IhsAdke.com

कैसे कोकरोच से छुटकारा मिलता है

एक बार तिलचट्टे घर में रखे जाते हैं, उन्हें निकालना बहुत कठिन हो सकता है। वे अपने भोजन, क्षति वॉलपेपर, किताबों और इलेक्ट्रॉनिक्स पर फ़ीड कर सकते हैं, और कुछ प्रजातियां भी मनुष्यों के लिए रोगाणु फैलती हैं। इन कीटों के लिए चेतावनी दीजिए और इन्हें चारा, कीटनाशक, जाल या बाधा चुनकर वापस आने से रोका जा सकता है जो आपके लिए सर्वोत्तम है।

चरणों

विधि 1
उन्हें पानी और भोजन तक पहुंचने से इनकार करें

चित्रा का चित्रण पाइवर्स से छुटकारा पायें चरण 2
1
काकरोचों को जल स्रोत की आवश्यकता है। ये कीड़े अपने तापमान और आकार के आधार पर एक महीने के लिए बिना भोजन कर सकते हैं, लेकिन पानी के बिना एक हफ्ते से ज्यादा नहीं। सभी घर लीक खोजें और उन्हें ठीक करें एक बार पानी के स्रोत समाप्त हो जाएंगे, तिलचट्टा आपको जेल फँसाने में ज्यादा दिलचस्पी रखेंगे।
  • चित्रा का चित्रण पाउच सेवर्स ऑफ़ द रूचर्स 3
    2
    घर पूरी तरह से साफ करें तिलचचों को दूर रखने के लिए एक साफ घर आवश्यक है, और शुरू करने के लिए पहली जगह रसोई है। खाने के तुरंत बाद व्यंजन और भोजन की दुकान को धोएं जगह में साफ टुकड़ियां और स्पिड स्पिन और जगह को सामान्य रूप से साफ किया गया। चूल्हे के शीर्ष पर विशेष ध्यान दें क्योंकि ये कीड़े ग्रीस से प्यार करते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से चारों तरफ से छुटकारा पायें 4 कदम
    3
    खाद्य कंटेनरों को बंद रखें और लंबी अवधि के लिए उजागर हुए खाद्य पदार्थों को न छोड़ें। रात भर में गंदे व्यंजन डालना, या काउंटरटॉप पर फलों को न छोड़ें।
  • चित्रा शीर्षक से पाँचवें छोर से छुटकारा पाएं
    4
    टुकड़ों और चिपचिपा स्थानों को हटाने के लिए अक्सर मंजिल को साफ करें। दीवारों के खिलाफ पानी न चलाएं, क्योंकि तिलचका को पानी की आवश्यकता होती है।
  • चित्रा 6 छवियाँ देखें जो कि आरव्स ऑफ रचेस चरण 6
    5
    कचरा को नियमित रूप से बाहर निकालें अपने घर में भोजन के लिए कचरे को छोड़ दें, और इसे बहुत लंबे समय तक पूरा करने की अनुमति न दें। खुले रहने वाले लोगों के बजाय एक ढक्कन के साथ एक बिन का प्रयोग करें। बंद किए गए कंटेनरों में कूड़ेदान रखें जो आपके घर के बगल में नहीं हैं
  • विधि 2
    सस्ते लारेस का उपयोग करना

