IhsAdke.com

कैसे सस्ता अपार्टमेंट से छुटकारा पाने के लिए

काकरोच ऐसे कीड़े हैं जो शहरी परिवेश का हिस्सा हैं, और अपने अपार्टमेंट में प्रजातियों की परवाह किए बिना, आपने संभवतया ध्यान दिया है कि कैसे चुस्त, चुपके और मुश्किल को मारना अनुकूली और प्रतिरोधी के अलावा, ये कीड़े किट हैं जो जल्दी से नस्ल और नस्ल के लिए जाते हैं। उनसे निपटने के लिए कोई आसान समाधान नहीं है, लेकिन दृष्टिकोणों का संयोजन प्रभावी हो सकता है। सबसे आम तरीकों में कीटनाशक, फँसाना चाहे, जाल या एक व्यावसायिक अभिशापक को भर्ती करने का उपयोग किया जाता है। इसके अतिरिक्त, उन्हें वापस आने से रोकने के लिए कुछ सावधानियां आवश्यक हो सकती हैं।

चरणों

विधि 1
फँसाना चाहे का उपयोग करना

एक अपार्टमेंट के चरण में 1 Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
कुछ फँसाना चाहे खरीदें यह तिलचट्टे को मारने के सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। एक लंबे समय के लिए कार्य कर रहा इसके अलावा, वे दोनों सीधे कार्य कर सकते हैं, जब roaches चारा खाते हैं, और परोक्ष रूप से, जब वे मल या अन्य जहर तिलचट्टे के अवशेष खाते हैं।
  • विरंजन छोटे विष कंटेनरों (चारा स्टेशनों) या जैल के रूप में उपलब्ध हैं। जैल और बाटिड जाल में कई फँसाना चाहे पदार्थों, फार्मेसियों और सुपरमार्केट निर्माण में उपलब्ध है। सबसे आम ब्रांडों में रेड, मोर्टिन और स्ट्रिक जेल हैं।
  • एक अपार्टमेंट चरण 2 में Roaches के छुटकारा शीर्षक से चित्र
    2
    अपने खुद के फँसाना चाहे बनाने की कोशिश करो कुशल फँसाना चाहे बनाने के लिए कई प्रकार की होममेड सामग्री का इस्तेमाल किया जा सकता है। निम्न व्यंजनों में से एक का प्रयास करें:
    • सफेद आटा, कोको, जई, बोरिक एसिड और जिप्सम के छोटे और बराबर भागों को मिलाएं।
    • मिक्स 2 चम्मच नींबू का गूदा, भूरे चीनी के ¾ चम्मच, चाय और मकई का आटा आधा चम्मच ¼ चाय बोरिक एसिड का चम्मच।
    • बच्चों और जानवरों की पहुंच से बोरिक एसिड युक्त मिश्रण रखें।
  • एक अपार्टमेंट चरण 3 में Roaches के छुटकारा शीर्षक से चित्र
    3
    पहचान समस्याओं के साथ क्षेत्रों में फँसाना चाहे स्थिति। वे सबसे प्रभावी अगर अलमारी की तरह सस्ते क्षेत्रों के एक उच्च घटना में स्थापित कर रहे हैं, पीछे और उपकरणों, झीलों के तहत और जहां भोजन अधिक सुलभ है रिक्त स्थान (जैसे रसोई और बाथरूम के रूप में)।
    • बाहर फँसाना चाहे छोड़ने से बचें यदि वे नीचे या घरेलू उपकरणों, काले कोने और अंदर की अलमारियाँ के बीच स्थित हैं, तो वे अधिक प्रभावी (और जानवरों और बच्चों द्वारा होने की संभावना कम) हो जाएंगे।
    • चारा एक छोटे कंटेनर, में उत्पादन में इस तरह के एक उथले कटोरा या एक प्लास्टिक के कंटेनर के ढक्कन के रूप में रखें और एक ही जगह है जहाँ यह चारा व्यापार होता में रखें।
  • एक अपार्टमेंट चरण 4 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    छोटे स्थानों में जेल फँसाना चाहे का उपयोग करें इस प्रकार का जहर दरारें और दरारों के लिए आदर्श है, जहां तिलचट्टे आमतौर पर छिपे होते हैं, लेकिन जहां भी सामान्य फँसाना चाहेगा
  • एक अपार्टमेंट चरण 5 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    फेफड़े को अक्सर बदलें जैसे ही वे तिलचट्टे के लिए भोजन स्रोत के रूप में कार्य करते हैं, वे इलाके में जल्द ही जहर खत्म हो जाएगा जहां तिलचट्टे इकट्ठा होते हैं। इसके अलावा, खाली कंटेनर भी कीड़े के लिए एक छुपा स्थान के रूप में सेवा कर सकते हैं।
    • तिलचट्टे की मात्रा के आधार पर, फँसाना चाहे तेजी से समाप्त हो सकता है। यदि हर बार तीन से छह महीने या तिलचट्टे की सिफारिश की अवधि के अंत से पहले वापस आते हैं तो ट्रेडमार्क में उन्हें बदलने के लिए निर्देश शामिल हो सकते हैं।
    • यदि आप फँसाना चाहे, तो उन्हें हर दो हफ्ते का निरीक्षण करें और जैसे ही सामग्री समाप्त हो जाती है या तिलचट्टे फिर से दिखने लगते हैं उन्हें प्रतिस्थापित कर दें।
  • एक अपार्टमेंट चरण 6 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    तिलचट्टे के लिए भोजन के अन्य स्रोतों को छोड़ने की कोशिश न करें फँसाने की क्रिया के लिए कुशलतापूर्वक कार्य करने के लिए, उन्हें भोजन के प्राथमिक स्रोत के रूप में सेवा करनी चाहिए साफ़ करें और ऐसे किसी भी भोजन को हटा दें जहां पर फँसाना चाहेगा।
  • विधि 2
    पाउडर में कीटनाशकों का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से एक अपार्टमेंट चरण 7 में Roaches से छुटकारा मिलता है
    1
    एक पाउडर कीटनाशक खरीदें तीन बुनियादी प्रकार उपलब्ध हैं: सिलिका, डायटोमेसियस पृथ्वी और बोरिक एसिड सिलिका और डायटोमेसियस पृथ्वी अधिनियम बाहर सुखाने और सस्ते के बहिःकंकाल हानिकारक है, जबकि बोरिक एसिड बेहद जहरीला जब किया जाता है।
    • अक्सर, बोरैक्स (सोडियम बोरेट) को सस्ती घरेलू बना कीटनाशक के रूप में प्रयोग किया जाता है इसमें बोरिक एसिड (बोरान) का एक ही तत्व है, लेकिन साथ में कीटनाशक भी काम नहीं कर सकते हैं।
  • एक अपार्टमेंट चरण 8 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    उन जगहों पर कीटनाशक पाउडर को लागू करें जहां तिलचट्टे छिप जाते हैं। हालांकि, कर्कश के नोटिस और उत्पाद की बड़ी मात्रा से बचने के रूप में इसे कम से कम इस्तेमाल करने का प्रयास करें। दरारें के लिए एक पतली (लगभग अपूर्व) फिल्म को लागू करने के लिए एक छोटे से स्प्रे का उपयोग करें, कैबिनेट के आसपास आवाज़ें, और घरेलू उपकरणों के नीचे। साथ ही, हर तीन से चार महीनों तक पाउडर को फिर से लगाने का प्रयास करें या निर्माता द्वारा सुझाए गए अनुसार।
  • एक अपार्टमेंट कदम 9 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    कीटनाशकों को बच्चों और जानवरों की पहुंच से बाहर रखें हालांकि इन उत्पादों अपेक्षाकृत सुरक्षित हैं, फिर भी वे हानिकारक भी हो सकते हैं। बोरिक एसिड युक्त कीटनाशकों का उपयोग करते समय विशेष रूप से सावधान रहें इसके अलावा, उन जगहों पर लागू नहीं किया जाना चाहिए जहां भोजन तैयार या खपत होता है।
  • विधि 3
    अन्य विधियों का उपयोग करना




