IhsAdke.com

कैसे ज़हर के साथ काकरोचों को खत्म करने के लिए

काकरोच कष्टप्रद कीट हैं जिनमें से छुटकारा पाने के लिए मुश्किल हो सकता है। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपका घर हर जगह कोकोकचियों से रसोईघर के कैबिनेट से लेकर अपने वार्डरोब तक जा सकता है। क्या आपको कभी किसी भी उपद्रव से निपटने की ज़रूरत है? यदि आपका जवाब नहीं है, तो यह लेख बहुत मददगार हो सकता है।

चरणों

रॉच बॉल्स चरण 1 के साथ कोचरोचेत को हटा दें
1
सबसे पहले, आपको बोरिक एसिड की आवश्यकता होगी। यह फार्मेसियों और क्राफ्ट उत्पाद दुकानों में पाया जा सकता है आपको आटा, चीनी, प्याज (पूरे या पाउडर), लार्ड (अधिमानतः बेकन वसा), पन्नी और एक बोतल कैप की आवश्यकता होगी।
  • रॉच बॉल्स चरण 2 के साथ कोचरोच को हटा दें
    2
    फिर सामग्री मिश्रण: 1 कप आटा के साथ 1/3 कप बोरिक एसिड, कटा हुआ या पाउडर प्याज का 1 चम्मच और चीनी का एक बड़ा चमचा मिलाएं। जब तक सभी आटा सिक्त नहीं हो जाते, तब तक आटे को जोड़ने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें ताकि आटा नम हो सके (जैसे कि यह एक पार्टी कैंडी थी)।
  • रॉच बॉल्स चरण 3 के साथ कोचरोच को हटा दें
    3
    फिर एल्यूमीनियम पन्नी के छोटे वर्गों को काट लें और एल्यूमीनियम पर्ण कप बनाने के लिए बोतल टोपी का उपयोग करें।



  • रॉच बॉल्स चरण 4 के साथ कोचरोचेत को हटा दें
    4
    फिर, आटा के एक चम्मच को ले लो और इसे एक साथ लपेटो, एक गेंद बनाने जिसे एल्यूमीनियम कप में रखा जाना चाहिए।
  • रॉच बॉल्स चरण 5 के साथ कोचरोच को हटा दें
    5
    फर्नीचर के पीछे कपड़ों को अलमारियाँ के पीछे रखो, और अन्य छुपा स्थानों में जहां तिलचट्टा एक समस्या है। अपनी रसोई और बाथरूम पर ध्यान दें क्योंकि ये ऐसे स्थान हैं जहां भोजन या पानी है।
  • रॉच बॉल्स के साथ काकोक्रॉच को हटा दें
    6
    आवश्यकतानुसार हर तीन से छह महीने की जहर को बदलें समय-समय पर, आपको तिलचट्टा मिल सकती है, लेकिन वह मर जाएगी। इसके अलावा, यदि आप इस लेख में दिए गए निर्देशों का सही ढंग से पालन करते हैं, तो तिलचट्टे के साथ आपकी समस्या खत्म हो जाएगी।
  • चेतावनी

    • बच्चों और पालतू जानवरों से जहर दूर रखें वह अपने बेटे और उसके पालतू जानवरों को बीमार छोड़ सकता है, और अगर पर्याप्त मात्रा में पीड़ित हो तो मृत्यु भी ले सकता है। बोरिक एसिड लेबल पर चेतावनी पढ़ें जानना कि घूस के मामले में क्या किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com