    चित्रा का चित्रण पाउच से छुटकारा पाएं चरण 7
    1
    भंडार से खरीदा baits का उपयोग करें वे एक बच्चे के प्रतिरोधी पैकेज में आते हैं या सूख जाते हैं, और इसमें एक धीमी गति वाली क्रिया होती है जो कि तिलचट्टे के लिए आकर्षक होती है। कीट जहर खाती है और इसे घोंसले में वापस ले जाती है, जहां यह अन्य सभी तिलचट्टे को मार डालती है।
    • एक क्षेत्र में चारा रखें जहां आप जानते हैं कि तिलचट्टा उसे पा सकते हैं, जैसे कि फ़ुटबोर्ड के साथ, सिंक के नीचे और कोने में। उसे घोंसले के करीब होना चाहिए ताकि जितना तिलचर्च उसे खा सके, उसे छुपाने वाले स्थान में ले जाए।
    • सबसे सस्ते फँसाना चाहे सक्रिय संघटक के रूप में 0.05% या हाइड्रामेथिलोनोन 2% फ़इपरिलल होते हैं। काकरोच जहर खाएंगे और घोंसले में वापस उगेंगे, जहां अन्य कीड़े पदार्थ के संपर्क में आते हैं और मर जाते हैं।
    • इस पद्धति के साथ तिलचट्टे मारने में कई सप्ताह लग सकते हैं। पहली पीढ़ी के मरने के बाद, अंडे चूसनी चाहिए और सस्ता घोंसला खत्म होने से पहले ज़हर होने की आवश्यकता होगी।
  • चित्रा 8 से छुटकारा पाने के लिए छवियाँ देखें
    2
    घर का बना फँसाना चाहे का प्रयास करें बोरिक एसिड पाउडर (बारीक नहीं), जो कभी कभी एक सस्ते हत्यारा पाउडर के रूप में बेचा जाता है के एक भाग मिक्स, लेकिन अक्सर सफेद आटा और सफेद चीनी का एक हिस्सा का एक हिस्सा farmácias- में उपलब्ध है। बाद के दो तिलचट्टे को आकर्षित करने, और एसिड mata.Polvilhe अलमारियाँ की पीठ पर और रेफ्रिजरेटर, स्टोव नीचे और कहीं और मिश्रण।
    • आप बोरिक एसिड के एक हिस्से, आटा के दो हिस्सों और चॉकलेट पाउडर के एक हिस्से के समान मिश्रण का प्रयोग कर सकते हैं।
    • तिलचट्टे के कम-से-कम घूमने वाले भीड़ के लापता होने और पुनरुत्थान के कम से कम तीन चक्रों की अपेक्षा करें, प्रत्येक दो सप्ताह तक चले रहते हैं। बोरिक एसिड का उपयोग करना जारी रखें जब तक कि कीड़े जोड़ न दें
    • बच्चे, कुत्तों और कुछ अन्य पालतू जानवर उस मिश्रण को खायेंगे बोरिक एसिड जानवरों या मनुष्यों के लिए अत्यधिक विषैले नहीं है, लेकिन केवल बाहरी उपयोग के लिए है, इसलिए इसे उस जगह पर रखें जहां केवल कीड़े इस तक पहुंच सकते हैं।
    • मिश्रण आर्द्र वातावरण में मुश्किल होगा, इसलिए फर्श और अलमारियाँ की रक्षा के लिए एल्यूमीनियम ट्रे या पेपर ट्रे की आवश्यकता हो सकती है।
  • विधि 3
    कीटनाशकों का उपयोग करना

    चित्रा का शीर्षक, सिकुड़ने के लिए कदम 9
    1
    एक सरल साबुन और पानी के समाधान का उपयोग करें यह वयस्क तिलचट्टे को मारने का एक आसान तरीका है। एक स्प्रे बोतल के माध्यम से प्राप्त करने के लिए हल्के साबुन मिश्रण (यह साबुन स्नान किया जा सकता है) और पानी के बराबर बनायें। आप इसे सीधे तिलचट्टा पर खेल सकते हैं या उस पर स्प्रे कर सकते हैं। इस समाधान के केवल दो से तीन बूंदों कीट को मार सकते हैं, जब तक कि यह सिर और निचले पेट के साथ संपर्क करता है। यदि आप तिलचट्टा बन सकते हैं, तो उसके पेट को मारने के लिए सबसे अच्छा है। कीट चलेगी या भागने की कोशिश करेगी, लेकिन जल्द ही एक मिनट में बंद हो जाएगा और मर जाएगा या लगभग मर जाएगा।
    • साबुन के पानी को मारने कीट के छिद्रों से अधिक एक पतली फिल्म बनाने तिलचट्टे साँस लेने के लिए उपयोग करता है और जो सतह तनाव की वजह से जगह में रहता है, यह सस्ता चोक बना रही है।
    • कचरा में जितनी जल्दी हो सके तिलचट्टा को फेंक दें क्योंकि यह ठीक हो सकता है अगर पानी सूख गया है या शरीर के एक बड़े हिस्से को नहीं छुआ है।
  • चित्रा शीर्षक से चित्रित किया जा रहा है Roaches के चरण 10
    2
    एक कीटनाशक स्प्रे का प्रयोग करें तिलचट्टे के खिलाफ इस्तेमाल के लिए एक लेबल उत्पाद खरीदें और इसमें सक्रिय तत्व के रूप में साइफ्लथ्रीन या किसी अन्य कीटनाशक शामिल हैं इसे स्प्रे करें जहां तिलचट्टे छिपे या घर में प्रवेश हो सकती है, जिसमें दीवारों, दरारें और वायु छिद्रों के साथ शामिल है।
    • उत्पाद को लागू करते समय पालतू जानवरों और बच्चों को दूर रखें और लेबल पर सुरक्षा निर्देशों का पालन करें।
    • अगर आप तिलचट्टा फँसाने का उपयोग कर रहे हैं, तो उनके पास कीटनाशक लागू न करें क्योंकि यह चारा को दूषित कर सकता है और तिलचट्टे को इससे दूर जाने का कारण बन सकता है।
    • स्प्रे इस समय आँखों से तिलचट्टे को दूर रखते हुए काम करते हैं, लेकिन यह दीवार पर एक गहरा स्थान तक पहुंच सकता है और समस्या को भी बदतर बना सकता है दृश्य तिलचट्टे को मारने के अलावा घोंसले का इलाज करना महत्वपूर्ण है।



