IhsAdke.com

लाभ के लिए कीड़े कैसे बनाएं

जीवन में कुछ अवसरों को सिखाने, सीखना, विनिमय करना, पर्यावरण के अनुकूल होना और, इस प्रक्रिया के बीच में आय अर्जित करना, जैसा कि जब आप कांच बनाते हैं तब होता है। अतीत में बढ़ती कीड़े कैरियर की तुलना में ज्यादा शौक थीं। आला कम था: लोगों ने मछली की दुकानों को मछली पकड़ने की दुकानों के लिए चारा के रूप में बेचने के लिए बनाया। वैश्विक रूप से फैले हुए एक नए सिरे से पर्यावरण के ध्यान के साथ, गंध पैदावार लोकप्रिय हो रही है और साथ ही वैध उद्यमियों की दुनिया में जमीन प्राप्त कर रही है। न्यूनतम लागत के साथ, आप जल्दी से, आसानी से और आर्थिक रूप से लाभ बनाने के लिए गश्ती बनाने शुरू कर सकते हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक लाभ के लिए एक कृमि फार्म शुरू करें चरण 1
1
एक आदर्श स्थान और पर्यावरण प्रदान करें आप जानवरों रेंगने साथ रहने के लिए परवाह नहीं है, तो एक तहखाने कीड़े के एक संपन्न कॉलोनी के लिए सबसे अच्छा वातावरण में से एक है। ए, गर्म अंधेरे और शुष्क वातावरण तथापि ideal- है, कीड़े काफी लचीला कर रहे हैं और सामना कर सकते हैं 4 सी से 27 सी को लेकर हालांकि चारा नम होना चाहिए तापमान, यह अत्यधिक नमी शामिल नहीं होना चाहिए इसलिए mantenha- बारिश से बाहर आप कीड़े को सीधे सीधे धूप से दूर रखना चाहिए यदि आप कंटेनर को अच्छी तरह से सुरक्षित करते हैं, तो वे निम्न तापमान में जीवित रह सकते हैं, लेकिन उनके साथ देखभाल की उपेक्षा न करें।
  • पिक्चर शीर्षक लाभ के लिए एक कृमि फार्म शुरू करें चरण 2
    2
    अपने नए पालतू जानवरों के लिए एक कंटेनर तैयार करें यह कुछ भी व्यापक नहीं है और इसके बारे में कुछ खास नहीं है। यदि आपके पास हस्तकला की आदत नहीं है, तो आप प्लास्टिक से फाइबर या डेंजर की लकड़ी के विभिन्न सामग्रियों से बने केंचुओं के कंटेनर खरीद सकते हैं। लकड़ी आदर्श सामग्री है क्योंकि यह कुछ नमी को अवशोषित करता है और प्लास्टिक के बजाय अच्छा इन्सुलेट होता है जो खाद को काफी नम बनाए रखता है। आपके पास संभवतः कुछ घर सामग्री है जो आप उपयोग कर सकते हैं, जैसे पुराने खिलौना बॉक्स या ड्रेसर दराज जो कुछ भी चारा काम करता है आपको नमी छोड़ने के लिए नीचे में छेद ड्रिल करने की आवश्यकता होगी। अगर पानी ठीक से सूखा नहीं है तो गांडवड़े डूब जाएंगे।
  • पिक्चर शीर्षक लाभ के लिए एक कृमि फार्म शुरू करें चरण 3
    3
    गांड के कंटेनर को भरने के लिए चारा सामग्री का मिश्रण बनाएं अख़बार स्ट्रिप्स उत्कृष्ट हैं - कार्डबोर्ड कट, पत्ते और अन्य यार्ड मलबे भी बहुत अच्छे हैं। सिर्फ गंदगी के कुछ फावड़े पर्याप्त हैं अंडरवर्ल्डों को भोजन की प्रक्रिया के लिए तंतुओं को प्राप्त करने के लिए कुछ मलबे की आवश्यकता होती है। चारा के लिए विभिन्न सामग्रियों का उपयोग करें - कीड़े अधिक संतुष्ट हो जाएंगे और उनके आनंद को प्रदर्शित करने के लिए पर्याप्त रूप से शौच करेंगे। चारा, चाहे आप जो भी उपयोग करते हैं, को कार्बनिक और गैर विषैले रूप में होना चाहिए। इसे गीला और इसे मोड़ो, यह केवल नम है, लेकिन ड्रिप नहीं है। कंटेनर के लगभग 3/4 भरें और यौगिक भुलक्कड़ रखो ताकि विकसित करने के लिए कीड़े और खराब गंध नष्ट होने के लिए बहुत सारे ऑक्सीजन मौजूद हैं।