    चित्र शीर्षक में एक अपार्टमेंट चरण 10 में Roaches से छुटकारा मिलता है
    1
    तिलचट्टे पर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें जब वे दिखाई देते हैं। यह समय पर समस्या से निपटने का एक त्वरित और प्रभावी तरीका है। वैक्यूम रहते तिलचट्टे, चोंच, या अंडे और क्लीनर के बैग या सामग्री को इमारत के बाहरी बिन में त्याग दें
  • चित्र शीर्षक में एक अपार्टमेंट चरण 11 में Roaches से छुटकारा मिलता है
    2
    चिपचिपा जाल या बोतल की व्यवस्था करें इन प्रकार के जाल अपार्टमेंट में तिलचट्टे की मात्रा को कम करने में मदद कर सकते हैं और सबसे बड़ी घटनाओं की पहचान भी कर सकते हैं।
    • ज्यादातर भवन निर्माण सामग्री स्टोर, फार्मेसियों या सुपरमार्केट में स्टिकी जाल खरीदे जा सकते हैं।
    • खुद रोटी के एक से थोड़ा नम टुकड़ा और प्रलोभन के रूप में कच्चे आलू की कुछ स्लाइसें के साथ एक जार में पेट्रोलियम जेली डाल नुकसान बनाओ। जाल में फंसे तिलचट्टे को मारने के लिए, बस इसे पानी और डिटर्जेंट के मिश्रण से भरें।
    • इमारत के बाहरी कचरे में फंसे हुए लेटेक्स को त्यागें।
  • एक अपार्टमेंट कदम 12 में Roaches के छुटकारा शीर्षक से चित्र
    3
    अपार्टमेंट को रीसेट करने के लिए एक लाइसेंस प्राप्त पेशेवर किराए पर लें कीट नियंत्रण के विशेषज्ञों को ऐसे रसायनों का उपयोग करने की अनुमति है, जो कि ज्यादातर नागरिक नहीं कर सकते हैं, जैसे कि एवरमेक्टिन अपने क्षेत्र में कंपनियों को कम करने का संकेत प्राप्त करने के लिए इमारत न्यासी से परामर्श करें।
  • विधि 4
    तिलचट्टे को अपार्टमेंट से बाहर रखें

