IhsAdke.com

कैसे एक फ्रिज चुनें करने के लिए

उपभोक्ता से चुनने के लिए विभिन्न विशेषताओं के साथ विभिन्न मॉडल में रेफ्रिजरेटर उपलब्ध हैं। जब आप एक खरीदते हैं, तो अपनी विशिष्ट ज़रूरतों पर विचार करें, जैसे कि आप जिस प्रकार के भोजन को सर्द लगाना चाहते हैं आपके केस के लिए सही रेफ्रिजरेटर चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक आपका रेफ्रिजरेटर चरण 1 चुनें
1
निर्णय लें कि आप किन रेफ्रिजरेटर की पसंद करते हैं
  • शीर्ष या अधिक मूल और आर्थिक मॉडल पर फ्रीज़र के साथ दो-द्वार वाले रेफ्रिजरेटर चुनें। पारंपरिक रूप से डिजाइन किए रेफ्रिजरेटर में आमतौर पर कम सुविधाएं होती हैं, लेकिन आम तौर पर सस्ता होती हैं। उनके पास विस्तृत अलमारियां भी हो सकती हैं, लेकिन कुछ बड़े लोग निचली अलमारियों तक पहुंचने के लिए झुक नहीं सकते हैं।
  • रेफ्रिजरेटर को नीचे फ्रीजर के साथ चुनें ताकि इसे अलमारियों तक पहुंचने में आसानी हो और देखें कि उनमें क्या है। बेशक, फ्रीजर तक पहुंचने के लिए आपको भी मोड़ना पड़ता है, लेकिन जैसा कि कम इस्तेमाल होता है, यह ठीक है। निचला-फ्रीज़र रेफ्रिजरेटर के पास एक एकल दरवाजा हो सकता है या किनारे के किनारे आ सकता है, यानी रेफ्रिजरेटर के दो दरवाजों के साथ। यह विकल्प अधिक महंगा है।
  • रेफ्रिजरेटर की तरफ से चुनें यदि आपके पास रसोई में बहुत कम जगह है, क्योंकि यह मॉडल आमतौर पर दूसरों की तुलना में संकरा है। हालांकि, उनमें से कुछ के पास कुछ बड़े कंटेनर (उदाहरण के लिए एक पिज्जा बॉक्स,) रखने के लिए समतल हैं।
  • यदि आप एक और अधिक सुंदर दिखना चाहते हैं, तो एक अंतर्निहित रेफ्रिजरेटर को पसंद करें। इसमें कई दरवाजा विकल्प हैं और पैनल के बाकी हिस्सों से मेल खाए जा सकते हैं। हालांकि, इस प्रकार का कूलर आमतौर पर छोटा होता है और दूसरों की तुलना में अधिक महंगा होता है। कैबिनेट-निर्मित रेफ्रिजरेटर, योजनाबद्ध रसोई में सस्ता विकल्प हैं, लेकिन वे नियोजित फ़र्नीचर के बीच कुछ इंच की जगह छोड़ सकते हैं, यहां तक ​​कि एक मानक रेफ्रिजरेटर से भी कम है।
  • रेफ्रिजरेट किए गए दराज खरीदने पर विचार करें यदि आपको रसोई में अधिक प्रशीतन स्थान की आवश्यकता होती है। ये दराज रेफ्रिजरेटर को बदलने के लिए इतने बड़े नहीं हैं क्योंकि वे आमतौर पर पेय जैसे आइटम के लिए अधिक सेवा करते हैं। प्रति लीटर की कीमत सामान्य रेफ्रिजरेटर की तुलना में बहुत अधिक है
  • चित्र शीर्षक आपका रेफ्रिजरेटर चरण 2 चुनें
    2
    सोचो अगर आप बर्फ निर्माता या पानी निकालने वाली मशीन के साथ एक मॉडल चाहते हैं चूंकि इस प्रकार के रेफ्रिजरेटर को नलसाजी से जोड़ना पड़ता है, रसोई में इसका स्थान बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस कारक को ध्यान में रखा जाना चाहिए। कुछ मॉडल फ़िल्टर्ड पानी की संभावना भी देते हैं। अगर आप इनमें से किसी एक को चुनते हैं, तो फ़िल्टर की जगह की लागत की जांच करें और अगर खरीद से पहले क्षेत्र में एक विशेष सेवा है। इन विशेषताओं के साथ एक रेफ्रिजरेटर को आमतौर पर अतिरिक्त मदों के बिना एक विकल्प की तुलना में अधिक तकनीकी सहायता की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक आपका रेफ्रिजरेटर चरण 3 चुनें
    3