  • चित्रा का चित्रण छः छीलो के छल्ले चरण 11
    3
    एक तरल ध्यान दें लागू करें व्यावसायिक उत्पादकों के लिए विशेष रूप से ये उत्पाद, अब लोकप्रिय उपयोग के लिए बनाई जा रही हैं। ध्यान को एक जहरीली या रासायनिक निवारक होता है जो पानी में पतला होता है और फिर वहां पर चलने वाले तिलचरों को मारने के लिए किसी भी सतह, दरार या स्थान पर लागू होता है। वे पुनर्संरचना के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने में विशेष रूप से प्रभावी हैं क्योंकि वे आम तौर पर एक या दो सप्ताह या उससे अधिक के लिए तिलचट्टे पकड़ते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक छः 12 से छुटकारा मिलता है
    4
    कीटनाशकों खरीदें सबसे खराब उपद्रव के लिए, अंतिम उपाय के रूप में, आप सबसे मजबूत कीटनाशकों का उपयोग कर सकते हैं साइप्रमथ्रीन युक्त उत्पाद देखें व्यावसायिक दुकानों, फेरोमोन गोंद के जाल और पेशेवर स्प्रे स्थानीय दुकानों से खरीदे गए उत्पादों की तुलना में कहीं ज्यादा प्रभावी हैं। तिलचट्टे के खिलाफ बहुत प्रभावी माइक्रोएक्सैप्लेटेड उत्पादों हैं संभवतः आपको उन्हें ऑनलाइन खरीदना होगा क्योंकि इन कीटनाशकों को आमतौर पर आम घर आपूर्ति भंडार में नहीं बेच दिया जाता है। वे जीवित कीड़े मार देंगे और तीन महीने तक अवशिष्ट प्रभाव प्रदान करेंगे। उन्हें अपने घर के परिधि के साथ और अपने तहखाने जैसे स्थानों पर स्प्रे करें।
    • नकारात्मक पक्ष यह है कि इन उत्पादों को मारना होगा सब कीड़े, यहां तक ​​कि वे लोग जो मकड़ियों और कैटरपिलर जैसे तिलचट्टे खाते हैं।
    • इन उत्पादों को केवल अंतिम उपाय के रूप में प्रयोग करें और यदि आपके पास पालतू जानवर और बच्चों के आसपास है तो उनका उपयोग न करें। यह एक बहुत जबरदस्त ज़हर है जो किसी को भी खाएगा जो उसे खाती है।
  • विधि 4
    जाल का उपयोग करना