    एक अपार्टमेंट कदम 13 में Roaches के छुटकारा शीर्षक से चित्र
    1
    संपत्ति के मालिक या इमारत के ट्रस्टी से बात करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने अपार्टमेंट से तिलचट्टे को खत्म करते हैं, तो वे अभी भी बदलेगा यदि भवन का अवमूल्यन नहीं होता है। काकरोच ब्लॉक के बीच दीवारों और रिक्त स्थान में रह सकते हैं या यहां तक ​​कि एक ब्लॉक से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।
  • एक अपार्टमेंट चरण 14 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    तिलचट्टे के लिए भोजन के सभी स्रोतों को हटा दें वे हमारे भोजन में समाहित कार्बोहाइड्रेट और शर्करा से प्यार करते हैं और यहां तक ​​कि साबुन और पौधों को भी खाते हैं।
    • भली भांति मोहरबंद कैप के साथ ग्लास या प्लास्टिक कंटेनरों में खाना (इंसानों और पालतू जानवरों से) रखें। किसी भी भोजन को बैग, बक्से या अन्य सामग्रियों में रखा जाता है जो तिलचट्टे के लिए आसान है।
    • तरल साबुन के साथ बार साबुन बदलें और संयंत्र के कुछ पेट्रोलियम जेली को छिड़क दें और मकानों से तिलचट्टे को बाहर रखने के लिए बर्तन डालते हैं।
    • कचरा, खाद और रीसाइक्लिंग कंटेनरों को कसकर बंद कर रखें और कचरा को दैनिक रूप से बाहर निकालें।
  • एक अपार्टमेंट चरण 15 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    समस्या क्षेत्रों को साफ करें टुकड़ों की तरह गंदगी, फैल और दाग सस्ता को आकर्षित करेगा। खाना तैयार करने के बाद रसोई सतहों को ध्यान से साफ करें इसके अलावा, टुकड़ों को परिमार्जन करें, तुरंत फैल को साफ करें, अलमारियाँ और आस-पास के उपकरणों के अंदर रगड़ें।
    • सभी सस्ते बूंदों को अच्छी तरह झाड़न और साफ़ करने की कोशिश करें, क्योंकि वे अन्य तिलचट्टे को आकर्षित कर सकते हैं।
  • एक अपार्टमेंट चरण 16 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    गड़बड़ बनाओ काकरोच बक्से, कागज या कपड़ों के ढेर में छिपाना पसंद करते हैं। इसलिए, फर्श पर या कैबिनेट के अंदर पेपर बैग, मैगज़ीन या अख़बार खड़े होने से बचें।
  • एक अपार्टमेंट चरण 17 में Roaches से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    बाथरूम और रसोई घर को सूखी रखकर नमी स्रोतों को हटा दें। यदि लीक पाइप या पहना मोर्टार मौजूद हैं, तो उन्हें संपत्ति के मालिक के ध्यान में लाएं। तुरन्त उपयोग के तुरंत बाद किसी भी स्पिल्ड पानी और साफ सिंक और टब को कुल्ला। इसके अलावा, रात में पालतू जानवरों से पानी के खाली कटोरे को भी सलाह दी जाती है।
  • एक अपार्टमेंट कदम 18 में Roaches के छुटकारा शीर्षक से चित्र
    6
    मरम्मत दरारें और छेद काकरोच आमतौर पर छोटी सी दरारों के अंदर और बाहर दीवारों, दरवाजों और खिड़कियों के चारों ओर घूमते हैं। छतों या खिड़कियां, दरवाजे और दीवारों के लिए अन्य क्षति के लिए जाँच करें दरवाजों में पाए गए किसी भी दरार को सील करने के लिए फिनिश टेप का उपयोग करें और दीवारों की मरम्मत के लिए आटा या ढक्कन लगा दें। हालांकि, अपने दम पर कोई भी मरम्मत करने से पहले, संपत्ति के मालिक से पहले परामर्श करें
  • युक्तियाँ

    • दुर्भाग्य से, तिलचट्टे आवासीय भवनों में रहने वाले कई लोगों के दैनिक जीवन का हिस्सा हैं। एक अपार्टमेंट में जाने से पहले, कीट नियंत्रण नीतियों के बारे में पूछें और संपत्ति को कोकोकैच से पीड़ित होने से रोकने के लिए किया जाता है।

    चेतावनी

    • बच्चों और जानवरों को किसी भी प्रकार के कीटनाशक से दूर रखें, जो कि अपार्टमेंट में लागू होता है, क्योंकि जहर हानिकारक हो सकता है या भस्म हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com