IhsAdke.com

कैसे एक तिलचट्टा की पहचान करने के लिए

कीट से ग्रस्त होने की सबसे आम समस्याओं में से एक है तिलचट्टा। वे कोनों और दरारों में छिपाते हैं आप इन कीड़ों के शिकार को रोक सकते हैं, लेकिन आपको यह पता करने की आवश्यकता होगी कि आपके घर में किस प्रकार रह रहे हैं। बहुत से लोग नहीं जानते कि कीट के रूप में वर्गीकृत 5 प्रकार के कॉकोकेट्स हैं। यदि आप जानते हैं कि तिलचट्टा की पहचान कैसे हो, तो समस्या से निपटना बहुत आसान होगा।

चरणों

  1. 1
    नमूना के पंजे की गणना करें एक तिलचट्टा में 6 पैर हैं।
  2. 2
    सुनिश्चित करें कि आपका नमूना एक कठोर exoskeleton है
  3. 3
    देखें कि क्या पतले, पारदर्शी पंख हैं। इन विशेषताओं के साथ पंख तिलचट्टे से संबंधित होते हैं, जबकि कठोर और अपारदर्शी पंख बीटल से संबंधित होते हैं। नोट, हालांकि, युवा तिलचट्टे के पास पंख नहीं हैं
  4. 4
    कीट के व्यापक, फ्लैट, लंबे शरीर को सूचना दें। सभी तिलचट्टे के शरीर में ये लक्षण हैं



  5. 5
    देखें कि क्या नमूने के सिर के सामने लंबी एंटीना की एक जोड़ी है।
  6. 6
    तिलचट्टा के भूरे या काले रंग के रंग की सूचना दें दोनों जर्मन और अमेरिकी तिलचट्टे में एक लाल-भूरा रंग है। ओरिएंटल कॉकटेल में एक उज्ज्वल काला रंग है दूसरी तरफ, सस्ते भूरे रंग के धब्बे और भूरे रंग के धब्बे वाले, बहुत गहरे भूरे रंग के होते हैं।
  7. 7
    श्वेत पत्र की शीट पर और शासक के सामने नमूना रखकर तिलचट्टा को मापें। यदि यह लंबाई में 3 से 4 इंच दर्ज कर लेता है, तो यह एक अमेरिकी तिलचट्टा होना चाहिए। ये तिलचट्टे सबसे बड़ी और सबसे अधिक पीड़ित हैं यदि यह पहले से ही उल्लेख किए गए लोगों की तुलना में थोड़ा सा छोटा है, तो यह एक भूरे रंग का स्मोक्ड रॉच होना चाहिए ओरिएंटल तिलचट्टे लगभग 3 सेमी लंबे और छोटे पंख जो बेकार हैं। जर्मन तिलचट्टे छोटे हैं, यद्यपि। वे लगभग 1.3 सेंटीमीटर लंबा हैं
  8. 8
    देखें कि क्या अन्य विशिष्ट ब्रांड हैं जैसे कि तिलचट्टा निकाय में पट्टियों या रंग परिवर्तन। जर्मन तिलचट्टे के पास सिर के पीछे 2 काली पट्टियाँ हैं सस्ती भूरे रंग के पट्टियां आपके पेट पर भूरे रंग की रेखाएं होती हैं

युक्तियाँ

  • ओरिएंटल कॉकटेल नालियों और पाइपों के माध्यम से घर में प्रवेश करते हैं। वे ठंडे, अंधेरे क्षेत्रों जैसे कि तहखाने में रहते हैं।
  • जर्मन कॉकटेल उन जगहों पर रहते हैं, जहां कि भोजन से निपटने, जैसे कि रसोई।
    • अगर आपको एक जर्मन तिलचट्टा मिल जाए, तो जितनी जल्दी हो सके समस्या को खत्म करने का प्रयास करें। ये तिलचट्टे बहुत तेजी से प्रजनन करते हैं और आप थोड़े समय में स्थिति पर नियंत्रण खो सकते हैं।
  • सस्ता भूरा पट्टियां आमतौर पर पृथक, गर्म क्षेत्रों में छिपती हैं, जैसे कि एक कोठरी में लम्बे अलमारियां।
  • एक उष्णकटिबंधीय जलवायु वाले स्थानों में भूरा-भूरा तिलचट्टा अधिक सामान्य होते हैं वे उन क्षेत्रों में रहते हैं जहां जिला पौधों को कमजोर कर रहे हैं।
  • एंटेना आमतौर पर तिलचट्टे को बहुत जल्दी से वितरित करते हैं
  • तिलचट्टे के अस्तित्व का एक अन्य सूचक लापरवाह पड़ोसियों (घर या दुकान होना) से जुड़े स्वच्छता की उपेक्षा है।
  • यदि आपके घर में इन कीड़ों का निदान हो रहा है, तो आपको विनाश में सावधानीपूर्वक और पूर्णतावादी होने की आवश्यकता होगी। यदि आप केवल एक क्षेत्र भूल जाते हैं, तो तिलचट्टा नस्ल पैदा कर लेते हैं और उपद्रव वापस आ जाएगा।
  • यदि आपको तिलचट्टे के साथ समस्याएं आ रही हैं, तो संदूषण से बचने के लिए सभी खाद्य पदार्थों को कसकर मोहरबंद कंटेनरों में संग्रहीत करने की अनुशंसा की जाती है। आपको एक कंटेनर में कचरा भी स्टोर करना चाहिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com