    चित्रा का शीर्षक छः 13 से छुटकारा पाएं
    1
    स्टोरों में खरीदे गए तिलचट्टे के लिए तिलचट्टे का उपयोग करें. वे कीड़ों को आकर्षित करते हैं और उन्हें स्टिकर के साथ संलग्न करते हैं उनमें से कई खरीदें और उन जगहों पर रखो जो तिलचट्टे आमतौर पर भाग लेते हैं। यद्यपि यह एक छोटा सा वयस्क आबादी को मारने का एक प्रभावी तरीका है, यह घोंसले में खुद को प्रभावित नहीं करेगा।
  • चित्रा शीर्षक से रॉचेस से छुटकारा चरण 14
    2
    पानी के बर्तन का उपयोग करें तिलचट्टे को आकर्षित करने और फंसाने का एक सरल और प्रभावी तरीका एक बर्तन को एक दीवार के पास रखकर होता है। यह तिलचट्टे में प्रवेश करने की अनुमति देता है, लेकिन बच नहीं सकता कोई भी चारा पॉट में रखा जा सकता है, जिसमें कॉफी पाउडर और पानी भी शामिल है, लेकिन यह केवल सूखने वाले पानी में पानी के साथ काम करता है। फिर, यह वयस्क कीड़े को मारने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह घोंसले और अंडों को प्रभावित नहीं करता है।
  • चित्र शीर्षक से Roaches से छुटकारा चरण 15
    3
    सोडा बोतलों के साथ जाल एक प्लास्टिक की बोतल लीजिए और ऊपर की तरफ कट जाता है जहां यह घटता है। ऊपर की तरफ उल्टा करें और इसे कंटेनर के भीतर एक फ़नल की तरह काम करने के लिए बोतल के शरीर पर रखें। किनारे के चारों ओर रिबन के साथ छड़ी बोतल के नीचे कुछ साबुन का पानी डालो और उस स्थान पर जाल को रखें जहां तिलचट्टे बचे हैं। वे जाल में जाएंगे और डूबेंगे।
  • विधि 5
    एक पुनर्संरचना से बचना

    छवि के शीर्षक से छुटकारा पायें Roaches चरण 16
    1
    बगीचे के अवशेषों को घर से दूर रखें काकरोच लकड़ी और अन्य सुविधाजनक छुपा स्थानों के ढेर प्यार करता है, और मौसम ठंडा हो जाता है, वे गर्म रहने के लिए घर में पलायन करेंगे लकड़ी का ढेर अच्छी तरह से निवास से दूर होना चाहिए पुआल, पत्ते, कट घास और अन्य बगीचे मलबे के ढेर निकालें।
  • चित्र शीर्षक से Roaches के छुटकारा चरण 17
    2
    प्रवेश करने से तिलचट्टे रखने के लिए घर पर सील करें। बाहरी दीवारों पर कीड़ों को बंद करने के लिए कीटों को अपने प्रवेश को अवरुद्ध करके घर से दूर रखने के लिए निवास के भीतर से सभी दरारें भी मुहरें। यह प्रक्रिया समय-समय पर लेने वाली होगी, लेकिन यह इसके लिए तैयार होगी, क्योंकि यह सबसे पसंदीदा आश्रय और तिलचट्टे के लिए प्रजनन स्थलों को समाप्त करेगा।
    • प्रत्येक रसोई कैबिनेट में सभी अंतराल भरें।
    • फर्श, दरवाजे और खिड़की के दोनों किनारों पर रिक्तियों को भरें।
    • बाथरूम और रसोई के पाइप के आसपास सभी खुलने को भरें।
  • चित्रा का शीर्षक छः छोर से छुटकारा 18
    3
    रिक्तिपूर्व जाल स्थापित करें यहां तक ​​कि अगर आप घोंसले से छुटकारा पा सकते हैं, तो नियंत्रण से बाहर निकलने से पहले तिलचट्टे को मारने वाले जाल को सेट करके एक नया उपद्रव से बचें। सबसे अच्छा तरीका है कुछ दरारें छोड़ने के लिए संभावित प्रवेश क्षेत्रों जैसे कि नालियां या हवा के छिद्रों के पास, और फिर जाल को निम्नानुसार रखें:
    • जेल या तरल के रूप में स्प्रे कीटनाशक। यह सुरक्षा की दूसरी पंक्ति के रूप में सेवा करेगी यदि कोई भी सस्ता जीवित रहने या अलगाव को पारित करे, और कम से कम उन्हें कमजोर कर देगा
    • कोलाकिंग, चलने वाली आटा या अन्य सख्त मिश्रण के साथ सभी खुलने को भरें। अगर दरार बेसबोर्ड में या लकड़ी में है, तो लागू जन में राल पास करें या लकड़ी के रंग के साथ कवर करें। आटा कसने के बाद, आवेदन के चार से छह घंटे बाद, यह बच्चों के लिए सुरक्षित होगा।
  • युक्तियाँ

