IhsAdke.com

एक अवांछित पूल कैसे बंद करें

पूल भरने से कई प्रकार की अप्रत्याशित समस्याएं हो सकती हैं। एक बार पूल रिक्त हो जाने पर, यह जमीन पर हो सकता है (फ्लोट) बढ़ सकता है। और अगर जमीन की स्थिति स्वाभाविक है, तो पूल "फ्लोट" से शुरू किया जा सकता है जहां से इसे रखा गया था। इससे आसपास के घरों में कटाव या नींव की समस्याओं का भी कारण हो सकता है। यहां आप एक अवांछित पूल से छुटकारा पाने के लिए एक सस्ती और आसान तरीके देखेंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक में एक अनजाने में ग्राउंड पूल चरण 1 भरें
1
पूल नाली ऐसा करो जब पूल को "फ्लोटिंग" से बाहर निकालने के लिए मिट्टी शुष्क होती है, जहां से इसे रखी गई थी। यदि पानी में क्लोरीन और / या अन्य हानिकारक रसायनों शामिल हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह सीवर या अन्य स्थानों पर नहीं जाता है। इससे पर्यावरण को नुकसान हो सकता है
  • चित्र शीर्षक में एक अवांछित ग्राउंड पूल चरण 2 में भरें
    2
    पूल के तल में छेद ड्रिल करने के लिए एक जैकममेर, स्लेज हेमर या अन्य टूल का उपयोग करें। इससे पानी को नाली पाना होगा और भविष्य में निर्माण नहीं होगा।



  • चित्र शीर्षक में एक अवांछित ग्राउंड पूल चरण 3 में भरें
    3
    किसी भी प्रकार के वॉकवे और / या ठोस फुटपाथ, टाइल्स और किसी भी अन्य ठोस को हटा दें जिसे आप और नहीं चाहते हैं पूल में सब कुछ फेंक दो।
  • चित्र शीर्षक में एक अवांछित ग्राउंड पूल में भरें चरण 4
    4
    बजरी की एक परत के साथ पुराने सीमेंट को कवर करें फिर इस हिस्से को रेत की एक परत के साथ कवर करें या बस बाकी पृथ्वी के साथ भरें। यदि संभव हो तो, उपरोक्त सामग्री के साथ पूल को भर कर फर्श को भिगो दें। यह समय के साथ तेज निपटान से बचना होगा। सुनिश्चित करें कि यदि आप वहां कुछ रोपण करना चाहते हैं तो अंतिम 40 सेमी सामग्री गुणवत्ता वाले मिट्टी का है।
  • युक्तियाँ

    • पूल के निचले भाग में खुलने वाले फिल्टर कपड़ों की एक परत को रखने से उन्हें कीचड़ द्वारा अवरुद्ध किया जायेगा। इस प्रकार, उद्घाटन पानी को ठीक तरह से नाली करना जारी रखेगा।
    • ये निर्देश vinyl, धातु या शीसे रेशा स्विमिंग पूल के लिए लागू नहीं किया जाना चाहिए। वे कंक्रीट के लिए केवल लागू होते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत अधिक ठोस डालते हैं और बजरी और रेत का उपयोग नहीं करते हैं, तो समय के साथ एक तेज निपटारा होगा।
    • पानी को निकालना आसान बनाने के लिए कई छेद (या पूल के नीचे तोड़ने) सुनिश्चित करें
    • स्थानीय कानूनों की जाँच करें और जमीन पर क्या छोड़ा जा सकता है इसके लिए भवन निर्माण कोड देखें। शायद आप विनाइल या कंक्रीट छोड़ नहीं सकते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com