने का कोई कारण नहीं है, लेकिन यदि आप इसे बिल्कुल जरूरी पाते हैं, तो यह वनस्पति अवस्था के दौरान करते हैं, जो उत्तरी गोलार्ध में मई और अगस्त के बीच या दक्षिणी गोलार्ध में नवंबर और फरवरी के बीच होता है।
  • 3
    वसंत में पेड़ को उर्वरक बनाएं वसंत में एक वर्ष में पेड़ के आसपास दानेदार उर्वरक की एक उदार परत जमा करें। पेड़ के आधार के आसपास उत्पाद फैलाएं ताकि यह जड़ों से अवशोषित हो सके।
  • एक चेरी ब्लॉसम ट्री आगे बढ़ें
    4
    सुंदर और आश्चर्यजनक चेरी फूलों का आनंद लें! चेरी के पेड़ों का फूल हर साल 30 से 60 सेंटीमीटर की दर से बढ़ता है। यहां तक ​​कि युवा पेड़ के खिलने, जो वसंत में शुरु होता है - मध्य अप्रैल, जो उत्तरी गोलार्ध में रहते हैं या सितंबर में, जो दक्षिण में रहते हैं
  • भाग 4
    कीटनाशकों और रोगों को नियंत्रित करना

    एक चेरी ब्लॉसम ट्री आगे बढ़ें चित्र 17
    1
    एफिड्स से सावधान रहें यहां तक ​​कि अगर आप एफिड्स नहीं देखते हैं, तो लुढ़का हुआ पत्तियों की उपस्थिति से अवगत रहें चेरी एफिड्स स्राव छोड़ देते हैं जो इस पेड़ की शाखाओं और पत्तियों को संक्रमित करते हैं। उन्हें समाप्त करने के लिए कीटनाशक के साथ इलाज करें।
  • एक चेरी ब्लॉसम ट्री बढ़ो 18 शीर्षक चित्र
    2
    जोड़ों और पेड़ की शाखाओं का निरीक्षण शाखाओं पर या उनके बीच के जंक्शन पर बाधाओं (आमतौर पर भूरे रंग) की उपस्थिति एक संकेत है कि पौधे कवक द्वारा संक्रमित है डिबॉट्रीन रोग. बीमारियों को फैलाने से रोकने के लिए प्रभावित शाखाओं को हटा दें।
    • फंगल संक्रमण को रोकने के लिए, संक्रमित पौधे या पेड़ पर उन्हें काटने के बाद शराब में छंटाई उपकरण को विसर्जित करें।
  • 3
    चादरें जांचें देखें कि क्या पत्ते ग्रे या चांदी की उपस्थिति हैं चोंद्रोस्टेरेम प्रीप्युरेम आमतौर पर मृत शाखाओं पर हमला करते हैं इसलिए, तुरंत पेड़ के बीमार भागों कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक लैंडस्केपर या पौधे की नर्सरी के कर्मचारी के बारे में चर्चा करें यदि आपके क्षेत्र में जलवायु चेरी के पेड़ को बढ़ने के लिए अनुकूल है।
    • यदि आप एक निशान के आगे चेरी का पेड़ लगाते हैं, तो मृत फूल फुटपाथ पर गिरते हैं, पंखुड़ियों का एक नाजुक कालीन बनाते हैं।

    चेतावनी

    • नोट अगर वहाँ काई है मोस की शाखाओं से छुटकारा पाने के लिए अपने हाथ या बगीचे नली का उपयोग करें, जो पौधे के विकास को रोक सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com