    • नालियों को कवर करें ताकि तिलचट्टे उनके माध्यम से प्रवेश नहीं कर सकें।
    • विभिन्न स्थानों में विशेष रूप से ज्ञात मार्गों के पास या जहां तिलचट्टा के मल होते हैं, बैट्स और जाल सबसे प्रभावी होते हैं। सफाई के साथ क्षेत्र को बहुत ज्यादा परेशान न करें या कीड़े अपने मार्ग को बदल सकते हैं।
    • मेस इकट्ठा न करें जड़ी-बूटियों, अटारी और तहखाने सहित स्थानों में पेड़ों से कपड़ों में कुछ भी कीट होगी। उनके पास कोई सीमा नहीं है
    • दुकान के बर्तन, धूपदान और व्यंजन का सामना करना पड़ता है ताकि उनके अंदर कोई अंडे या तिलचट्टा मल न हो।
    • अगर आप एक तिलचट्टा को कुचलने के लिए जगह अच्छी तरह से साफ करते हैं, क्योंकि यहां तक ​​कि कीट मर गई है, अगर अंडे भी तेजी से नहीं फेंक दिए जाते हैं, अपने घर में एक नए उपद्रव से बचें और घोंसले को नष्ट करने के लिए याद रखें।
    • रसोई अलमारियाँ में फ्लोरोसेंट स्ट्रिप्स या स्पॉट लाइट स्थापित करें और उन्हें छोड़ दें। काकरोच प्रकाश पसंद नहीं करते, इसलिए वे भोजन के कणों और टुकड़ों पर चबा नहीं करना चाहेंगे। एक और विकल्प है कि सभी कैबिनेट के दरवाजे खुले और रसोई घर पर प्रकाश छोड़ दें। कीड़े इस तरह मर नहीं जाएंगे, लेकिन आपका घर कम आमंत्रित होगा। कीट विकर्षक के साथ स्वयं चिपकने वाला शेल्फ लाइनर पेपर का उपयोग करें।
    • तिलचरों को तुरन्त मारने के लिए, आइसोप्राइकल अल्कोहल का एक छिड़काव या यहां तक ​​कि एक उत्पाद जैसे आफ़्टरशेव, बशर्ते शराब शामिल है, बहुत अच्छी तरह से काम करता है हेयर स्प्रे भी काम करता है
    • घर के कोनों में नेफ़थलीन बालों को रखें, क्योंकि तिलचट्टा अपने गंध से घृणा करते हैं।
    • यदि उपरोक्त तरीके काम नहीं करते हैं, तो एक कीट नियंत्रण विशेषज्ञ को फोन करें। टर्मिनेटरों को कानूनी रूप से अधिक मजबूत रसायनों का उपयोग करने की अनुमति है, और वे अपने परिवार को सुरक्षित रखने के द्वारा ऐसा कर सकते हैं
    • स्वच्छ कुत्ते के मल और बगीचे में और बिल्ली को यार्ड में क्योंकि तिलचट्टा उन्हें खा सकते हैं या सिर्फ घर के अंदर ले जा सकते हैं, इंटीरियर को दूषित कर सकते हैं
    • कुछ प्राकृतिक तिलचट्टे repellents पेपरमिंट तेल, ककड़ी peels, खट्टे फल, catgrass, लहसुन और लौंग तेल हैं
    • बोरिक एसिड बहुत खतरनाक है इसके 15 से 20 ग्राम मध्यम आकार की एक वयस्क मानव को मारने के लिए पर्याप्त है। इसलिए सावधान रहें जब इसके साथ काम करें और किसी को भी किसी भी राशि को निगलना न दें।

    चेतावनी

    • रसोई अलमारियाँ में समाधान छिड़काते समय, अपनी सांस पकड़ो और जल्दी से स्प्रे या आवेदन के लिए मुखौटा खरीदने पर विचार करें। एक पूर्व-संपीड़न स्प्रेयर खरीदें, जो कार्य को तेजी से पूरा करेगा।
    • कीटनाशक, तिलचट्टे और अन्य रसायनों के लिए फँसाना चाहे लोगों को, विशेष रूप से बच्चों और जानवरों के लिए जहरीले हो सकता है, तो लेबल चेतावनी पढ़ सकते हैं और वास्तव में निर्माता के निर्देशों का पालन करें।

    आवश्यक सामग्री

    • कीटनाशक स्प्रे
    • मत्स्य पालन चारा
    • तिलचट्टे के लिए जाल
    • तरल ध्यान केंद्रित
    • आवरण और drywall applicator या सीलेंट
    • वायुरोधी ढक्कन के साथ ज़िपित बैग और भोजन कंटेनर
    • कीट से बचाने वाली क्रीम के साथ स्वयं चिपकने वाला शेल्फ अस्तर
    • फर्नीचर के लिए फ्लोरोसेंट स्ट्रिप्स या स्पॉट

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com