    रेफ्रिजरेटर की आंतरिक जगह को ध्यान में रखें आंतरिक भंडारण क्षमता लीटर में मापा जाता है। हालांकि, इस स्थान के लगभग 20% से 35% व्यर्थ हो सकता है। ऊपरी फ्रीजर के साथ रेफ्रिजरेटर में आम तौर पर एक आंतरिक स्थान अधिक उपयोगी है, पहले से ही साइड मॉडल के पास कम उपयोग होता है
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपका रेफ्रिजरेटर चरण 4 चुनें
    4
    रेफ्रिजरेटर की आंतरिक विशेषताओं को चुनें
    • लचीलापन आपके लिए एक महत्वपूर्ण वस्तु है अगर समायोज्य अलमारियों और दरवाजा डिब्बे के साथ एक फ्रिज चुनें कई मॉडल डिवाइडर के साथ अलमारियां हैं, जो हटाने योग्य हैं और ऊंचाई में बदला जा सकता है अगर दरवाजा डिब्बों बड़ी हैं, तो आप भारी डिब्बों, जैसे कि दूध के डिब्बों को स्टोर कर सकते हैं।
    • यदि आप रेफ्रिजरेटर को अच्छी तरह से संगठित रखना चाहते हैं, तो प्रत्येक चीज़ के लिए विशिष्ट दराज के साथ एक मॉडल चुनें। कुछ उपकरण विकल्पों में शराब और सॉफ्ट ड्रिंक के डिब्बे के लिए दराज हैं। दूसरों के पास एक बड़ा दराज है, जो पृष्ठभूमि में अधिक गहराई से संग्रहीत वस्तुओं तक बेहतर पहुंच प्रदान करता है। कई रेफ्रिजरेटर में व्यक्ति या आर्द्रता नियंत्रण के साथ दराज सबसे उपयुक्त परिस्थितियों में मीट, फलों और सब्जियों जैसे वस्तुओं को स्टोर करने के लिए है।
  • चित्र शीर्षक आपका रेफ्रिजरेटर चरण 5 चुनें
    5
    उपभोक्ताओं की समीक्षाओं और समीक्षाओं के साथ साइटों की खोज करें कि रेफ्रिजरेटर के कौन से मॉडल सर्वश्रेष्ठ रेटेड हैं आपके क्षेत्र में उपलब्ध तकनीकी सहायता वाले ब्रांड देखें
  • चित्र का शीर्षक अपने रेफ्रिजरेटर चरण 6 चुनें
    6
    रेफ्रिजरेटर खरीदें कोई भी घर उपकरण स्टोर या डिपार्टमेंट स्टोर मॉडल की एक विशाल विविधता प्रदान करता है। अपने घर के सबसे नज़दीकी दुकानों पर जाएं और दुकानों पर डिस्प्ले के लिए डिस्प्ले की जांच करें और इसमें कुछ खरोंच, दोष या मामूली समस्याएं हो सकती हैं। ये बस्तियों बहुत कम कीमत के लिए उत्पादों की पेशकश कर सकते हैं। बिजली की खपत को जांचना मत भूलना क्योंकि रेफ्रिजरेटर की दक्षता आपके लाइट बिल को प्रभावित कर सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com