IhsAdke.com

कैसे एक फ्रिज ले जाएँ

यदि आप किसी दूसरे स्थान पर जा रहे हैं, तो सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण कार्यों में से एक भारी उपकरण चल रहा है। थोड़ा नियोजन और कुछ सहायता के साथ, आप एक रेफ्रिजरेटर को सुरक्षित रूप से आपके और उपकरण में ले जा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
रेफ्रिजरेटर को स्थानांतरित करने की तैयारी

चित्र एक साफ फ्रिज चरण 1
1
खाली रेफ्रिजरेटर पूरी तरह से इसे स्थानांतरित करने का प्रयास करने से पहले, इसे अंदर से सब कुछ निकाल दें। देखें कि क्या रेफ्रिजरेटर और फ्रीज़र मसाला, बर्फ, और जो कुछ भी बोल सकता है और स्थानांतरित करने से मुक्त है इसके अलावा आइटम को बाहर निकाला जा सकता है, जैसे मैग्नेट
  • यदि रेफ्रिजरेटर में नाशपाती आइटम हैं, तो उपयोग करें या दान करें। यदि आप किसी बदलाव के बीच में हैं, तो उन चीजों को फेंकना आसान हो सकता है जिन्हें आप तुरंत उपयोग नहीं कर सकते हैं
  • यदि आप रेफ्रिजरेटर को एक छोटे से दूरी तक ले जाना चाहते हैं, तो पीछे को साफ करने के लिए या रसोई को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए, अंदर से सब कुछ निकालें और इसे सिंक या काउंटर पर रखें। इससे आंदोलन को सुरक्षित बना दिया जाएगा और इस तरह से उलट नहीं होगा। रेफ्रिजरेटर के पैरों के नीचे कास्ट का उपयोग करें उसे पावर आउटलेट से निकालने के लिए इसे आगे बढ़ाएं, और फिर उसे स्लाइड करें जहां आप चाहते हैं।
  • चित्र एक साफ फ्रिज चरण 3
    2
    अलमारियों निकालें रेफ्रिजरेटर के अंदर से सभी हिस्सों को निकालें, जिसमें शेल्फ, ट्रे और अन्य ढीली आइटम, आयोजकों और डिवाइडर शामिल हैं। उन्हें बचाने के लिए तौलिए में अलमारियों को लपेटें, लेबल और सब कुछ ध्यान से स्टैक करें।
    • चिपकने वाली टेप के साथ जगह को अलमारियों को सुरक्षित करने के बजाय उन्हें सुरक्षित करना भी संभव है, लेकिन इसे अलग से निकालने और लपेटने की सलाह दी जाती है आपके रेफ्रिजरेटर पर निर्भर करते हुए, हालांकि, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि वे कसकर तय हो गए हैं, तो उन्हें चिपकने वाला टेप के साथ संलग्न करने और आंदोलन के साथ अधिक सावधान रहने पर विचार करें।
  • एक रेफ्रिजरेटर साफ 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    गर्तिका के बाहर रेफ्रिजरेटर ले लो तार लपेटें और उसे सुरक्षित करें ताकि यह परिवर्तन के दौरान जगह पर रहे। यदि आपके रेफ्रिजरेटर में एक बर्फ निर्माता है, तो इसे जल स्रोत से भी अनप्लग करें
  • एक रेफ्रिजरेटर साफ 6 शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ़्रीज़र पिघलना यदि आवश्यक हो यदि बर्फ की एक अच्छी परत है, तो आपको आगे बढ़ने से पहले इसे डीफ्रॉस्ट करना होगा। इस प्रक्रिया में आम तौर पर 6 से 8 घंटे लगते हैं, इसलिए परिवर्तन से पहले यह समय लगेगा यह रात को पहले करना सबसे अच्छा है, जिससे कि यह सुबह उछल हो और सुबह में सबकुछ साफ कर सकें।
    • रेफ्रिजरेटर को स्क्रबिंग करने के लिए मूल्यवान परिवर्तन समय बर्बाद मत करो, लेकिन इस समय नए घर तक पहुंचने से पहले पूरी तरह से सफाई करने का भी एक शानदार मौका है। फ्रीजर डिफ्रॉस्ट करते समय, ड्रॉर्स और इंटीरियर की सतह को कीटाणुनाशक के साथ साफ़ करें।
  • 5
    दरवाजे बंद और सुरक्षित करें एक रस्सी या एक मजबूत लोचदार का उपयोग करके रेफ्रिजरेटर और फ्रीजर के दरवाजों को कसकर बांधें। यदि आपके पास एक दोगुना दरवाज़ा है, तो रस्सी के साथ knobs को भी संलग्न करें। बल को ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें, या दरवाजे गलत तरीके से हो सकते हैं। यह दरवाजा सुरक्षित करने के लिए मास्किंग टेप का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह रेफ्रिजरेटर के तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकता है या अवशेष छोड़ सकता है।
    • यदि परिवर्तन एक दिन से अधिक समय तक रहता है, तो यह सलाह दी जाती है कि दरवाजों को हवा के संचलन की अनुमति देने के लिए थोड़ा-सा खुले रखना और अंदर के मोल्ड या फफूंदी के विकास को रोकना।