  • पिक्चर शीर्षक लाभ के लिए एक कृमि फार्म शुरू करें चरण 4
    4
    अपने उद्यम में उपयोग की जाने वाली कीड़े का प्रकार चुनें। यह मूल रूप से तय होता है कि आप किस प्रकार के ग्राहक से मिलेंगे। मछली पकड़ने के लिए, बड़ी, मोटी रात के क्रॉलर्स बहुत अच्छे हैं। उन्हें अक्सर लाल रंग के रूप में फेंकने की आवश्यकता नहीं होती है रेड वर्म्स खाद बनाने के लिए उत्कृष्ट हैं जो कि माली गर्भ निषेचन के स्वर्ण मानक पर विचार करते हैं। आप एक हाइब्रिड सप्लायर के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं और दोनों प्रकार के सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लाभ के लिए एक कृमि फार्म शुरू करें चरण 5
    5
    गन्धरग और चारा और भोजन के बीच सही अनुपात के साथ कंटेनर लोड करें। अंगूठे का एक अच्छा नियम प्रति दिन आलू का किलो प्रति किलो भोजन का 2: 1 अनुपात है। यह लगभग 4000 वसा कीड़े है, इसलिए इन सभी निवासियों को समायोजित करने के लिए कंटेनरों को काफी बड़ा होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक लाभ के लिए एक कृमि फार्म शुरू करें चरण 6
    6
    रोज़ कीड़े फ़ीड करें चार परिवारों में से एक को कांच के लिए पर्याप्त दैनिक मलबे का उत्पादन करने में सक्षम होना चाहिए। मांस, डेयरी उत्पाद, बहुत तेल पदार्थ या अनाज को छोड़कर किसी भी तरह का भोजन कार्य करता है। ये खाद्य पदार्थ चिपचिपा होते हैं और मक्खियों को आकर्षित करते हैं। आप जिन समस्याओं से निपटना नहीं चाहते हैं ग्राउंड कॉफ़ी महान है- यह बहुत वजन करती है और भोजन स्रोत के रूप में सस्ते है। ग्राउंड अंडे के गोले भी उत्कृष्ट हैं। ये ऐसी चीजें हैं जो आमतौर पर कचरे में जाते हैं, इसलिए आप पर्यावरण की मदद कर रहे हैं और अच्छे उर्वरक का उत्पादन कर रहे हैं। फलों के पेल्स और सब्जी स्क्रैप भी अच्छे विकल्प हैं। आप आपातकाल में पुलिस को अधिक गीला समाचार पत्र जोड़ सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लाभ के लिए एक कृमि फार्म शुरू करें चरण 7
    7
    कंटेनर में एक स्थान पर कीड़े से भोजन रखें। यदि आप इसे वहां रख देते हैं, तो वे इसे खायेंगे खाने की जरूरत नहीं है जब कंटेनर लगभग बेकार और अच्छे खाद से भरा होता है, तो आप गंदव को एक नए कंटेनर में ले जा सकते हैं और शुरू कर सकते हैं। अब आपके पास बेचना एक उत्पाद है। जैसे कीड़े पुन: उत्पन्न होते हैं, आपको अपनी नर्सरी का विस्तार करना होगा। आप कंटेनर की तरफ एक बड़े छेद को ड्रिल कर सकते हैं और दूसरे कंटेनर में भी ऐसा कर सकते हैं। प्लास्टिक कंटेनर या बैरल के साथ दो कंटेनरों से कनेक्ट करें और अंत बंद करें जहां गांडुगियां हैं। जब आपको उन्हें नए स्थान पर ले जाने की आवश्यकता होती है, तो ट्यूब खोलें और नए कंटेनर में फ़ीड करें। गंधवर्तुय वहां पलायन करना शुरू करेंगे। इस प्रक्रिया में अधिक समय लगता है, लेकिन यह आसान, अधिक संगठित और श्रमिकों को कम करना है। अब आप एक लाभदायक व्यवसाय रखने के लिए सही रास्ते पर हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com