  • 6
    मददगार हैं रेफ्रिजरेटर को ईमानदार रखा जाना चाहिए और गाड़ी के साथ ले जाया जाना चाहिए। यह अकेले ऐसा करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन भारी वस्तुओं को ले जाने और कुछ सहायकों की सहायता से उन्हें दरवाजे, कोनों, सीढ़ियों और ट्रक के माध्यम से पास करना हमेशा सुरक्षित होता है। एक रेफ्रिजरेटर चलाना, कम से कम दो के लिए एक नौकरी है
  • भाग 2
    रेफ्रिजरेटर चलाना

    1. 1
      गाड़ी का उपयोग करें उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा एक रेफ्रिजरेटर गाड़ी होगा, जो अपने वजन का समर्थन करता है और आंदोलनों को अधिक आसानी से अनुमति देता है, खासकर अगर आपको इसे सीढ़ियों द्वारा परिवहन करना है।
      • पट्टियों के साथ कोई भी घुमक्कड़ काम करता है, लेकिन देखें कि क्या पालना सही आकार है और क्या पट्टियाँ उपकरण को सुरक्षित रूप से पकड़ती हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है कि गैस के रिसाव से बचने के दौरान रेफ्रिजरेटर खड़े रहने के लिए यह आधार काफी बड़ा है।
      • यदि आपके पास कोई गाड़ी नहीं है, तो आपको एक किराए पर लेना होगा। आप अपनी पीठ पर रेफ्रिजरेटर को संलग्न करने के लिए पट्टियाँ भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यह एक गाड़ी की व्यवस्था के मुकाबले अधिक महंगा और अधिक खतरनाक है। इसके बिना उपकरण को स्थानांतरित करने का प्रयास न करें।
    2. 2
      रेफ्रिजरेटर को दीवार से दूर रखें और उसे गाड़ी में सुरक्षित करें। अधिकतर मामलों में, मशीन के तहत गाड़ी को स्लाइड करना संभव है, यदि आवश्यक हो तो ध्यान से ऊपर उठाना। पट्टियों या लोचदार पट्टियों के साथ गाड़ी में रेफ्रिजरेटर टाई। इसे उठाने और गाड़ी में स्थिति निर्धारण करके इसे झुकने से बचें। इंजन से किसी भी पदार्थ को फैलाने से बचने के लिए इसे सही रखें।
      • रेफ्रिजरेटर को किसी भी कारण से कभी भी अपने पक्ष में या उसके पीछे नहीं रखना चाहिए कंप्रेसर में तेल ठंडा करने की प्रणाली में रिसाव हो सकता है। जब आप सीधे रेफ्रिजरेटर डालते हैं, तो तेल ठंडा करने की व्यवस्था से बाहर नहीं आ सकता है और उपकरण सही नहीं ठंडा होगा।
      • यदि रेफ्रिजरेटर को अपने पक्ष में रखने के लिए अपरिहार्य है, तो यदि संभव हो तो अधिक ऊर्ध्वाधर कोण पर ऐसा करें। रेफ्रिजरेटर के शीर्ष के नीचे एक बॉक्स या फर्नीचर का बड़ा टुकड़ा रखें ताकि यह अपेक्षाकृत सीधा हो।
    3. 3
      रेफ्रिजरेटर को ध्यान से झुकाएं जब आपके पास गाड़ी में उपकरण होता है, तो इसे धीरे-धीरे ट्रक पर ले जाएं स्थिरता बनाए रखने के लिए, इच्छुक पक्ष को विपरीत दिशा में स्थानांतरित करना महत्वपूर्ण है। किसी दूसरी तरफ से आपकी सहायता करने के लिए कहें, बाधाओं के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करें और रेफ्रिजरेटर को पकड़ने में आपकी सहायता करें
      • अपने रेफ्रिजरेटर के साथ सीढ़ियों की उड़ान के नीचे जाने के लिए, नीचे एक सहायक के साथ, एक समय में एक कदम उठाएं। आदर्श के लिए गाड़ी के सामने दो व्यक्ति होंगे और एक और पीछे, इसे पकड़कर धीरे-धीरे कम करना होगा जोर से बोलो और धीमी गति से जाओ
    4. 4
      इसे ट्रक में रखो चाहे वह पिकअप या एक ट्रक है, घुमक्कड़ को शरीर में वापस लाएं एक परिवर्तन ट्रक में आम तौर पर एक रैंप है ताकि आप आसानी से गाड़ी के साथ चढ़ाई कर सकें। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है
      • रेफ्रिजरेटर को ईमानदार उठाने के लिए और इसे शरीर में रखें, आपको ट्रक पर जाना होगा और फर्श पर कम से कम दो सहायक हैं। गाड़ी को खींचकर समन्वित आंदोलनों को मिलाएं और बनाइए, जबकि सहायकों ने इसे ऊपर उठाया और इसे आगे बढ़ाया। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप के शीर्ष पर रेफ्रिजरेटर नहीं गिरता है, शीर्ष पर एक और सहायक भी होना अच्छा होगा।
      • ट्रक में उपकरण सुरक्षित करें अगर आप कर सकते हैं, तो गाड़ी में फ्रिज को फेंक दें, जिससे यह फंस जाता है, लेकिन यदि नहीं, तो इसे अन्य फर्नीचर और उपकरण के साथ संलग्न करें या उसे इलास्टिक में सुरक्षित रखने के लिए इलास्टिक्स का उपयोग करें।
    5. चित्र डिजाइन एक रसोई कदम 8
      5
      नए घर में रेफ्रिजरेटर को ले जाएं। इसे ट्रक से कम करें और उसे वांछित स्थान पर ले जाएं। इसमें प्लग इन करने से कम से कम 3 घंटे पहले प्रतीक्षा करें इस प्रकार, तेल और तरल पदार्थ कंप्रेसर पर वापस आते हैं और यह उपकरण को नुकसान से बचा जाता है। इसे आदर्श तापमान पर लौटने के लिए लगभग 3 दिन लग सकते हैं और इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

    युक्तियाँ

    • इसे ले जाने से पहले मैनुअल पढ़ें परिवर्तनों के लिए अतिरिक्त निर्देश और सुरक्षा उपाय हैं
    • यदि आप स्वयं को ऐसा करने के लिए आश्वस्त नहीं हैं, तो पेशेवर मददकर्ताओं को कॉल करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है

    चेतावनी

    • अपने आप से एक रेफ्रिजरेटर ले जाने की कोशिश मत करो क्योंकि यह भारी है और अगर आप पर पड़ता है तो गंभीर चोट लग सकती है। कम से कम दो अन्य मजबूत लोगों की सहायता के लिए पूछें, खासकर अगर आपको सीढ़ियों से नीचे जाने की जरूरत हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com